18 March 2019

18 March 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

18 March 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

aaj ka rashifal 18 march 2019
aaj ka rashifal in hindi
🌅सुप्रभात🌞 वन्दे मातरम्🇮🇳

आज का राशिफल 18 मार्च 2019

🙏🏻🙏🏻💐💐🕉🕉⛳⛳
पढ़ें दैनिक राशिफल तथा जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन। वैदिक ज्योतिष पर आधारित हैं यह दैनिक राशिफल

1-  मेष राशि का आज का राशिफल 🐏
सेहत बढ़िया रहेगी। ख़र्चों पर क़ाबू रखने की कोशिश करें तथा सिर्फ़ आवश्यक चीज़ें ही ख़रीदें। आज हर कोई आपसे दोस्ती करना चाहता हैं तथा आप उनकी ये इच्छा पूरी करने में ख़ुशी महसूस करेंगे। आज के इस ख़बसूरत दिन प्रेम-संबंध में आपकी सभी शिकायतें ग़ायब हो जाएंगी। आवश्यकतामंदों की सहायता करने की आपकी ख़ासियत आपको सम्मान दिलाएगी। बारिश को रोमांस से जुड़ा माना जाता हैं तथा आज आप अपने जीवनसाथी के साथ प्यार की बारिश महसूस कर सकते हैं। सितारे कह रहे हैं कि आज का दिन तनहा गुज़रने वाला हैं; अपने पालतू पशु के साथ समय बिताकर इस समस्या से निजात पा सकते हैं।
उपाय :- आज के दिन काला-सफेद कंबल किसी धर्म स्थान में दान करना आपकी मानसिक शांति के लिए श्रेष्ठ रहेगा।

भाग्यांक:- 7
शुभ रंग:- चितकबरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

2-  वृष राशि का आज का राशिफल 🐂
अवसाद के ख़िलाफ़ आपकी मुस्कान परेशानी से उबारने वाली रहेगी। रियल एस्टेट सम्बन्धी निवेश आपको अच्छा-ख़ासा मुनाफ़ा देंगे। प्यार, मेलजोल तथा आपसी जुड़ाव में इज़ाफा होगा। आपके प्रेम की राह एक ख़ूबसूरत मोड़ ले सकती हैं। आज आपको पता चलेगा कि फ़िजा़ओं में जब प्यार घुलता हैं तो कैसा महसूस होता हैं। अचानक यात्रा के कारण आप आपाधापी तथा तनाव का शिकार हो सकते हैं। वैवाहिक जीवन में गर्मजोशी तथा गर्म खाने की बहुत एहमियत हैं; आप आज दोनों का ही लुत्फ़ उठा सकते हैं। समय को व्यर्थ गँवाने की बजाय आज किसी विदेशी भाषा को सीखना आपके वार्तालाप के तरीक़ों में वृद्धि कर सकता हैं।
उपाय :- आज के दिन बोरियत से निज़ात पाने के लिए केसर लगी पीली मिठाई, केसरी हलवा खुद भी खाएं तथा गरीबों में भी बांटें।

भाग्यांक:- 3
शुभ रंग:- पीला

3-  मिथुन राशि का आज का राशिफल 👫
यदि आप बहुत अधिक तनाव महसूस कर रहे हैं, तो बच्चों के साथ अधिक समय बिताएँ। उनके प्यार भरे आलिंगन तथा मासूम मुस्कुराहट आपकी सभी परेशानियों को ख़त्म कर देंगे। ऐसा लगता हैं आप जानते हैं कि लोग आपसे क्या चाहते हैं- किन्तु आज अपने ख़र्चों को बहुत अधिक बढ़ाने से बचें। आज के दिन औरों की राय सुनना तथा उनपर अमल करना महत्वपूर्ण होगा। आपको अपनी रसिक कल्पनाओं पर अधिक ग़ौर करने की ज़रूरत नहीं हैं, क्योंकि संभव हैं कि वे आज सच हो जाएँ। तनाव से भरा दिन, जब नज़दीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं। वैवाहिक जीवन के लिहाज़़ से यह बढ़िया दिन हैं। साथ में एक अच्छी शाम गुज़ारने की योजना बनाएँ। आज का दिन किसी भी धार्मिक स्थल के लिए समर्पित करना अपनी मानसिक शांति बनाए रखने का सर्वश्रेष्ठ साधन हो सकता हैं।
उपाय :- कोढ़ी गूंगे-बहरे व्यक्ति की सहायता करने से स्वास्थ्य अच्छा होगा।

भाग्यांक:- 9
शुभ रंग:- मैरुन

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

4-  कर्क राशि का आज का राशिफल 🦀
अपने आप पर एक सीमा के बाद दबाव डालें तथा पर्याप्त विश्राम लें। विशेष लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए तथा विशेष हो। रिश्तेदारों के यहाँ जाना उससे काफ़ी बेहतर रहेगा, जितना आप सोच सकते हैं। रोमांस का मौसम हैं। किन्तु अपने जज़्बात क़ाबू में रखें, नहीं तो रिश्ते में खटास पैदा हो सकती हैं। अपने व्यक्तित्व तथा रंग-रूप को बेहतर बनाने का कोशिश संतोषजनक सिद्ध होगी। वैवाहिक जीवन में चीज़ें हाथ से निकलती हुई मालूम होंगी। किसी अच्छे स्पा में जाकर आप तरोताज़ा महसूस कर सकते हैं।
उपाय :- अच्छे प्रेम सम्बन्धों के लिए गाय को आलू में हल्दी लगाकर खिलाएं।

भाग्यांक:- 8
शुभ रंग:- आसमानी

5-  सिंह राशि का आज का राशिफल 🦁
आपको अपने तल्ख़ रवैया का ख़ामियाज़ा भुगतना पड़ सकता हैं। शिष्टाचार को अपनी आदत में शामिल कर लें, क्योंकि शिष्टाचारी इंसान कुछ भी कड़वा बोलने से पहले दो बार सोचता हैं। किन्तु यदि ऐसा कुछ कहना बहुत आवश्यक हो, तो बहुत विनम्र तथा शालीन तरीक़े से कहें। होशियारी से निवेश करें। लोगों तथा उनके इरादों के बारे में जल्दबाज़ी में फ़ैसला लें। हो सकता हैं कि वे दबाव में हों तथा उन्हें आपकी सहानुभूति विश्वास की आवश्यकता हो। कामकाज में व्यस्तता के चलते रोमांस को दरकिनार होना पड़ेगा। आपमें से कुछ लोगों को लंबा सफ़र करना पड़ सकता हैं जो काफ़ी दौड़-भाग भरा होगा किन्तु साथ ही बहुत लाभदायक भी सिद्ध होगा। जीवनसाथी के साथ रोज़ाना की खटपट आज बद-से-बदतर हो सकती हैं। आज आपके पास पर्याप्त वक़्त होने की संभावना हैं, किन्तु इन क़ीमती पलों को ख़्याली पुलाव पकाने में गँवाएँ। कुछ पुख़्ता करना आने वाले सप्ताह की बेहतरी में सहायतागार सिद्ध होगा।
उपाय :- अच्छे स्वास्थ्य के लिए हरी ज्वार का दान करें या गाय को खिलाएं।

भाग्यांक:- 9
शुभ रंग:- नीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

6-  कन्या राशि का आज का राशिफल 👩🏻
तली-भुनी चीज़ों से दूर रहें तथा रोज़ाना कसरत करते रहें। हर निवेश को सावधानीपूर्वक अंजाम दें तथा ग़ैर-आवश्यक नुक़सान से बचने के लिए उचित सलाह लेने में हिचकिचाएँ। घरेलू ज़िन्दगी में कुछ तनाव का सामना करना पड़ सकता हैं। आवश्यकता से अधिक जज़्बाती होना आपका दिन बिगाड़ सकता हैं- विशेष तौर पर तब जब आप अपने प्रिय को किसी तथा के साथ थोड़ा अधिक दोस्ताना मिज़ाज का होते हुए देखेंगे। ऐसे बदलाव लाएँ जो आपके रूप-रंग में निखार ला सके तथा संभावित साथियों को आपकी ओर आकर्षित करे। बाहरी लोगों के हस्तक्षेप के बावजूद आपको जीवनसाथी के द्वारा हर संभव तरीके से समर्थ मिलेगा। संभव हैं कि परिवार के साथ किसी नज़दीकी रिश्तेदार से मिलने जाना हो तथा इसके लिए दिन ठीक भी हैं। हालाँकि किसी पुरानी ख़राब घटना का ज़िक्र करने से बचें, नहीं तो वातावरण में तनाव पैदा हो सकता हैं।
उपाय :- आर्थिक स्थिति बेहतर करने के लिए गाय को गुड खिलाएँ।

भाग्यांक:- 4
शुभ रंग:- चांदी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

7-  तुला राशि का आज का राशिफल
प्रभावशाली लोगों का सहयोग आपके उत्साह को दोगुना कर देगा। फ़ौरी तौर पर मज़े लेने की अपनी प्रवृत्ति पर क़ाबू रखें तथा मनोरंजन पर आवश्यकता से अधिक ख़र्च करने से बचें। आपका मज़ाकिया स्वभाव सामाजिक मेल-जोल की जगहों पर आपकी लोकप्रियता में इज़ाफ़ा करेगा। नए प्रेम-संबंधों के बनने की संभावना ठोस हैं, किन्तु व्यक्तिगत तथा गोपनीय जानकारियों को उजागर करने से बचें। कोई आध्यात्मिक गुरू या बड़ा आपकी सहायता कर सकता हैं। जीवन साथी से पूर्णरूपेण सहयोग मिलने के कारण आप निराश हो सकते हैं। अपने प्रिय के साथ पर्याप्त समय बिताने की संभावना हैं। ऐसा हो भी क्यों , ऐसे पल ही तो किसी संबंध को प्रगाढ़ बनाते हैं।
उपाय :- घर में पौधों के गमलों में या बाथरुम में हरे पत्थर के दाने या हरा मार्बल रखने से आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी।

भाग्यांक:- 5
शुभ रंग:- हरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

8-  वृश्चिक राशि का आज का राशिफल 🦂
आज आपकी सेहत अच्छी रहेगी, जिसके चलते आप सफलता की ओर तेज़ी-से बढ़ेंगे। ऐसी हर चीज़ से परहेज़ करें, जिससे आपकी शक्ति नष्ट हो। अचानक आए ख़र्चे आर्थिक बोझ बढ़ा सकते हैं। शाम को साथियों का साथ मज़ेदार रहेगा। प्यार-मोहब्बत के मामले में जल्दबाज़ी में क़दम उठाने से बचें। यदि आप अपनी चीज़ों का ध्यान नहीं रखेंगे, तो उनके खोने या चोरी होने की संभावना हैं। आपका जीवनसाथी रोज़ाना की ज़रूरतों को पूरा करने से अपने हाथ पीछे खींच सकता हैं, जिसके चलते आपका मन उदास होने की संभावना हैं। पूरा दिन बैठकर ऊबने की बजाय ब्लॉगिंग करें या कोई रोचक किताब पढ़ें।
उपाय :- शुद्ध सूती कपडा तथा नमकीन गरीब स्त्रियों को समय-समय पर दान करने से आर्थिक स्थिति अच्छी होगी।

भाग्यांक:- 6
शुभ रंग:- खाकी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

9-  धनु राशि का आज का राशिफल 🏹
अवांछित यात्राएँ थकाऊ सिद्ध होंगी तथा बेचैनी का कारण बन सकती हैं। मांसपेशियों को विश्राम देने के लिए शरीर की तैल से मालिश करें। हालाँकि धन आपकी मुट्ठियों से आसानी से सरक जाएगा, किन्तु आपके अच्छे सितारे तंगी नहीं आने देंगे। शाम का वक़्त मित्रों के साथ बिताना दिलचस्प तो रहेगा ही, साथ ही छुट्टी साथ बिताने की योजनाओं पर भी चर्चा हो सकेगी। यह दिन प्रसन्नता तथा ज़िन्दादिली के साथ किसी विशेष संदेश को भी देगा परोपकार तथा सामाजिक कार्य आज आपको आकर्षित करेंगे। यदि आप ऐसे अच्छे कामों में थोड़ा समय लगाएँ, तो काफ़ी सकारात्मक बदलाव ला सकते हैं। जीवनसाथी के साथ आज की शाम वाक़ई कुछ महत्वपूर्ण होने वाली हैं। स्वास्थ्य को नज़रअंदाज़ करने से तनाव बढ़ना संभव हैं, अतः डॉक्टरी सलाह आपके लिए कारगर सिद्ध हो सकती हैं।
उपाय :- दूध, दही, घी, कपूर, सफेद फूल का दान करने से हेल्थ अच्छी रहेगी।

भाग्यांक:- 1
शुभ रंग:- सफेद

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

10-  मकर राशि का आज का राशिफल 🦌
आप अपने परिवार के लिए अपनी ख़ुशियाँ बलिदान करेंगे। किन्तु इसके बदले में आपको कुछ उम्मीद नहीं रखनी चाहिए। मनोरंजन तथा सौन्दर्य में इज़ाफ़े पर ज़रुरत से अधिक वक़्त ख़र्च करें। नाती-पोतों से आज काफ़ी ख़ुशी प्राप्त हो सकती हैं। एकतरफ़ा प्यार आपको निराश कर सकता हैं। यदि आप ख़रीदारी पर जाएँ तो आवश्यकता से अधिक जेब ढीली करने से बचें। आज आपका जीवनसाथी बद-से-बदतर व्यवहार कर सकता हैं। बेहतर भविष्य की योजना बनाना कभी बुरा नहीं होता। आज के दिन का अच्छा प्रयोग आप उज्ज्वल भविष्य की योजना बनाने के लिए कर सकते हैं।
उपाय :- माथे पर केसर का तिलक करना स्वास्थ्य के लिए शुभ रहेगा।

भाग्यांक:- 2
शुभ रंग:- लाल

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

11-  कुम्भ राशि का आज का राशिफल 🏺
ख़याली पुलाव पकाने में वक़्त ज़ाया करें। सार्थक कामों में लगाने के लिए अपनी ऊर्जा बचाकर रखें। जल्दबाज़ी में फ़ैसले लें- विशेषतौर पर अहम आर्थिक सौदों में मोलभाव करते वक़्त। रिश्तेदारों के साथ अपने संबंधों को फिर तरोताज़ा करने का दिन हैं। काफ़ी वक़्त फ़ोन करके आप अपने प्रिय को तंग करेंगे। आज के दिन आपकी योजनाओं में अंतिम पल में बदलाव हो सकते हैं। ग़लतफ़हमी के लम्बे दौर के बाद इस शाम आपको जीवनसाथी के प्यार का तोहफ़ा नसीब होगा। सोच तथा कपड़ों से मनुष्य का व्यक्तित्व झलकता हैं अपने लिए कुछ अच्छे कपड़ों की ख़रीदारी से बेहतर आज तथा क्या हो सकता हैं।
उपाय :- जीवन में उन्नति के लिए घर में काला या लाल कुत्ता पालना आपके लिए एक कारगर उपाय हो सकता हैं।

भाग्यांक:- 3
शुभ रंग:- नारंगी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

12-  मीन राशि का आज का राशिफल 🐋
आप स्वयं को बीमार महसूस कर सकते हैं मालूम होता हैं कि पिछले कुछ दिनों के बोझिल कामकाज ने आपको थका दिया हैं। यदि आप सूझ-बूझ से काम लें, तो आज अतिरिक्त धन कमा सकते हैं। किसी दूर के रिश्तेदार से अचानक मिली ख़बर आपका दिन बना सकती हैं। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। मुमकिन हैं कि आपके अतीत से जुड़ा कोई शख़्स आज आपसे संपर्क करेगा तथा इस दिन को यादगार बना देगा। आपका जीवनसाथी आपकी कमज़ोरियों को सहलाएगा तथा आपको सुखद अनुभूति देगा। आप कुछ समय अपने व्यक्तित्व को निखारने में लगा सकते हैं, क्योंकि आकर्षक व्यक्तित्व का आत्म-निर्माण में अहम योगदान होता हैं।
उपाय :- पीपल के वृक्ष पर जल चढाने से स्वास्थ्य बना रहेगा।

भाग्यांक: 7
शुभ रंग: बादामी

धन्यवाद्, कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

No comments:

Post a Comment