12 March 2019

12 March 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

12 March 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

aaj ka rashifal 12 march 2019
aaj ka rashifal in hindi
🌅सुप्रभात🌞 वन्दे मातरम्🇮🇳

आज का राशिफल 12 मार्च 2019

🙏🏻🙏🏻💐💐🕉🕉⛳⛳
पढ़ें दैनिक राशिफल तथा जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन। वैदिक ज्योतिष पर आधारित हैं यह दैनिक राशिफल

1-  मेष राशि का आज का राशिफल 🐏
दूसरों की आलोचना करने की आपकी आदत के कारण आपको भी आलोचना का शिकार होना पड़ सकता हैं। अपना सेंस ऑफ़ ह्यूमरदुरुस्त रखें तथा पलटकर तल्ख़ जवाब देने से बचें। ऐसा करने पर आप आसानी से दूसरों की कड़ी टिप्पणियों से निजात पा लेंगे। दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा। घर में कुछ बदलाव के चलते आत्मीय जनों के साथ अनबन हो सकती हैं। किसी से तभी दोस्ती करें जब उसके बारे में पूरी जानकारी कर लें तथा उसे भली-भांति समझ लें। आज के दिन कार्यक्षेत्र में आप अपना आपा खो सकते हैं। यदि आप किसी विवाद में उलझ जाएँ तो तल्ख़ टिप्पणी करने से बचिए। आपके जीवन में सबसे विशेष व्यक्ति - आपका जीवन-साथी - आज बीमार हो सकता हैं। उनका पुरा ख़याल रखें।
उपाय :- किसी भी गौशाला में हरा चारा दान में देने से वैवाहिक जीवन काफी अच्छा रहेगा।

भाग्यांक:- 4
शुभ रंग:- पीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

2-  वृष राशि का आज का राशिफल 🐂
सेहत के नज़रिए से यह वक़्त थोड़ा ठीक नहीं हैं, अतः जो आप खाएँ उसके प्रति सावधान रहें। उधार मांगने वाले लोगों को नज़रअन्दाज़ करें। अपने सामाजिक जीवन को दरकिनार करें। अपनी व्यस्त दिनचर्या में से थोड़ा-सा समय निकालकर अपने परिवार के साथ किसी आयोजन में शिरकत करें। यह सिर्फ़ आपका दबाव कम करेगा, बल्कि आपकी झिझक भी मिटा देगा। आपके प्रिय का मूड आज कुछ उखड़ा-उखड़ा हो सकता हैं। अतः अपने तेज़-तर्रार रवैये पर थोड़ी लगाम लगाएँ, नहीं तो अच्छी-ख़ासी दोस्ती में दरार पड़ सकती हैं। अपनी कार्यकुशलता बढ़ाने के लिए नयी तकनीकों का सहारा लें। आपकी शैली तथा काम करने का नया अन्दाज़ उन लोगों में दिलचस्पी पैदा करेगा, जो आप पर नज़दीकी से ग़ौर करते हैं। यदि आप ख़रीदारी पर जाएँ तो आवश्यकता से अधिक जेब ढीली करने से बचें। आज आपका जीवनसाथी आपकी वजह से दुःखी महसूस कर सकता हैं।
उपाय :- दांपत्य-जीवन को बेहतर रखने के लिए गुलाब के फूलों का गुलदस्ता तांबे के जार में घर में रखें।

भाग्यांक:- 6
शुभ रंग:- हरा

3-  मिथुन राशि का आज का राशिफल 👫
मौज-मस्ती की यात्राएं तथा सामाजिक मेलजोल आपको ख़ुश रखेंगे तथा सुकून देंगे। जेवर तथा एंटीक में निवेश लाभदायक रहेगा तथा समृद्धि लेकर आएगा। यदि आप अपने क़रीबी लोगों के साथ समय नहीं गुज़ारेंगे, तो वे आपसे नाराज़ हो सकते हैं। अपने प्रेमी/प्रेमिका की किसी भी ग़ैर-आवश्यक मांग के आगे झुकें। मुमकिन हैं कि आपके वरिष्ठ आपके साथ ज़रूरत से adhik सख़्ती से पेश आएँ। आपका आकर्षक तथा चुम्बकीय व्यक्तित्व सभी के दिलों को अपनी तरफ़ खींचेगा। आप बिना किसी बात के अपने जीवनसाथी से झगड़ सकते हैं।
उपाय :- मिटटी का खाली घड़ा ढक्कन सहित बहते जल में प्रवाहित करने से पारिवारिक जीवन की बाधाएं दूर होंगी।

भाग्यांक:- 1
शुभ रंग:- आसमानी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

4-  कर्क राशि का आज का राशिफल 🦀
आज आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा तथा प्रगति निश्चित हैं। आर्थिक परेशानियों के चलते आपको आलोचना तथा वादविवाद का सामना करना पड़ सकता हैं- ऐसे लोगों से कहने के लिए तैयार रहें, जो आपसे आवश्यकता से अधिक उम्मीदें लगाए हों। परिवार के सदस्यों का आपके जीवन में विशेष महत्व होगा। याद रखिए कि आँखें कभी झूठ नहीं बोलतीं। आज आपके प्रिय की आँखें आपको वाक़ई कुछ महत्वपूर्ण बताएंगी। आपके जीवन में पर्दे के पीछे उससे कहीं अधिक चल रहा हैं, जितना आप सोच सकते हैं। आने वाले कुछ दिनों में बहुत-से अच्छे मौक़े आपके हाथ लगेंगे। टैक्स तथा बीमे से जुड़े विषयों पर ग़ौर करने की आवश्यकता हैं। बारिश को रोमांस से जुड़ा माना जाता हैं तथा आज आप अपने जीवनसाथी के साथ प्यार की बारिश महसूस कर सकते हैं।
उपाय :- धन प्राप्ति के लिए उगते हुए सूर्य को थोड़ी देर निहार कर सूर्य मंत्र( घृणि सूर्याय नमः) बोलें।

भाग्यांक:- 5
शुभ रंग:- सुनहरा

5-  सिंह राशि का आज का राशिफल 🦁
कुछ रचनात्मक करने के लिए अपने दफ़्तर से जल्दी निकलने की कोशिश करें। आर्थिक परेशानियों के चलते आपको आलोचना तथा वादविवाद का सामना करना पड़ सकता हैं- ऐसे लोगों से कहने के लिए तैयार रहें, जो आपसे आवश्यकता से अधिक उम्मीदें लगाए हों। आपको अपने घर के माहौल में कुछ सकारात्मक बदलाव करने पड़ेंगे। आज अपने प्रिय को क्षमा करना भूलें। प्रभावशाली लोगों से संपर्क करना आपके लिए अच्छे परिणाम लाएगा। सड़क पर बेक़ाबू गाड़ी चलाएँ तथा बेजा ख़तरा मोल लेने से बचें। जीवनसाथी के साथ एक विश्रामदायक दिन बीतेगा।
उपाय :- घर में गंगाजल का किसी किसी रूप में प्रयोग करने से आर्थिक स्थिति बेहतर बनेगी।

भाग्यांक:- 2
शुभ रंग:- नीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

6-  कन्या राशि का आज का राशिफल 👩🏻
आज के मनोरंजन में बाहर की गतिविधियों तथा खेल-कूद को शामिल किया जाना चाहिए। यात्रा आपको थकान तथा तनाव देगी- किन्तु आर्थिक तौर पर लाभदायक सिद्ध होगी। रिश्तेदारों के साथ अपने संबंधों को फिर तरोताज़ा करने का दिन हैं। हर रोज़ प्रेम में पड़ने की अपनी आदत को बदलिए। यदि आप अपने फ़ोन को किनारे उठाकर नहीं रखेंगे, तो कोई बड़ी ग़लती हो सकती हैं। उन लोगों पर नज़र रखें जो आपको ग़लत राह पर ले जा सकते हैं या फिर ऐसी जानकारी दे सकते हैं जो आपके लिए नुक़सानदेह सिद्ध हो सकती हैं। जीवनसाथी का बिगड़ता स्वास्थ्य आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता हैं।
उपाय :- गणेश मंदिर के दर्शन करने से नौकरी बिज़नेस में तरक्की प्राप्त होगी।

भाग्यांक:- 8
शुभ रंग:- बैंगनी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

7-  तुला राशि का आज का राशिफल
शरीर के किसी अंगे में दर्द होने की संभावना हैं। किसी भी ऐसे काम से बचें, जिसमें अधिक शारीरिक मेहनत की आवश्यकता हो। पर्याप्त विश्राम भी करें। हालाँकि धन आपकी मुट्ठियों से आसानी से सरक जाएगा, किन्तु आपके अच्छे सितारे तंगी नहीं आने देंगे। आपकी पारिवारिक सदस्यों को क़ाबू में रखने तथा उनकी सुनने प्रवृत्ति की वजह से बेवजह वादविवाद हो सकता हैं तथा आपको आलोचना का सामना भी करना पड़ सकता हैं। आपके प्रिय की ग़ैरहाज़िरी आज आपके दिल को नाज़ुक बना सकती हैं। मोबाइल फ़ोन आपके काम में बाधा खड़ी कर सकता हैं। इसके adhik इस्तमाल से बचें। तनाव से भरा दिन, जब नज़दीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं। आपके जीवनसाथी को आपके ध्यान की ज़रूरत हैं। इसके चलते आपको घरेलू मोर्चे पर मुश्किल का सामना करना पड़ सकता हैं।
उपाय :- लोहे के बर्तन से पानी पीना प्रेम सम्बन्धों को अच्छा रखेगा।

भाग्यांक:- 1
शुभ रंग:- मैरुन

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

8-  वृश्चिक राशि का आज का राशिफल 🦂
घर पर तनाव का माहौल आपको नाराज़ कर सकता हैं। इसे दबाना आपकी शारीरिक समस्याओं में इज़ाफ़ा कर सकता हैं। शारीरिक गतिविधियों को बढ़ाकर इससे निजात पाएँ। ख़राब हालात से दूर रहना ही बेहतर हैं। सट्टेबाज़ी से लाभ हो सकता हैं। प्यार, मेलजोल तथा आपसी जुड़ाव में इज़ाफा होगा। आपको आज ही अपने प्रिय को दिल की बात बताने की आवश्यकता हैं, क्योंकि कल बहुत देर हो जाएगी। दफ़्तर की राजनीति हो या फिर कोई विवाद, चीज़ें आपके पक्ष में झुकी नज़र आएंगी। जब आपसे राय पूछी जाए तो संकोच करें- क्योंकि इसके लिए आपकी काफ़ी तारीफ़ होगी। यह दिन आपके जीवनसाथी का बेहतरीन पहलू आपको दिखाने वाला हैं।
उपाय :- चन्द्रमा की चाँदनी में 15 से 20 मिनट बैठना स्वास्थ्य के लिए अच्छा रहेगा।

भाग्यांक:- 4
शुभ रंग:- चांदी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

9-  धनु राशि का आज का राशिफल 🏹
ख़याली पुलाव पकाने में वक़्त ज़ाया करें। सार्थक कामों में लगाने के लिए अपनी ऊर्जा बचाकर रखें। माता-पिता की सहायता से आप आर्थिक तंगी से बाहर निकलने में सफल रहेंगे। आपको अपना बाक़ी वक़्त बच्चों के संग गुज़ारना चाहिए, चाहे इसके लिए आपको कुछ विशेष ही क्यों करना पड़े। कोई पौधा लगाएँ। अपना बायोडाटा भेजने या किसी इंटरव्यू में जाने के लिए अच्छा समय हैं। यदि आप अपनी चीज़ों का ध्यान नहीं रखेंगे, तो उनके खोने या चोरी होने की संभावना हैं। शादीशुदा ज़िन्दगी के नज़रिए से यह थोड़ा मुश्किल वक़्त हैं।
उपाय :- अपने प्रियजनों को समय-समय पर सफेद वस्तुएं गिफ्ट में देते रहें। इससे प्रेम सम्बन्धों में बढ़ोतरी होगी।

भाग्यांक:- 9
शुभ रंग:- सफेद

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

10-  मकर राशि का आज का राशिफल 🦌
खाने-पीने की ऐसी चीज़ों से बचने की कोशिश करें, जिनमें कॉलेस्ट्रॉल की अधिक मात्रा हैं। विशेष लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए तथा विशेष हो। ऐसे विवादास्पद मुद्दों पर बहस करने से बचें, जो आपके तथा प्रियजनों के बीच गतिरोध पैदा कर सकते हैं। यदि आप हुक़्म चलाने की कोशिश करेंगे, तो आपके तथा आपके प्रिय के बीच काफ़ी परेशानी खड़ी हो सकती हैं। अपने चारों ओर होने वाली गतिविधियों का ध्यान रखें, क्योंकि आपके काम का श्रेय कोई दूसरा ले सकता हैं। सड़क पर बेक़ाबू गाड़ी चलाएँ तथा बेजा ख़तरा मोल लेने से बचें। अपने जीवनसाथी को सरप्राइज़ देते रहें, नहीं तो वह ख़ुद को आपके जीवन में महत्वहीन समझ सकता हैं।
उपाय :- किसी सपेरे को सांप को दूध पिलाने के लिए पैसा देना नौकरी बिज़नेस के लिए शुभ रहेगा।

भाग्यांक:- 6
शुभ रंग:- चितकबरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

11-  कुम्भ राशि का आज का राशिफल 🏺
आपकी उम्मीद एक महक से भरे हुए ख़ूबसूरत फूल की तरह खिलेगी। पैसा अचानक आपके पास अएगा, जो अपके ख़र्चों तथा बिल आदि को सम्हाल लेगा। एक मज़ेदार शाम के लिए दोस्त आपको अपने घर पर बुलाएंगे। आपकी आकर्षक छवि मनचाहा परिणाम देगी। नई प्रारम्भ की परियोजनाएँ उम्मीद के मुताबिक़ परिणाम नहीं देंगी। यदि कहीं बाहर जाने की योजना हैं तो वह अंतिम वक़्त पर टल सकती हैं। आज आप एक बार फिर समय में पीछे जाकर शादी के शुरुआती दिनों के प्यार तथा रुमानियत को महसूस कर सकते हैं।
उपाय :- किसी भी बुजुर्ग व्यक्ति के सुबह उठते साथ ही पाँव छूने से पारिवारिक जीवन अच्छा होगा।

भाग्यांक:- 3
शुभ रंग:- खाकी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

12-  मीन राशि का आज का राशिफल 🐋
आज के दिन विश्राम करना आवश्यक सिद्ध होगा, क्योंकि आप हाल के दिनों में भारी मानसिक दबाव से गुज़रे हैं। नयी गतिविधियाँ तथा मनोरंजन आपके लिए विश्राम करने में सहायक सिद्ध होंगे। हँसी-मज़ाक में कही गयी बातों को लेकर किसी पर शक़ करने से बचें। अनचाहे मेहमानों से शाम को आपका घर भरा रह सकता हैं। आपको पहली नज़र में किसी से प्यार हो सकता हैं। सहकर्मी आपको काफ़ी सहयोग देंगे तथा कार्यक्षेत्र में विश्वास की नींव पर नए रिश्तों की शुरुआत होगी। गप्पबाज़ी तथा अफ़वाहो से दूर रहें। आपका जीवनसाथी बिना जाने कुछ ऐसा महत्वपूर्ण काम कर सकता हैं, जिसे आप कभी भुला नहीं पाएंगे।
उपाय :- मांस, मदिरा, हिंसा, परपीड़ा, निंदा का त्याग करना आर्थिक स्थिति के लिए शुभ हैं।

भाग्यांक: 7
शुभ रंग: भूरा

धन्यवाद्, कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

No comments:

Post a Comment