19 March 2019

19 March 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

19 March 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

aaj ka rashifal 19 march 2019
aaj ka rashifal in hindi
🌅सुप्रभात🌞 वन्दे मातरम्🇮🇳

आज का राशिफल 19 मार्च 2019

🙏🏻🙏🏻💐💐🕉🕉⛳⛳
पढ़ें दैनिक राशिफल तथा जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन। वैदिक ज्योतिष पर आधारित हैं यह दैनिक राशिफल

1-  मेष राशि का आज का राशिफल 🐏
आपको कोई ग़लत जानकारी प्राप्त हो सकती हैं, जिसके चलते आप मानसिक तनाव का शिकार हो सकते हैं। अतिरिक्त आय के लिए अपने सृजनात्मक विचारों का सहारा लें। अपने परिवार की भलाई के लिए मेहनत करें। आपके कामों के पीछे प्यार तथा दूरदृष्टि की भावना होनी चाहिए, कि लालच का ज़हर। यदि आप खुले दिल से अपनी बात रखें, तो आपकी मोहब्बत आज आपके सामने प्यार के फ़रिश्ते के रूप में आएगी। मोबाइल फ़ोन आपके काम में बाधा खड़ी कर सकता हैं। इसके adhik इस्तमाल से बचें। छुपे हुए दुश्मन आपके बारे में अफ़वाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे। आज आपको रंग adhik चटख नज़र आएंगे, क्योंकि फ़िजाओं में प्यार का ख़ुमार चढ़ रहा हैं।
उपाय :- तांबे का पैसा तथा चाँदी दूध चावल से धोकर जमीन में दबाएं, चावल, दूध घर के बाहर किसी पौधे में डालने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

भाग्यांक:- 2
शुभ रंग:- पीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

2-  वृष राशि का आज का राशिफल 🐂
यदि मुमकिन हो तो लम्बे सफ़र पर जाने से बचें, क्योंकि लम्बी यात्राओं के लिए अभी आप कमज़ोर हैं तथा उनसे आपकी कमज़ोरी तथा बढ़ेगी। अटके हुए मामले तथा घने होंगे ख़र्चे आपके दिमाग़ पर छा जाएंगे। लोग आपको आशाएँ तथा सपने देंगे, किन्तु असल में सारा दारोमदार आपके प्रयासों पर रहेगा। एक-तरफ़ा इश्क़ के चक्कर में अपना वक़्त बर्बाद करें। दफ़्तर में आपको कुछ ऐसा काम प्राप्त हो सकता हैं, जिसे आप हमेशा से करना चाहते थे। आज के दिन अधिकांश समय ख़रीदारी तथा दूसरी गतिविधियाँ में जाएगा। कभी-कभी वैवाहिक जीवन वाक़ई काफ़ी खीझ पैदा कर सकता हैं। लगता हैं कि आपके लिए कुछ-कुछ वैसा ही दिन हैं।
उपाय :- जब भी अपने प्रियजनों से मिलें तो एक सफेद फूल अवश्य दें। इससे पारिवारिक-जीवन बढ़िया होगा।

भाग्यांक:- 4
शुभ रंग:- सफेद

3-  मिथुन राशि का आज का राशिफल 👫
आज आप खेल-कूद में हिस्सा ले सकते हैं, जो आपको तन्दुरुस्त बनाए रखेगा। नया आर्थिक क़रार अंतिम रूप लेगा तथा धन आपकी तरफ़ आएगा। कुछ घरेलू दिक़्क़तों का बुरा असर घर की शांति तथा परिवार की सेहत पर हो सकता हैं। किसी से तभी दोस्ती करें जब उसके बारे में पूरी जानकारी कर लें तथा उसे भली-भांति समझ लें। दफ़्तर के काम में व्यवधान पड़ने की काफ़ी सम्भावना हैं। आज आप स्वयं को लोगों के ध्यान के केंद्र में पाएंगे, जब कोई आपके सहयोग की वजह से पुरस्कृत होगा या सराहा जाएगा। आपका जीवनसाथी आपसे परिवार तथा उनके बीच किसी एक को चुनने को कह सकता हैं। यह बस थोड़े समय के मुश्किल हालात हैं, जिन्हें संभालने की कोशिश करें।
उपाय :- पाँच पीले पुष्प किसी भी पीपल के पास दबाने से पारिवारिक जीवन अच्छा होगा।

भाग्यांक:- 6
शुभ रंग:- पिला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

4-  कर्क राशि का आज का राशिफल 🦀
आज के दिन आपके चेहरे पर मुस्कान बिखरी रहेगी तथा अजनबी भी जाने-पहचाने से महसूस होंगे। इस बात में सावधानी बरतें कि आप किसके साथ आर्थिक लेन-देन कर रहे हैं। जिन्हें आप चाहते हैं, उनके साथ उपहारों का लेन-देन करने के लिए अच्छा दिन हैं। ख़ुशमिज़ाज रहें तथा प्यार की राह में बाधाओं का सामना करने के लिए तैयार रहें। आपकी अतिरिक्त काम करने की क्षमता उन लोगों को चौंका देगी, जिनका प्रदर्शन आपसे कमतर हैं। महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते वक़्त अपने शब्दों को ग़ौर से चुनें। यदि आपके जीवनसाथी की सेहत कर चलते किसी से मिलने की योजना रद्द हो जाए तो चिंता करें, आप साथ में अधिक समय व्यतीत कर सकेंगे।
उपाय :- दूध की एक थैली किसी गरीब महिला को देने से आर्थिक पक्ष मजबूत बनेगा।

भाग्यांक:- 9
शुभ रंग:- सफ़ेद

5-  सिंह राशि का आज का राशिफल 🦁
बहुत अधिक चिंता करना मानसिक शांति को बर्बाद कर सकता हैं। इससे बचें, क्योंकि ज़रा-सी चिंता तथा मानसिक तनव भी शरीर पर ख़राब असर डालते हैं। दीर्घावधि मुनाफ़े के नज़रिए से स्टॉक तथा म्यूचुअल फ़ंड में निवेश करना लाभदायक रहेगा। कोई दोस्त अपनी निजी समस्याओं के समाधान के लिए आपसे मश्वरा मांग सकता हैं। प्यार में अपने अशिष्ट बर्ताव के लिए माफ़ी मांगें। आज आपकी दृढ़ता तथा लगन सफलता प्राप्त करेंगे, क्योंकि आप लक्ष्य भेदने में सफल रहेंगे। हालाँकि सफलता के नशे को सिर पर चढ़ने दें तथा ईमानदारी से कड़ी मेहनत जारी रखें। सुनी-सुनाई बातों पर आँखें मूंदकर यक़ीन करें तथा उनकी सच्चाई को भली-भांति परख लें। यदि आपके जीवनसाथी की सेहत कर चलते किसी से मिलने की योजना रद्द हो जाए तो चिंता करें, आप साथ में अधिक समय व्यतीत कर सकेंगे।
उपाय :- सोने की अंगूठी में मंगल यंत्र खुदवाकर धारण करना स्वास्थ्य के लिए शुभ हैं।

भाग्यांक:- 6
शुभ रंग:- सुनहरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

6-  कन्या राशि का आज का राशिफल 👩🏻
एक आध्यात्मिक व्यक्ति आशीर्वाद की वर्षा करेगा तथा मन की शांति लेकर आएगा। आपके ख़र्चों में बढ़ोतरी होगी, जो आपके लिए परेशानी का कारण सिद्ध हो सकती हैं। परिवार के सदस्यों की ज़रूरतों को तरजीह दें। उनके सुख-दुःख के भागीदार बनें, ताकि उन्हें महसूस हो कि आप वाक़ई उनका ख़याल रखते हैं। यदि आप हुक़्म चलाने की कोशिश करेंगे, तो आपके तथा आपके प्रिय के बीच काफ़ी परेशानी खड़ी हो सकती हैं। दफ़्तर में आपको कुछ उबाऊ काम करना पड़ सकता हैं। आज के दिन आपकी योजनाओं में अंतिम पल में बदलाव हो सकते हैं। यदि आप तथा आपका जीवनसाथी खाने-पीने पर adhik ध्यान देंगे, तो सेहत पर बुरा असर पड़ सकता हैं।
उपाय :- हनुमान मंदिर में बादाम चढ़ाएं आधे बादाम वापिस लाकर लॉकर में रखने से आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी।

भाग्यांक:- 1
शुभ रंग:- नारंगी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

7-  तुला राशि का आज का राशिफल
आज अतीत के ग़लत फ़ैसले मानसिक अशान्ति तथा क्लेश की वजह बनेंगे। आप स्वयं को अकेला पाएंगे तथा सही-ग़लत का निर्णय करने में असमर्थ महसूस करेंगे। दूसरों की सलाह लें। जल्दबाज़ी में फ़ैसले लें- विशेषतौर पर अहम आर्थिक सौदों में मोलभाव करते वक़्त। बच्चे आपके दिन को बहुत मुश्किल बना सकते हैं। प्यार-दुलार के हथियार का इस्तेमाल कर उन्हें समझाएँ तथा अनचाहे तनाव से बचें। याद रखें कि प्यार ही प्यार को पैदा करता हैं। अपने प्रिय के साथ सैर-सपाटे पर जाते समय ज़िंदगी को पूरी शिद्दत से जिएँ। सहकर्मियों तथा वरिष्ठों से मिला सहयोग आपके उत्साह में इज़ाफ़ा करेगा। यदि आप किसी परिस्थिति से घबराकर भागेंगे- तो वह आपका पीछा हर निकृष्ट तरीक़े से करेगी। आज आपका वैवाहिक जीवन हँसी-ख़ुशी, प्यार तथा उल्लास का केन्द्र बन सकता हैं।
उपाय :- गेहूँ तथा गुड़ गाय को खिलाने से सेहत बढ़िया रहेगी।

भाग्यांक:- 8
शुभ रंग:- चितकबरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

8-  वृश्चिक राशि का आज का राशिफल 🦂
जल्दी ही बीमारी से उबरने की संभावना हैं। अपने ख़र्चों पर क़ाबू रखें तथा आज हाथ खोलकर व्यय करने से बचें। आवश्यकता के वक़्त आपको मित्रों का सहयोग मिलेगा। आपके ज़हन में काम का दबाव होने के बावजूद आपका प्रिय आपके लिए ख़ुशी के पलों को लाएगा। कार्यक्षेत्र में आज आप अपने काम में प्रगति देखेंगे। आप जिस प्रतियोगिता में भी क़दम रखेंगे, आपका प्रतिस्पर्धी स्वभाव आपको जीत दिलाने में सहयोग देगा। समय की कमी की वजह से आप दोनो के बीच निराशा या कुंठा के भाव पनप सकते हैं।
उपाय :- फिटकरी से दाँत साफ़ करना आर्थिक स्थिति को मजबूत करेगा।

भाग्यांक:- 5
शुभ रंग:- चमकीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

9-  धनु राशि का आज का राशिफल 🏹
सुकून प्राप्त करने लिए कुछ पल क़रीबी मित्रों के साथ बिताएँ। आज किया गया निवेश आपकी समृद्धि तथा आर्थिक सुरक्षा में इज़ाफ़ा करेगा। घरेलू ज़िंदगी सुकूनभरी तथा ख़ुशनुमा रहेगी। आपका रुमानी संबंध आज थोड़ी परेशानी में पड़ सकता हैं। भागीदार आपकी योजनाओं तथा व्यावसायिक ख़यालों के प्रति उत्साही होंगे। यदि आप यात्रा कर रहें हैं तो सभी आवश्यक दस्तावेज़ साथ रखना भूलें। आपके जीवनसाथी की मांगें तनाव का कारण बन सकती हैं।
उपाय :- पानी में रेवड़िया विसर्जित करने से लव लाइफ अच्छी रहेगी।

भाग्यांक:- 3
शुभ रंग:- चांदी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

10-  मकर राशि का आज का राशिफल 🦌
दूसरों की आलोचना करने की आपकी आदत के कारण आपको भी आलोचना का शिकार होना पड़ सकता हैं। अपना सेंस ऑफ़ ह्यूमरदुरुस्त रखें तथा पलटकर तल्ख़ जवाब देने से बचें। ऐसा करने पर आप आसानी से दूसरों की कड़ी टिप्पणियों से निजात पा लेंगे। आर्थिक तौर पर सुधार के चलते आप आसानी से काफ़ी वक़्त से लंबित बिल तथा उधार चुका सकेंगे। नया रूप-रंग, नये कपड़े-लत्ते, नये यार-दोस्त आज का दिन विशेष बनाएंगे। अपने प्रिय के बिना समय बिताने में दिक़्क़त महसूस करेंगे। अपनी सुस्त तथा हतोत्साहित मनःस्थिति के चलते आप दफ़्तर में विवाद का केंद्र बन सकते हैं। भरपूर रचनात्मकता तथा उत्साह आपको एक तथा लाभदायक दिन की ओर ले जाएंगे। जीवनसाथी की ख़राब सेहत का असर आपके काम-काज पर भी पड़ सकता हैं, किन्तु आप किसी तरह चीज़ें संभालने में क़ामयाब रहेंगे।
उपाय :- केतु द्वादश नाम का पाठ करने से नौकरी बिज़नेस में सफलता प्राप्त होगी।

भाग्यांक:- 7
शुभ रंग:- मैरुन

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

11-  कुम्भ राशि का आज का राशिफल 🏺
आज आप स्वयं को सुकून में तथा ज़िंदगी का लुत्फ़ उठाने के लिए सही मनोदशा में पाएंगे। अतिरिक्त धन को रिअल एस्टेट में निवेश किया जा सकता हैं। दूसरों के मामलों में दख़ल देने से आज बचें। आप महसूस करेंगे कि प्यार में बहुत गहराई हैं तथा आपका प्रिय आपको सदा बहुत प्यार करेगा। मोबाइल फ़ोन आपके काम में बाधा खड़ी कर सकता हैं। इसके adhik इस्तमाल से बचें। आज सोच-समझकर क़दम बढ़ाने की आवश्यकता हैं- जहाँ दिल की बजाय दिमाग़ का अधिक इस्तेमाल करना चाहिए। यूँ तो जीवन हमेशा कुछ नया तथा चौंकाने वाली चीज़ आपके सामने लाता हैं। किन्तु आज आप अपने जीवनसाथी का एक अनोखा पहलू देखकर ख़ुशी से चौंक जाएंगे।
उपाय :- नौकरी या बिज़नेस में उन्नति के लिए अपनी माता या स्त्री को चाँदी से बना कोई आभूषण देकर पाँव छूकर आशीर्वाद लें।

भाग्यांक:- 4
शुभ रंग:- लाल

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

12-  मीन राशि का आज का राशिफल 🐋
बिना वजह अपनी आलोचना करते रहना आत्मविश्वास को कम कर सकता हैं। चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में फँसने से बचें- निवेश करने में काफ़ी सावधानी बरतें। आज आपका मन ख़ुश होगा तथा आप अपने मित्रों परिवार के सदस्यों पर पैसे ख़र्च करने का आनंद लेंगे। आपका साहस आपको प्यार दिलाने में सफल रहेगा। सहकर्मियों के सहयोग से आप मुश्किल दौर से जल्द ही निकल जाएंगे। यह आपको कार्यक्षेत्र में बढ़त बनाने में सहायतागार सिद्ध होगा। यदि आप किसी विवाद में उलझ जाएँ तो तल्ख़ टिप्पणी करने से बचिए। आपको तथा आपके जीवनसाथी को कोई बहुत सुखद ख़बर सुनने को प्राप्त हो सकती हैं।
उपाय :- रोज़ाना हरी घास पर नंगे पाँव चलने से आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी।

भाग्यांक: 2
शुभ रंग: बादामी

धन्यवाद्, कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

No comments:

Post a Comment