05 March 2019

05 March 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

05 March 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

aaj ka rashifal in hindi
aaj ka rashifal in hindi
🌅सुप्रभात🌞 वन्दे मातरम्🇮🇳

आज का राशिफल 05 मार्च 2019

🙏🏻🙏🏻💐💐🕉🕉⛳⛳
पढ़ें दैनिक राशिफल तथा जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन। वैदिक ज्योतिष पर आधारित हैं यह दैनिक राशिफल

1-  मेष राशि का आज का राशिफल 🐏
सेहत से जुड़ी परेशानियाँ असहजता का कारण बन सकती हैं। आर्थिक तौर पर सिर्फ़ तथा सिर्फ़ एक स्रोत से ही लाभ मिलेगा। यदि आज आप किसी को सलाह देते हैं, तो स्वयं लेने के लिए भी तैयार रहें। थोड़ी कोशिश तथा करें। आज भाग्य आपका साथ ज़रूर देगा, क्योंकि यह आपका दिन हैं। यदि आपको एक दिन की छुट्टी पर जाना हैं तो चिंता करें, आपकी ग़ैरहाज़िरी में सभी काम ठीक से चलते रहेंगे। तथा यदि किसी विशेष वजह से कोई परेशानी खड़ी भी हो जाए, तो आप लौटने पर उसे आसानी से हल कर लेंगे। भरपूर रचनात्मकता तथा उत्साह आपको एक तथा लाभदायक दिन की ओर ले जाएंगे। आज के दिन आप वैवाहिक जीवन का असली स्वाद चख सकते हैं।
उपाय :- अपने इष्टदेव को पूजा में लाल सिंदूर अर्पित करने से हेल्थ अच्छी रहेगी।

भाग्यांक:- 4
शुभ रंग:- सुनहरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

2-  वृष राशि का आज का राशिफल 🐂
आप अपने परिवार के लिए अपनी ख़ुशियाँ बलिदान करेंगे। किन्तु इसके बदले में आपको कुछ उम्मीद नहीं रखनी चाहिए। इस बात में सावधानी बरतें कि आप किसके साथ आर्थिक लेन-देन कर रहे हैं। बेकार का वाद-विवाद परिवार में तनाव का माहौल पैदा कर सकता हैं। याद रखें कि वाद-विवाद से प्राप्त जीत दरअसल जीत नहीं होती तथा उससे किसी के दिल को क़तई नहीं जीता जा सकता हैं। जहाँ तक हो सके, अपनी समझदारी का इस्तेमाल कर इससे बचें। अपने से बड़ों की बातें ग़ौर से सुनें तथा समस्याओं को हल करने के लिए ठण्डे दिमाग़ से सोचें। प्यार का भरपूर लुत्फ़ प्राप्त हो सकता हैं। दलालों तथा व्यावसायियों के लिए अच्छा दिन हैं, क्योंकि उन्हें मांग में इज़ाफ़े से लाभ होगा। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुँचा सकते हैं। यदि आप वैवाहिक तौर पर लंबे समय से कुछ नाख़ुश हैं, तो आज के दिन आप हालात बेहतर होते हुए महसूस कर सकते हैं।
उपाय :- रात को पाने में जौ भिगोकर रखें अगली सुबह किसी जानवर या पक्षियों को खिलाने से हेल्थ अच्छी रहेगी।

भाग्यांक:- 7
शुभ रंग:- गहरा नीला




3-  मिथुन राशि का आज का राशिफल 👫
किसी पुराने दोस्त से मुलाक़ात आपका मन ख़ुश कर देगी। आज का दिन ऐसी चीज़ों को ख़रीदने के लिए बढ़िया हैं, जिनकी क़ीमत आगे चलकर बढ़ सकती हैं। यदि आप सामूहिक गतिविधियों में हिस्सा लेंगे, तो आप नए दोस्त बना सकते हैं। एक प्यारी-सी मुस्कुराहट से अपने प्रेमी का दिन रोशन करें। मशहूर लोगों से मेलजोल आपको नई योजनाएँ तथा आइडिया सुझाएगा। अपनी ख़ासियत तथा भविष्य की योजनाओं पर फिर से सोचने का समय। क्या आपको पता हैं कि आपका जीवनसाथी वाक़ई आपके लिए फ़रिश्ता हैं। उनपर ग़ौर करें, यह बात आपको ख़ुद--ख़ुद दिख जाएगी।
उपाय :- सफेद कपड़ों को ज्यादा से ज्यादा पहने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

भाग्यांक:- 3
शुभ रंग:- सफेद

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

4-  कर्क राशि का आज का राशिफल 🦀
दूसरों के सफलता को सराहकर आप उसका लुत्फ़ ले सकते हैं। आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैसा होगी। परिवार के लिए किसी अच्छे तथा ऊँचे लक्ष्य को प्राप्त करने के नज़रिए से समझ-बूझकर थोड़ा ख़तरा उठाया जा सकता हैं। चूके मौक़ों की वजह से डरें नहीं। किसी तीसरे इंसान का दखल आपके तथा आपके प्रिय के बीच गतिरोध पैदा करेगा। आपके काम की गुणवत्ता देखकर आपके वरिष्ठ आपसे प्रभावित होंगे। छुपे हुए दुश्मन आपके बारे में अफ़वाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे। ज़रूरत के वक़्त आपका जीवनसाथी आपके परिवार की अपेक्षा अपने परिवार को adhik तरजीह देता हुआ नज़र सकता हैं।
उपाय :- पक्षियों में सतनाजा डालने से लव लाइफ अच्छी होगी।

भाग्यांक:- 5
शुभ रंग:- बादामी




5-  सिंह राशि का आज का राशिफल 🦁
परिवार के इलाज से जुड़े ख़र्चों में इज़ाफ़े को नकारा नहीं जा सकता हैं। विशेष लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए तथा विशेष हो। पारिवारिक उत्तरदायित्व में वृद्धि होगी, जो आपको मानसिक तनाव दे सकती हैं। आपका रुमानी संबंध आज थोड़ी परेशानी में पड़ सकता हैं। दफ़्तर में कोई आपकी योजनाओं में अड़ंगा लगा सकता हैं- अतः आँखें खोलकर रखिए तथा अपने चारों तरफ़ हो रही गतिविधियों के प्रति सजग रहिए। आज लोग आपकी वह प्रशंसा करेंगे, जिसे आप हमेशा से सुनना चाहते थे। ज़रूरत के वक़्त आपका जीवनसाथी आपके परिवार की अपेक्षा अपने परिवार को adhik तरजीह देता हुआ नज़र सकता हैं।
उपाय :- किसी भिखारी अपंग व्यक्ति को खाना खिलाने से हेल्थ अच्छी रहेगी।

भाग्यांक:- 1
शुभ रंग:- काला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

6-  कन्या राशि का आज का राशिफल 👩🏻
मानसिक शान्ति के लिए किसी दान-पुण्य के काम में सहभागिता करें। अतिरिक्त धन को रिअल एस्टेट में निवेश किया जा सकता हैं। घर पर मेहमानों का आना दिन को बढ़िया तथा ख़ुशगवार बना देगा। सावधान रहें, कोई आपसे दिल्लगी या फ़्लर्ट करके अपना उल्लू सीधा कर सकता हैं। योग्य कर्मियों को पदोन्नति या आर्थिक मुनाफ़ा हो सकता हैं। आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे तथा आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से अधिक लाभ देंगे। जीवनसाथी की ख़राब सेहत के चलते आप चिंताग्रस्त हो सकते हैं।
उपाय :- श्री दुर्गा कवच का पाठ करना लव लाइफ के लिए काफी फायदेमंद रहेगा।

भाग्यांक:- 9
शुभ रंग:- भूरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

7-  तुला राशि का आज का राशिफल
आपका प्रतिरक्षा-तंत्र इस समय कमज़ोर हैं, अतः आवश्यक हो तो बीमार होने से पहले ही आवश्यक दवा लें। बैंक से जुड़े लेन-देन में काफ़ी सावधानी बरतने की आवश्यकता हैं। कोशिश करें की कोई आपकी बातों या काम से आहत हो तथा पारिवारिक ज़रूरतों को समझें। प्रेम भगवान की पूजा की ही तरह पवित्र हैं। यह आपको सच्चे अर्थों में धर्म आध्यात्मिकता की ओर भी ले जा सकता हैं। आप पाएंगे कि आज लंबे वक़्त से टके कई सारे छोटे-छोटे, किन्तु अहम काम आप निबटाने में सफल हो रहे हैं। सुनी-सुनाई बातों पर आँखें मूंदकर यक़ीन करें तथा उनकी सच्चाई को भली-भांति परख लें। छोटे-छोटे मामलों को लेकर हुए आपके आपसी झगड़े आज आपके वैवाहिक जीवन में कटुता को बढ़ा सकते हैं। अतः आपको चाहिए कि दूसरों के कहने तथा बहकावे में आएं।
उपाय :- काली उड़द, काले तिल, तथा नारियल जल में बहाने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

भाग्यांक:- 4
शुभ रंग:- खाकी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

8-  वृश्चिक राशि का आज का राशिफल 🦂
आपकी ऊँची बौद्धिक क्षमताएँ आपको कमियों से लड़ने में सहायता करेंगी। सिर्फ़ सकारात्मक विचारों के ज़रिए इन समस्याओं से निजात पायी जा सकती हैं। ख़र्चों में इज़ाफ़ा होगा, किन्तु साथ ही आमदनी में हुई बढ़ोत्तरी इसको संतुलित कर देगी। दोस्त तथा जीवनासाथी विश्राम तथा ख़ुशी देंगे, नहीं तो बाक़ी दिन उबाऊ तथा नीरस गुज़रेगा। आज आपके तथा आपके प्यार के बीच कोई सकता हैं। दफ़्तर में अपनी ग़लती स्वीकार करना आपके पक्ष में जाएगा। किन्तु आपको इसे सुधारने के लिए विश्लेषण की आवश्यकता हैं। आपकी वजह से जिसे नुक़सान हुआ हो, उससे माफ़ी मांगने की आवश्यकता हैं। याद रखिए कि हर कोई ग़लती करता हैं, किन्तु केवल बेवकूफ़ ही उन्हें दोहराते हैं। आज सोच-समझकर क़दम बढ़ाने की आवश्यकता हैं- जहाँ दिल की बजाय दिमाग़ का अधिक इस्तेमाल करना चाहिए। कोई व्यक्ति आपके जीवनसाथी में काफ़ी दिलचस्पी दिखा सकता हैं, किन्तु दिन के आख़िर तक आपको एहसास होगा कि इसमें कुछ ग़लत नहीं हैं।
उपाय :- गणेश मंदिर में लडडुओं का भोग लगवाकर गरीब लोगों में बाँटने से आर्थिक पक्ष अच्छा रहेगा।

भाग्यांक:- 2
शुभ रंग:- मैरुन

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

9-  धनु राशि का आज का राशिफल 🏹
दाँत का दर्द या पेट की तक़लीफ़ आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकती हैं। तुरंत विश्राम पाने के लिए अच्छे चिकित्सक की सलाह लेने में कोताही बरतें। अचानक नए स्रोतों से धन मिलेगा, जो आपके दिन को ख़ुशनुमा बना देगा। ऐसे मित्रों के साथ बाहर जाएँ जो आपके हालात तथा ज़रूरतों को समझते हैं। आप अपने जज़्बात का इज़हार करने में मुश्किल महसूस करेंगे। आपके जीवन में पर्दे के पीछे उससे कहीं अधिक चल रहा हैं, जितना आप सोच सकते हैं। आने वाले कुछ दिनों में बहुत-से अच्छे मौक़े आपके हाथ लगेंगे। दीर्घावधि में कामकाज के सिलसिले में की गयी यात्रा लाभदायक सिद्ध होगी। ऐसा लगता हैं कि आपका जीवनसाथी आपसे निराश हैं तथा आपको यह बात मालूम होने वाली हैं।
उपाय :- नदी में सफेद या काले तिल बहाने से प्रेम सम्बन्ध बेहतर होंगे।

भाग्यांक:- 7
शुभ रंग:- गुलाबी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

10-  मकर राशि का आज का राशिफल 🦌
आप अपने काम पर एकाग्रता बरक़रार रखने में दिक़्क़त महसूस करेंग, क्योंकि आज आपकी सेहत पूरी तरह ठीक नहीं होगी। आज सिर्फ़ बैठने की बजाय कुछ ऐसा कीजिए जो आपकी कमाई में इज़ाफ़ा कर सके। घरेलू कामकाज का बोझ तथा रुपये-पैसे को लेकर तनातनी आज आपके वैवाहिक जीवन में परेशानी खड़ी कर सकती हैं। आपके प्रिय का डांवाडोल मिज़ाज आपको परेशान कर सकता हैं। आप जीतोड़ मेहनत तथा धीरज के बल पर अपने उद्देश्य प्राप्त कर सकते हैं। यात्रा तथा भ्रमण वग़ैरह सिर्फ़ आनन्ददायक सिद्ध होंगे, बल्कि काफ़ी शिक्षाप्रद भी रहेंगे। जीवनसाथी द्वारा परिवार तथा मित्रों के बीच नकारात्मक तरीक़े से आपके वैवाहिक जीवन की निजी बातें उजागर हो सकती हैं।
उपाय :- गरीब कन्याओं में खीर बाँटने से पारिवारिक सुख बढ़ेगा।

भाग्यांक:- 1
शुभ रंग:- चितकबरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

11-  कुम्भ राशि का आज का राशिफल 🏺
आपका तेज़ काम आपको प्रेरित करेगा। सफलता प्राप्त करने के लिए समय के साथ अपने विचारों में बदलाव लाएँ। इससे आपका दृष्टिकोण व्यापक होगा, समझ का दायरा बढ़ेगा, व्यक्तित्व में निखार आएगा तथा दिमाग़ विकसित होगा। दिन के दूसरे हिस्से में आर्थिक तौर पर लाभ होगा। आप महसूस करेंगे कि दोस्त तथा रिश्तेदार आपकी ज़रूरतों को नहीं समझते हैं। किन्तु आवश्यकता दूसरों में बदलाव लाने की नहीं, बल्कि स्वयं में बदलाव लाने के लिए ईमानदार कोशिश करने की हैं। प्रेम-जीवन में आशा की नयी किरण आयेगी। यदि आपको एक दिन की छुट्टी पर जाना हैं तो चिंता करें, आपकी ग़ैरहाज़िरी में सभी काम ठीक से चलते रहेंगे। तथा यदि किसी विशेष वजह से कोई परेशानी खड़ी भी हो जाए, तो आप लौटने पर उसे आसानी से हल कर लेंगे। यदि आप यात्रा कर रहें हैं तो सभी आवश्यक दस्तावेज़ साथ रखना भूलें। आज आप अपने जीवनसाथी के साथ सैर-सपाटे का मज़ा ले सकते हैं। साथ में समय गुज़ारने का यह बढ़िया मौक़ा हैं।
उपाय :- शराब के सेवन से मंगल बिगड़ता हैं, अतः पारिवारिक सुख हेतु इसका त्याग करें।

भाग्यांक:- 3
शुभ रंग:- नीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

12-  मीन राशि का आज का राशिफल 🐋
मुमकिन हैं कि आपको किसी अंग मे दर्द या तनाव से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़े। पैसा अचानक आपके पास अएगा, जो अपके ख़र्चों तथा बिल आदि को सम्हाल लेगा। प्यार, मेलजोल तथा आपसी जुड़ाव में इज़ाफा होगा। प्रेम के नज़रिए से आज का दिन आपके लिए ख़ुशियों से भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र में हालात आपके पक्ष में रुख़ करते मालूम होंगे। सड़क पर बेक़ाबू गाड़ी चलाएँ तथा बेजा ख़तरा मोल लेने से बचें। शादीशुदा ज़िन्दगी के नज़रिए से यह दिन शानदार रहेगा।
उपाय :- सूर्य की धूप घर में आने का प्रबंध करें। स्वास्थ्य लाभ के लिए उत्तम हैं।

भाग्यांक: 8
शुभ रंग: हरा

धन्यवाद्, कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

No comments:

Post a Comment