02 March 2019

02 March 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

02 March 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

aaj ka rashifal in hindi
aaj ka rashifal in hindi
🌅सुप्रभात🌞 वन्दे मातरम्🇮🇳

आज का राशिफल 02 मार्च  2019

🙏🏻🙏🏻💐💐🕉🕉⛳⛳
पढ़ें दैनिक राशिफल तथा जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन। वैदिक ज्योतिष पर आधारित हैं यह दैनिक राशिफल

1-  मेष राशि का आज का राशिफल 🐏
आपको सेहत से जुड़ी परेशानियों के चलते अस्पताल जाना पड़ सकता हैं, अतः सावधानी अपेक्षित हैं। यदि आप आय में वृद्धि के स्रोत खोज रहे हैं, तो सुरक्षित आर्थिक परियोजनाओं में निवेश करें। शाम का वक़्त मित्रों के साथ बिताना दिलचस्प तो रहेगा ही, साथ ही छुट्टी साथ बिताने की योजनाओं पर भी चर्चा हो सकेगी। आप महसूस करेंगे कि प्यार में बहुत गहराई हैं तथा आपका प्रिय आपको सदा बहुत प्यार करेगा। काम में पेशेवर रवैया आपको सराहना दिलाएगा। यदि आज आप ख़रीदारी के लिए निकलते हैं, तो कोई अच्छी पोशाक ले सकते हैं। वैवाहिक जीवन के दृष्टिकोण से देखें तो चीज़ें आपके पक्ष में जाती हुई नज़र रही हैं।
उपाय :- गंगाजल का सेवन करना हेल्थ के लिए शुभ होगा।

भाग्यांक:- 8
शुभ रंग:- सफेद

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

2-  वृष राशि का आज का राशिफल 🐂
स्वयं को अधिक आशावादी बनने के लिए प्रेरित करें। इससे सिर्फ़ आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा तथा व्यवहार लचीला होगा, बल्कि डर, ईर्ष्या तथा नफ़रत जैसे नकारात्मक मनोभावों में भी कमी आएगी। दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा। परिवार वालों का हँसी-मज़ाक भरा बर्ताव घर के वातावरण को हल्का-फुल्का तथा ख़ुशनुमा बना देगा। आपका हमदम आपको पूरे दिन याद करता रहेगा। उसे कोई प्यारा सरप्राइज़ देने की योजना बनाएँ तथा इसे उसके लिए एक ख़ूबसूरत दिन में तब्दील करने के बारे में सोचें। कामकाज के मोर्चे पर आपकी कड़ी मेहनत ज़रूर रंग लाएगी। तनाव से भरा दिन, जब नज़दीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं। यह आपके पूरे वैवाहिक जीवन के सबसे adhik स्नेहपूर्ण दिनों में से एक हो सकता हैं।
उपाय :- नौकरी बिज़नेस में तरक्की के लिए सूखे नारियल में भुना आटा, बूरा खांड भरकर किसी ऐसे स्थान में दबाएं जहाँ काली चींटियाँ उसे खा सकें।

भाग्यांक:- 7
शुभ रंग:- भूरा




3-  मिथुन राशि का आज का राशिफल 👫
नफ़रत को दूर करने के लिए संवेदना का स्वभाव अपनाएँ, क्योंकि नफ़रत की आग बहुत अधिक ताक़तवर हैं तथा मन के साथ शरीर पर भी बुरा असर डालती हैं। याद रखें कि बुराई अच्छाई से अधिक आकर्षक ज़रूर दिखाई देती हैं, किन्तु उसका असर ख़राब ही होता हैं। जल्दबाज़ी में फ़ैसले लें- विशेषतौर पर अहम आर्थिक सौदों में मोलभाव करते वक़्त। परिवार के सदस्यों की अच्छी सलाह आज आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगी। आप अचानक गुलाबों की ख़श्बू से ख़ुद को सराबोर पाएंगे। यह प्यार की मदहोशी हैं, इसे महसूस करें। कार्यक्षेत्र में आप किसी षड्यन्त्र का शिकार हो सकते हैं। सफ़र के लिए दिन अधिक अच्छा नहीं हैं। मतभेदों की एक लम्बी श्रृंखला के पनपने के कारण आपको सामंजस्य बिठाने कें मुश्किल आएगी।
उपाय :- पीले वस्त्रों का अधिक प्रयोग करने से नौकरी बिज़नेस में उन्नति होगी।

भाग्यांक:- 2
शुभ रंग:- पीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

4-  कर्क राशि का आज का राशिफल 🦀
सेहत पर ग़ौर करने की आवश्यकता हैं। आज का दिन ऐसी चीज़ों को ख़रीदने के लिए बढ़िया हैं, जिनकी क़ीमत आगे चलकर बढ़ सकती हैं। माता-पिता की तबियत में सुधार होगा तथा वे अपना प्यार आपके ऊपर बरसाएंगे। मुहब्बत का सफ़र प्यारा, मगर छोटा होगा। प्रभावशाली लोगों से संपर्क करना आपके लिए अच्छे परिणाम लाएगा। कर्म-काण्ड/हवन/पूजा-पाठ आदि का आयोजन घर मे होगा। जीवनसाथी से बहुत adhik उम्मीदें रखना आपको वैवाहिक जीवन में उदासी की तरफ़ ले जा सकता हैं।
उपाय :- भैरव जी की पूजा करने से स्वास्थ्य लाभ होगा।

भाग्यांक:- 9
शुभ रंग:- मैरुन




5-  सिंह राशि का आज का राशिफल 🦁
आपका तल्ख़ बर्ताव जीवनसाथी के साथ आपके संबंधों में तनाव डाल सकता हैं। कोई भी ऐसा काम करने से पहले इसके परिणामों के बारे में सोच लें। यदि मुमकिन हो तो अपना मूड बदलने के लिए कहीं तथा जाएँ। यदि आप सूझ-बूझ से काम लें, तो आज अतिरिक्त धन कमा सकते हैं। आज के दिन आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता हैं। यथार्थवादी रवैया अपनाएँ तथा जो आपकी ओर सहायता का हाथ बढ़ाएँ, उनसे किसी चमत्कारकी उम्मीद करें। आज आपके प्रिय की मनोदशा ज्वार-भाटे की तरह उतार-चढ़ाव भरी होगी। कार्यक्षेत्र में प्रगतिशील तथा बड़े बदलाव करने में सहकर्मी आपका पूरा सहयोग करेंगे। आपको भी तेज़ी से क़दम उठाने के लिए तैयार रहना चाहिए। मातहतों को कड़ी मेहनत के लिए प्रेरित करना सकारात्मक परिणाम देगा। यात्राओं से तुरंत लाभ तो नहीं होगा, किन्तु इसके चलते अच्छे भविष्य की नींव रखी जाएगी। आपसे कोई बड़ी ग़लती सम्भव हैं, जो वैवाहिक जीवन के लिए ख़राब हो सकती हैं।
उपाय :- नीले जूतों का प्रयोग करने से प्रेम सम्बन्ध प्रगाढ़ होंगे।

भाग्यांक:- 7
शुभ रंग:- गहरा नीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

6-  कन्या राशि का आज का राशिफल 👩🏻
ऐसी गतिविधियों में संलग्न रहें, जो आपको सुकून दें। समूहों में शिरकत दिलचस्प, किन्तु ख़र्चीली रहेगी, विशेष तौर पर यदि आप दूसरों पर ख़र्च करना नहीं बन्द करेंगे तो। अपने मित्रों के माध्यम से आपका विशेष लोगों से परिचय होगा, जो आगे चलकर लाभदायक रहेगा। अपने प्रिय को आज निराश करें- क्योंकि ऐसा करने की वजह से बाद में आपको पछताना पड़ सकता हैं। प्रतिस्पर्धा में बढ़त के लिए व्यवसायियों को नई योजनाओं तथा रणनीतियों पर काम करने की आवश्यकता हैं। यात्रा के दौरान आप नयी जगहों को जानेंगे तथा महत्वपूर्ण लोगों से मुलाक़ात होगी। उबाऊ होती शादीशुदा ज़िन्दगी के लिए कुछ रोमांच ढूंढने की ज़रूरत हैं।
उपाय :- पीपल के वृक्ष की छाया में खड़े होकर लोहे के बर्तन में जल, चीनी, घी तथा दूध मिलाकर पीपल की जड़ में चढ़ाने से आर्थिक समृद्धि आएगी।

भाग्यांक:- 6
शुभ रंग:- बैंगनी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

7-  तुला राशि का आज का राशिफल
दिन फ़ायदेमन्द सिद्ध होगा तथा आप किसी पुरानी बीमारी में काफ़ी विश्राम महसूस करेंगे। अपने निवेश तथा भविष्य की योजनाओं को गुप्त रखें। पारिवारिक मोर्चे पर कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता हैं। किन्तु अन्य पारिवारिक सदस्यों के सहयोग से आप समस्या का समाधान करने में सफल रहेंगे। यह ज़िंदगी का हिस्सा हैं तथा कोई भी इससे नहीं बच सकता हैं। किसी की ज़िंदगी में भी सूरज की रोशनी या बदल की छाँव हमेशा नहीं रह सकती। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। दफ़्तर में मशीनों की ख़राबी परेशानी का कारण बन सकती हैं। आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे तथा आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से अधिक लाभ देंगे। आज आप अपने जीवनसाथी से काफ़ी आत्मीय बातचीत कर सकते हैं।
उपाय :- अच्छे पारिवारिक जीवन के लिए नहाने के जल में काले तिल, काली सरसों के दाने डालकर स्नान करने से पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा।

भाग्यांक:- 4
शुभ रंग:- चितकबरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

8-  वृश्चिक राशि का आज का राशिफल 🦂
दोस्त आपका परिचय किसी विशेष इंसान से कराएंगे, जो आपकी सोच पर गहरा प्रभाव डालेगा। आप घूमने-फिरने तथा पैसे ख़र्च करने के मूड में होंगे- किन्तु यदि आपने ऐसा किया तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता हैं। आपको चिंतामुक्त होकर अपने क़रीबी मित्रों तथा परिवार के बीच ख़ुशी के लम्हे तलाशने की आवश्यकता हैं। आपकी थकी तथा उदास ज़िन्दगी आपके जीवन-साथी को तनाव दे सकती हैं। काम को मनोरंजन के साथ मिलाएँ। आज काफ़ी दिगाग़ी कसरत मुमकिन हैं। आपमें से कुछ शतरंज खेल सकते हैं, वर्ग-पहेली हल कर सकते हैं, कोई कविता-कहानी लिख सकते हैं या भविष्य की योजनाओं पर गहराई से सोच सकते हैं। आप अपने जीवनसाथी को समझने में आपसे ग़लती हो सकती हैं, जिसकी वजह से सारा दिन उदासी में गुज़रेगा।
उपाय :- घर में मछलियों का एक्वेरियम रखें जिसमे 1 काली 10 गोल्डन मछलियाँ हों, इससे प्रेम सम्बन्ध प्रगाढ़ होंगे।

भाग्यांक:- 9
शुभ रंग:- चमकीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

9-  धनु राशि का आज का राशिफल 🏹
बेहतर ज़िन्दगी के लिए अपनी सेहत तथा व्यक्तित्व में सुधार लाने कि कोशिश करें। आज आप अच्छा पैसा कमाएंगे- किन्तु ख़र्च में इज़ाफ़ा आपके लिए बचत को तथा अधिक मुश्किल बना देगा। कल्पनाओं के पीछे दौड़ें तथा यथार्थवादी बनें- कुछ वक़्त अपने मित्रों के साथ गुज़ारें- क्योंकि यह आपके लिए काफ़ी अच्छा सिद्ध होगा। आपका होना इस दुनिया को आपके प्रिय के लिए रहने के क़ाबिल बनाता हैं। आज के दिन आप कार्यक्षेत्र में कुछ बढ़िया कर सकते हैं। सामाजिक तथा धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन हैं। कहते हैं कि स्त्रियाँ शुक्र तथा परुष मंगल ग्रह के रहने वाले हैं, किन्तु आज के दिन विवाहित शुक्र तथा मंगल एक-दूसरे में घुल जाएंगे।
उपाय :- प्लास्टर ऑफ़ पेरिस से बनी मूर्तियां घर में रखने से स्वास्थ्य अच्छा होगा।

भाग्यांक:- 1
शुभ रंग:- हरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

10-  मकर राशि का आज का राशिफल 🦌
उन लोगों की तरह बर्ताव करें जो अपने सपनों की ख़ातिर अपने घर तथा सेहत को क़ुर्बान कर देते हैं तथा सिर्फ़ अपनी महत्वाकांक्षाओं के पीछे भागते हैं। भागीदारी वाले व्यवसायों तथा चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में निवेश करें। मित्रों का सहयोग मिलेगा, किन्तु जीवन-साथी के साथ किसी छोटी-सी बात पर अनबन घर की शान्ति को भंग कर सकती हैं। अपने संबंधों में यथार्थवादी बनने की कोशिश करें। बहादुरी भरे क़दम तथा फ़ैसले आपको अनुकूल पुरुस्कार देंगे। यात्राओं से तुरंत लाभ तो नहीं होगा, किन्तु इसके चलते अच्छे भविष्य की नींव रखी जाएगी। हो सकता हैं अपने जीवनसाथी से गर्मागरम बहस के बाद आपका मन करे कि आप अपना सर फ़ोड़ लें। बेहतर रहेगा कि आप थोड़ा योगाभ्यास करें।
उपाय :- सुगन्धित चीज़ों का प्रयोग करने से स्वास्थ्य लाभ होगा।

भाग्यांक:- 3
शुभ रंग:- नारंगी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

11-  कुम्भ राशि का आज का राशिफल 🏺
अपनी ख़ुशियों को दूसरों के साथ साझा करना आपकी सेहत को भी बेहतर करेगा। किन्तु ख़याल रखें कि इसे नज़रअंदाज़ करना बाद में भारी पड़ सकता हैं। रियल एस्टेट सम्बन्धी निवेश आपको अच्छा-ख़ासा मुनाफ़ा देंगे। शाम के समय अपने जीवनसाथी के साथ बाहर खाना या फ़िल्म देखना आपको सुकून देगा तथा ख़ुशमिज़ाज बनाए रखेगा। आपका प्रिय आपसे वादे की मांग करेगा, किन्तु ऐसा वादा करें जिसे आप पूरा कर सकें। अपना बायोडाटा भेजने या किसी इंटरव्यू में जाने के लिए अच्छा समय हैं। आज के दिन आपकी योजनाओं में अंतिम पल में बदलाव हो सकते हैं। किसी बच्चे या बूढ़े के स्वास्थ को लेकर हुई परेशानी अप्रत्यक्ष रूप से आपके वैवाहिक जीवन को प्रभावित कर सकती हैं।
उपाय :- सफेद कपड़ों को ज्यादा से ज्यादा पहने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

भाग्यांक:- 5
शुभ रंग:- सफेद

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

12-  मीन राशि का आज का राशिफल 🐋
आप अपनी भावनाओं पर क़ाबू रखने में दिक़्क़त महसूस करेंगे आपका अजीब रवैया लोगों को भ्रमित करेगा तथा अतः आपमे झुंझलाहट पैदा करेगा। सट्टेबाज़ी से लाभ हो सकता हैं। परिवार के साथ सामाजिक गतिविधियाँ सभी को ख़ुश रखेंगी। आपको चिंता करने की आवश्यकता नहीं हैं। आज आपका दुःख बर्फ़ की तरह पिघल जाएगा। कार्यक्षेत्र में आपके सामने नई चुनौतियाँ आएंगी- विशेष तौर पर यदि आप कूटनीतिक तरीक़े से चीज़ों को नहीं इस्तेमाल करेंगे तो। आज लोग आपकी वह प्रशंसा करेंगे, जिसे आप हमेशा से सुनना चाहते थे। वैवाहिक जीवन के उजले पहलू का अनुभव करने के लिए अच्छा दिन हैं।
उपाय :- हरे रंग की कांच की बोतल में पानी भरकर धूप में रखें उस जल से स्नान करना स्वास्थ्य लाभ देगा।

भाग्यांक: 7
शुभ रंग: हरा

धन्यवाद्, कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

No comments:

Post a Comment