13 March 2019

13 March 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

13 March 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

aaj ka rashifal 13 march 2019
aaj ka rashifal in hindi
🌅सुप्रभात🌞 वन्दे मातरम्🇮🇳

आज का राशिफल 13 मार्च 2019

🙏🏻🙏🏻💐💐🕉🕉⛳⛳
पढ़ें दैनिक राशिफल तथा जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन। वैदिक ज्योतिष पर आधारित हैं यह दैनिक राशिफल

1-  मेष राशि का आज का राशिफल 🐏
सेहत से जुड़े कार्यक्रमों को फिर से प्रारम्भ करने के लिए अच्छा दिन हैं। संदिग्ध आर्थिक लेन-देन में फँसने से सावधान रहें। ऐसा कोई जिसे आप जानते हैं, आर्थिक मामलों को आवश्यकता से अधिक गंभीरता से लेगा तथा घर में थोड़ा-बहुत तनाव भी पैदा होगा। आपके लिए अपने प्रिय से दूर रहना बहुत मुश्किल होगा। जो काम आपने किया हैं, उसका श्रेय किसी तथा को ले जाने दें। आज के दिन अधिकांश समय ख़रीदारी तथा दूसरी गतिविधियाँ में जाएगा। चीज़ें आपकी इच्छा के मुताबिक़ नहीं चलेंगी, किन्तु अपने हमदम के साथ आप अच्छा समय गुज़ारेंगे।
उपाय :- पूजा स्थल में सफेद शंख की स्थापना करके उसकी नियमित पूजा करने से आर्थिक उन्नति होगी।

भाग्यांक:- 7
शुभ रंग:- सफेद

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

2-  वृष राशि का आज का राशिफल 🐂
आपकी शाम कई जज़्बातों से घिरी रहेगी तथा अतः तनाव भी दे सकती हैं। किन्तु अधिक चिंता करने की आवश्यकता नहीं हैं, क्योंकि आपकी ख़ुशी आपकी निराशाओं के मुक़ाबले आपको अधिक आनंद देगी। निश्चित तौर पर वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा- किन्तु साथ ही ख़र्चों में भी इज़ाफ़ा होगी। पुराने संपर्क तथा दोस्त सहायतागार रहेंगे। ख़ुशी के लिए नए संबंध की प्रतीक्षा करें। तरोताज़गी तथा मनोरंजन के लिए बढ़िया दिन, किन्तु यदि आप काम कर रहे हैं तो व्यावसायिक लेन-देन में सावधानी की आवश्यकता हैं। आप चाहें तो परेशानियों को मुस्कुराकर दरकिनार कर सकते हैं या उनमें फँसकर परेशान हो सकते हैं। चुनाव आपको करना हैं। यह दिन आपके जीवनसाथी का बेहतरीन पहलू आपको दिखाने वाला हैं।
उपाय :- नौकरी बिज़नेस में तरक्की के लिए सुबह घर के प्रवेश द्वार को जल से साफ़ करें।

भाग्यांक:- 3
शुभ रंग:- नारंगी

3-  मिथुन राशि का आज का राशिफल 👫
परिवार के कुछ सदस्य अपने ईर्ष्यालु स्वभाव से आपके लिए झुंझलाहट की वजह बन सकते हैं। किन्तु अपना आपा खोने की आवश्यकता नहीं हैं, नहीं तो हालात बेक़ाबू हो सकते हैं। याद रखें, जिसे सुधारा नहीं जा सकता, उसे स्वीकार करने में ही भलाई हैं। प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक़ नहीं होगा। आम परिचितों से व्यक्तिगत बातों को बांटने से बचें। आज आपके तथा आपके प्यार के बीच कोई सकता हैं। कार्यक्षेत्र में आप ख़ुद को महत्वपूर्ण महसूस करेंगे। सुनी-सुनाई बातों पर आँखें मूंदकर यक़ीन करें तथा उनकी सच्चाई को भली-भांति परख लें। किसी ख़बसूरत याद के कारण आपके तथा आपके जीवनसाथी के बीच की अनबन रुक सकती हैं। अतः वाद-विवाद की हालत में पुराने दिनों की यादों को ताज़ा करना भूलें।
उपाय :- अच्छी सेहत के लिए पूर्व की ओर मुख करके भोजन करें।

भाग्यांक:- 8
शुभ रंग:- हरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

4-  कर्क राशि का आज का राशिफल 🦀
अचानक यात्रा करना थकावट भरा सिद्ध होगा। जल्दबाज़ी में निवेश करें- यदि आप सभी मुमकिन कोणों से परखेंगे नहीं तो नुक़सान हो सकता हैं। बच्चे की तबियत परेशानी का कारण बन सकती हैं। अपने प्रिय के साथ ख़रीदारी करने जाते समय अधिक आक्रामक व्यवहार करें। कार्यक्षेत्र में चीज़ें आज आपके मुताबिक़ नहीं होंगी। देर शाम तक आपको कहीं दूर से कोई अच्छी ख़बर सुनने को प्राप्त हो सकती हैं। आपसे कोई बड़ी ग़लती सम्भव हैं, जो वैवाहिक जीवन के लिए ख़राब हो सकती हैं।
उपाय :- तेल के पकौड़े कौवों को खिलाने से स्वास्थ्य बेहतर होगा।

भाग्यांक:- 2
शुभ रंग:- चमकीला

5-  सिंह राशि का आज का राशिफल 🦁
आपका व्यक्तित्व आज इत्र की तरह महकेगा तथा सबको आकर्षित करेगा। मनोरंजन तथा सौन्दर्य में इज़ाफ़े पर ज़रुरत से अधिक वक़्त ख़र्च करें। बाहरी लोगों के अवांछित हस्तक्षेप के चलते आपके तथा आपके जीवनसाथी के बीच तनाव पैदा हो सकता हैं। प्यार के नज़रिए से यह दिन बेहद महत्वपूर्ण रहेगा। आपका रवैया आपके लिए मुश्किल हालात खड़े कर सकता हैं। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुँचा सकते हैं। आज आपको रंग adhik चटख नज़र आएंगे, क्योंकि फ़िजाओं में प्यार का ख़ुमार चढ़ रहा हैं।
उपाय :- जौ के आटे की गोलियाँ बनाकर मछलियों को खिलाने से पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा।

भाग्यांक:- 9
शुभ रंग:- बैंगनी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

6-  कन्या राशि का आज का राशिफल 👩🏻
दूसरों की आलोचना में समय ख़राब करें, क्योंकि इसका बुरा असर आपके स्वास्थ्य पर भी पड़ सकता हैं। पैसे कमाने के नए मौक़े मुनाफ़ा देंगे। दूसरों के मामलों में दख़ल देने से आज बचें। जो अपने प्रिय के साथ छुट्टियाँ बिता रहे हैं, ये उनकी ज़िन्दगी के सबसे यादगार लम्हों में से होंगे। सहकर्मियों के साथ काम करते वक़्त युक्ति तथा चतुरता की आवश्यकता होगी। आपको अपने दायरे से बाहर निकलकर ऐसे लोगों से मिलने-जुलने की आवश्यकता हैं, जो ऊँची जगहों पर हों। यह समय जीवन में आपको वैवाहिक जीवन का भरपूर आनन्द देगा।
उपाय :- घर में लाल रंग के पौधे लगाकर उनकी देखभाल करने से स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

भाग्यांक:- 7
शुभ रंग:- लाल

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

7-  तुला राशि का आज का राशिफल
आपका तनाव काफ़ी हद तक ख़त्म हो सकता हैं। पैसा अचानक आपके पास अएगा, जो अपके ख़र्चों तथा बिल आदि को सम्हाल लेगा। आप सभी पारिवारिक कर्ज़े ख़त्म करने में सफल रहेंगे। विवादित मुद्दों को उठाने से बचें, यदि आप आज डेटपर जा रहे हैं तो। कामकाज के सिलसिले में आपके ऊपर ज़िम्मेदारियों का बोझ बढ़ सकता हैं। परोपकार तथा सामाजिक कार्य आज आपको आकर्षित करेंगे। यदि आप ऐसे अच्छे कामों में थोड़ा समय लगाएँ, तो काफ़ी सकारात्मक बदलाव ला सकते हैं। जीवनसाथी के साथ एक विश्रामदायक दिन बीतेगा।
उपाय :- श्री सूक्त का पाठ करना प्रेम सम्बन्धों के लिए बहुत शुभ हैं।

भाग्यांक:- 9
शुभ रंग:- चितकबरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

8-  वृश्चिक राशि का आज का राशिफल 🦂
आपको कामकाम के मोर्चे पर धक्का लग सकता हैं, क्योंकि आपकी सेहत आपके साथ नहीं हैं तथा इसके चलते आपको कोई आवश्यक काम अधर में ही छोड़ना पड़ सकता हैं। ऐसे हालात में धैर्य तथा होशियारी से काम लें। वित्तीय अनिश्चितता आपको मानसिक तनाव दे सकती हैं। आज आपमें धैर्य की कमी रहेगी। अतः संयम बरतें, क्योंकि आपकी तल्ख़ी आस-पास के लोगों को दुःखी कर सकती हैं। ख़याली परेशानियों को छोड़ें तथा अपने साथी के साथ रोमांचित समय बिताएँ। संभव हैं कि आज आपके बॉस का मिज़ाज काफ़ी ख़राब हो, जिसके चलते आपको काम करने में काफ़ी तकलीफ़ हो सकती हैं। उन लोगों पर नज़र रखें जो आपको ग़लत राह पर ले जा सकते हैं या फिर ऐसी जानकारी दे सकते हैं जो आपके लिए नुक़सानदेह सिद्ध हो सकती हैं। आपको महसूस होगा कि शादी के वक़्त किए गए सारे वादे सच्चे हैं। आपका जीवनसाथी ही आपका हमदम हैं।
उपाय :- अच्छी आर्थिक स्थिति के लिए बैटरी से चलने वाला कोई खिलौने गरीब बच्चों में बांटें।

भाग्यांक:- 4
शुभ रंग:- मैरुन

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

9-  धनु राशि का आज का राशिफल 🏹
आज आप स्वयं को सुकून में तथा ज़िंदगी का लुत्फ़ उठाने के लिए सही मनोदशा में पाएंगे। आर्थिक समस्याओं ने रचनात्मक सोचने की आपकी क्षमता को बेकार कर दिया हैं। नवयुवकों को स्कूल प्रोजेक्ट की बाबत कुछ राय लेने की आवश्यकता हो सकती हैं। आप अनुभव करेंगे कि आपके प्रिय का आपके प्रति प्यार वाक़ई बहुत गहरा हैं। अपने चारों ओर होने वाली गतिविधियों का ध्यान रखें, क्योंकि आपके काम का श्रेय कोई दूसरा ले सकता हैं। आप जिस प्रतियोगिता में भी क़दम रखेंगे, आपका प्रतिस्पर्धी स्वभाव आपको जीत दिलाने में सहयोग देगा। वैवाहिक जीवन में कई उतार-चढ़ाव के बाद एक-दूसरे के प्यार को सराहने का यह सही दिन हैं।
उपाय :- लेड धातु के टुकड़े पर राहु यंत्र खुदवाकर अपनी जेब में रखने से नौकरी बिज़नेस में उन्नति होगी।

भाग्यांक:- 6
शुभ रंग:- भूरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

10-  मकर राशि का आज का राशिफल 🦌
स्वयं को उत्साही बनाए रखने के लिए अपनी कल्पनाओं में कोई ख़ूबसूरत तथा शानदार तस्वीर बनाएँ। इस बात में सावधानी बरतें कि आप किसके साथ आर्थिक लेन-देन कर रहे हैं। आपके व्यक्तिगत मोर्चे पर कोई बड़ी चीज़ होने वाली हैं, जो आपके तथा आपके परिवार के लिए उल्लास लेकर आएगी। आपके प्यार के रिश्ते में एक जादूई एहसास छा रहा हैं, इसकी ख़ूबसूरती महसूस करें। चीज़ें कार्यक्षेत्र में बेहतर नज़र आती हैं। पूरे दिन आपका मिज़ाज बढ़िया रहेगा। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुँचा सकते हैं। कई लोग साथ तो रहते हैं, किन्तु उनके जीवन में रोमांस नहीं होता। किन्तु यह दिन आपके लिए बेहद रोमानी होने वाला हैं।
उपाय :- केले खाना आर्थिक स्थिति के लिए अच्छा रहेगा।

भाग्यांक:- 1
शुभ रंग:- गहरा नीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

11-  कुम्भ राशि का आज का राशिफल 🏺
अपनी सेहत के बारे में आवश्यकता से अधिक चिंता करें। निश्चिंतता बीमारी की सबसे बड़ी दवा हैं। आपका सही रवैया ग़लत रवैये को हराने में सफल रहेगा। ख़र्चों में हुई अप्रत्याशित बढ़ोत्तरी आपके मन की शांति को भंग करेगी। यदि आज आप किसी को सलाह देते हैं, तो स्वयं लेने के लिए भी तैयार रहें। प्यार-मोहब्बत के लिहाज़ से दिन थोड़ा मुश्किल रहेगा। दफ़्तर में आपको पता लग सकता हैं कि जिसे आप अपना दुश्मन समझते थे, वह दरअस्ल आपका शुभचिंतक हैं। यात्रा आपके लिए आनन्ददायक तथा बहुत लाभदायक होगी। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता हैं।
उपाय :- गंगाजल का सेवन करना हेल्थ के लिए शुभ होगा।

भाग्यांक:- 8
शुभ रंग:- लाल

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

12-  मीन राशि का आज का राशिफल 🐋
भागमभाग भरे दिन के बावजूद आपकी सेहत पूरी तरह दुरुस्त रहेगी। प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक़ नहीं होगा। रिश्तेदारों से सहयोग मिलेगा तथा दिमाग़ी बोझ से छुटकारा मिलेगा। अपने साथी को भावनात्मक तौर पर ब्लैकमेल करने से बचें। व्यावसायिक मीटिंग के दौरान भावुक तथा बड़बोले हों- यदि आप अपनी ज़बान पर क़ाबू नहीं रखेंगे तो आप आसानी से अपनी प्रतिष्ठा धूमिल कर सकते हैं। यात्रा तथा भ्रमण वग़ैरह सिर्फ़ आनन्ददायक सिद्ध होंगे, बल्कि काफ़ी शिक्षाप्रद भी रहेंगे। वैवाहिक जीवन में आप कुछ निजता की ज़रूरत महसूस करेंगे।
उपाय :- परिजनों को काले-सफेद वस्त्र भेंट में देने से पारिवारिक सम्बन्धों में मजबूती आएगी।

भाग्यांक: 2
शुभ रंग: काला

धन्यवाद्, कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

No comments:

Post a Comment