15 March 2019

15 March 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

15 March 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

aaj ka rashifal 15 march 2019
aaj ka rashifal in hindi
🌅सुप्रभात🌞 वन्दे मातरम्🇮🇳

आज का राशिफल 15 मार्च 2019

🙏🏻🙏🏻💐💐🕉🕉⛳⛳
पढ़ें दैनिक राशिफल तथा जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन। वैदिक ज्योतिष पर आधारित हैं यह दैनिक राशिफल

1-  मेष राशि का आज का राशिफल 🐏
व्यस्त दिनचर्या के बावजूद स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। वे निवेश-योजनाएँ जो आपको आकर्षित कर रहीं हैं, उनके बारे में गहराई से जानने की कोशिश करें- कोई भी क़दम उठाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह ज़रूर ले लें। अपने परिवार के सदस्यों की ज़रूरतों पर ध्यान देना आज आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए। दोस्ती में प्रगाढ़ता के चलते रोमांस का फूल खिल सकता हैं। दफ़्तर में स्नेह का माहौल बना रहेगा। यदि आप जल्दबाज़ी में निष्कर्ष निकालेंगे तथा ग़ैर-आवश्यक काम करेंगे, तो आज का दिन काफ़ी निराशाजनक हो सकता हैं। आप तथा आपका हमदम एक-दूसरे से आज एक-दूसरे की ख़ूबसूरत भावनाओं का इज़हार कर सकेंगे।
उपाय :- आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए खाने से पहले पैर धोएं। यदि ऐसा संभव हो तो हमेशा जूते बाहर पैर निकालकर ही भोजन करें।

भाग्यांक:- 7
शुभ रंग:- पीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

2-  वृष राशि का आज का राशिफल 🐂
दोस्त से मिली विशेष तारीफ़ ख़ुशी का ज़रिया बनेगी। ऐसा अतः हैं क्योंकि आपने अपनी ज़िंदगी को पेड़ की तरह बना लिया हैं, जो स्वयं तपती धूप में खड़ा होकर तथा उसे सहकर भी राहगीरों को छांव देता हैं। आर्थिक तौर पर सिर्फ़ तथा सिर्फ़ एक स्रोत से ही लाभ मिलेगा। पारिवारिक समारोह तथा महत्वपूर्ण अवसरों के लिए अच्छा दिन हैं। निजी मसले नियन्त्रण में रहेंगे। जो लोग प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें दिमाग़ शांत रखने की आवश्यकता हैं। परीक्षा की घबराहट को हावी होने दें। आपका प्रयास सकारात्मक परिणाम ज़रूर देगा। सुनी-सुनाई बातों पर आँखें मूंदकर यक़ीन करें तथा उनकी सच्चाई को भली-भांति परख लें। सेहत के नज़रिे से गले लगने के अपने फ़ायदे हैं तथा आपको यह एहसास आज अपने जीवनसाथी से प्राप्त हो सकता हैं।
उपाय :- घर से थोड़ी दूर स्थिति पीपल में जल दें शाम के समय उसकी जड़ में दीपक जलाने से नौकरी/बिज़नेस में तरक्की होगी।

भाग्यांक:- 1
शुभ रंग:- आसमानी

3-  मिथुन राशि का आज का राशिफल 👫
स्वयं को किसी रचनात्मक काम में लगाएँ। मानसिक शांति के लिए आपकी खाली बैठने की आदत ख़तरनाक सिद्ध हो सकती हैं। भागीदारी वाले व्यवसायों तथा चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में निवेश करें। पारिवारिक सदस्यों से मतभेद ख़त्म कर आप अपने उद्देश्यों की पूर्ति आसानी से कर सकते हैं। ख़ुशी के लिए नए संबंध की प्रतीक्षा करें। आप किसी बड़े व्यावसायिक लेन-देन को अंजाम दे सकते हैं तथा मनोरंजन से जुड़ी किसी परियोजना में कई लोगों का संयोजन कर सकते हैं। यदि आज आप यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की आवश्यकता हैं। जीवन साथी की किसी बात को गंभीरता से लेने की स्थिति में विवाद हो सकता हैं।
उपाय :- गंगाजल का सेवन करना हेल्थ के लिए शुभ होगा।

भाग्यांक:- 6
शुभ रंग:- नीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

4-  कर्क राशि का आज का राशिफल 🦀
तनाव के चलते बीमारी से दो-चार होना पड़ सकता हैं। सुकून महसूस करने के लिए मित्रों तथा परिवार के साथ कुछ समय बिताएँ। ऐसा लगता हैं आप जानते हैं कि लोग आपसे क्या चाहते हैं- किन्तु आज अपने ख़र्चों को बहुत अधिक बढ़ाने से बचें। आपको बच्चों या स्वयं से कम अनुभवी लोगों के साथ धैर्य से काम लेने की आवश्यकता हैं। किसीकी दख़लअंदाज़ी के चलते आपके तथा आपके प्रिय के रिश्ते में दूरियाँ सकती हैं। कामकाज के मोर्चे पर आज का दिन काफ़ी अच्छा रहने वाला हैं। आज के दिन यात्रा, मनोरंजन तथा लोगों से मिलना-जुलना होगा। जीवनसाथी द्वारा परिवार तथा मित्रों के बीच नकारात्मक तरीक़े से आपके वैवाहिक जीवन की निजी बातें उजागर हो सकती हैं।
उपाय :- 09 वर्ष से कम उम्र की कन्याओं को भोजन कराने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

भाग्यांक:- 2
शुभ रंग:- चांदी

5-  सिंह राशि का आज का राशिफल 🦁
अपने मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान दें, जो आध्यात्मिक जीवन के लिए आवश्यक हैं। मस्तिष्क जीवन का द्वार हैं, क्योंकि अच्छा-बुरा सब-कुछ इसी के माध्यम से आता हैं। यही ज़िंदगी की समस्याएँ दूर करने में सहायक सिद्ध होता हैं तथा सही सोच से इंसान को आलोकित करता हैं। दिन के दूसरे हिस्से में आर्थिक तौर पर लाभ होगा। आज आप अपने चारों तरफ़ के लोगों के बर्ताव के चलते खीज महसूस करेंगे। प्यार के सकारात्मक संकेत आपको मिलेंगे। कामकाज के नज़रिए से आज का दिन वाक़ई सुचारू रूप से चलेगा। अपनी बातचीत में मौलिकता रखें, क्योंकि किसी भी तरह का बनावटीपन आपको लाभ नहीं पहुँचाएगा। आप अपने जीवनसाथी के प्यार की सहायता से ज़िन्दगी की मुश्किलों का आसानी से सामना कर सकते हैं।
उपाय :- केले की जड़ को अपने पास रखने से पारिवारिक जीवन अच्छा चलता हैं।

भाग्यांक:- 3
शुभ रंग:- गुलाबी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

6-  कन्या राशि का आज का राशिफल 👩🏻
झल्लाना तथा खीजना आपकी सेहत ख़राब कर सकता हैं। पुरानी बातों में उलझें तथा जितना हो सके विश्राम करने की कोशिश करें। आप स्वयं को नए रोमांचक हालात में पाएंगे- जो आपको आर्थिक लाभ पहुँचाएंगे। परिवार के सदस्यों की अच्छी सलाह आपके मानसिक तनाव को कम करने में दवा की तरह असरदार सिद्ध होगी। इकतरफ़ा प्यार आपके लिए काफ़ी ख़तरनाक सिद्ध होगा। आज आपकी कड़ी मेहनत कार्यक्षेत्र में ज़रूर रंग दिखाएगी। चीज़ों तथा लोगों को तेज़ी-से परखने की क्षमता आपको दूसरों से आगे बनाए रखेगी। आपकी भागदौड़ भरी दिनचर्या के कारण आपका जीवनसाथी ख़ुद को दरकिनार महसूस कर सकता हैं, जिसका इज़हार शाम को होना मुमकिन हैं।
उपाय :- हनुमान जी को गुड-चने का प्रसाद चढाने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

भाग्यांक:- 5
शुभ रंग:- खाकी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

7-  तुला राशि का आज का राशिफल
आपके जीवन-साथी का प्यारा बर्ताव आपका दिन ख़ुशनुमा बना सकता हैं। वे आर्थिक लाभ- जो आज मिलने वाला था- टल सकता हैं। अपने परिवार को पर्याप्त समय दें। उन्हें महसूस होने दें कि आप उनका ख़याल रखते हैं। उनके साथ अच्छा वक़्त बिताएँ तथा शिकायत करने का मौक़ा दें। अपने साथी के साथ बाहर जाते वक़्त ठीक तरह से व्यवहार करें। यह उन कुछ दिनों में से एक हैं, जब आपकी रचनात्मकता अपने चरम पर होगी। यदि आप लंबे समय से अपने जीवन में किसी रोचक चीज़ के होने का इंतज़ार कर रहे हैं, तो निश्चय ही आपको उसके संकेत दिखाई देने लगेंगे। रिश्तेदारों के चलते जीवनसाथी से वाद-विवाद हो सकता हैं, लेकि आख़िर में सब ठिक हो जाएगा।
उपाय :- सुबह उठते साथी ही हं हनुमते नमः का 11 बार उच्चारण करने से आर्थिक स्थिति अच्छी होगी।

भाग्यांक:- 7
शुभ रंग:- काला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

8-  वृश्चिक राशि का आज का राशिफल 🦂
किसी सज्जन पुरुष की दैवीय बातें आपको संतोष तथा ढांढस बंधाएंगी। आप घूमने-फिरने तथा पैसे ख़र्च करने के मूड में होंगे- किन्तु यदि आपने ऐसा किया तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता हैं। घरेलू काम थका देने वाला होगा तथा अतः मानसिक तनाव की वजह भी बन सकता हैं। अपने प्रिय की ख़ामियों को ढूंढने में समय बर्बाद करें। कामकाज के दौरान आप पूरे दिन काफ़ी हतोत्साहित महसूस कर सकते हैं। यात्रा करना लाभदायक किन्तु महंगा सिद्ध होगा। आपके जीवनसाथी को आपके ध्यान की ज़रूरत हैं। इसके चलते आपको घरेलू मोर्चे पर मुश्किल का सामना करना पड़ सकता हैं।
उपाय :- अपने पति/पत्नी को सफेद गुलाब भेंट में देने से प्रेम सम्बन्ध मजबूत होंगे।

भाग्यांक:- 3
शुभ रंग:- बादामी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

9-  धनु राशि का आज का राशिफल 🏹
स्वयं को शांत बनाए रखें क्योंकि आज आपको ऐसी कई बाधाओं का सामना करना पड़ सकता हैं, जिनके चलते आप काफ़ी मुश्किल में पड़ सकते हैं। विशेष तौर पर अपने ग़ुस्से पर क़ाबू रखें, क्योंकि यह तथा कुछ नहीं बल्कि थोड़ी देर पागलपन हैं। बैंक से जुड़े लेन-देन में काफ़ी सावधानी बरतने की आवश्यकता हैं। ऐसा कोई जिसके साथ आप रहते हैं, आज आपके किसी काम की वजह से बहुत झुंझलाहट महसूस करेगा। आपका प्रिय दिन भर आपको याद करने में समय बिताएगा। किसी भी ख़र्चीले काम या योजना में हाथ डालने से पहले ठीक तरह से सोच-विचार कर लें। यदि आपके पास हालात से उबरने के लिए दृढ़ इच्छा-शक्ति हैं, तो कुछ भी असंभव नहीं हैं। मतभेदों की एक लम्बी श्रृंखला के पनपने के कारण आपको सामंजस्य बिठाने कें मुश्किल आएगी।
उपाय :- बेसन की मिठाई, बेसन की कोई तली खाने की चीज़, सोहन पापड़ी, बेसन का हलवा गरीबों में बाँटने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

भाग्यांक:- 8
शुभ रंग:- सुनहरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

10-  मकर राशि का आज का राशिफल 🦌
स्वयं को अधिक आशावादी बनने के लिए प्रेरित करें। इससे सिर्फ़ आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा तथा व्यवहार लचीला होगा, बल्कि डर, ईर्ष्या तथा नफ़रत जैसे नकारात्मक मनोभावों में भी कमी आएगी। ख़र्चों में हुई अप्रत्याशित बढ़ोत्तरी आपके मन की शांति को भंग करेगी। नयी चीज़ों पर ध्यान लगाएँ तथा अपने सबसे अच्छे दोस्त की सहायता लें। अपने प्रिय से दूर होने के बावजूद आप उसकी मौजूदगी महसूस करेंगे। कामकाज के मोर्चे पर आपकी कड़ी मेहनत ज़रूर रंग लाएगी। आज सोच-समझकर क़दम बढ़ाने की आवश्यकता हैं- जहाँ दिल की बजाय दिमाग़ का अधिक इस्तेमाल करना चाहिए। आज आप एक बार फिर समय में पीछे जाकर शादी के शुरुआती दिनों के प्यार तथा रुमानियत को महसूस कर सकते हैं।
उपाय :- स्नान करने के बाद सफेद चंदन का तिलक मस्तक पर करने से आर्थिक पक्ष अच्छा रहेगा।

भाग्यांक:- 4
शुभ रंग:- सफेद

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

11-  कुम्भ राशि का आज का राशिफल 🏺
अपने नकारात्मक रवैये के चलते आप प्रगति नहीं कर पा रहे हैं। यह इस बात को समझने का सही वक़्त हैं कि चिंता की आदत ने आपके सोचने की क्षमता को ख़त्म कर दिया हैं। हालात के उजले पहलू की ओर देखें तथा आप पाएंगे कि चीज़ें सुधर रही हैं। आर्थिक तौर पर बेहतरी के चलते आपके लिए आवश्यक चीज़ें ख़रीदना आसान होगा। आपके प्रियजन ख़ुश हैं तथा आपको शाम के लिए उनके साथ कोई योजना बनानी चाहिए। मतभेद के चलते व्यक्तिगत संबंधों में दरार पड़ सकती हैं। दफ़्तर में स्नेह का माहौल बना रहेगा। दिक़्क़तों का तेज़ी से मुक़ाबला करने की आपकी क्षमता आपको विशेष पहचान दिलाएगी। यदि आपके जीवनसाथी का मन खिन्न हैं तथा चाहते हैं की दिन अच्छा गुज़रे, तो चुप्पी साधे रहें।
उपाय :- नीले जूतों का प्रयोग करने से प्रेम सम्बन्ध प्रगाढ़ होंगे।

भाग्यांक:- 6
शुभ रंग:- गहरा नीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

12-  मीन राशि का आज का राशिफल 🐋
कार्यक्षेत्र में वरिष्ठों का दबाव तथा घर में अनबन के चलते आपको तनाव का सामना करना पड़ सकता हैं- जो काम में आपकी एकाग्रता को भंग करेगा। लम्बे अरसे को मद्देनज़र रखते हुए निवेश करें। बच्चों को पढ़ाई पर ध्यान लगाने तथा भविष्य के लिए योजना बनाने की आवश्यकता हैं। मुहब्बत का सफ़र प्यारा, मगर छोटा होगा। नई प्रारम्भ की परियोजनाएँ उम्मीद के मुताबिक़ परिणाम नहीं देंगी। आपकी संप्रेषण अर्थात कम्यूनिकेशन की क्षमता प्रभावशाली सिद्ध होगी। किसी के प्रभाव में आकर आपका जीवनसाथी आपसे झगड़ सकता हैं, किन्तु प्यार तथा सद्भाव से मामला सुलझ जाएगा।
उपाय :- सूर्य को तांबे के पात्र से जल (गुड, चावल, गेहूँ, लाल सिंदूर, लाल पुष्प डालकर ) देना आपकी नौकरी/बिज़नेस में सहायक होगा।

भाग्यांक: 9
शुभ रंग: मैरुन

धन्यवाद्, कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

No comments:

Post a Comment

Enter you Email