17 March 2019

17 March 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

17 March 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

aaj ka rashifal 17 march 2019
aaj ka rashifal in hindi
🌅सुप्रभात🌞 वन्दे मातरम्🇮🇳

आज का राशिफल 17 मार्च 2019

🙏🏻🙏🏻💐💐🕉🕉⛳⛳
पढ़ें दैनिक राशिफल तथा जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन। वैदिक ज्योतिष पर आधारित हैं यह दैनिक राशिफल

1-  मेष राशि का आज का राशिफल 🐏
रक्तचाप के मरीज़ों को विशेष ख़याल रखने तथा दवा-दारू करने की आवश्यकता हैं। साथ ही उन्हें कॉलेस्ट्रोल को क़ाबू में रखने की कोशिश भी करनी चाहिए। ऐसा करना आगे काफ़ी लाभदायक सिद्ध होगा। ख़र्च करते वक़्त स्वयं आगे बढ़ने से बचें, नहीं तो आप खाली जेब लेकर घर लौटेंगे। जो लोग आपके क़रीब हैं, वे आपका ग़लत लाभ उठा सकते हैं। भावनात्मक उथल-पुथल आपको परेशान कर सकती हैं। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुँचा सकते हैं। आपके जीवनसाथी की बेरुख़ी दिन भर आपको उदास रख सकती हैं। अच्छी नींद अच्छी सेहत के लिए बेहद ज़रुरी हैं; आप थोड़ा अधिक सो सकते हैं।
उपाय :- चाँदी का कड़ा धारण करना आर्थिक स्थिति को बेहतर करेगा।

भाग्यांक:- 8
शुभ रंग:- चाँदी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

2-  वृष राशि का आज का राशिफल 🐂
छोटी-छोटी चीज़ों को स्वयं के लिए परेशानी का कारण बनने दें। जल्दबाज़ी में निवेश करें- यदि आप सभी मुमकिन कोणों से परखेंगे नहीं तो नुक़सान हो सकता हैं। जीवनसाथी के साथ अपने रिश्तों में तनाव दूर करने के लिए अच्छा दिन हैं। रिश्ते की इस नाज़ुक डोर से जुड़े दोनों ही लोगों को इसके लिए समर्पित होना चाहिए तथा एक-दूसरे के लिए दिल में यक़ीन तथा प्यार होना चाहिए। हालात ठीक करने की ज़िम्मेदारी अपने कंधों पर लें तथा सकारात्मक तौर पर पहल करें। विवादित मुद्दों को उठाने से बचें, यदि आप आजडेटपर जा रहे हैं तो। आज के दिन यात्रा, मनोरंजन तथा लोगों से मिलना-जुलना होगा। उबाऊ होती शादीशुदा ज़िन्दगी के लिए कुछ रोमांच ढूंढने की ज़रूरत हैं। ग्रह इशारा कर रहे हैं कि धार्मिक क्रियाकलापों की अधिकता हो सकती हैं, मसलन आप मंदिर जा सकते हैं, दान-दक्षिणा भी संभव हैं तथा ध्यान-धारणा का अभ्यास भी किया जा सकता हैं।
उपाय :- बड़ के पेड़ पर दूध चढ़ायें तथा फिर गीली हुई मिटटी से तिलक करें, स्वास्थ्य बढ़िया रहेगा।

भाग्यांक:- 4
शुभ रंग:- गहरा नीला

3-  मिथुन राशि का आज का राशिफल 👫
बुज़ुर्गों को अपनी सेहत का ख़याल रखने की विशेष आवश्यकता हैं। आज के दिन आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता अहि- मुमकिन हैं कि आप आवश्यकता से अधिक ख़र्च करें या आपका बटुआ खो भी सकता हैं- ऐसे मामलों में सावधानी की कमी आपको नुक़सान पहुँचा सकती हैं। पारिवारिक ज़िम्मेदारियों का बोझ बढ़ेगा, जो आपको तनाव दे सकता हैं। विवाहेतर प्रेम संबंध आपकी प्रतिष्ठा धूमिल कर सकते हैं। आज लोग आपकी वह प्रशंसा करेंगे, जिसे आप हमेशा से सुनना चाहते थे। adhik ख़र्चे की वजह से जीवनसाथी से खट-पट हो सकती हैं। अपने प्रियजनों के साथ फ़िल्म देखना बढ़िया तथा मज़ेदार रहने वाला हैं।
उपाय :- दूध मिले जल से स्नान करने से हेल्थ अच्छी रहेगी।

भाग्यांक:- 6
शुभ रंग:- सफेद

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

4-  कर्क राशि का आज का राशिफल 🦀
स्वास्थ्य के लिहाज़ से बहुत अच्छा दिन हैं। आपकी ख़ुशमिज़ाजी ही आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी करेगी। कोई बड़ी योजनाओं तथा विचारों के ज़रिए आपका ध्यान आकर्षित कर सकता हैं। किसी भी तरह का निवेश करने से पहले उस व्यक्ति के बारे में भली-भांति जाँच-पड़ताल कर लें। लगातार डाँटना-डपटना बच्चे के व्यवहार को बिगाड़ सकता हैं। वक़्त की आवश्यकता यह हैं कि धैर्य से काम लें तथा बच्चों को थोड़ी आज़ादी दें। आज अपने ख़ूबसूरत कामों को दिखाने के लिए आपका प्रेम पूरी तरह खिलेगा। मौज-मस्ती के लिए घूमना संतोषजनक रहेगा। वैवाहिक जीवन के लिए विशेष दिन हैं। अपने जीवनसाथी को बताएँ कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं। सितारे इशारा कर रहे हैं कि किसी नज़दीकी स्थान की यात्रा हो सकत हैं। यह सफ़र मज़ेदार रहेगा तथा आपके प्रिय लोगों का साथ मिलेगा।
उपाय :- पारिवारिक जीवन को शांतिपूर्ण बनाने के लिए एक हरा नारियल लेकर किसी भी धर्मस्थान में दें।

भाग्यांक:- 2
शुभ रंग:- भूरा
5-  सिंह राशि का आज का राशिफल 🦁
ख़ुश हो जाएँ क्योंकि अच्छा समय आने वाला हैं तथा आप स्वयं में अतिरिक्त ऊर्जा का अनुभव करेंगे। किसी बड़े समूह में भागीदारी आपके लिए दिलचस्प सिद्ध होगी, हालाँकि आपके ख़र्चे बढ़ सकते हैं। यदि आप पार्टी करने की सोच रहे हैं, तो अपने अपने अच्छे मित्रों को बुलाएँ। ऐसे कई लोग होंगे, जो आपका उत्साह बढाएंगे। रोमांस के लिए अच्छा दिन हैं। यदि आप किसी परिस्थिति से घबराकर भागेंगे- तो वह आपका पीछा हर निकृष्ट तरीक़े से करेगी। जीवन साथी की किसी बात को गंभीरता से लेने की स्थिति में विवाद हो सकता हैं। संभव हैं कि आज आपकी जीभ को भरपूर मज़ा मिले किसी उम्दा रेस्तराँ में जाना मुमकिन हैं तथा लज़ीज़ खाने का लुत्फ़ उठा सकते हैं।
उपाय :- गणेश जी की पूजा करने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

भाग्यांक:- 3
शुभ रंग:- मैरुन

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

6-  कन्या राशि का आज का राशिफल 👩🏻
परेशानियों से जूझने के लिए मित्रों की सहायता लें। अतीत को लेकर दुःखी होने या उसे भुलाने की कोशिश करने का कोई लाभ नहीं हैं, क्योंकि इससे केवल आपकी मानसिक तथा शारीरिक ऊर्जा में गिरावट आएगी। आज आपका सामना कई नई आर्थिक योजनाओं से होगा- कोई भी फ़ैसला करने से पहले अच्छाईयों तथा कमियों पर सावधानी से ग़ौर फ़रमाएँ। ऐसे लोगों को संभालने में काफ़ी दिक़्क़त होगी, जो आपको नीचे खींचने की कोशिश करते हैं। आज आपके दिल की धड़कनें अपने प्रिय के साथ ताल-से-ताल मिलाती मालूम होंगी। जी हाँ, यह प्यार का ही ख़ुमार हैं। सफ़र के लिए दिन अधिक अच्छा नहीं हैं। सुबह जीवनसाथी से आपको कुछ ऐसा प्राप्त हो सकता हैं, जिससे आपका सारा दिन ख़ुशगवार गुज़रेगा। किसी ऐसे शख़्स का फ़ोन सकता हैं जिससे आप बहुत लंबे समय से बात करना चाहते थे। बहुत-सी पुरानी यादें ताज़ा हो जाएंगी तथा आप समय में पीछे लौट जाएंगे।
उपाय :- चमेली का तेल, सिंदूर, चाँदी के वर्क का चोला हनुमान जी को चढाने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

भाग्यांक:- 9
शुभ रंग:- चितकबरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

7-  तुला राशि का आज का राशिफल
आपकी ऊँची बौद्धिक क्षमताएँ आपको कमियों से लड़ने में सहायता करेंगी। सिर्फ़ सकारात्मक विचारों के ज़रिए इन समस्याओं से निजात पायी जा सकती हैं। पैसे कमाने के नए मौक़े मुनाफ़ा देंगे। घर में मरम्मत का काम या सामाजिक मेल-मिलाप आपको व्यस्त रखेगा। व्यक्तिगत संबंध संवेदनशील तथा नाज़ुक रहेंगे। अपनी बातचीत में मौलिकता रखें, क्योंकि किसी भी तरह का बनावटीपन आपको लाभ नहीं पहुँचाएगा। अपने जीवनसाथी के किसी काम की वजह से आप कुछ शर्मिन्दगी महसूस कर सकते हैं। किन्तु बाद में आपको महसूस होगा कि जो हुआ, अच्छे के लिए ही हुआ। अपने अच्छे लेखन के साथ आज आप किसी अकल्पनीय उड़ान पर जा सकते हैं।
उपाय :- काला वस्त्र गरीब को दान करने से प्रेम सम्बन्ध अच्छे रहेंगे।

भाग्यांक:- 2
शुभ रंग:- बैंगनी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

8-  वृश्चिक राशि का आज का राशिफल 🦂
आज आपको कई दिक़्क़तों तथा मतभेदों का सामना करना पड़ सकता हैं, जिस वजह से आप झुंझलाहट तथा बेचैनी महसूस करेंगे। जिन लोगों को आप जानते हैं, उनके ज़रिए आपको आमदनी के नए स्रोत मिलेंगे। रिश्तेदारों से अचानक तोहफ़ा प्राप्त हो सकता हैं, किन्तु पूरी संभावना हैं कि वे इसके बदले में आपसे कुछ चाहते हों। प्रेम के दृष्टिकोण से आपके लिए यह दिन विशेष रहने वाला हैं। हितकारी ग्रह कई ऐसे कारण पैदा करेंगे, जिनकी वजह से आज आप ख़ुशी महसूस करेंगे। आज आपको रंग adhik चटख नज़र आएंगे, क्योंकि फ़िजाओं में प्यार का ख़ुमार चढ़ रहा हैं। छुट्टी वाले दिन काम करने से अधिक झल्लाहट भरा कुछ नहीं हो सकता हैं; मुमकिन हैं कि आज आपको पूरे दिन इस झल्लाहट से जूझना पड़े।
उपाय :- विनाश काले विपरीत बुद्धि- बुद्धि के दुरुपयोग से बचने के लिए गणेश जी की आराधना करना आपके लिए शुभ रहेगा।

भाग्यांक:- 5
शुभ रंग:- चमकीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

9-  धनु राशि का आज का राशिफल 🏹
अवसाद के ख़िलाफ़ आपकी मुस्कान परेशानी से उबारने वाली रहेगी। आवश्यकता से अधिक ख़र्च करने तथा चालाकी-भरी आर्थिक योजनाओं से बचें। लोगों तथा उनके इरादों के बारे में जल्दबाज़ी में फ़ैसला लें। हो सकता हैं कि वे दबाव में हों तथा उन्हें आपकी सहानुभूति विश्वास की आवश्यकता हो। प्रेम के दृष्टिकोण से उत्तम दिन हैं। आज सोच-समझकर क़दम बढ़ाने की आवश्यकता हैं- जहाँ दिल की बजाय दिमाग़ का अधिक इस्तेमाल करना चाहिए। जीवन की सबसे चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में आपको अपने जीवनसाथी से पूरा सहयोग मिलेगा। आज आप फ़ोटोग्राफ़ी करके आने वाले कल के लिए कुछ बेहतरीन यादें संजो सकते हैं; अपने कैमरे का सदुपयोग करना बिलकुल भूलें।
उपाय :- चितकबरे कपड़े पहनने से आर्थिक उन्नति होगी।

भाग्यांक:- 8
शुभ रंग:- चितकबरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

10-  मकर राशि का आज का राशिफल 🦌
आपकी सेहत ठीक रहेगी, किन्तु यात्रा आपके लिए थकाऊ तथा तनावपूर्ण सिद्ध हो सकती हैं। आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैसा होगी। घर में साफ़-सफ़ाई की आवश्यकता तुरंत हैं। हमेशा की तरह इस काम को अगली बार के लिए टालें तथा कमर कस कर जुट जाएँ। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। यदि आप किसी परिस्थिति से घबराकर भागेंगे- तो वह आपका पीछा हर निकृष्ट तरीक़े से करेगी। आपका जीवनसाथी हाल में हुई खटपट को भुलाकर अपने अच्छे स्वभाव का परिचय देगा। छुट्टी का पूरा दिन चीज़ों की मरम्मत कराने की कोशिश में ज़ाया हो जाए, यह वाक़ई बहुत बुरा लगता हैं। विशेष तौर पर तब जबकि वह चीज़ ठीक भी हो।
उपाय :- आज आपको मानसिक तनाव हो सकता हैं। इससे बचने के लिए सफेद गाय को सफेद मिष्ठान खिलाएं।

भाग्यांक:- 1
शुभ रंग:- सफेद

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

11-  कुम्भ राशि का आज का राशिफल 🏺
अधिक पेट भरकर खाने से तथा मदिरा-सेवन से बचें। केवल एक दिन को नज़र में रखकर जीने की अपनी आदत पर क़ाबू करें तथा आवश्यकता से अधिक वक़्त पैसा मनोरंजन पर ख़र्च करें। व्यक्तिगत मामलों को सुलझाते समय उदारता दिखाएँ, किन्तु अपनी ज़ुबान पर क़ाबू रखें ताकि उन्हें चोट पहुँचे जो आपसे प्यार करते हैं तथा आपकी परवाह करते हैं। घटती घरेलू ज़िम्मेदारी तथा रुपये-पैसे को लेकर वाद-विवाद के चलते आपके वैवाहिक जीवन में खटास पैदा हो सकती हैं। आज के दिन प्रारम्भ किया गया निर्माण का कार्य संतोषजनक रूप से पूरा होगा। ऐसा लगता हैं कि आपके जीवनसाथी का मिज़ाज आज कुछ ख़राब हैं। आज के भाग-दौड़ भरे दौर में हम अपने परिवार को कम समय ही दे पाते हैं। किन्तु परिवार के साथ बेहतरीन लम्हे गुज़ारने का यह उम्दा मौक़ा हैं।
उपाय :- शुद्ध शहद का रोजाना प्रयोग करने से स्वास्थ्य अच्छा होगा।

भाग्यांक:- 4
शुभ रंग:- बादामी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

12-  मीन राशि का आज का राशिफल 🐋
कोई अच्छी ख़बर प्राप्त हो सकती हैं। दिन बहुत लाभदायक नहीं हैं- अतः अपनी जेब पर नज़र रखें तथा आवश्यकता से अधिक ख़र्चा करें। अपनी बातों पर क़ाबू रखें, क्योंकि इसके चलते बड़े-बुज़ुर्ग आहत महसूस कर सकते हैं। बेकार की बातें करके समय बर्बाद करने से बेहतर हैं कि आप शांत रहें। याद रखें कि समझदार कामों के ज़रिए ही हम जीवन को अर्थ देते हैं। उन्हें महसूस करने दें कि आप उनका ख़याल रखते हैं। आपके प्रिय की ग़ैरहाज़िरी आज आपके दिल को नाज़ुक बना सकती हैं। जो भी आपसे मिले, उसके साथ विनम्र तथा सुखद व्यवहार करें। बहुत कम लोग ही आपके इस आकर्षण का राज़ जान पाएंगे। आप दोनों के बीच का सामंजस्य आपके दुखों के निवारण में सहायतागार होगा। जब आप अपने परिवार के साथ सामान्य से कुछ अधिक समय बिताते हैं, तो थोड़ी कहासुनी हो ही सकती हैं। किन्तु आज इससे बचने की कोशिश करें।
उपाय :- गणेश जी के मंदिर में एक काला-सफेद झंडा(पताका) दान में देने से प्रेम सम्बन्ध अच्छे होंगे।

भाग्यांक: 7
शुभ रंग: पीला

धन्यवाद्, कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

No comments:

Post a Comment

Enter you Email