06 March 2019

06 March 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

06 March 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

aaj ka rashifal in hindi
aaj ka rashifal in hindi


🌅सुप्रभात🌞 वन्दे मातरम्🇮🇳

आज का राशिफल 06 मार्च 2019

🙏🏻🙏🏻💐💐🕉🕉⛳⛳
पढ़ें दैनिक राशिफल तथा जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन। वैदिक ज्योतिष पर आधारित हैं यह दैनिक राशिफल

1-  मेष राशि का आज का राशिफल 🐏
तनाव के चलते बीमारी से दो-चार होना पड़ सकता हैं। सुकून महसूस करने के लिए मित्रों तथा परिवार के साथ कुछ समय बिताएँ। आर्थिक परेशानियों के चलते आपको आलोचना तथा वादविवाद का सामना करना पड़ सकता हैं- ऐसे लोगों से कहने के लिए तैयार रहें, जो आपसे आवश्यकता से अधिक उम्मीदें लगाए हों। बच्चों से असहमति के चलते वाद-विवाद हो सकता हैं तथा यह झुंझलाहट भरा सिद्ध होगा। रोमांस रोमांचक होगा- अतः उससे संपर्क करें जिससे आप प्रेम करते हैं तथा दिन का भरपूर लुत्फ़ लें। आज का दिन समझ-बूझ के क़दम उठाने का हैं, अतः तब तक अपने विचार व्यक्त करें जब तक आप उनकी सफलता के लिए आश्वस्त हों। टैक्स तथा बीमे से जुड़े विषयों पर ग़ौर करने की आवश्यकता हैं। आज आपके वैवाहिक जीवन के सबसे अच्छे दिनों में से एक हो सकता हैं।
उपाय :- शराब-सिगरेट का प्रयोग करने से आर्थिक पक्ष अच्छा रहेगा।

भाग्यांक:- 8
शुभ रंग:- मैरुन

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

2-  वृष राशि का आज का राशिफल 🐂
दूसरों की आलोचना करने की आपकी आदत के कारण आपको भी आलोचना का शिकार होना पड़ सकता हैं। अपना सेंस ऑफ़ ह्यूमरदुरुस्त रखें तथा पलटकर तल्ख़ जवाब देने से बचें। ऐसा करने पर आप आसानी से दूसरों की कड़ी टिप्पणियों से निजात पा लेंगे। आप घूमने-फिरने तथा पैसे ख़र्च करने के मूड में होंगे- किन्तु यदि आपने ऐसा किया तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता हैं। कुछ लोग जितना कर सकते हैं, उससे कई अधिक करने का वादा कर देते हैं। ऐसे लोगों को भूल जाएँ जो सिर्फ़ गाल बजाना जानते हैं तथा कोई परिणाम नहीं देते। कोई पौधा लगाएँ। दफ़्तर में शांत तथा संतुष्ट सोच आपके मन को उत्साहित रखेगी। भविष्य की योजनाओं के लिए आपको नए संपर्क बनाने की आवश्यकता हैं। वे करिअर की तरक़्क़ी में बहुत सहायतागार रहेंगे। यात्रा तथा शिक्षा से जुड़े काम आपकी जागरुकता में वृद्धि करेंगे। adhik ख़र्चे की वजह से जीवनसाथी से खट-पट हो सकती हैं।
उपाय :- दिन के किसी एक भोजन में नमक खाएं इससे प्रेम सम्बन्ध अच्छे रहेंगे।

भाग्यांक:- 4
शुभ रंग:- भूरा




3-  मिथुन राशि का आज का राशिफल 👫
मित्रों के साथ मतभेद के चलते आप अपना आपा खो सकते हैं। आपको व्यर्थ के तनाव से बचने के लिए अपने जज़्बात क़ाबू में रखने की आवश्यकता हैं। अचानक आए अप्रत्याशित ख़र्चे आपके ऊपर आर्थिक तौर पर बोझ डाल सकते हैं। घर में कुछ बदलाव लाने के लिए पहले बाक़ी लोगों की राय भली-भांति जान लें। आपको अपनी हार से कुछ सबक़ सीखने की आवश्यकता हैं, क्योंकि आज अपने दिल की बात ज़ाहिर करने से नुक़सान भी हो सकता हैं। आपका दिमाग़ काम-काज की उलझनों में फँसा रहेगा, जिसके चलते आप परिवार तथा मित्रों के लिए समय नहीं निकाल पाएंगे। दीर्घावधि में कामकाज के सिलसिले में की गयी यात्रा लाभदायक सिद्ध होगी। जीवनसाथी का स्वास्थ्य कुछ गड़बड़ हो सकता हैं।
उपाय :- मिटटी की गुल्लक में सिक्के डालें तथा भरने पर किसी तीर्थ या बच्चों को देने से स्वास्थ्य बेहतर होगा।

भाग्यांक:- 6
शुभ रंग:- सफेद

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

4-  कर्क राशि का आज का राशिफल 🦀
आज का दिन मौज-मस्ती तथा आनन्द से भरा रहेगा- क्योंकि आप ज़िन्दगी को पूरी तरह जिएंगे। तंग आर्थिक हालात के चलते कोई अहम काम बीच में अटक सकता हैं। आज के दिन परिवार का कोई सदस्य यदि आपको कुछ अधिक ही तनाव दे, तो हालात बेक़ाबू होने से पहले उसकी सीमा तय कर दें। आज आप कोई दिल टूटने से बचा सकते हैं। नई चीज़ों को सीखने की आपकी ललक क़ाबिल--तारीफ़ हैं। जल्दबाज़ी में फ़ैसले करें, ताकि ज़िन्दगी में आगे आपको पछताना पड़े। सेहत के नज़रिे से गले लगने के अपने फ़ायदे हैं तथा आपको यह एहसास आज अपने जीवनसाथी से प्राप्त हो सकता हैं।
उपाय :- दूध में हल्दी डालकर पीने नहाने वाले पानी में हल्दी डालकर स्नान करने से पारिवारिक जीवन अच्छा होगा।

भाग्यांक:- 9
शुभ रंग:- गहरा नीला




5-  सिंह राशि का आज का राशिफल 🦁
अवांछित विचार दिमाग़ में छा सकते हैं। स्वयं को शारीरिक व्यायाम का मज़ा लेने दें, क्योंकि खाली दिमाग़ शैतान का घर होता हैं। आप उन योजनाओं में निवेश करने से पहले दो बार सोचें जो आज आपके सामने आयी हैं। संबंधियों से आपको सहायता प्राप्त होगी। अपने दिल की बात ज़ाहिर करके आप स्वयं को काफ़ी हल्का तथा रोमांचित महसूस करेंगे। आपके लिए आज बहुत सक्रिय तथा लोगों से मेल-जोल भरा दिन रहेगा। लोग आपसे आपकी राय मांगेंगे तथा जो भी आप कहेंगे, उसे बिना सोचे मान लेंगे। तनाव से भरा दिन, जब नज़दीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं। सेहत के नज़रिे से गले लगने के अपने फ़ायदे हैं तथा आपको यह एहसास आज अपने जीवनसाथी से प्राप्त हो सकता हैं।
उपाय :- स्त्रियों को सफेद वस्त्र दान करने से आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी।

भाग्यांक:- 5
शुभ रंग:- चमकीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

6-  कन्या राशि का आज का राशिफल 👩🏻
आज का दिन उन दिनों की तरह नहीं हैं जब आप भाग्यशाली सिद्ध होते हैं, अतः आज जो कुछ बोलें ज़रा सोच-समझ कर बोलें- क्योंकि ज़रा-सी बातचीत दिनभर खिंचकर बड़े विवाद का रूप ले सकती हैं तथा आपको तनाव के पल भी दे सकती हैं। आपकी ग़ैर-यथार्थवादी योजनाएँ आपके धन को कम कर सकती हैं। ग़ुस्से का उफ़ान रोक पाना बहुत मुश्किल हैं- किन्तु अपनी ज़ुबान पर क़ाबू रखें ताकि उन्हें चोट पहुँचे जो आपसे प्यार करते हैं तथा आपकी परवाह करते हैं। आज आपका प्रिय आपके साथ में समय बिताने तथा तोहफ़े की उम्मीद कर सकता हैं। सहकर्मियों तथा कनिष्ठों के चलते चिंता तथा तनाव के क्षणों का सामना करना पड़ सकता हैं। यदि आप यात्रा कर रहें हैं तो सभी आवश्यक दस्तावेज़ साथ रखना भूलें। वैवाहिक जीवन में सब कुछ अच्छा महसूस होगा।
उपाय :- चारपाई के पायों में तांबे की चार कील गाड़ने से हेल्थ अच्छी रहेगी।

भाग्यांक:- 7
शुभ रंग:- बैंगनी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

7-  तुला राशि का आज का राशिफल
तनाव तथा घबराहट से बचें, क्योंकि ये आपकी सेहत पर असर डाल सकते हैं। दिन के दूसरे हिस्से में आर्थिक तौर पर लाभ होगा। परिवार में आप एक संधि कराने वाले दूत का दायित्व निभाएंगे। सबकी परेशानियों पर ग़ौर करें, जिससे समस्याओं पर समय रहते क़ाबू पाया जा सके। आज आपके प्रिय की मनोदशा ज्वार-भाटे की तरह उतार-चढ़ाव भरी होगी। अपने साथी को यूँ ही हमेशा के लिए मिला मानें। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी तथा तनावपूर्ण रहेगी। आज आपका वैवाहिक जीवन थोड़े मुश्किल दौर से गुज़रता हुआ मालूम हो सकता हैं।
उपाय :- अच्छे स्वास्थ्य के लिए शरीर पर किसी भी तरह सोना या पीला धागा धारण करें।

भाग्यांक:- 6
शुभ रंग:- हरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

8-  वृश्चिक राशि का आज का राशिफल 🦂
मुमकिन हैं कि आज के दिन आपका स्वास्थ्य पूरी तरह ठीक रहे। आपके घर से जुड़ा निवेश लाभदायक रहेगा। बच्चों के साथ विवाद मानसिक दबाव का कारण बन सकता हैं स्वयं को एक बिन्दु से अधिक तनाव में डालें, क्योंकि कुछ मसले तभी सही रहते हैं जब उनमें दख़ल दिया जाए। आज प्यार की मदहोशी में हक़ीक़त तथा फ़साना मिलकर एक होते मालूम होंगे। इसे महसूस करें। जो काम आपने किया हैं, उसका श्रेय किसी तथा को ले जाने दें। आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे तथा आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से अधिक लाभ देंगे। वैवाहिक जीवन में कई उतार-चढ़ाव के बाद एक-दूसरे के प्यार को सराहने का यह सही दिन हैं।
उपाय :- पीपल के वृक्ष पर जल चढाने से स्वास्थ्य बना रहेगा।

भाग्यांक:- 5
शुभ रंग:- नारंगी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

9-  धनु राशि का आज का राशिफल 🏹
आपके जीवन-साथी का प्यारा बर्ताव आपका दिन ख़ुशनुमा बना सकता हैं। विशेष लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए तथा विशेष हो। मुमकिन हैं कि माता-पिता आपकी बात को ग़लत तरह से समझें, क्योंकि आपने अपनी बात भली-भांति उनके सामने रखी हो। सुनिश्चित करें कि आपकी बात उन्हें ठीक तरीक़े से समझ में आए। हालाँकि प्यार में निराशा हाथ लग सकती हैं किन्तु हिम्मत मत हारिए क्योंकि आखिर में जीत सच्चे प्यार की ही होती हैं। कार्यक्षेत्र में चीज़ें आज आपके मुताबिक़ नहीं होंगी। यदि कहीं बाहर जाने की योजना हैं तो वह अंतिम वक़्त पर टल सकती हैं। आपके वैवाहिक जीवन से सारा मज़ा खो सा गया मालूम होता हैं। अपने जीवनसाथी से बात करें तथा कुछ मस्तीभरी योजना बनाएँ।
उपाय :- सफेद गाय को आटा काली चींटियों को चीनी खिलाने से पारिवारिक सुख बढ़ेगा।

भाग्यांक:- 1
शुभ रंग:- काला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

10-  मकर राशि का आज का राशिफल 🦌
जैसे ही आप हालात पर पकड़ बनाने की कोशिश प्रारम्भ करेंगे, आपकी घबराहट ग़ायब हो जाएगी। जल्दी ही आप पाएंगे कि यह परेशानी साबुन के उस बुलबुले की तरह हैं, जो छूते ही फूट जाता हैं। दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा। शाम के समय सामाजिक गतिविधियाँ उससे कई बेहतर रहेंगी, जितनी आपने उम्मीद की थी। अपने प्रिय के साथ आज अच्छी तरह बर्ताव करें। जो लोग प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें दिमाग़ शांत रखने की आवश्यकता हैं। परीक्षा की घबराहट को हावी होने दें। आपका प्रयास सकारात्मक परिणाम ज़रूर देगा। तनाव से भरा दिन, जब नज़दीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं। अपने जीवनसाथी के किसी काम की वजह से आप कुछ शर्मिन्दगी महसूस कर सकते हैं। किन्तु बाद में आपको महसूस होगा कि जो हुआ, अच्छे के लिए ही हुआ।
उपाय :- रात्रि के समय मूंग भिगोकर प्रातः पक्षियों में डालने से प्रेम सम्बन्ध अच्छा रहेंगे।

भाग्यांक:- 9
शुभ रंग:- बादामी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

11-  कुम्भ राशि का आज का राशिफल 🏺
भावनात्मक तौर पर आप इस बात को लेकर अनिश्चित तथा बेचैन रहेंगे कि आप क्या चाहते हैं। आपके ख़र्चे बजट को बिगाड़ सकते हैं तथा अतः कई योजनाएँ बीच में अटक सकती हैं। अपने घर के वातावरण में कुछ बदलाव करने से पहले आपको सभी की राय जानने की कोशिश करनी चाहिए। आपके प्रिय की ग़ैरहाज़िरी आज आपके दिल को नाज़ुक बना सकती हैं। काम में मन लगाएँ तथा जज़्बाती बातों से बचें। अपनी बातचीत में मौलिकता रखें, क्योंकि किसी भी तरह का बनावटीपन आपको लाभ नहीं पहुँचाएगा। आपका वैवाहिक जीवन एक कभी समाप्त होने वाले प्यार के सुनहरे पलों के साथ सुंदर बदलाव लेगा।
उपाय :- घर में मछली का एक्वेरियम रखने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

भाग्यांक:- 8
शुभ रंग:- सुनहरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

12-  मीन राशि का आज का राशिफल 🐋
आज विशेष दिन हैं, क्योंकि अच्छा स्वास्थ्य आपको कुछ असाधारण काम करने की क्षमता देगा। ख़र्चों में हुई अप्रत्याशित बढ़ोत्तरी आपके मन की शांति को भंग करेगी। बच्चे तथा बुज़ुर्ग स्वयं के लिए आपसे अधिक समय की मांग कर सकते हैं। घटती घरेलू ज़िम्मेदारी तथा रुपये-पैसे को लेकर वाद-विवाद के चलते आपके वैवाहिक जीवन में खटास पैदा हो सकती हैं। नयी साझीदारी आज के दिन फलदायी रहेगी। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुँचा सकते हैं। स्वास्थ्य तथा आपके जीवनसाथी का मिज़ाज आपके दिन को नकारात्मक तौर पर प्रभावित कर सकते हैं।
उपाय :- अच्छे पारिवारिक जीवन के लिए किसी क्यारी, पीपल या बड़ के पास धरती पर 28 बार सरसों का तेल टपकाएं, यही कार्य आप घर में गमले में मिटटी रखकर भी कर सकते हैं।

भाग्यांक: 6
शुभ रंग: गुलाबी

धन्यवाद्, कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

No comments:

Post a Comment