09 March 2019

09 March 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

09 March 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

aaj ka rashifal 09 march 2019
aaj ka rashifal in hindi
🌅सुप्रभात🌞 वन्दे मातरम्🇮🇳

आज का राशिफल 09 मार्च 2019

🙏🏻🙏🏻💐💐🕉🕉⛳⛳
पढ़ें दैनिक राशिफल तथा जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन। वैदिक ज्योतिष पर आधारित हैं यह दैनिक राशिफल

1-  मेष राशि का आज का राशिफल 🐏
स्वास्थ्य का ध्यान रखें तथा चीज़ों को व्यवस्थित करें। आप ऐसे स्रोत से धन अर्जित कर सकते हैं, जिसके बारे में आपने पहले सोचा तक हो। प्रभावशाली तथा महत्वपूर्ण लोगों से परिचय बढ़ाने के लिए सामाजिक गतिविधियाँ अच्छा मौक़ा सिद्ध होंगी। आपका बेपनाह प्यार आपके प्रिय के लिए बेहद क़ीमती हैं। आप किसी बड़े व्यावसायिक लेन-देन को अंजाम दे सकते हैं तथा मनोरंजन से जुड़ी किसी परियोजना में कई लोगों का संयोजन कर सकते हैं। सुनी-सुनाई बातों पर आँखें मूंदकर यक़ीन करें तथा उनकी सच्चाई को भली-भांति परख लें। यह समय जीवन में आपको वैवाहिक जीवन का भरपूर आनन्द देगा।
उपाय :- हरे रंग की कांच की बोतल में पानी भरकर धूप में रखें उस जल से स्नान करना स्वास्थ्य लाभ देगा।

भाग्यांक:- 8
शुभ रंग:- हरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

2-  वृष राशि का आज का राशिफल 🐂
भविष्य को लेकर बेकार में चिंता करते रहना आपको बेचैन कर सकता हैं। आपको समझना चाहिए कि असली ख़ुशी वर्तमान का पूरा मज़ा लेने से आती हैं, कि भविष्य पर निर्भर रहने से। हर चीज़ का अपना अलग आनंद हैं, यहाँ तक कि अंधकार तथा सन्नाटे का भी। ख़र्च करते वक़्त स्वयं आगे बढ़ने से बचें, नहीं तो आप खाली जेब लेकर घर लौटेंगे। परिवार में किसी बुज़ुर्ग की ख़राब तबियत परेशानी का कारण बन सकती हैं। घटती घरेलू ज़िम्मेदारी तथा रुपये-पैसे को लेकर वाद-विवाद के चलते आपके वैवाहिक जीवन में खटास पैदा हो सकती हैं। आज आपने जो नई जानकारी प्राप्त की हैं, वह आपको अपने प्रतिस्पर्धियों पर बढ़त दिलाएगी। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुँचा सकते हैं। आपके वैवाहिक जीवन के लिए यह जीवन के सबसे मुश्किल समय में से एक हो सकता हैं।
उपाय :- पलाशपुष्पसंकाशं तारकाग्रहमस्तकम्। रौद्रंरौद्रत्मकं घोरं तं केतुं प्रणमाम्यहम।। इस मंत्र का 11 बार शाम-रात को उच्चारण करने से स्वास्थ्य अच्छा होगा।

भाग्यांक:- 1
शुभ रंग:- चमकीला

3-  मिथुन राशि का आज का राशिफल 👫
यदि बच्चा परीक्षा में बहुत अच्छा कर सके तो उसे फटकारें नहीं, बल्कि अगली बार बेहतर प्रदर्शन करने के लिए उसे उत्साहित करें। आपको याद रखना चाहिए कि हाथ में पाँचों अंगुलियाँ एक जैसी नहीं होती हैं। जिन लोगों को आप जानते हैं, उनके ज़रिए आपको आमदनी के नए स्रोत मिलेंगे। घरेलू मामलों तथा काफ़ी समय से लंबित घर के काम-काज के हिसाब से अच्छा दिन हैं। अपने प्रिय के साथ सैर-सपाटे पर जाते समय ज़िंदगी को पूरी शिद्दत से जिएँ। यदि आपका साथी अपना वादा निभाए तो बुरा महसूस करें- आपको बैठकर बातचीत के ज़रिए मामला सुलझाने की आवश्यकता हैं। आज आपके पास लोगों से मिलने-जुलने का तथा अपने शौक़ पूरे करने का पर्याप्त खाली वक़्त हैं। आज से पहले शादीशुदा ज़िन्दगी इतनी अच्छी कभी नहीं रही।
उपाय :- काले घोड़े की नाल से बना छल्ला पहनने से स्वास्थ्य बेहतर होगा।

भाग्यांक:- 7
शुभ रंग:- बैंगनी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

4-  कर्क राशि का आज का राशिफल 🦀
सामाजिक मेलजोल से अधिक सेहत को प्राथमिकता दी जानी चाहिए। जेवर तथा एंटीक में निवेश लाभदायक रहेगा तथा समृद्धि लेकर आएगा। कोई पुराना दोस्त शाम के समय फ़ोन कर पुरानी यादें ताज़ा कर सकता हैं। आपको अपने प्रिय के साथ समय बिताने की आवश्यकता हैं, ताकि आप दोनों एक-दूसरे को अच्छी तरह से जान समझ सकें। नए ग्राहकों से बात करने के लिए बेहतरीन दिन हैं। गप्पबाज़ी तथा अफ़वाहो से दूर रहें। आप तथा आपका हमदम एक-दूसरे से आज एक-दूसरे की ख़ूबसूरत भावनाओं का इज़हार कर सकेंगे।
उपाय :- घर में हरे रंग की बोतल या गमले में मनीप्लांट लगाने से हेल्थ अच्छी होगी।

भाग्यांक:- 6
शुभ रंग:- हरा

5-  सिंह राशि का आज का राशिफल 🦁
जब सेहत से जुड़ा मामला हो तो स्वयं को अनदेखा नहीं करना चाहिए तथा सावधानी बरतनी चाहिए। आज के दिन निवेश करने से बचना चाहिए। दिन को रोमांचक बनाने के लिए क़रीबी मित्रों तथा परिवार के साथ समय बिताएँ। इकतरफ़ा प्यार आपके लिए काफ़ी ख़तरनाक सिद्ध होगा। बहादुरी भरे क़दम तथा फ़ैसले आपको अनुकूल पुरुस्कार देंगे। आज लोग आपकी वह प्रशंसा करेंगे, जिसे आप हमेशा से सुनना चाहते थे। रोज़मर्रा की ज़रूरतें पूरी होने से आपके वैवाहिक जीवन में तनाव संभव हैं। खाना, साफ़-सफ़ाई या कोई तथा घरेलू चीज़ इसका कारण हो सकती हैं।
उपाय :- आर्थिक स्थिति मजबूत करने के लिए लाल या नारंगी फलों(सेब, संतरा आदि) का अधिक प्रयोग करें।

भाग्यांक:- 8
शुभ रंग:- चितकबरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

6-  कन्या राशि का आज का राशिफल 👩🏻
सेहत से जुड़े कार्यक्रमों को फिर से प्रारम्भ करने के लिए अच्छा दिन हैं। नए क़रार लाभदायक दिख सकते हैं, किन्तु वे उम्मीद के मुताबिक़ लाभ नहीं पहुँचाएंगे। निवेश करते समय जल्दबाज़ी में निर्णय लें। अपने पारिवारिक सदस्यों को तय नहीं करने दीजिए कि आज के दिन आपको क्या करना हैं तथा क्या नहीं। आज आपको महसूस होगा कि आपका महबूब आपसे कितना प्यार करता हैं। लंबित परियोजनाएँ पूरी होने की दिशा में बढ़ेंगी। छुपे हुए दुश्मन आपके बारे में अफ़वाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे। मतभेदों की एक लम्बी श्रृंखला के पनपने के कारण आपको सामंजस्य बिठाने कें मुश्किल आएगी।
उपाय :- माँ सरस्वती की मूर्ति के आगे नीला फूल चढ़ाकर आराधना करने से पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा।

भाग्यांक:- 5
शुभ रंग:- मैरुन

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

7-  तुला राशि का आज का राशिफल
कुछ तनाव तथा मतभेद आपको चिड़चिड़ा तथा बेचैन बना सकते हैं। बैंक से जुड़े लेन-देन में काफ़ी सावधानी बरतने की आवश्यकता हैं। दफ़्तर के कामकाज में अधिक व्यस्तता के चलते अपने जीवनसाथी के साथ आपका रिश्ता तनावपूर्ण हो सकता हैं। आपका प्रिय आपको ख़ुश रखने के लिए कुछ विशेष करेगा। आप महसूस करेंगे कि आपकी रचनात्मकता कहीं खो गयी हैं तथा फ़ैसले करने में आपको ख़ासी दिक़्क़त का सामना करना पड़ेगा। यदि आज आप यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की आवश्यकता हैं। आपको महसूस होगा कि आपका वैवाहिक जीवन बहुत ख़ूबसूरत हैं।
उपाय :- बेडरूम में क्रिस्टल बॉल्स रखने से स्वास्थ्य बेहतर होगा।

भाग्यांक:- 9
शुभ रंग:- भूरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

8-  वृश्चिक राशि का आज का राशिफल 🦂
आप किसी अजीब, निराशाजनक तथा शर्मनाम हालात में पड़ सकते हैं। किन्तु ऐसा होने पर दिल छोटा करें, क्योंकि ज़िंदगी में हर चीज़ से कुछ--कुछ सीखा जा सकता हैं। रियल एस्टेट सम्बन्धी निवेश आपको अच्छा-ख़ासा मुनाफ़ा देंगे। परिवार के साथ सामाजिक गतिविधियाँ सभी को ख़ुश रखेंगी। ख़ुशमिज़ाज रहें तथा प्यार की राह में बाधाओं का सामना करने के लिए तैयार रहें। कामकाज के नज़रिए से आज का दिन वाक़ई सुचारू रूप से चलेगा। भरपूर रचनात्मकता तथा उत्साह आपको एक तथा लाभदायक दिन की ओर ले जाएंगे। मुमकिन हैं कि महरी या काम वाली बाई की तरफ़ से कोई परेशानी खड़ी हो, जिससे आपके आपके जीवनसाथी को तनाव संभव हैं।
उपाय :- गेहूँ तथा गुड़ गाय को खिलाने से सेहत बढ़िया रहेगी।

भाग्यांक:- 2
शुभ रंग:- सफेद

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

9-  धनु राशि का आज का राशिफल 🏹
इससे पहले कि नकारात्मक विचार मानसिक बीमारी का रूप ले लें, आप उन्हें ख़त्म कर दें। ऐसा आप किसी दान-पुण्य के काम में सहभागिता के ज़रिए कर सकते हैं, जिससे आपको मानसिक संतोष मिलेगा। आप स्वयं को नए रोमांचक हालात में पाएंगे- जो आपको आर्थिक लाभ पहुँचाएंगे। पुराने परिचितों से मिलने-जुलने तथा पुराने रिश्तों को फिर से तरोताज़ा करने के लिए अच्छा दिन हैं। प्यार-मोहब्बत के मामले में दबाव बनाने की कोशिश करें। बदलते समय के साथ क़दमताल करने के लिए नई तकनीक से तालमेल बैठाना महत्वपूर्ण रहेगा। उन लोगों पर नज़र रखें जो आपको ग़लत राह पर ले जा सकते हैं या फिर ऐसी जानकारी दे सकते हैं जो आपके लिए नुक़सानदेह सिद्ध हो सकती हैं। आप अपने जीवनसाथी को समझने में आपसे ग़लती हो सकती हैं, जिसकी वजह से सारा दिन उदासी में गुज़रेगा।
उपाय :- विष्णु या शिव मंदिर में सूर्य की वस्तुएँ(गेहूं, साबुत मसूर, गुड, दलिया, लाल वस्त्र, सिंदूर) दान देने से लव लाइफ में प्यार बढ़ेगा।

भाग्यांक:- 6
शुभ रंग:- गहरा नीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

10-  मकर राशि का आज का राशिफल 🦌
बच्चों के साथ खेलना बहुत अच्छा तथा सुकून देने वाला अनुभव रहेगा। ऐसा लगता हैं आप जानते हैं कि लोग आपसे क्या चाहते हैं- किन्तु आज अपने ख़र्चों को बहुत अधिक बढ़ाने से बचें। ऐसी जानकारी ज़ाहिर करें, जो व्यक्तिगत तथा गोपनीय हो। जिसे आप चाहते हैं, उसके साथ आपका तल्ख़ रवैया आपके रिश्ते में दूरी बढ़ा सकता हैं। दफ़्तर में मशीनों की ख़राबी परेशानी का कारण बन सकती हैं। आज लोग आपकी वह प्रशंसा करेंगे, जिसे आप हमेशा से सुनना चाहते थे। जीवनसाथी का आत्मकेन्द्रित व्यवहार आपको नागवार गुज़रेगा।
उपाय :- खाने में सरसों, सूरजमुखी तथा करड़ी का तेल तथा देसी चने का प्रयोग करने से नौकरी बिज़नेस में तरक्की प्राप्त होगी।

भाग्यांक:- 7
शुभ रंग:- लाल

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

11-  कुम्भ राशि का आज का राशिफल 🏺
अपने विचार व्यक्त करने में हिचकिचाएँ नहीं। आत्मविश्वास की कमी को स्वयं पर हावी होने दें, क्योंकि यह सिर्फ़ आपकी समस्या को तथा जटिल बनाएगा, साथ ही आपकी तरक़्क़ी में भी रोड़ा अटकाएगा। अपना आत्मविश्वास फिर से प्राप्त करने के लिए अपनी बात खुल कर कहें तथा परेशानियों का सामना होठों पर मुस्कुराहट के साथ करें। मनोरंजन तथा ऐशोविश्राम के साधनों पर आवश्यकता से अधिक ख़र्च करें। कोई ऐसा जिसके साथ आप रहते हैं, आपके लापरवाह तथा अनिश्चित बर्ताव की वजह से चिढ़ सकता हैं। ज़िन्दगी की भाग-दौड़ में आप ख़ुद को ख़ुशनसीब पाएंगे, क्योंकि आपका हमदम वाक़ई सबसे बेहतरीन हैं। संभव हैं कि आज आपके बॉस का मिज़ाज काफ़ी ख़राब हो, जिसके चलते आपको काम करने में काफ़ी तकलीफ़ हो सकती हैं। आज के दिन घटनाएँ अच्छी तो होंगी, किन्तु तनाव भी देंगी जिसके चलते आप थकान तथा दुविधा महसूस करेंगे। आज के दिन आपका वैवाहिक जीवन एक ख़ूबसूरत बदलाव से गुज़रेगा।
उपाय :- बुध विष्णु रूप होने से इसकी प्रसन्नता के लिए हो सके तो मांस, मदिरा का सेवन बिलकुल करें। इससे आर्थिक उन्नति होगी।

भाग्यांक:- 3
शुभ रंग:- आसमानी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

12-  मीन राशि का आज का राशिफल 🐋
अपनी सेहत को ध्यान में रखकर चीखने-चिल्लाने से बचें। पैसा अचानक आपके पास अएगा, जो अपके ख़र्चों तथा बिल आदि को सम्हाल लेगा। परिवार के सदस्यों की सेहत से जुड़ी दिक़्क़तें आपको मानसिक परेशानी दे सकती हैं। यदि आप खुले दिल से अपनी बात रखें, तो आपकी मोहब्बत आज आपके सामने प्यार के फ़रिश्ते के रूप में आएगी। थोड़ा-सा मोलभाव तथा चतुरता काफ़ी लाभ पहुँचा सकती हैं। आज ऐसी कई सारी चीज़ें होंगी जिनकी तरफ़ तुरन्त ग़ौर करने की आवश्यकता हैं। वैवाहिक जीवन के मोर्चे पर यह दिन वाक़ई बहुत बढ़िया हैं।
उपाय :- हल्दी की एक गाँठ, पीपल के पाँच पत्ते, सवा किलो पीली दाल, केसर, सूर्यमुखी का एक फूल, पीले वस्त्र यह सारी सामग्री किसी ब्राह्मण को श्रद्धापूर्वक दान करने से पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा।

भाग्यांक: 9
शुभ रंग: पीला

धन्यवाद्, कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

No comments:

Post a Comment

Enter you Email