03 March 2019

03 March 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

03 March 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

aaj ka rashifal in hindi
aaj ka rashifal in hindi
🌅सुप्रभात🌞 वन्दे मातरम्🇮🇳

आज का राशिफल 03 मार्च  2019

🙏🏻🙏🏻💐💐🕉🕉⛳⛳
पढ़ें दैनिक राशिफल तथा जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन। वैदिक ज्योतिष पर आधारित हैं यह दैनिक राशिफल

1-  मेष राशि का आज का राशिफल 🐏
आपमें से जो दफ़्तर में ओवरटाइम कर रहे थे तथा ऊर्जा की कमी से जूझ रहे थे, आज उन्हें फिर वैसी ही समस्याओं से दो-चार होना पड़ सकता हैं। जेवर तथा एंटीक में निवेश लाभदायक रहेगा तथा समृद्धि लेकर आएगा। पारिवारिक जीवन को पर्याप्त समय तथा ध्यान दें। दफ़्तर में अधिक वक़्त बिताना घरेलू मोर्चे पर दिक़्क़त खड़ी कर सकता हैं। अपने परिवार को इस बात का एहसास होने दें कि आप उनका ख़याल रखते हैं। आपके प्रिय का मूड आज कुछ उखड़ा-उखड़ा हो सकता हैं। अतः अपने तेज़-तर्रार रवैये पर थोड़ी लगाम लगाएँ, नहीं तो अच्छी-ख़ासी दोस्ती में दरार पड़ सकती हैं। यदि आप किसी परिस्थिति से घबराकर भागेंगे- तो वह आपका पीछा हर निकृष्ट तरीक़े से करेगी। मुमकिन हैं कि यह आपके वैवाहिक जीवन के सबसे ख़राब दिनों में से एक हो। दिवास्वप्न देखना इतना भी बुरा नहीं हैं बशर्ते इसके माध्यम से आप कुछ रचनात्मक विचार प्राप्त कर सकें तो। ऐसा आज आप कर सकते हैं, क्योंकि आपके पास समय का अभाव नहीं होगा।
उपाय :- माँ सरस्वती की मूर्ति के आगे नीला फूल चढ़ाकर आराधना करने से पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा।

भाग्यांक:- 5
शुभ रंग:- नीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

2-  वृष राशि का आज का राशिफल 🐂
स्वास्थ्य का ध्यान रखें तथा चीज़ों को व्यवस्थित करें। कोई बड़ी योजनाओं तथा विचारों के ज़रिए आपका ध्यान आकर्षित कर सकता हैं। किसी भी तरह का निवेश करने से पहले उस व्यक्ति के बारे में भली-भांति जाँच-पड़ताल कर लें। आपकी स्वच्छन्द जीवनशैली घर में तनाव पैदा कर सकती हैं, अतः देर रात तक बाहर रहने तथा अधिक ख़र्च करने से बचें। प्यार-मोहब्बत के मामले में दबाव बनाने की कोशिश करें। आप उन लोगों की तरफ़ वादे का हाथ बढ़ाएंगे, जो आपसे सहायता की गुहार करेंगे। सम्भव हैं कि आपके जीवनसाथी की वजह से आपकी प्रतिष्ठा को थोड़ी ठेस पहुँचे। भविष्य की चिंता से अधिक चिंतन की आवश्यकता होती हैं, अतः बेवजह चिंता करने की बजाय आप कोई रचनात्मक योजना बना सकते हैं।
उपाय :- विष्णु या दुर्गा जी के मंदिर में कांसे का बर्तन दान करने से स्वास्थ्य बना रहेगा।

भाग्यांक:- 3
शुभ रंग:- पीला




3-  मिथुन राशि का आज का राशिफल 👫
आपका ऊर्जा-स्तर ऊँचा रहेगा। अतिरिक्त धन को रिअल एस्टेट में निवेश किया जा सकता हैं। आज आप अकेलापन महसूस करेंगे- तथा यह अकेलापन आपको समझदारी भरे फ़ैसेले लेने से रोकेगा। झूठ बोलने से बचें, क्योंकि यह आपके प्रेम-संबंध को बिगाड़ सकता हैं। ऐसे बदलाव लाएँ जो आपके रूप-रंग में निखार ला सके तथा संभावित साथियों को आपकी ओर आकर्षित करे। आपका जीवनसाथी आपसे कुछ दूरी बनाने की कोशिश कर सकता हैं। इस सप्ताहांत में आप काफ़ी-कुछ करना चाहते हैं, किन्तु यदि आप काम टालते रहेंगे तो स्वयं पर ही खीझ पैदा होने लगेगी।
उपाय :- श्रीकृष्ण जी की पूजा करने से फैमिली लाइफ में खुशियाँ बढ़ने लगती हैं।

भाग्यांक:- 9
शुभ रंग:- हरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

4-  कर्क राशि का आज का राशिफल 🦀
किसी पुराने दोस्त से मुलाक़ात आपका मन ख़ुश कर देगी। अचानक आए अप्रत्याशित ख़र्चे आपके ऊपर आर्थिक तौर पर बोझ डाल सकते हैं। आपकी ज्ञान की प्यास आपको नए दोस्त बनाने में सहायतागार सिद्ध होगी। आज आपको अपने प्रिय का एक अलग ही अन्दाज़ देखने को प्राप्त हो सकता हैं। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुँचा सकते हैं। यदि थोड़ी-सी कोशिश की जाए तो जीवनसाथी के साथ आज का दिन आपकी ज़िन्दगी के सबसे रोमानी दिनों में से एक हो सकता हैं। मित्रों के साथ आप बेहद मज़ेदार समय गुज़ार सकते हैं। साथ ही ऐसी जगहों पर जाने की भी संभावना हैं जहाँ नए लोगों से मुलाक़ात हो सके।
उपाय :- कढ़ी चावल गरीबों को खिलाएं खुद भी खाएं, इससे आर्थिक स्थिति बढ़िया रहेगी।

भाग्यांक:- 4
शुभ रंग:- आसमानी




5-  सिंह राशि का आज का राशिफल 🦁
धार्मिक तथा आध्यात्मिक रुचि के काम करने के लिए अच्छा दिन हैं। चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में फँसने से बचें- निवेश करने में काफ़ी सावधानी बरतें। यह अच्छा वक़्त हैं जो आपके लिए क़ामयाबी तथा ख़ुशहाली लाएगा। इसके लिए आपको अपनी कोशिशों तथा अपने परिवार से मिलने वाले सहयोग का शुक्रगुज़ार होना चाहिए। आपको प्यार में ग़म का सामना करना पड़ सकता हैं। सुनी-सुनाई बातों पर आँखें मूंदकर यक़ीन करें तथा उनकी सच्चाई को भली-भांति परख लें। आपका वैवाहिक जीवन आपके परिवार के चलते नकारात्मकर रूप से प्रभावित हो सकता हैं, किन्तु आप दोनों होशियारी से चीज़ें संभाल सकते हैं। समय मुफ़्त ज़रूर हैं पर बेशक़ीमती भी हैं, अतः अपने अधूरे कार्यों को निपटाकर आप आने वाले कल के लिए निश्चिंत हो सकते हैं।
उपाय :- किसी के विवाह या मंगल काम में तन, मन, धन से सहायता करना आर्थिक स्थिति को मजबूत करेगा।

भाग्यांक:- 1
शुभ रंग:- चमकीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

6-  कन्या राशि का आज का राशिफल 👩🏻
अच्छी चीज़ों को ग्रहण करने के लिए आपका दिमाग़ खुला रहेगा। केवल एक दिन को नज़र में रखकर जीने की अपनी आदत पर क़ाबू करें तथा आवश्यकता से अधिक वक़्त पैसा मनोरंजन पर ख़र्च करें। आपकी भरपूर ऊर्जा तथा ज़बरदस्त उत्साह सकारात्मक परिणाम लाएंगे घरेलू तनाव दूर करने में सहायतागार रहेंगे। आपको उदार तथा स्नेह से भरे प्यार का तोहफ़ा प्राप्त हो सकता हैं। महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते वक़्त अपने शब्दों को ग़ौर से चुनें। आपका जीवनसाथी आपको ख़ुश करने के लिए आज काफ़ी कोशिशें करता नज़र आएगा। आज का दिन तनाव से मुक्त रहने की कोशिश करें, अतः विश्राम करने पर ज़ोर दें।
उपाय :- आर्थिक उन्नति के लिए घर में केले का पेड़ लगाकर उसकी सेवा करना अच्छा रहेगा।

भाग्यांक:- 2
शुभ रंग:- नीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

7-  तुला राशि का आज का राशिफल
दबी हुई समस्याएँ फिर से उभरकर आपको मानसिक तनाव दे सकती हैं। आज आपका सामना कई नई आर्थिक योजनाओं से होगा- कोई भी फ़ैसला करने से पहले अच्छाईयों तथा कमियों पर सावधानी से ग़ौर फ़रमाएँ। ऐसे विवादास्पद मुद्दों पर बहस करने से बचें, जो आपके तथा प्रियजनों के बीच गतिरोध पैदा कर सकते हैं। प्यार का जज़्बा ठण्डा पड़ सकता हैं। वक़ील के पास जाकर क़ानूनी सलाह लेने के लिए अच्छा दिन हैं। आपसे कोई बड़ी ग़लती सम्भव हैं, जो वैवाहिक जीवन के लिए ख़राब हो सकती हैं। सितारे इशारा कर रहे हैं कि आज आप अपना दिन टीवी देखने में गुज़ार सकते हैं।
उपाय :- जीवनसाथी को हरे रंग के कपड़े गिफ्ट में देने से प्रेम सम्बन्ध मजबूत रहेंगे।

भाग्यांक:- 8
शुभ रंग:- हरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

8-  वृश्चिक राशि का आज का राशिफल 🦂
घरेलू परेशानियाँ आपको तनाव दे सकती हैं। आज के दिन आप ऊर्जा से लबरेज़ रहेंगे तथा मुमकिन हैं कि अचानक अनदेखा मुनाफ़ा भी मिले। विवाद तथा मतभेद के चलते घर पर कुछ तनाव के पल झेलने पड़ सकते हैं। रोमांस के लिए अच्छा दिन हैं। यदि आपके पास हालात से उबरने के लिए दृढ़ इच्छा-शक्ति हैं, तो कुछ भी असंभव नहीं हैं। अपने साथी पर किया गया संदेह एक बड़ी लड़ाई का रूप ले सकता हैं। परिवार के साथ मिलकर किसी आवश्यक फ़ैसले को अन्तिम रूप दिया जा सकता हैं। ऐसा करने के लिए यही सही वक़्त भी हैं। आगे चलकर यह निर्णय काफ़ी लाभदायक सिद्ध होगा।
उपाय :- चाँदी के टुकड़े पर शुक्र का यंत्र खुदवाकर पूजा करने से पारिवारिक जीवन खुशहाल बना रहेगा।

भाग्यांक:- 6
शुभ रंग:- चाँदी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

9-  धनु राशि का आज का राशिफल 🏹
आपकी सेहत ठीक रहेगी, किन्तु यात्रा आपके लिए थकाऊ तथा तनावपूर्ण सिद्ध हो सकती हैं। घरेलू सुख-सुविधा की चीज़ों पर आवश्यकता से अधिक ख़र्चा करें। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता हैं। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की सहायता लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में सफल रहेंगे। आज रुमानियत का मौसम ज़रा ख़राब लगता हैं, क्योंकि आपका साथी आपसे आज कुछ अधिक ही अपेक्षा करेगा। आज कुछ ऐसा दिन हैं जब चीजें उस तरह नहीं होंगी, जैसी आप चाहते हैं। रिश्तेदारों के चलते जीवनसाथी से वाद-विवाद हो सकता हैं, लेकि आख़िर में सब ठिक हो जाएगा। स्वयं के लिए अच्छा समय निकालना बढ़िया रहेगा। आपको इसकी सख़्त आवश्यकता भी हैं। यदि आप अपने मित्रों को इसमें सहभागी बनाएँ, तो आनन्द दोगुना हो जाएगा।
उपाय :- कन्याओं में चॉकलेट, टॉफी, सफेद मिठाई बाँटने से आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी।

भाग्यांक:- 9
शुभ रंग:- सफेद

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

10-  मकर राशि का आज का राशिफल 🦌
अनचाहे ख़यालों को दिमाग़ पर कब्ज़ा करने दें। शांत तथा तनाव-रहित रहने की कोशिश करें, इससे आपकी मानसिक दृढ़ता बढ़ेगी। आप ऐसे स्रोत से धन अर्जित कर सकते हैं, जिसके बारे में आपने पहले सोचा तक हो। विवाद, मतभेद तथा दूसरों की आपमें कमियाँ निकालने की आदत को नज़रअन्दाज़ करें। रोमांस के लिहाज़ से बहुत अच्छा दिन नहीं हैं, क्योंकि आप आज सच्चा प्यार ढूंढने में विफल हो सकते हैं। सुनी-सुनाई बातों पर आँखें मूंदकर यक़ीन करें तथा उनकी सच्चाई को भली-भांति परख लें। परिवार के सदस्यों के साथ थोड़ी दिक़्क़त का सामना करना पड़ सकता हैं। किन्तु दिन के आख़िर में आपका जीवनसाथी आपकी परेशानियों को सहलाएगा। अपने जीवनसाथी के साथ एक कैंडल लाइट डिनर सम्भवतः आपकी हफ़्ते भर की थकान को दूर कर सकता हैं।
उपाय :- लाल रंग की बोतल में पानी भरकर धूप में रखें उस पानी का सेवन करने से हेल्थ अच्छी रहेगी।

भाग्यांक:- 8
शुभ रंग:- लाल

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

11-  कुम्भ राशि का आज का राशिफल 🏺
शारीरिक लाभ के लिए, विशेषकर मानसिक तौर पर मज़बूती प्राप्त करने के लिए ध्यान तथा योग का आश्रय लें। अटके हुए मामले तथा घने होंगे ख़र्चे आपके दिमाग़ पर छा जाएंगे। आपका अड़ियल रवैया घर पर लोगों के दिलों को चोट पहुँचा सकता हैं, यहाँ तक कि नज़दीकी दोस्त भी आहत हो सकते हैं। आपका प्रिय आपको ख़ुश रखने के लिए कुछ विशेष करेगा। सफ़र के लिए दिन अधिक अच्छा नहीं हैं। वैवाहिक सुख के दृष्टिकोण से आज आपको कुछ अनोखा उपहार प्राप्त हो सकता हैं। यह दिन मित्रों-रिश्तेदारों के साथ शॉपिंग पर जाने का हैं। बस अपने ख़र्चों पर थोड़ी नज़र रखें।
उपाय :- गणेश जी की पूजा करने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

भाग्यांक:- 9
शुभ रंग:- मैरुन

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

12-  मीन राशि का आज का राशिफल 🐋
आपकी शाम कई जज़्बातों से घिरी रहेगी तथा अतः तनाव भी दे सकती हैं। किन्तु अधिक चिंता करने की आवश्यकता नहीं हैं, क्योंकि आपकी ख़ुशी आपकी निराशाओं के मुक़ाबले आपको अधिक आनंद देगी। वित्तीय अनिश्चितता आपको मानसिक तनाव दे सकती हैं। अपना नज़रिया मित्रों तथा रिश्तेदारों पर थोपने की कोशिश करें। क्योंकि सिर्फ़ यह आपके लिए कुछ विशेष लाभदायक सिद्ध नहीं होगा, बल्कि ऐसा करना उन्हें नाराज़ भी कर सकता हैं। सैर-सपाटे पर जाने का कार्यक्रम बन सकता हैं, जो आपकी ऊर्जा तथा उत्साह को तरोताज़ा कर देगा। आज सोच-समझकर क़दम बढ़ाने की आवश्यकता हैं- जहाँ दिल की बजाय दिमाग़ का अधिक इस्तेमाल करना चाहिए। आपको महसूस होगा कि आपका जीवनसाथी इससे बेहतर पहले कभी नहीं हुआ। अपने जीवनसाथी के साथ एक कैंडल लाइट डिनर सम्भवतः आपकी हफ़्ते भर की थकान को दूर कर सकता हैं।
उपाय :- सफेद चन्दन का तिलक मस्तक पर लगाने से आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी।

भाग्यांक: 3
शुभ रंग: सुनहरा

धन्यवाद्, कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

No comments:

Post a Comment