21 February 2019

21 February 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

21 February 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

aaj ka rashifal in hindi
aaj ka rashifal in hindi
🌅सुप्रभात🌞 वन्दे मातरम्🇮🇳

आज का राशिफल 21 फ़रवरी 2019

🙏🏻🙏🏻💐💐🕉🕉⛳⛳
पढ़ें दैनिक राशिफल तथा जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन। वैदिक ज्योतिष पर आधारित हैं यह दैनिक राशिफल

1-  मेष राशि का आज का राशिफल 🐏 🐏
स्वास्थ्य के लिहाज़ से बहुत अच्छा दिन हैं। आपकी ख़ुशमिज़ाजी ही आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी करेगी। रियल एस्टेट सम्बन्धी निवेश आपको अच्छा-ख़ासा मुनाफ़ा देंगे। रिश्तेदारों से सहयोग मिलेगा तथा दिमाग़ी बोझ से छुटकारा मिलेगा। आज आप कुछ अलग क़िस्म के रोमांस का अनुभव कर सकते हैं। ट्रेड शो तथा सेमिनार आदि में भागीदारी आपके व्यावसायिक सम्पर्कों में सुधार लाएगी। ऐसी जानकारियों को उजागर करें जो व्यक्तिगत तथा गोपनीय हों। घरेलू मोर्चे पर बढ़िया खाने तथा गहरी नीन्द का पूरा लुत्फ़ आप ले पाएंगे।
उपाय :- क्रां क्रीं क्रौं सः भौमाय नमः इस मंत्र का प्रातः 11 बार उच्चारण करने से पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा।

भाग्यांक:- 2
शुभ रंग:- लाल

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

2-  वृष राशि का आज का राशिफल 🐂 🐂
धार्मिक भावनाओं के चलते आप किसी तीर्थस्थल की यात्रा करेंगे तथा किसी संत से कुछ दैवीय ज्ञान प्राप्त करेंगे। उधार मांगने वाले लोगों को नज़रअन्दाज़ करें। रिश्तेदारों के यहाँ छोटी यात्रा आपके भागदौड़ भरे दिन में विश्राम तथा सुकून देने वाली सिद्ध होगी। अपने प्रेमी/प्रेमिका की किसी भी ग़ैर-आवश्यक मांग के आगे झुकें। आप लम्बे समय से दफ़्तर में किसी से बात करना चाह रहे थे। आज ऐसा होना मुमकिन हैं। आज के दिन आपकी योजनाओं में अंतिम पल में बदलाव हो सकते हैं। आपका जीवनसाथी आपसे परिवार तथा उनके बीच किसी एक को चुनने को कह सकता हैं। यह बस थोड़े समय के मुश्किल हालात हैं, जिन्हें संभालने की कोशिश करें।
उपाय :- बृं बृहस्पतये नमः इस मंत्र को 11 बार उच्चारण करने से विद्या लाभ होगा।

भाग्यांक:- 7
शुभ रंग:- पीला

3-  मिथुन राशि का आज का राशिफल 👫 👫
आज के दिन किए गए दान-पुण्य के काम आपको मानसिक शान्ति तथा सुकून देंगे। जेवर तथा एंटीक में निवेश लाभदायक रहेगा तथा समृद्धि लेकर आएगा। जितना आपने सोचा था, आपका भाई उससे अधिक सहायतागार सिद्ध होगा। शाम ढलते-ढलते कोई आकस्मिक रुमानी झुकाव आपके दिलोदिमाग़ पर छा सकता हैं। सहकर्मियों से उम्मीद के मुताबिक़ सहयोग नहीं मिलेगा; किन्तु धैर्य का दामन थामे रहें। आपमें से कुछ लोगों को लंबा सफ़र करना पड़ सकता हैं जो काफ़ी दौड़-भाग भरा होगा किन्तु साथ ही बहुत लाभदायक भी सिद्ध होगा। अपने जीवनसाथी के चलते आप महसूस करेंगे कि स्वर्ग धरती पर ही हैं।
उपाय :- लाल मसूर की दाल किसी गरीब को देने से नौकरी/बिज़नेस में लाभ मिलेगा।

भाग्यांक:- 8
शुभ रंग:- आसमानी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

4-  कर्क राशि का आज का राशिफल 🦀 🦀
अपने शरीर की थकान मिटाने तथा ऊर्जा-स्तर को बढ़ाने के लिए आपको पूरे विश्राम की आवश्यकता हैं, नहीं तो शरीर की थकावट आपके मन में निराशावादिता को जन्म दे सकती हैं। आज के दिन आप ऊर्जा से लबरेज़ रहेंगे तथा मुमकिन हैं कि अचानक अनदेखा मुनाफ़ा भी मिले। आपकी उपलब्धी परिवार के सदस्यों को उत्साह से भर देगी तथा आप अपनी क़ामयाबी की फ़ेहरिस्त में एक नया मोती जड़ेंगे। दूसरों के सामने आदर्श स्थापित करने के लिए स्वयं को बेहतर बनाने की कोशिश जारी रखें। आपके प्रिय का अस्थिर बर्ताव आज रोमांस को बिगाड़ सकता हैं। दफ़्तर में आपके दुश्मन भी आज आपके दोस्त बन जाएंगे - आपके सिर्फ़ एक छोटे-से अच्छे काम की बदौलत। टैक्स तथा बीमे से जुड़े विषयों पर ग़ौर करने की आवश्यकता हैं। जीवनसाथी का स्वास्थ्य कुछ गड़बड़ हो सकता हैं।
उपाय :- साधु संतों को प्रसन्न करने उनका मान-सम्मान करने से प्रेम सम्बन्ध अच्छे रहेंगे।

भाग्यांक:- 2
शुभ रंग:- नीला

5-  सिंह राशि का आज का राशिफल 🦁 🦁
आपको कोई ग़लत जानकारी प्राप्त हो सकती हैं, जिसके चलते आप मानसिक तनाव का शिकार हो सकते हैं। आज आप आसानी से पैसे इकट्ठा कर सकते हैं- लोगों को दिए पुराने कर्ज़ वापिस मिल सकते हैं- या फिर किसी नयी परियोजना पर लगाने के लिए धन अर्जित कर सकते हैं। पारिवारिक ज़िम्मेदारियों का बोझ बढ़ेगा, जो आपको तनाव दे सकता हैं। रोमांस- घूमना-फिरना तथा पार्टी रोमांचक तो होंगे, किन्तु साथ ही थकाऊ भी रहेंगे। अन्य दिनों की अपेक्षा आज आपके सहकर्मी आपको अधिक समझने की कोशिश करेंगे। कर्म-काण्ड/हवन/पूजा-पाठ आदि का आयोजन घर मे होगा। आपका वैवाहिक जीवन एक कभी समाप्त होने वाले प्यार के सुनहरे पलों के साथ सुंदर बदलाव लेगा।
उपाय :- तांबे के बर्तन में रात भर रखा पानी पीना स्वास्थ्य के लिए फ़ायदेमंद रहेगा।

भाग्यांक:- 7
शुभ रंग:- चांदी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

6-  कन्या राशि का आज का राशिफल 👩🏻 👩🏻
क़िस्मत के भरोसे बैठें तथा अपनी सेहत सुधारने के लिए स्वयं मेहनत करें, क्योंकि हाथ पर हाथ रखे रहने से कुछ नहीं होने वाला। अब वक़्त गया हैं कि आप अपना वज़न क़ाबू में करें तथा स्वस्थ रहने के लिए नियमित व्यायाम का सहारा लें। दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा। मित्रों के साथ शाम बेहद मज़ेदार तथा हँसी-ख़ुशी से भरपूर रहेगी आज अपने प्रिय से दूर होने का दुःख आपको टीस देता रहेगा। सेमिनार तथा गोष्ठियों में हिस्सा लेकर आज आप कई नए विचार पा सकते हैं। उन लोगों पर नज़र रखें जो आपको ग़लत राह पर ले जा सकते हैं या फिर ऐसी जानकारी दे सकते हैं जो आपके लिए नुक़सानदेह सिद्ध हो सकती हैं। संभव हैं कि शुरुआत में जीवनसाथी की ओर से आपको कम ध्यान मिले; किन्तु दिन के अन्त तक आपको महसूस होगा कि वह आपके लिए ही कुछ-कुछ करने में व्यस्त था।
उपाय :- तुलसी पत्र का सेवन करना स्वास्थ्य के लिए अच्छा रहेगा।

भाग्यांक:- 9
शुभ रंग:- गुलाबी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

7-  तुला राशि का आज का राशिफल
आपको लंबे समय से महसूस हो रही थकान तथा तनाव से विश्राम मिलेगा। इन परेशानियों से स्थायी निजात पाने के लिए जीवन-शैली में बदलाव लाने का सही समय हैं। कोई बेहतरीन नया विचार आपको आर्थिक तौर पर लाभ दिलायेगा। आपके जीवन-साथी की सेहत तनाव तथा चिंता का कारण बन सकती हैं। मुमकिन हैं कि आज आपकी आँखें किसी से चार हो जाएँ- यदि आप अपने सामाजिक दायरे में उठेंगे-बैठेंगे तो। आज आपके पास अपनी धनार्जन की क्षमता को बढ़ाने के लिए ताक़त तथा समझ दोनों ही होंगे। तनाव से भरा दिन, जब नज़दीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं। आज आप अपने जीवनसाथी के साथ सैर-सपाटे का मज़ा ले सकते हैं। साथ में समय गुज़ारने का यह बढ़िया मौक़ा हैं।
उपाय :- हरे रंग की बोतल में गंगाजल भरकर किसी पीपल के पेड के पास दबाने से फैमिली लाइफ अच्छी होगी।

भाग्यांक:- 3
शुभ रंग:- हरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

8-  वृश्चिक राशि का आज का राशिफल 🦂 🦂
अपने ऊँचे आत्मविश्वास का आज सही इस्तेमाल करें। भागदौड़ भरे दिन के बावजूद आप फिर ऊर्जा तथा ताज़गी पाने में सफल रहेंगे। कुछ ख़रीदने से पहले उन चीज़ों का इस्तेमाल करें, जो पहले से आपके पास हैं। दोस्त शाम के लिए कोई बढ़िया योजना बनाकर आपका दिन ख़ुशनुमा कर देंगे। उपहार/भेंट वग़ैरह भी आज आपके प्रिय का मूड बदलने में नाकाम रहेंगे। अपने साथी को यूँ ही हमेशा के लिए मिला मानें। दूसरों को यह बताने के लिए अधिक उतावले हों कि आज आप कैसा महसूस कर रहे हैं। आज आपका जीवनसाथी वैवाहिक जीवन की शान्ति तथा ख़ुशी को कुछ ख़राब कर सकता हैं।
उपाय :- पति/पत्नी को लाल या नारंगी कोई भी वस्तु गिफ्ट करने से आपकी पारिवारिक संबध मधुर बनेंगे।

भाग्यांक:- 5
शुभ रंग:- नारंगी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

9-  धनु राशि का आज का राशिफल 🏹 🏹
खाते-पीते वक़्त सावधान रहें। लापरवाही बीमारी की वजह बन सकती हैं। ख़र्चों पर क़ाबू रखने की कोशिश करें तथा सिर्फ़ आवश्यक चीज़ें ही ख़रीदें। किसी धार्मिक स्थल या संबंधी के यहाँ जाने की संभावना हैं। संभव हैं कि कोई आपसे अपने प्यार का इज़हार करे। ऐसा लगता हैं कि कुछ समय के लिए आप नितांत एकाकी हैं। सहकर्मी/सहयोगी सहायता के लिए हाथ बढ़ा सकते हैं, किन्तु वे अधिक सहायता नहीं कर पाएंगे। आज ऐसे बर्ताव करें जैसे कि आप सुपर-स्टारहैं, किन्तु सिर्फ़ उन चीज़ों की ही प्रशंसा करें जो उसके क़ाबिल हैं। जीवनसाथी के साथ थोड़ा हँसी-मज़ाक़, थोड़ी छेड़-छाड़ आपको किशोरावस्था के दिनों की याद दिला देंगे।
उपाय :- सुबह उठते ही मुंह बालों को गीला करके सूरज के सामने जाना 11 बार ओम का उच्चारण करना स्वास्थ्य लाभ हेतु अच्छा रहेगा।

भाग्यांक:- 4
शुभ रंग:- काला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

10-  मकर राशि का आज का राशिफल 🦌 🐊
छोटी-छोटी चीज़ों को स्वयं के लिए परेशानी का कारण बनने दें। निवेश के लिए अच्छा दिन हैं, किन्तु उचित सलाह से ही निवेश करें। अपनी नई परियोजनाओं के लिए अपने माता-पिता को विश्वास में लेने का सही समय हैं। रोमांचक दिन हैं, क्योंकि आपका प्रिय आपको तोहफ़े/उपहार दे सकता हैं। आपके वरिष्ठ तथा सहकर्मी आपको कितना भी क्यों उकसाएँ, योगियों की तरह शान्त-चित्त बनाए रखें। चीज़ों तथा लोगों को तेज़ी-से परखने की क्षमता आपको दूसरों से आगे बनाए रखेगी। आज आपका वैवाहिक जीवन हँसी-ख़ुशी, प्यार तथा उल्लास का केन्द्र बन सकता हैं।
उपाय :- नौकरी बिज़नेस में तरक्की के लिए सूखे नारियल में भुना आटा, बूरा खांड भरकर किसी ऐसे स्थान में दबाएं जहाँ काली चींटियाँ उसे खा सकें।

भाग्यांक:- 2
शुभ रंग:- बादामी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

11-  कुम्भ राशि का आज का राशिफल 🏺 🏺
अच्छी चीज़ों को ग्रहण करने के लिए आपका दिमाग़ खुला रहेगा। रुका हुआ धन मिलेगा तथा आर्थिक हालात में सुधार आएगा। क़रीबी दोस्त तथा साझीदार नाराज़ होकर आपकी ज़िंदगी मुश्किल बना सकते हैं। प्यार-मोहब्बत की नज़रिए से बेहतरीन दिन हैं। प्यार का मज़ा चखते रहें। यह दिन वाक़ई थोड़ा मुश्किल हैं। काम पर जाने से पहले मन पक्का कर लें। यदि कहीं बाहर जाने की योजना हैं तो वह अंतिम वक़्त पर टल सकती हैं। लंबे वक़्त के बाद आप अपने जीवनसाथी के साथ नज़दीकी महसूस कर पाएंगे।
उपाय :- ढाक के पत्ते का दोना खाने में प्रयोग करने से नौकरी/बिज़नेस में उन्नति होगी।

भाग्यांक:- 6
शुभ रंग:- सुनहरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

12-  मीन राशि का आज का राशिफल 🐋 🐋
काम के बीच-बीच में थोड़ा विश्राम करें तथा देर रात तक काम करें। आपको कई स्रोतों से आर्थिक लाभ होगा। किसी ऐतिहासिक इमारत के आस-पास सैर-सपाटे की योजना बनाएँ। इससे बच्चों तथा परिवार के सदस्यों को आवश्यक ताज़गी प्राप्त होगी। आज आप ऐसे इंसान से मिल सकते हैं, जो आपको स्वयं अपनी ज़िन्दगी से अधिक चाहता होगा। किसी भी ख़र्चीले काम या योजना में हाथ डालने से पहले ठीक तरह से सोच-विचार कर लें। गप्पबाज़ी तथा अफ़वाहो से दूर रहें। यह दिन आपके सामान्य वैवाहिक जीवन से कुछ हटकर होने वाला हैं। आपको अपने जीवनसाथी की ओर से कुछ महत्वपूर्ण देखने को प्राप्त हो सकता हैं।
उपाय :- शिव जी की पूजा करें तो स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

भाग्यांक: 1
शुभ रंग: गहरा नीला

धन्यवाद्, कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

No comments:

Post a Comment