10 March 2019

10 March 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

10 March 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

aaj ka rashifal 10 march 2019
aaj ka rashifal in hindi
🌅सुप्रभात🌞 वन्दे मातरम्🇮🇳

आज का राशिफल 10 मार्च 2019

🙏🏻🙏🏻💐💐🕉🕉⛳⛳
पढ़ें दैनिक राशिफल तथा जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन। वैदिक ज्योतिष पर आधारित हैं यह दैनिक राशिफल

1-  मेष राशि का आज का राशिफल 🐏
आपकी सेहत ठीक रहेगी, किन्तु यात्रा आपके लिए थकाऊ तथा तनावपूर्ण सिद्ध हो सकती हैं। दिन बहुत लाभदायक नहीं हैं- अतः अपनी जेब पर नज़र रखें तथा आवश्यकता से अधिक ख़र्चा करें। आपके माता-पिता की सेहत पर अधिक ध्यान दिए जाने की आवश्यकता हैं। अपने प्रिय को आज निराश करें- क्योंकि ऐसा करने की वजह से बाद में आपको पछताना पड़ सकता हैं। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी तथा तनावपूर्ण रहेगी। असजता की वजह से आप वैवाहिक जीवन में ख़ुद को फँसा हुआ अनुभव कर सकते हैं। आपको ज़रूरत हैं तो जीवनसाथी के साथ आत्मीय बातचीत की। यदि आप अपने मन की सुनें, तो यह दिन ख़रीदारी के लिहाज़ से उम्दा हैं। आपको कुछ अच्छे कपड़ों तथा जूतों की आवश्यकता भी हैं।
उपाय :- धन प्राप्ति के लिए उगते हुए सूर्य को थोड़ी देर निहार कर सूर्य मंत्र( घृणि सूर्याय नमः) बोलें।

भाग्यांक:- 7
शुभ रंग:- बैंगनी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

2-  वृष राशि का आज का राशिफल 🐂
अपने शरीर की थकान मिटाने तथा ऊर्जा-स्तर को बढ़ाने के लिए आपको पूरे विश्राम की आवश्यकता हैं, नहीं तो शरीर की थकावट आपके मन में निराशावादिता को जन्म दे सकती हैं। आज निवेश के जो नए अवसर आपकी ओर आएँ, उनपर विचार करें। किन्तु धन तभी लगाएँ जब आप उन योजनाओं का भली-भांति अध्ययन कर लें। हो सकता हैं कि आप अपने परिवार के लोगों की सभी बातों से सहमत हों, किन्तु आपको उनके तजुर्बे से सीखने की कोशिश करनी चाहिए। काफ़ी वक़्त फ़ोन करके आप अपने प्रिय को तंग करेंगे। आज काफ़ी दिगाग़ी कसरत मुमकिन हैं। आपमें से कुछ शतरंज खेल सकते हैं, वर्ग-पहेली हल कर सकते हैं, कोई कविता-कहानी लिख सकते हैं या भविष्य की योजनाओं पर गहराई से सोच सकते हैं। मुमकिन हैं कि महरी या काम वाली बाई की तरफ़ से कोई परेशानी खड़ी हो, जिससे आपके आपके जीवनसाथी को तनाव संभव हैं। इंटरनेट सर्फ़िंग करना आपकी अंगुलियों की अच्छी वर्जिश करने के साथ-साथ आपके ज्ञान को भी बढ़ा सकता हैं।
उपाय :- दूध, दही, घी, कपूर, सफेद फूल का दान करने से हेल्थ अच्छी रहेगी।

भाग्यांक:- 3
शुभ रंग:- सफेद

3-  मिथुन राशि का आज का राशिफल 👫
बेचैनी की कसमसाहट आपको परेशान कर सकती हैं। इससे बचने के लिए टहलने निकलें तथा ताज़ा हवा में गहरी साँसें लें। साथ ही सकारात्मक सोच भी बहुत सहायतागार रहेगी। अचानक आए ख़र्चे आर्थिक बोझ बढ़ा सकते हैं। अचानक आयी ज़िम्मेदारी आपकी दिन की योजनाओं में बाधा डाल सकती हैं। आप पाएंगे कि आप दूसरों के लिए अधिक तथा स्वयं के लिए कम कर पा रहें। मुहब्बत की टीस आज रात आपको सोने नहीं देगी। दीर्घावधि में कामकाज के सिलसिले में की गयी यात्रा लाभदायक सिद्ध होगी। आप अपने जीवनसाथी के साथ रोमानी दिन गुज़ार सकते हैं, इससे आपका रिश्ता मज़बूत होगा। यह दिन मित्रों-रिश्तेदारों के साथ शॉपिंग पर जाने का हैं। बस अपने ख़र्चों पर थोड़ी नज़र रखें।
उपाय :- काँसे का कड़ा पहना सेहत के लिए लाभदायक रहेगा।

भाग्यांक:- 1
शुभ रंग:- नीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

4-  कर्क राशि का आज का राशिफल 🦀
आप स्वयं को बीमार महसूस कर सकते हैं मालूम होता हैं कि पिछले कुछ दिनों के बोझिल कामकाज ने आपको थका दिया हैं। प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक़ नहीं होगा। लोग आपको आशाएँ तथा सपने देंगे, किन्तु असल में सारा दारोमदार आपके प्रयासों पर रहेगा। आपकी आकर्षक छवि मनचाहा परिणाम देगी। दूसरों की राय को ग़ौर से सुनें- यदि आप आज वाक़ई लाभ चाहते हैं तो। मुमकिन हैं कि आज आपका जीवनसाथी ख़ूबसूरत शब्दों में यह बताए कि आप उनके लिए कितने क़ीमती हैं। सितारे कह रहे हैं कि आज का दिन तनहा गुज़रने वाला हैं; अपने पालतू पशु के साथ समय बिताकर इस समस्या से निजात पा सकते हैं।
उपाय :- शरीर पर किसी भी तरह चाँदी धारण करने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

भाग्यांक:- 2
शुभ रंग:- चाँदी

5-  सिंह राशि का आज का राशिफल 🦁
आज आपकी सेहत अच्छी रहेगी, जिसके चलते आप सफलता की ओर तेज़ी-से बढ़ेंगे। ऐसी हर चीज़ से परहेज़ करें, जिससे आपकी शक्ति नष्ट हो। लम्बे अरसे को मद्देनज़र रखते हुए निवेश करें। आपका ज्ञान तथा हास-परिहास आपके चारों ओर लोगों को प्रभावित करेगा। प्यार-मोहब्बत की नज़रिए से बेहतरीन दिन हैं। प्यार का मज़ा चखते रहें। तनाव से भरा दिन, जब नज़दीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं। आपका वैवाहिक जीवन इससे अधिक रंगों से भरा कभी नहीं रहा हैं। अपना पसंदीदा संगीत सुनना आपको एक चाय के प्याले से अधिक ताज़गी का अनुभव दे सकता हैं।
उपाय :- भैरव जी पर मदिरा चढ़ाने से आर्थिक स्थिति बेहतर होगी।

भाग्यांक:- 1
शुभ रंग:- चमकीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

6-  कन्या राशि का आज का राशिफल 👩🏻
आज यात्रा करने से बचें- क्योंकि इसके चलते आप थकान तथा तनाव महसूस करेंगे। आज सफलता का मंत्र यह हैं कि उन लोगों की सलाह पर पैसे लगाएँ, जो मौलिक सोच रखते हों तथा अनुभवी भी हों। घरेलू मामलों पर तुरंत ध्यान देने की आवश्यकता हैं। आपकी ओर से की गयी लापरावाही महंगी सिद्ध हो सकती हैं। अपने प्रिय को ख़ुश करना आपके लिए काफ़ी मुश्किल सिद्ध होगा। वक़ील के पास जाकर क़ानूनी सलाह लेने के लिए अच्छा दिन हैं। आपका जीवनसाथी आपसे कुछ दूरी बनाने की कोशिश कर सकता हैं। तस्वीरें जीवन का दिलचस्प पहलू होती हैं अपनी पुरानी तस्वीरों को देखकर आप पुरानी ख़ुशनुमा यादों में एक बार फिर से खो सकते हैं।
उपाय :- सुगन्धित चीज़ों का प्रयोग करने से स्वास्थ्य लाभ होगा।

भाग्यांक:- 2
शुभ रंग:- आसमानी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

7-  तुला राशि का आज का राशिफल
ऐसी गतिविधियों में संलग्न रहें, जो आपको सुकून दें। आकस्मिक मुनाफ़े या सट्टेबाज़ी के ज़रिए आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगे। बच्चों से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए थोड़ा समय अलग से निकालें। आपके जीवन-साथी के पारिवारिक सदस्यों की वजह से आपका दिन थोड़ा परेशानीभरा हो सकता हैं। आज के दिन प्रारम्भ किया गया निर्माण का कार्य संतोषजनक रूप से पूरा होगा। आपका जीवनसाथी अपने मित्रों में कुछ adhik व्यस्त हो सकता हैं, जिसके चलते आपके उदास होने की संभावना हैं। सितारों की मानें तो आज आप अपने मित्रों के साथ एक बेहतरीन शाम गुज़ारने वाले हैं। बस इतना याद रखें कि कोई भी चीज़ आवश्यकता से अधिक हो तो अच्छी नहीं होती हैं।
उपाय :- बेसन का हलवा खाने खिलाने से पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा।

भाग्यांक:- 5
शुभ रंग:- हरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

8-  वृश्चिक राशि का आज का राशिफल 🦂
अपने खान-पान का विशेष ध्यान रखें। विशेष तौर पर माइग्रेन के मरीज़ों को समय पर खाना नहीं छोड़ना चाहिए, नहीं तो उन्हें व्यर्थ में भावनात्मक तनाव से गुज़रना पड़ सकता हैं। आपके घर से जुड़ा निवेश लाभदायक रहेगा। अपना नज़रिया मित्रों तथा रिश्तेदारों पर थोपने की कोशिश करें। क्योंकि सिर्फ़ यह आपके लिए कुछ विशेष लाभदायक सिद्ध नहीं होगा, बल्कि ऐसा करना उन्हें नाराज़ भी कर सकता हैं। पुरानी यादों को ज़ेहन में ज़िंदा कर दोस्ती को फिर से तरोताज़ा करने का वक़्त हैं। टैक्स तथा बीमे से जुड़े विषयों पर ग़ौर करने की आवश्यकता हैं। जो यह समझते हैं कि शादी सिर्फ़ सेक्स के लिए होती हैं, वे ग़लत हैं। क्योंकि आज आपको सच्चे प्यार का एहसास होगा। सप्ताह के आख़िर में छुट्टियों के दिन पलक झपकाते ही ग़ायब हो जाते हैं। अतः अब आलस्य को स्वयं पर हावी होने दें तथा बाक़ी बचे कामों को झटपट हाथ में लें।
उपाय :- मसूर की दाल कुछ पैसे किसी जमादार को देकर आज आप अपनी अकर्मण्यता को दूर कर सकते हैं।

भाग्यांक:- 7
शुभ रंग:- पीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

9-  धनु राशि का आज का राशिफल 🏹
खुला हुआ सामान खाएँ, नहीं तो सेहत डांवाडोल हो सकती हैं। अपने निवेश तथा भविष्य की योजनाओं को गुप्त रखें। अपने मेहमानों से ख़राब बर्ताव करें। आपका ऐसा व्यवहार केवल आपके परिवार को दुःखी कर सकता हैं, बल्कि संबंधों में दूरी भी पैदा कर सकता हैं। आपका काम दरकिनार हो सकता हैं- क्योंकि आप अपने प्रिय की बांहों में ख़ुशी, विश्राम तथा उल्लास महसूस करेंगे। वक़ील के पास जाकर क़ानूनी सलाह लेने के लिए अच्छा दिन हैं। अपने साथी पर किया गया संदेह एक बड़ी लड़ाई का रूप ले सकता हैं। सारा दिन बर्तन मांजने तथा कपड़े धोने जैसे घरेलू कामों में बिताना वाक़ई बोझिल कर देता हैं। अतः दिन का बेहतर उपयोग करने की योजना बनाएँ।
उपाय :- झूठ बोलना आपकी विश्वसनीयता को समाप्त कर देता हैं-अतः जहाँ तक संभव हो कभी झूठ बोलें।

भाग्यांक:- 4
शुभ रंग:- लाल

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

10-  मकर राशि का आज का राशिफल 🦌
किसी दोस्त की ज्योतिषीय सलाह आपकी सेहत के लिए काफ़ी उपयोगी रहेगी। चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में फँसने से बचें- निवेश करने में काफ़ी सावधानी बरतें। जिन्हें भावनात्मक संबल की आवश्यकता हैं, वे पाएंगे कि बड़े सहायता के लिए आगे रहे हैं। आज आपके दिल की धड़कनें अपने प्रिय के साथ ताल-से-ताल मिलाती मालूम होंगी। जी हाँ, यह प्यार का ही ख़ुमार हैं। तनाव से भरा दिन, जब नज़दीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं। प्यार, नज़दीकी, मस्ती-मज़ा - जीवनसाथी के साथ यह एक रोमानी दिन रहेगा। संगीत तनाव दूर करने की रामबाण दवा हैं; आज के दिन अच्छा संगीत सुनना आपके हफ़्ते भर के तनाव को छूमंतर कर सकता हैं।
उपाय :- अपने इष्टदेव को पीले पुष्प चढ़ाएं, इससे आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी।

भाग्यांक:- 8
शुभ रंग:- बादामी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

11-  कुम्भ राशि का आज का राशिफल 🏺
आपको अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता हैं। हालाँकि आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा, किन्तु पैसे का लगातार पानी की तरह बहते जाना आपकी योजनाओं में रुकावट पैदा कर सकता हैं। परिवार के सदस्यों की सहायता करने के लिए अपने खाली समय का सदुपयोग करें। आज के दिन रोमांस में बाधा सकती हैं, क्योंकि आपके प्रिय का मूड अधिक अच्छा नहीं हैं। बातचीत में कुशलता आज आपका मज़बूत पक्ष सिद्ध होगी। आप अपने वैवाहिक जीवन में दिलचस्पी कम होती हुई महसूस कर सकते हैं। किन्तु जल्दी ही सब ठिक हो जाएगा। परिवार जीवन का अभिन्न अंग होता हैं। आज अपने परिवार के साथ आप घूमने का आनंद ले सकते हैं।
उपाय :- पति/पत्नी को लाल या नारंगी कोई भी वस्तु गिफ्ट करने से आपकी गृहस्ती बढ़िया चलेगी।

भाग्यांक:- 9
शुभ रंग:- नारंगी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

12-  मीन राशि का आज का राशिफल 🐋
अपने डर का इलाज का वक़्त चुका हैं। आपको समझना चाहिए कि सिर्फ़ यह शारीरिक ऊर्जा को चूस लेता हैं, बल्कि ज़िंदगी को भी कम करता हैं। ख़र्चों में इज़ाफ़ा होगा, किन्तु साथ ही आमदनी में हुई बढ़ोत्तरी इसको संतुलित कर देगी। बच्चे भविष्य की योजनाएँ बनाने की अपेक्षा घर के बाहर अधिक समय बिताकर आपको निराश कर सकते हैं। आपके प्रिय की ख़राब तबियत के चलते रोमांस को दरकिनार होना पड़ सकता हैं। दूसरों को यह बताने के लिए अधिक उतावले हों कि आज आप कैसा महसूस कर रहे हैं। adhik ख़र्चे की वजह से जीवनसाथी से खट-पट हो सकती हैं। अकेलेपन को अपने ऊपर हावी होने दें, इससे बेहतर होगा कि आप कहीं घूमने के लिए निकल सकते हैं।
उपाय :- अपने परिजनों से मिलने से पूर्व शहद खाकर निकलें, इससे पारिवारिक संबध बढ़िया होंगे।

भाग्यांक: 6
शुभ रंग: सफेद

धन्यवाद्, कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

No comments:

Post a Comment