04 February 2019

04 February 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

04 February 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

aaj ka rashifal in hindi
🌅सुप्रभात🌞 वन्दे मातरम्🇮🇳

आज का राशिफल 04 February 2019

🙏🏻🙏🏻💐💐🕉🕉⛳⛳
पढ़ें दैनिक राशिफल तथा जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन। वैदिक ज्योतिष पर आधारित हैं यह दैनिक राशिफल

1-  मेष राशि का आज का राशिफल 🐏 🐏
दूसरों की इच्छाएँ आपकी अपना ख़याल रखने की इच्छा से टकराएगी- अपने जज़्बात को बांधे नहीं तथा वे काम करें जिससे आपको सुकून मिले। जेवर तथा एंटीक में निवेश लाभदायक रहेगा तथा समृद्धि लेकर आएगा। माँ की बीमारी परेशानी दे सकती हैं। मर्ज़ का असर करने के लिए उनका ध्यान बीमारी से हटाकर किसी तथा चीज़ पर लगाने की कोशिश करें। आपकी यह कोशिश कारगर सिद्ध होगी। अपने प्रिय को ख़ुश करना आपके लिए काफ़ी मुश्किल सिद्ध होगा। यदि आप किसी परिस्थिति से घबराकर भागेंगे- तो वह आपका पीछा हर निकृष्ट तरीक़े से करेगी। वैवाहिक जीवन के ख़राब क्षणों का चरम आज आपको देखने को प्राप्त हो सकता हैं। यदि आप अपने दिन को ज़रा बेहतर व्यवस्थित करें, तो अपने खाली समय का पूरा सदुपयोग कर काफ़ी काम कर सकते हैं।
उपाय :- किसी भी गौशाला में हरा चारा दान में देने से वैवाहिक जीवन काफी अच्छा रहेगा।

भाग्यांक:- 2
शुभ रंग:- नारंगी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

2-  वृष राशि का आज का राशिफल 🐂 🐂
आप महसूस करेंगे कि आस-पास के लोग बहुत अधिक मांग करने वाले हैं। किन्तु जितना आप कर सकते हैं, उससे अधिक करने का वादा करें तथा केवल दूसरे को ख़ुश करने के लिए स्वयं को तनाव से नहीं थकाएँ। किसी बड़े समूह में भागीदारी आपके लिए दिलचस्प सिद्ध होगी, हालाँकि आपके ख़र्चे बढ़ सकते हैं। घरेलू ज़िन्दगी में कुछ तनाव का सामना करना पड़ सकता हैं। मतभेद के चलते व्यक्तिगत संबंधों में दरार पड़ सकती हैं। जो भी आपसे मिले, उसके साथ विनम्र तथा सुखद व्यवहार करें। बहुत कम लोग ही आपके इस आकर्षण का राज़ जान पाएंगे। जीवनसाथी की ओर से जानबूझ कर भावनात्मक चोट प्राप्त हो सकती हैं, जिसके चलते आप उदास हो सकते हैं। परिवार के साथ आज शॉपिंग पर जाना संभव हैं, परन्तु थकान का अनुभव भी हो सकता हैं।
उपाय :- काला-सफेद कपड़ा किसी साधु को दान करने से स्वास्थ्य बेहतर होगा।

भाग्यांक:- 8
शुभ रंग:- काला

3-  मिथुन राशि का आज का राशिफल 👫 👫
आज के मनोरंजन में बाहर की गतिविधियों तथा खेल-कूद को शामिल किया जाना चाहिए। माता-पिता की सहायता से आप आर्थिक तंगी से बाहर निकलने में सफल रहेंगे। मुमकिन हैं कि घर में आपको अपने बेपरवाह रवैये की वजह से आलोचना का सामना करना पड़े। मुमकिन हैं कि यह आपके रोमांचित जीवन का सबसे मुश्किल दौर होगा, जो आपको दिल पूरी तरह से तोड़ सकता हैं। आपका चुम्बकीय तथा ज़िन्दादिल व्यक्तित्व आपको सबके आकर्षण का केन्द्र बना देगा। आपको ऐसा महसूस हो सकता हैं कि आपके वैवाहिक जीवन का आधार मज़बूत नहीं हैं। अकेलापन कई बार काफ़ी दिक़्क़त भरा हो सकता हैं, विशेष तौर से उन दिनों में जब कि आपके पास अधिक कुछ करने के लिए हो। इससे छुटकारा पाने की कोशिश करें तथा अपने मित्रों के साथ थोड़ा समय व्यतीत करें।
उपाय :- मिटटी का खाली घड़ा ढक्कन सहित बहते जल में प्रवाहित करने से पारिवारिक जीवन की बाधाएं दूर होंगी।

भाग्यांक:- 6
शुभ रंग:- सफेद

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

4-  कर्क राशि का आज का राशिफल 🦀 🦀
ध्यान तथा योग केवल आध्यात्मिक तौर पर, बल्कि शारीरिक तौर पर भी आपके लिए फ़ायदेमन्द सिद्ध होंगे। अचानक आए अप्रत्याशित ख़र्चे आपके ऊपर आर्थिक तौर पर बोझ डाल सकते हैं। आपका ज्ञान तथा हास-परिहास आपके चारों ओर लोगों को प्रभावित करेगा। एक बार आप अपने हमक़दम को प्राप्त कर लें, तो ज़िन्दगी में किसी तथा की ज़रूरत नहीं होती। इस बात को आज आप गहराई से महसूस करेंगे। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुँचा सकते हैं। सुबह जीवनसाथी से आपको कुछ ऐसा प्राप्त हो सकता हैं, जिससे आपका सारा दिन ख़ुशगवार गुज़रेगा। मानसिक शान्ति बहुत महत्वपूर्ण हैं इसके लिए आप किसी बाग़ीचे, नदी के तट या मंदिर पर जा सकते हैं।
उपाय :- आर्थिक स्थिति मजबूत करने के लिए लाल या नारंगी फलों(सेब, संतरा आदि) का अधिक प्रयोग करें।

भाग्यांक:- 3
शुभ रंग:- बादामी

5-  सिंह राशि का आज का राशिफल 🦁 🦁
किसी संत पुरुष का आशीर्वाद मानसिक शान्ति प्रदान करेगा। चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में फँसने से बचें- निवेश करने में काफ़ी सावधानी बरतें। दिन चढ़ने पर किसी पुराने दोस्त से सुखद मुलाक़ात होगी। आज आपकी मुस्कान बेमानी हैं, हँसी में वो खनक नहीं हैं, दिल धड़कने में आनाकानी कर रहा हैं; क्योंकि आप किसी विशेष के साथ की कमी महसूस कर रहे हैं। उन लोगों पर नज़र रखें जो आपको ग़लत राह पर ले जा सकते हैं या फिर ऐसी जानकारी दे सकते हैं जो आपके लिए नुक़सानदेह सिद्ध हो सकती हैं। आपके तथा आपके जीवनसाथी के बीच कोई बाहरी व्यक्ति दूरी पैदा करने की कोशिश कर सकता हैं, किन्तु आप दोनों चीज़ें संभाल लेंगे। परिवार जीवन का अभिन्न अंग होता हैं। आज अपने परिवार के साथ आप घूमने का आनंद ले सकते हैं।
उपाय :- घर में गंगाजल का किसी किसी रूप में प्रयोग करने से आर्थिक स्थिति बेहतर बनेगी।

भाग्यांक:- 9
शुभ रंग:- सुनहरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

6-  कन्या राशि का आज का राशिफल 👩🏻 👩🏻
आज आप उम्मीदों की जादुई दुनिया में हैं। केवल एक दिन को नज़र में रखकर जीने की अपनी आदत पर क़ाबू करें तथा आवश्यकता से अधिक वक़्त पैसा मनोरंजन पर ख़र्च करें। आपमें से कुछ गहने या घरेलू सामान ख़रीद सकते हैं। अपने दिल की बात ज़ाहिर करके आप स्वयं को काफ़ी हल्का तथा रोमांचित महसूस करेंगे। महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते वक़्त अपने शब्दों को ग़ौर से चुनें। आज आपको महसूस होगा कि जीवनसाथी की ज़िन्दगी में आपकी कितनी एहमियत हैं। दोस्त अकेलापन दूर करने के सबसे अच्छे माध्यमों में से एक हैं। मित्रों के साथ समय बिताकर आज के दिन आप बेहतरीन चीज़ में समय निवेश कर सकते हैं।
उपाय :- किसी साधु या अपंग व्यक्ति को चारपाई का दान करने से आर्थिक पक्ष मजबूत होगा।

भाग्यांक:- 1
शुभ रंग:- गहरा नीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

7-  तुला राशि का आज का राशिफल
खाने-पीने की ऐसी चीज़ों से बचने की कोशिश करें, जिनमें कॉलेस्ट्रॉल की अधिक मात्रा हैं। दीर्घावधि निवेश से बचिए तथा अपने मित्रों के साथ बाहर जाकर कुछ ख़ुशी के पल बिताएँ। शाम का अधिकतर समय मेहमानों के साथ गुज़रेगा। एकतरफ़ा प्यार आपको निराश कर सकता हैं। वक़ील के पास जाकर क़ानूनी सलाह लेने के लिए अच्छा दिन हैं। आपका जीवनसाथी आप पर शक कर सकता हैं, जिसके चलते आपका दिन उतना अच्छा नहीं रहेगा। आज के दिन रिश्तेदारों से मुलाक़ात करके आप सामाजिक दायित्वों की पूर्ति कर सकते हैं।
उपाय :- ताम्बे के बर्तन से पानी पीना प्रेम सम्बन्धों को अच्छा रखेगा।

भाग्यांक:- 5
शुभ रंग:- लाल

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

8-  वृश्चिक राशि का आज का राशिफल 🦂 🦂
आपका मनमौजी बर्ताव सेहत के लिए परेशानी खड़ी कर सकता हैं। आप पैसा बना सकते हैं, बशर्ते आप अपनी जमा-पूंजी पारम्परिक तौर पर निवेश करें। बच्चों से असहमति के चलते वाद-विवाद हो सकता हैं तथा यह झुंझलाहट भरा सिद्ध होगा। मुहब्बत तथा रोमांस आपको ख़ुशमिज़ाज रखेगे। आज का दिन लाभदायक सिद्ध होगा, क्योंकि ऐसा लगता हैं कि चीज़ें आपके पक्ष में जाएंगी तथा आप हर काम में अव्वल रहेंगे। जीवन साथी के स्वास्थ्य को लेकर आप चिंतित रह सकते हैं। यदि आप अपने मन की सुनें, तो यह दिन ख़रीदारी के लिहाज़ से उम्दा हैं। आपको कुछ अच्छे कपड़ों तथा जूतों की आवश्यकता भी हैं।
उपाय :- चन्द्र की वस्तुओं (चावल, चीनी, आटा, मैदा, दूध आदि) में से कोई भी एक वस्तु किसी भी धर्म स्थान में देने से पारिवारिक जीवन अच्छा रहता हैं।

भाग्यांक:- 6
शुभ रंग:- पीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

9-  धनु राशि का आज का राशिफल 🏹 🏹
आज के दिन ऐसी चीज़ों पर काम करने की आवश्यकता हैं, जो आपकी सेहत में सुधार ला सकती हैं। आकस्मिक मुनाफ़े या सट्टेबाज़ी के ज़रिए आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगे। आज के दिन बिना कुछ विशेष किए आप आसानी से लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने में सफल रहेंगे। आपका प्रिय आज कुछ खीझा हुआ महसूस कर सकता हैं, जो आपके दिमाग़ पर दबाव तथा बढ़ा देगा। आज कुछ ऐसा दिन हैं जब चीजें उस तरह नहीं होंगी, जैसी आप चाहते हैं। चीज़ें आपकी इच्छा के मुताबिक़ नहीं चलेंगी, किन्तु अपने हमदम के साथ आप अच्छा समय गुज़ारेंगे। आज के दिन कुछ करें, सिर्फ़ अस्तित्व का आनन्द लें तथा अहोभाव से स्वयं को सराबोर होने दें। स्वयं को भाग-दौड़ के लिए बाध्य करें।
उपाय :- अपने पति/पत्नी को समय-समय पर सफेद वस्तुएं गिफ्ट में देते रहें। इससे प्रेम सम्बन्धों में बढ़ोतरी होगी।

भाग्यांक:- 7
शुभ रंग:- हरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

10-  मकर राशि का आज का राशिफल 🦌 🐊
असहजता आपकी मानसिक शांति में बाधा पैदा कर सकती हैं, किन्तु कोई दोस्त आपकी परेशानियों के समाधान में काफ़ी सहायतागार सिद्ध होगा। तनाव से बचने के लिए मधुर संगीत का सहारा लें। आप अच्छा पैसा बना सकते हैं, बशर्ते आप पारंपरिक तौर पर निवेश करें। अपने परिवार के सदस्यों की ज़रूरतों पर ध्यान देना आज आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए। आज आप जीवन में सच्चे प्रेम की कमी का अनुभव करेंगे। अधिक चिंता करें, हर चीज़ समय के साथ बदलती हैं तथा अतः आपकी रोमांचित ज़िंदगी में भी बदलाव आएगा। उन लोगों पर नज़र रखें जो आपको ग़लत राह पर ले जा सकते हैं या फिर ऐसी जानकारी दे सकते हैं जो आपके लिए नुक़सानदेह सिद्ध हो सकती हैं। बिजली कटौती या फिर किसी अन्य वजह से आपको सुबह तैयार होने में परेशानी का सामना करना पड़ सकता हैं, किन्तु जीवनसाथी की ओर से इससे निबटने में काफ़ी सहायता प्राप्त होगी। अपने जीवनसाथी के साथ एक कैंडल लाइट डिनर सम्भवतः आपकी हफ़्ते भर की थकान को दूर कर सकता हैं।
उपाय :- पक्षियों को सतनाजा खिलाने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

भाग्यांक:- 8
शुभ रंग:- आसमानी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

11-  कुम्भ राशि का आज का राशिफल 🏺 🏺
आपका उदार स्वभाव आज आपके लिए कई ख़ुशनुमा पल लेकर आएगा। आपके घर से जुड़ा निवेश लाभदायक रहेगा। आपके माता-पिता की सेहत पर अधिक ध्यान दिए जाने की आवश्यकता हैं। कई लोगों के लिए आज की रोमांचित शाम ख़ूबसूरत तोहफ़ों तथा फूलों से भरपूर रहेगी। सफ़र के लिए दिन अधिक अच्छा नहीं हैं। मुमकिन हैं कि आपके माता-पिता आपके जीवनसाथी को कुछ शानदार आशीर्वाद दें, जिसके चलते आपके वैवाहिक जीवन में तथा निखार आएगा। यह दिन मित्रों-रिश्तेदारों के साथ शॉपिंग पर जाने का हैं। बस अपने ख़र्चों पर थोड़ी नज़र रखें।
उपाय :- किसी भी बुजुर्ग व्यक्ति के सुबह उठते साथ ही पाँव छूने से पारिवारिक जीवन अच्छा होगा।

भाग्यांक:- 9
शुभ रंग:- चमकीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

12-  मीन राशि का आज का राशिफल 🐋 🐋
रक्तचाप के मरीज़ों को विशेष ख़याल रखने तथा दवा-दारू करने की आवश्यकता हैं। साथ ही उन्हें कॉलेस्ट्रोल को क़ाबू में रखने की कोशिश भी करनी चाहिए। ऐसा करना आगे काफ़ी लाभदायक सिद्ध होगा। वित्तीय अनिश्चितता आपको मानसिक तनाव दे सकती हैं। आपको अपनी भावनाओं को नियन्त्रित करने में कठिनाई होगी, किन्तु आस-पास के लोगों से झगड़ा करें नहीं तो आप अकेले रह जाएंगे। अचानक मिला कोई सुखद संदेश नींद में आपको मीठे सपने देगा। आज सोच-समझकर क़दम बढ़ाने की आवश्यकता हैं- जहाँ दिल की बजाय दिमाग़ का अधिक इस्तेमाल करना चाहिए। यदि आप कोशिश करें तो आप अपने जीवनसाथी के साथ अपने जीवन का सबसे अच्छा दिन आज गुज़ार सकते हैं। अपने जीवनसाथी के साथ एक कैंडल लाइट डिनर सम्भवतः आपकी हफ़्ते भर की थकान को दूर कर सकता हैं।
उपाय :- मांस, मदिरा, हिंसा, परपीड़ा, निंदा का त्याग करना आर्थिक स्थिति के लिए शुभ हैं।

भाग्यांक: 4
शुभ रंग: नीला

धन्यवाद्, कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

No comments:

Post a Comment

Enter you Email