16 February 2019

16 February 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

16 February 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

aaj ka rashifal in hindi
aaj ka rashifal in hindi
 🌅सुप्रभात🌞 वन्दे मातरम्🇮🇳

आज का राशिफल 16 February 2019

🙏🏻🙏🏻💐💐🕉🕉⛳⛳

पढ़ें दैनिक राशिफल तथा जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन। वैदिक ज्योतिष पर आधारित हैं यह दैनिक राशिफल

1-  मेष राशि का आज का राशिफल 🐏 🐏
सामाजिक मेलजोल से अधिक सेहत को प्राथमिकता दी जानी चाहिए। आज निवेश के जो नए अवसर आपकी ओर आएँ, उनपर विचार करें। किन्तु धन तभी लगाएँ जब आप उन योजनाओं का भली-भांति अध्ययन कर लें। मित्रों के साथ घूमना-फिरना मज़ेदार रहेगा। किन्तु अधिक पैसे ख़र्च करें, नहीं तो आप खाली जेब लेकर घर पहुँचेंगे। आज प्यार के नज़रिए से दिन काफ़ी विवादास्पद रहेगा। लम्बे समय से अटके फ़ैसलों को अमली जामा पहनाने में क़ामयाबी प्राप्त होगी तथा नयी योजनाएँ आगे बढेंगी। यात्रा तथा शिक्षा से जुड़े काम आपकी जागरुकता में वृद्धि करेंगे। आपकी भागदौड़ भरी दिनचर्या के कारण आपका जीवनसाथी ख़ुद को दरकिनार महसूस कर सकता हैं, जिसका इज़हार शाम को होना मुमकिन हैं।
उपाय :- साबुत हल्दी बहते जल में प्रवाहित करने से प्रेम सम्बन्धों में रही बाधाएं समाप्त होंगी।

भाग्यांक:- 7
शुभ रंग:- पीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

2-  वृष राशि का आज का राशिफल 🐂 🐂
स्वयं को उत्साही बनाए रखने के लिए अपनी कल्पनाओं में कोई ख़ूबसूरत तथा शानदार तस्वीर बनाएँ। रियल एस्टेट सम्बन्धी निवेश आपको अच्छा-ख़ासा मुनाफ़ा देंगे। आपके आकर्षण तथा व्यक्तित्व के ज़रिए आपको कुछ नए दोस्त मिलेंगे। आप अचानक गुलाबों की ख़श्बू से ख़ुद को सराबोर पाएंगे। यह प्यार की मदहोशी हैं, इसे महसूस करें। अपने साथी को यूँ ही हमेशा के लिए मिला मानें। अचानक यात्रा के कारण आप आपाधापी तथा तनाव का शिकार हो सकते हैं। आज आपका जीवनसाथी आपको प्यार तथा सुख के लोक की सैर करा सकता हैं।
उपाय :- नौकरी/बिज़नेस में तरक्की के लिए तांबे का चौकोर टुकड़ा लाल कपडे में लपेटकर हमेशा पास रखें।

भाग्यांक:- 9
शुभ रंग:- हरा

3-  मिथुन राशि का आज का राशिफल 👫 👫
ख़ुशनुमा दिन के लिए मानसिक तनाव तथा झंझटों से बचें। कुछ ख़रीदने से पहले उन चीज़ों का इस्तेमाल करें, जो पहले से आपके पास हैं। कुछ दिनों से आपका व्यक्तिगत जीवन ही आपके ध्यान का केंद्र रहा हैं। किन्तु आज आप सामाजिक कार्यों पर अधिक ध्यान देंगे तथा आवश्यकतामंदों की सहायता करने की कोशिश करेंगे। अपने दिल की बात ज़ाहिर करके आप स्वयं को काफ़ी हल्का तथा रोमांचित महसूस करेंगे। मार्केटिंग के क्षेत्र में काम करने की आपकी महत्वाकांक्षा फलीभूत हो सकती हैं। इससे आपको बेहद ख़ुशी प्राप्त होगी तथा इस काम को पाने के लिए झेली गयी सारी मुसीबतें मिट जाएंगी। तनाव से भरा दिन, जब नज़दीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं। आज आपको अपने जीवनसाथी का दैवीय पक्ष देखने को प्राप्त हो सकता हैं।
उपाय :- 09 वर्ष से कम उम्र की कन्याओं को भोजन कराने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

भाग्यांक:- 5
शुभ रंग:- आसमानी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

4-  कर्क राशि का आज का राशिफल 🦀 🦀
जो समस्याएँ आपको परेशान कर रही हैं, उन्हें हल करने के लिए होशियारी, चतुरता तथा कूटनीति के दाव-पेंचों की आवश्यकता हैं। आपको कमीशन, लाभांश या रोयल्टी के ज़रिए लाभ होगा। आज सिर्फ़ अजनबियों से, बल्कि मित्रों से सावधान रहने की आवश्यकता भी हैं। रोमांचक दिन हैं, क्योंकि आपके प्रिय का फ़ोन आएगा। आपके बॉस किसी भी बहाने में दिलचस्पी नहीं ज़ाहिर करेंगे- अतः निगाहों में बने रहने के लिए अपना काम अच्छी तरह से करें। अपने व्यक्तित्व तथा रंग-रूप को बेहतर बनाने का कोशिश संतोषजनक सिद्ध होगी। आज आपके वैवाहिक जीवन के सबसे अच्छे दिनों में से एक हो सकता हैं।
उपाय :- कार्यस्थल में प्रवेश करने से पहले सूर्य के द्वादश नामों का स्मरण करना नौकरी/बिज़नेस में उन्नति देगा।

भाग्यांक:- 4
शुभ रंग:- चमकीला

5-  सिंह राशि का आज का राशिफल 🦁 🦁
किसी भी क़ीमत पर अपना आपा खोएँ, नहीं तो परिवार में कभी मिटने वाली दरार पड़ सकती हैं। यदि आप कोशिश करें तो आप शांति तथा तालमेल बनाए रखने में सफल रहेंगे। एक बंटा हुआ घर बिखर जाता हैं। आज किया गया निवेश आपकी समृद्धि तथा आर्थिक सुरक्षा में इज़ाफ़ा करेगा। यदि आप परिवार के सदस्यों के साथ समय नहीं बिताएंगे, तो आप घर पर समस्याओं की उम्मीद कर सकते हैं। आपके प्रिय का मूड आज कुछ उखड़ा-उखड़ा हो सकता हैं। अतः अपने तेज़-तर्रार रवैये पर थोड़ी लगाम लगाएँ, नहीं तो अच्छी-ख़ासी दोस्ती में दरार पड़ सकती हैं। काम पर लोगों के साथ मेलजोल में समझ तथा धैर्य से सावधानी बरतें। आपमें से कुछ लोगों को लंबा सफ़र करना पड़ सकता हैं जो काफ़ी दौड़-भाग भरा होगा किन्तु साथ ही बहुत लाभदायक भी सिद्ध होगा। आप जीवनसाथी के साथ झगड़े के चलते भावनात्मक तौर पर महसूस कर सकते हैं कि आपकी शादीशुदा ज़िन्दगी में खटास गई हैं।
उपाय :- गंगाजल का सेवन करना हेल्थ के लिए शुभ होगा।

भाग्यांक:- 6
शुभ रंग:- नीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

6-  कन्या राशि का आज का राशिफल 👩🏻 👩🏻
तली-भुनी चीज़ों से दूर रहें तथा नियमित व्यायाम करते रहें। यदि आप आय में वृद्धि के स्रोत खोज रहे हैं, तो सुरक्षित आर्थिक परियोजनाओं में निवेश करें। घरेलू मोर्चे पर समस्या खड़ी हो सकती हैं, अतः तोल-मोल कर ही बोलें। अस्थिर स्वभाव के चलते अपने प्रिय के साथ आपके मतभेद हो सकते हैं। कार्यालय में कोई आपको कुछ बढ़िया चीज़ या ख़बर दे सकता हैं। आपका चुम्बकीय तथा ज़िन्दादिल व्यक्तित्व आपको सबके आकर्षण का केन्द्र बना देगा। आपके साथी का असीम प्यार तथा समर्थन आपके प्यार के बंधन को तथा मजबूत करेगा।
उपाय :- सफेद बतखों का आर्टिफिशियल जोड़ा अपने प्रेमी/प्रेमिका को भेंट में देने से लव लाइफ अच्छी रहेगी।

भाग्यांक:- 3
शुभ रंग:- बैंगनी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

7-  तुला राशि का आज का राशिफल
आज आप स्वयं को सुकून में तथा ज़िंदगी का लुत्फ़ उठाने के लिए सही मनोदशा में पाएंगे। आज के दिन निवेश करने से बचना चाहिए। एक पारिवारिक आयोजन में आप सभी के ध्यान का केन्द्र होंगे। आपका काम दरकिनार हो सकता हैं- क्योंकि आप अपने प्रिय की बांहों में ख़ुशी, विश्राम तथा उल्लास महसूस करेंगे। लोग आपको अपने बढ़िया काम के लिए कार्यक्षेत्र में पहचानेंगे। दीर्घावधि में कामकाज के सिलसिले में की गयी यात्रा लाभदायक सिद्ध होगी। अपने साथी पर किया गया संदेह एक बड़ी लड़ाई का रूप ले सकता हैं।
उपाय :- गणेश जी को दूर्वा चढ़ाने से आर्थिक स्थिति अच्छी होगी।

भाग्यांक:- 8
शुभ रंग:- चांदी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

8-  वृश्चिक राशि का आज का राशिफल 🦂 🦂
निराशावादी रवैये से बचें क्योंकि सिर्फ़ यह आपकी संभावनाओं को कम कर देगा, बल्कि शरीर के आंतरिक संतुलन को भी बिगाड़ देगा। अचानक आए ख़र्चे आर्थिक बोझ बढ़ा सकते हैं। बच्चों को पढ़ाई पर ध्यान लगाने तथा भविष्य के लिए योजना बनाने की आवश्यकता हैं। अपने मनमौजी बर्ताव पर क़ाबू रखें, क्योंकि यह आपकी दोस्ती को बर्बाद कर सकता हैं। ऐसे काम हाथ में लें, जो रचनात्मक प्रकृती के हैं। यदि आप अपनी चीज़ों का ध्यान नहीं रखेंगे, तो उनके खोने या चोरी होने की संभावना हैं। आप बिना किसी बात के अपने जीवनसाथी से झगड़ सकते हैं।
उपाय :- अपने सहकर्मियों से मिलते समय लाल गुलाब अवश्य दें, इससे प्रेम सम्बन्ध मजबूत होंगे।

भाग्यांक:- 5
शुभ रंग:- चितकबरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

9-  धनु राशि का आज का राशिफल 🏹 🏹
भावनात्मक तौर पर आप इस बात को लेकर अनिश्चित तथा बेचैन रहेंगे कि आप क्या चाहते हैं। हालाँकि धन आपकी मुट्ठियों से आसानी से सरक जाएगा, किन्तु आपके अच्छे सितारे तंगी नहीं आने देंगे। घर से जुड़ी योजनाओं पर विचार करने की आवश्यकता हैं। आज आप हर तरफ़ प्यार-ही-प्यार फैलाएंगे। निर्णय लेते समय अपने अहम को बीच में आने दें, अपने कनिष्ठ सहकर्मियों की बात पर ग़ौर फ़रमाएँ। साफ़गोई से अपने मन की बात कहने में घबराएँ नहीं। आज से पहले शादीशुदा ज़िन्दगी इतनी अच्छी कभी नहीं रही।
उपाय :- दूध दही का सेवन करने से स्वास्थ्य लाभ होगा।

भाग्यांक:- 2
शुभ रंग:- गुलाबी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

10-  मकर राशि का आज का राशिफल 🦌 🐊
भविष्य को लेकर बेकार में चिंता करते रहना आपको बेचैन कर सकता हैं। आपको समझना चाहिए कि असली ख़ुशी वर्तमान का पूरा मज़ा लेने से आती हैं, कि भविष्य पर निर्भर रहने से। हर चीज़ का अपना अलग आनंद हैं, यहाँ तक कि अंधकार तथा सन्नाटे का भी। तंग आर्थिक हालात के चलते कोई अहम काम बीच में अटक सकता हैं। एक ख़ुशनुमा तथा बढ़िया शाम के लिए आपका घर मेहमानों से भर सकता हैं। रोमांस आपके दिल पर क़ाबिज़ हैं। यह उन कुछ दिनों में से एक हैं, जब आपकी रचनात्मकता अपने चरम पर होगी। आपमें से कुछ लोगों को लंबा सफ़र करना पड़ सकता हैं जो काफ़ी दौड़-भाग भरा होगा किन्तु साथ ही बहुत लाभदायक भी सिद्ध होगा। मुमकिन हैं कि आज आपका जीवनसाथी ख़ूबसूरत शब्दों में यह बताए कि आप उनके लिए कितने क़ीमती हैं।
उपाय :- प्लास्टर ऑफ़ पेरिस से बनी मूर्तियां घर में रखने से स्वास्थ्य अच्छा होगा।

भाग्यांक:- 9
शुभ रंग:- मैरुन

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

11-  कुम्भ राशि का आज का राशिफल 🏺 🏺
आपको जल्द-से-जल्द अपने जज़्बात को क़ाबू में करने तथा डर से आज़ादी पाने की आवश्यकता हैं, क्योंकि ये आपकी सेहत पर ख़राब असर डाल सकते हैं तथा अच्छी सेहत का मज़ा लेने से आपको वंचित कर सकते हैं। लम्बे अरसे को मद्देनज़र रखते हुए निवेश करें। अपने जीवन-साथी के साथ बेहतर समझ ज़िन्दगी में ख़ुशी, सुकून तथा समृद्धि लाएगी। प्रेम-संबंध में ग़ुलाम की तरह व्यवहार करें। लम्बे समय से अटके फ़ैसलों को अमली जामा पहनाने में क़ामयाबी प्राप्त होगी तथा नयी योजनाएँ आगे बढेंगी। आज के दिन आपकी योजनाओं में अंतिम पल में बदलाव हो सकते हैं। परिवार के सदस्यों के साथ थोड़ी दिक़्क़त का सामना करना पड़ सकता हैं। किन्तु दिन के आख़िर में आपका जीवनसाथी आपकी परेशानियों को सहलाएगा।
उपाय :- खाने में पीली वस्तुओं का प्रयोग अधिक करने से पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा।

भाग्यांक:- 6
शुभ रंग:- खाकी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

12-  मीन राशि का आज का राशिफल 🐋 🐋
आज का दिन उन दिनों की तरह नहीं हैं जब आप भाग्यशाली सिद्ध होते हैं, अतः आज जो कुछ बोलें ज़रा सोच-समझ कर बोलें- क्योंकि ज़रा-सी बातचीत दिनभर खिंचकर बड़े विवाद का रूप ले सकती हैं तथा आपको तनाव के पल भी दे सकती हैं। आपकी मनोकामनाएं दुआओं के ज़रिए पूरी होंगी तथा सौभाग्य आपकी तरफ़ आएगा- तथा साथ ही पिछले दिन की मेहनत भी रंग लाएगी। आपके घर वाले आपकी कोशिशों तथा समर्पण को सराहेंगे। आपको अपने प्रिय के साथ समय बिताने की आवश्यकता हैं, ताकि आप दोनों एक-दूसरे को अच्छी तरह से जान समझ सकें। चीज़ों के होने का इंतज़ार मत कीजिए- बाहर निकलें तथा नए मौक़ों की तलाश करें। मुमकिन हैं कि आपके अतीत से जुड़ा कोई शख़्स आज आपसे संपर्क करेगा तथा इस दिन को यादगार बना देगा। शादिशुदा ज़िन्दगी के तमाम मुश्किल दिनों के बाद आप तथा आपका हमदम फिर प्यार की गर्माहट महसूस कर सकते हैं।
उपाय :- तांबे का सिक्का अथवा टुकड़ा जेब में रखने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

भाग्यांक: 1
शुभ रंग: भूरा

धन्यवाद्, कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं
 


No comments:

Post a Comment