16 March 2019

16 March 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

16 March 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

aaj ka rashifal 16 march 2019
aaj ka rashifal in hindi
🌅सुप्रभात🌞 वन्दे मातरम्🇮🇳

आज का राशिफल 16 मार्च 2019

🙏🏻🙏🏻💐💐🕉🕉⛳⛳
पढ़ें दैनिक राशिफल तथा जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन। वैदिक ज्योतिष पर आधारित हैं यह दैनिक राशिफल

1-  मेष राशि का आज का राशिफल 🐏
परिवार के इलाज से जुड़े ख़र्चों में इज़ाफ़े को नकारा नहीं जा सकता हैं। आपको कमीशन, लाभांश या रोयल्टी के ज़रिए लाभ होगा। मित्रों तथा परिवार के साथ मज़ेदार समय बीतेगा। व्यक्तिगत मार्गदर्शन आपके रिश्ते में सुधार लाएगा। आज अनुभवी लोगों से जुड़कर जानने की कोशिश करें कि उनका क्या कहना हैं। सड़क पर बेक़ाबू गाड़ी चलाएँ तथा बेजा ख़तरा मोल लेने से बचें। मुमकिन हैं कि आज आपका जीवनसाथी ख़ूबसूरत शब्दों में यह बताए कि आप उनके लिए कितने क़ीमती हैं।
उपाय :- शिवजी के सामने या पीपल के नीचे दो या पांच पीले नीम्बू रखने से स्वास्थ्य बेहतर होगा।

भाग्यांक:- 3
शुभ रंग:- सुनहरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

2-  वृष राशि का आज का राशिफल 🐂
तनाव से छुटकारा पाने लिए कर्णप्रिय संगीत का सहारा लें। अनुमान नुक़सानदेह सिद्ध हो सकता हैं अतः हर तरह का निवेश करते वक़्त पूरी सावधानी बरतें। अपना नज़रिया मित्रों तथा रिश्तेदारों पर थोपने की कोशिश करें। क्योंकि सिर्फ़ यह आपके लिए कुछ विशेष लाभदायक सिद्ध नहीं होगा, बल्कि ऐसा करना उन्हें नाराज़ भी कर सकता हैं। आज आप हर तरफ़ प्यार-ही-प्यार फैलाएंगे। वरिष्ठ सहकर्मी तथा रिश्तेदार सहायता का हाथ बढाएंगे। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी तथा तनावपूर्ण रहेगी। क्या आपको पता हैं कि आपका जीवनसाथी वाक़ई आपके लिए फ़रिश्ता हैं। उनपर ग़ौर करें, यह बात आपको ख़ुद--ख़ुद दिख जाएगी।
उपाय :- अच्छी सेहत के लिए पूर्व की ओर मुख करके भोजन करें।

भाग्यांक:- 9
शुभ रंग:- बादामी

3-  मिथुन राशि का आज का राशिफल 👫
शारीरिक व्यायाम तथा वज़न घटाने की कोशिशें आपके रूप-रंग को निखारने में लाभदायक सिद्ध होंगी। आप अच्छा पैसा बना सकते हैं, बशर्ते आप पारंपरिक तौर पर निवेश करें। घर में उल्लास का माहौल आपके तनावों को कम कर देगा। आप भी इसमें पूरी सहभागिता करें तथा महज़ मूक दर्शक बने रहें। आज आपको प्यार का जवाब प्यार तथा रोमांस से मिलेगा। आज आपके पास अपनी धनार्जन की क्षमता को बढ़ाने के लिए ताक़त तथा समझ दोनों ही होंगे। आज के दिन प्रारम्भ किया गया निर्माण का कार्य संतोषजनक रूप से पूरा होगा। यदि आप वैवाहिक तौर पर लंबे समय से कुछ नाख़ुश हैं, तो आज के दिन आप हालात बेहतर होते हुए महसूस कर सकते हैं।
उपाय :- त्रिफला का सेवन किसी भी रूप में करने से स्वास्थ्य अच्छा होगा।

भाग्यांक:- 4
शुभ रंग:- खाकी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

4-  कर्क राशि का आज का राशिफल 🦀
बच्चों के साथ खेलना बहुत अच्छा तथा सुकून देने वाला अनुभव रहेगा। दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा। आज आप जिस सामाजिक कार्यक्रम में जाएंगे, वहाँ आप सबके ध्यान का केन्द्र होंगे। कोई आपको दिल से सराहेगा। व्यवसायियों के लिए अच्छा दिन हैं, क्योंकि उन्हें अचानक बड़ा लाभ हो सकता हैं। ऐसी जानकारियों को उजागर करें जो व्यक्तिगत तथा गोपनीय हों। अपने जीवनसाथी की ख़ूबियों के चलते आप एक बार फिर उनके प्यार में गिरफ़्तार हो सकते हैं।
उपाय :- खीर का सेवन करने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

भाग्यांक:- 8
शुभ रंग:- गुलाबी

5-  सिंह राशि का आज का राशिफल 🦁
असहजता आपकी मानसिक शांति में बाधा पैदा कर सकती हैं, किन्तु कोई दोस्त आपकी परेशानियों के समाधान में काफ़ी सहायतागार सिद्ध होगा। तनाव से बचने के लिए मधुर संगीत का सहारा लें। नया आर्थिक क़रार अंतिम रूप लेगा तथा धन आपकी तरफ़ आएगा। यदि आप अपनी घरेलू ज़िम्मेदारियों को अनदेखा करेंगे, तो कुछ ऐसे लोग नाराज़ हो सकते हैं जो आपके साथ रहते हैं। सावधान रहें, क्योंकि कोई आपकी छवि धूमिल करने की कोशिश कर सकता हैं। आपके आत्मविश्वास में वृद्धि हो रहा हैं तथा तरक़्की साफ़ नज़र रही हैं। दीर्घावधि में कामकाज के सिलसिले में की गयी यात्रा लाभदायक सिद्ध होगी। अपने जीवनसाथी के किसी काम की वजह से आप कुछ शर्मिन्दगी महसूस कर सकते हैं। किन्तु बाद में आपको महसूस होगा कि जो हुआ, अच्छे के लिए ही हुआ।
उपाय :- गरीब स्त्री की आर्थिक सहायता करते रहें इससे पारिवारिक समस्याओ का समाधान हो जायेगा।

भाग्यांक:- 6
शुभ रंग:- चांदी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

6-  कन्या राशि का आज का राशिफल 👩🏻
अपने डर का इलाज का वक़्त चुका हैं। आपको समझना चाहिए कि सिर्फ़ यह शारीरिक ऊर्जा को चूस लेता हैं, बल्कि ज़िंदगी को भी कम करता हैं। अपने निवेश तथा भविष्य की योजनाओं को गुप्त रखें। अपने परिवार को बताकर तथा अपने कामों से जताकर महसूस कराते रहें कि आप उनकी कितनी परवाह करते हैं। इससे उन्हें ख़ुशी प्राप्त होगी तथा इस ख़ुशी को दोगुना करने के लिए उनके साथ अच्छा वक़्त बिताएँ। आज आप कोई दिल टूटने से बचा सकते हैं। अपनी पेशेवर क्षमताओं को बढ़ाकर आप करिअर में नए दरवाज़े खोल सकते हैं। अपने क्षेत्रे में आपको अपार सफलता मिलने की संभावना भी हैं। अपनी सभी क्षमताओं को निखारकर औरों से बेहतर बनने की कोशिश करें। दिक़्क़तों का तेज़ी से मुक़ाबला करने की आपकी क्षमता आपको विशेष पहचान दिलाएगी। आप एक बेहतरीन जीवनसाथी होने की ख़ुशक़िस्मती को शिद्दत से महसूस कर पाएंगे।
उपाय :- आर्थिक स्थिति मजबूत करने के लिए सूर्यदेव को प्रातः लाल फूल अर्पित करें।

भाग्यांक:- 5
शुभ रंग:- लाल

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

7-  तुला राशि का आज का राशिफल
दिन के कामों को सेहत बाधित कर सकती हैं। ख़र्चों में इज़ाफ़ा होगा, किन्तु साथ ही आमदनी में हुई बढ़ोत्तरी इसको संतुलित कर देगी। कोई पुराना परिचित आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता हैं। अनपेक्षित रोमांचित आकर्षण की संभावना हैं। आपका वर्चस्ववादी स्वभाव आलोचना की वजह बन सकता हैं। सड़क पर बेक़ाबू गाड़ी चलाएँ तथा बेजा ख़तरा मोल लेने से बचें। आप अपने जीवनसाथी के प्यार की सहायता से ज़िन्दगी की मुश्किलों का आसानी से सामना कर सकते हैं।
उपाय :- तांबे के बर्तन में रात भर रखा पानी पीना स्वास्थ्य के लिए फ़ायदेमंद रहेगा।

भाग्यांक:- 3
शुभ रंग:- नीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

8-  वृश्चिक राशि का आज का राशिफल 🦂
तनाव तथा घबराहट से बचें, क्योंकि ये आपकी सेहत पर असर डाल सकते हैं। अपने अतिरिक्त धन को सुरक्षित जगह पर रखिए, जो आने वाले वक़्त में आप फिर पा सकें। आपका आकर्षक स्वभाव तथा ख़ुशमिज़ाज व्यक्तित्व नए दोस्त बनाने में आपकी सहायता करेगा तथा आपके सम्पर्क में इज़ाफ़ा करेगा। ज़िन्दगी की हक़ीक़त का सामना करने के लिए आपको अपने प्रिय को कम-से-कम कुछ वक़्त के लिए भूलना पड़ेगा। निर्णय लेते समय अपने अहम को बीच में आने दें, अपने कनिष्ठ सहकर्मियों की बात पर ग़ौर फ़रमाएँ। चीज़ों तथा लोगों को तेज़ी-से परखने की क्षमता आपको दूसरों से आगे बनाए रखेगी। जीवनसाथी के साथ एक विश्रामदायक दिन बीतेगा।
उपाय :- लाल रंग की बोतल में पानी भरकर धूप में रखें उस पानी का सेवन करने से हेल्थ अच्छी रहेगी।

भाग्यांक:- 1
शुभ रंग:- नारंगी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

9-  धनु राशि का आज का राशिफल 🏹
आपकी ऊर्जा का स्तर ऊँचा रहेगा। आपको अपने अटके कामों को पूरा करने में इसका इस्तेमाल करना चाहिए। सट्टेबाज़ी से लाभ हो सकता हैं। पुरखों की जायदाद की ख़बर पूरे परिवार के लिए ख़ुशी ला सकती हैं। आज आपके प्रिय की मनोदशा ज्वार-भाटे की तरह उतार-चढ़ाव भरी होगी। जो अपने काम पर एकाग्र रहेंगे, उन्हें पुरस्कार तथा लाभ दोनों ही मिलेंगे। आज के दिन आपकी योजनाओं में अंतिम पल में बदलाव हो सकते हैं। आज आपका वैवाहिक जीवन थोड़े मुश्किल दौर से गुज़रता हुआ मालूम हो सकता हैं।
उपाय :- अपने प्रियजनों से मिलते समय लाल गुलाब अवश्य दें, इससे प्रियजनों से प्रेम सम्बन्ध मजबूत होंगे।

भाग्यांक:- 9
शुभ रंग:- लाल

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

10-  मकर राशि का आज का राशिफल 🦌
स्वास्थ्य का ध्यान रखें तथा चीज़ों को व्यवस्थित करें। आज निवेश के जो नए अवसर आपकी ओर आएँ, उनपर विचार करें। किन्तु धन तभी लगाएँ जब आप उन योजनाओं का भली-भांति अध्ययन कर लें। अपने स्वभाव को अस्थिर होने दें- विशेषतौर पर अपनी पत्नी/पति के साथ- नहीं तो यह घर की शांति पर असर डाल सकता हैं। अपने प्रिय की ग़ैर-आवश्यक भावनात्मक मांगों के सामने घुटने टेकें। कामकाज के मोर्च पर चीज़ें काफ़ी कठिन नज़र रही हैं। दुश्मन षड्यंत्र करके आपको हानि पहुँचा सकते हैं। दीर्घावधि में कामकाज के सिलसिले में की गयी यात्रा लाभदायक सिद्ध होगी। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता हैं।
उपाय :- तंदूर में मीठी रोटी बनवाकर कुत्ते को खिलाने से नौकरी बिज़नेस में उन्नति होगी।

भाग्यांक:- 7
शुभ रंग:- पीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

11-  कुम्भ राशि का आज का राशिफल 🏺
आज अपनी सेहत के चिंता करने की क़तई आवश्यकता नहीं हैं। आपके आस-पास के लोग आपको प्रोत्साहित करेंगे सराहेंगे। निवेश करने तथा अनुमान के आधार पर पैसे लगाने के लिहाज़ से अच्छा दिन नहीं हैं। पारिवारिक मोर्चे पर कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता हैं। किन्तु अन्य पारिवारिक सदस्यों के सहयोग से आप समस्या का समाधान करने में सफल रहेंगे। यह ज़िंदगी का हिस्सा हैं तथा कोई भी इससे नहीं बच सकता हैं। किसी की ज़िंदगी में भी सूरज की रोशनी या बदल की छाँव हमेशा नहीं रह सकती। प्रेम के नज़रिए से आज का दिन आपके लिए ख़ुशियों से भरा रहेगा। कामकाज के दौरान कोई अच्छा मित्र काफ़ी व्यवधान डाल सकता हैं। यदि आप अपनी चीज़ों का ध्यान नहीं रखेंगे, तो उनके खोने या चोरी होने की संभावना हैं। आपको अपने जीवनसाथी की ओर से महत्वपूर्ण तोहफ़ा प्राप्त हो सकता हैं।
उपाय :- किसी के विवाह या मंगल काम में तन, मन, धन से सहायता करना आर्थिक स्थिति को मजबूत करेगा।

भाग्यांक:- 4
शुभ रंग:- आसमानी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

12-  मीन राशि का आज का राशिफल 🐋
सोचने से पहले दो बार सोचें। अनजाने ही आपका नज़रिया किसी की भावनाओं को आहत कर सकता हैं। माता-पिता की सहायता से आप आर्थिक तंगी से बाहर निकलने में सफल रहेंगे। मामलों को सुलझाने की कोशिश में योजनाओं तथा मनोभावों में बदलाव सकता हैं। आज आपको अपने प्रिय का एक अलग ही अन्दाज़ देखने को प्राप्त हो सकता हैं। दफ़्तर में आपको पता लग सकता हैं कि जिसे आप अपना दुश्मन समझते थे, वह दरअस्ल आपका शुभचिंतक हैं। सुनी-सुनाई बातों पर आँखें मूंदकर यक़ीन करें तथा उनकी सच्चाई को भली-भांति परख लें। रिश्ते ऊपर स्वर्ग में बनते हैं तथा आपका जीवनसाथी आज यह सिद्ध कर सकता हैं।
उपाय :- हनुमान जी के मंदिर में बूंदी लडडू का प्रसाद चढाने से फैमिली लाइफ की दिक्कतें दूर होंगी।

भाग्यांक: 2
शुभ रंग: काला

धन्यवाद्, कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

No comments:

Post a Comment