19 February 2019

19 February 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

19 February 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

aaj ka rashifal in hindi
aaj ka rashifal in hindi
🌅सुप्रभात🌞 वन्दे मातरम्🇮🇳

आज का राशिफल 19 फ़रवरी 2019

🙏🏻🙏🏻💐💐🕉🕉⛳⛳
पढ़ें दैनिक राशिफल तथा जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन। वैदिक ज्योतिष पर आधारित हैं यह दैनिक राशिफल

1-  मेष राशि का आज का राशिफल 🐏 🐏
आपको अपना अतिरिक्त समय अपने शौक़ पूरे करने या उन कामों को करने में लगाना चाहिए, जिन्हें करने में आपको सबसे अधिक मज़ा आता हैं। निवेश से जुड़े अहम फ़ैसले किसी तथा दिन के लिए छोड़ देने चाहिए। आपका माता-पिता की सेहत पर ध्यान देना ख़तरनाक सिद्ध हो सकता हैं तथा उनकी बीमारी को लम्बा खींच सकता हैं। राहत के लिए तत्काल डॉक्टर की सलाह लें। रोमांस को झटका लगेगा तथा आपके क़ीमती तोहफ़े भी आज जादू चलाने में विफल रहेंगे। यदि आप यात्रा कर रहें हैं तो सभी आवश्यक दस्तावेज़ साथ रखना भूलें। रिश्तेदारों को लेकर जीवनसाथी के साथ नोंकझोंक हो सकती हैं। मुमकिन हैं कि किसी बेहतरीन रेस्तराँ में परिवार या मित्रों के साथ भोजन की योजना बने। हाँ, ख़र्चा थोड़ा अधिक हो सकता हैं।
उपाय :- किसी साधु या अपंग व्यक्ति को चारपाई का दान करने से आर्थिक पक्ष मजबूत होगा।

भाग्यांक:- 2
शुभ रंग:- नारंगी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

2-  वृष राशि का आज का राशिफल 🐂 🐂
अपने ऊर्जा-स्तर को फिर से बढ़ाने के लिए पूरा विश्राम करें, क्योंकि थका हुआ शरीर दिमाग़ को भी थका देता हैं। आपको अपनी असली क्षमताओं को पहचानने की आवश्यकता हैं, क्योंकि आपमें क्षमता की नहीं बल्कि इच्छा-शक्ति की कमी हैं। वे निवेश-योजनाएँ जो आपको आकर्षित कर रहीं हैं, उनके बारे में गहराई से जानने की कोशिश करें- कोई भी क़दम उठाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह ज़रूर ले लें। अपने घर के वातावरण में कुछ बदलाव करने से पहले आपको सभी की राय जानने की कोशिश करनी चाहिए। सम्हल कर मित्रों से बात करें, क्योंकि आज के दिन दोस्ती में दरार पड़ने की आशंका हैं। यदि आप लंबे समय से अपने जीवन में किसी रोचक चीज़ के होने का इंतज़ार कर रहे हैं, तो निश्चय ही आपको उसके संकेत दिखाई देने लगेंगे। मुश्किल हालात से उबरने में आपके जीवनसाथी की तरफ़ से adhik सहयोग नहीं प्राप्त होगा। अपने अच्छे लेखन के साथ आज आप किसी अकल्पनीय उड़ान पर जा सकते हैं।
उपाय :- खाने में शहद का प्रयोग करना प्रेम सम्बन्धों में मिठास घोलेगा।

भाग्यांक:- 8
शुभ रंग:- काला

3-  मिथुन राशि का आज का राशिफल 👫 👫
हृदय-रोगियों के लिए कॉफ़ी छोड़ने का सही समय हैं। अब इसका ज़रा भी इस्तेमाल दिल पर अतिरिक्त दबाव डालेगा। हर निवेश को सावधानीपूर्वक अंजाम दें तथा ग़ैर-आवश्यक नुक़सान से बचने के लिए उचित सलाह लेने में हिचकिचाएँ। मुमकिन हैं कि माता-पिता आपकी बात को ग़लत तरह से समझें, क्योंकि आपने अपनी बात भली-भांति उनके सामने रखी हो। सुनिश्चित करें कि आपकी बात उन्हें ठीक तरीक़े से समझ में आए। आपके ज़हन में काम का दबाव होने के बावजूद आपका प्रिय आपके लिए ख़ुशी के पलों को लाएगा। अपने व्यक्तित्व तथा रंग-रूप को बेहतर बनाने का कोशिश संतोषजनक सिद्ध होगी। आप अपने वैवाहिक जीवन की सारी ख़राब यादें भूल जाएंगे तथा आज का भरपूर लुत्फ़ लेंगे। परिवार में किसी सदस्य के साथ कहा-सुनी के चलते माहौल थोड़ा बोझिल हो सकता हैं, किन्तु यदि आप स्वयं को शान्त रखें धैर्य से काम लें तो सबका मूड बढ़िया कर सकते हैं।
उपाय :- गणेश चालीसा आरती का पाठ करने से आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी।

भाग्यांक:- 6
शुभ रंग:- सफेद

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

4-  कर्क राशि का आज का राशिफल 🦀 🦀
आपकी उम्मीद एक महक से भरे हुए ख़ूबसूरत फूल की तरह खिलेगी। अचानक आए ख़र्चे आर्थिक बोझ बढ़ा सकते हैं। ज़रुरत से अधिक दोस्ताना बर्ताव करने वाले अजनबियों से पर्याप्त दूरी बनाए रखें। आपके ईमानदार तथा ज़िंदादिल प्यार में जादू करने की ताक़त हैं। जब आपसे राय पूछी जाए तो संकोच करें- क्योंकि इसके लिए आपकी काफ़ी तारीफ़ होगी। यह दिन आपके जीवनसाथी के रूमानी पहलू को भरपूर तरीक़े से दिखाएगा। टीवी पर फ़िल्म देखना तथा अपने नज़दीकी लोगों के साथ गप्पें मारना इससे बेहतर तथा क्या हो सकता हैं? यदि आप थोड़ी कोशिश करें तो आपका दिन कुछ इसी तरह गुज़रेगा।
उपाय :- पारिवारिक जीवन की खुशहाली के लिए घर में क्रीम रंग के परदे लगाएं।

भाग्यांक:- 3
शुभ रंग:- बादामी

5-  सिंह राशि का आज का राशिफल 🦁 🦁
आज आपके पास स्वयं के लिए पर्याप्त समय होगा, तो मौक़े का लाभ उठाएँ तथा अच्छी सेहत के लिए पैदल सैर पर जाएँ। यात्रा आपको थकान तथा तनाव देगी- किन्तु आर्थिक तौर पर लाभदायक सिद्ध होगी। दोस्त तथा जीवनसाथी आपके लिए सुकून तथा ख़ुशी लेकर आएंगे, नहीं तो आपका दिन बुझा-बुझा तथा दौड़-भाग से भरा रहेगा। आज आप कुछ अलग क़िस्म के रोमांस का अनुभव कर सकते हैं। यदि आज आप यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की आवश्यकता हैं। अपने जीवनसाथी की ख़ूबियों के चलते आप एक बार फिर उनके प्यार में गिरफ़्तार हो सकते हैं। परिवार जीवन का अभिन्न अंग होता हैं। आज अपने परिवार के साथ आप घूमने का आनंद ले सकते हैं।
उपाय :- सफेद चन्दन का तिलक मस्तक पर लगाने से आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी।

भाग्यांक:- 9
शुभ रंग:- सुनहरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

6-  कन्या राशि का आज का राशिफल 👩🏻 👩🏻
आपका आकर्षक बर्ताव दूसरों का ध्यान आपकी तरफ़ खींचेगा। आज किया गया निवेश आपकी समृद्धि तथा आर्थिक सुरक्षा में इज़ाफ़ा करेगा। बच्चे आपके दिन को बहुत मुश्किल बना सकते हैं। प्यार-दुलार के हथियार का इस्तेमाल कर उन्हें समझाएँ तथा अनचाहे तनाव से बचें। याद रखें कि प्यार ही प्यार को पैदा करता हैं। सच्चे तथा पवित्र प्रेम का अनुभव करें। महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते वक़्त अपने शब्दों को ग़ौर से चुनें। वैवाहिक जीवन को अधिक सुखमय बनाने के आपके प्रयास उम्मीद से adhik रंग लाएंगे। आज का दिन अपने व्यक्तित्व को निखारने में लगा सकते हैं। बेकार समय बिताने तो यह बेहतर ही हैं।
उपाय :- हरिवंश पुराण का पाठ मानसिक तनाव से छुटकारा पाने का एक कारगर उपाय हो सकता हैं।

भाग्यांक:- 1
शुभ रंग:- गहरा नीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

7-  तुला राशि का आज का राशिफल
यदि आप पिछले कुछ वक़्त से झुंझलाहट महसस कर रहें हैं तो आपको याद रखना चाहिए कि सही कर्म तथा विचार आज आपके लिए बहुप्रतीक्षित राहत लेकर आएंगे। आर्थिक तौर पर बेहतरी के चलते आपके लिए आवश्यक चीज़ें ख़रीदना आसान होगा। मित्रों तथा परिवार के सदस्यों के साथ शाम के आयोजन में शिरकत करें। प्यार-मुहब्बत के मामले में अपनी ज़ुबान पर क़ाबू रखें, नहीं तो परेशानी में पड़ सकते हैं। आज के दिन यात्रा, मनोरंजन तथा लोगों से मिलना-जुलना होगा। आज आपका जीवनसाथी वैवाहिक जीवन की शान्ति तथा ख़ुशी को कुछ ख़राब कर सकता हैं। आज के दिन रिश्तेदारों से मुलाक़ात करके आप सामाजिक दायित्वों की पूर्ति कर सकते हैं।
उपाय :- प्रेम सम्बन्धों में मन-मुटाव को दूर करने के लिए अंधे व्यक्ति को भोजन कराएं।

भाग्यांक:- 5
शुभ रंग:- लाल

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

8-  वृश्चिक राशि का आज का राशिफल 🦂 🦂
जीवन-साथी की सेहत को ठीक तरह से ध्यान दिए जाने तथा देखभाल की आवश्यकता हैं। आर्थिक परेशानियों के चलते आपको आलोचना तथा वादविवाद का सामना करना पड़ सकता हैं- ऐसे लोगों से कहने के लिए तैयार रहें, जो आपसे आवश्यकता से अधिक उम्मीदें लगाए हों। ऐसा कोई जिसके साथ आप रहते हैं, आज आपके किसी काम की वजह से बहुत झुंझलाहट महसूस करेगा। आपका प्रिय दिन भर आपको याद करने में समय बिताएगा। अपने काम तथा शब्दों पर ग़ौर करें क्योंकि आधिकारिक आंकड़े समझने में मुश्किल होंगे, यदि आप कुछ गड़बड़ करते हैं तो। बारिश को रोमांस से जुड़ा माना जाता हैं तथा आज आप अपने जीवनसाथी के साथ प्यार की बारिश महसूस कर सकते हैं। जब आपके पास अधिक खाली समय हो, तो नकारात्मक विचार आपको अधिक परेशान करते हैं। अतः सकारात्मक पुस्तकें पढ़ें, कोई मनोरंजक फ़िल्म देखें या मित्रों के साथ समय व्यतीत करें।
उपाय :- लाल चूड़ियाँ लाल वस्त्र कन्याओं को दान में देने से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।

भाग्यांक:- 6
शुभ रंग:- पीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

9-  धनु राशि का आज का राशिफल 🏹 🏹
आर्थिक दिक़्क़तें आपके लिए परेशानी का कारण बन सकती हैं। मनोरंजन तथा ऐशोविश्राम के साधनों पर आवश्यकता से अधिक ख़र्च करें। यह परिवार में दबदबा बनाए रखने की अपनी आदतों को छोड़ने का वक़्त हैं। ज़िंदगी के उतार-चढ़ाव में उनके कंधे से कंधा मिलाकर साथ दें। आपका बदला हुआ बर्ताव उनके लिए ख़ुशी का कारण सिद्ध होगा। यदि आप हुक़्म चलाने की कोशिश करेंगे, तो आपके तथा आपके प्रिय के बीच काफ़ी परेशानी खड़ी हो सकती हैं। महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते वक़्त अपने शब्दों को ग़ौर से चुनें। कोई रिश्तेदार अचानक आपके घर सकता हैं, जिसके चलते आपकी योजनाएँ गड़बड़ा सकती हैं। जब आप अपने परिवार के साथ सामान्य से कुछ अधिक समय बिताते हैं, तो थोड़ी कहासुनी हो ही सकती हैं। किन्तु आज इससे बचने की कोशिश करें।
उपाय :- लाल रंग की बोतल में पानी भरकर धूप में रखें उस पानी का सेवन करने से हेल्थ अच्छी रहेगी।

भाग्यांक:- 7
शुभ रंग:- हरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

10-  मकर राशि का आज का राशिफल 🦌 🐊
मौज-मस्ती तथा मनपसंद काम करने का दिन हैं। अटके हुए मामले तथा घने होंगे ख़र्चे आपके दिमाग़ पर छा जाएंगे। आप मित्रों के साथ बेहतरीन वक़्त बिताएंगे, किन्तु गाड़ी चलाते वक़्त अधिक सावधानी बरतें। रोमांस के लिए अच्छा दिन हैं। उन लोगों पर नज़र रखें जो आपको ग़लत राह पर ले जा सकते हैं या फिर ऐसी जानकारी दे सकते हैं जो आपके लिए नुक़सानदेह सिद्ध हो सकती हैं। किसी बच्चे या बूढ़े के स्वास्थ को लेकर हुई परेशानी अप्रत्यक्ष रूप से आपके वैवाहिक जीवन को प्रभावित कर सकती हैं। सप्ताह के आख़िर में छुट्टियों के दिन पलक झपकाते ही ग़ायब हो जाते हैं। अतः अब आलस्य को स्वयं पर हावी होने दें तथा बाक़ी बचे कामों को झटपट हाथ में लें।
उपाय :- सकारात्मक सोच ज़िंदगी में ग़ज़ब का जादू कर सकती हैं इसे पाने के लिए हरे रंग के वस्त्र अधिक धारण करें।

भाग्यांक:- 8
शुभ रंग:- आसमानी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

11-  कुम्भ राशि का आज का राशिफल 🏺 🏺
शारीरिक तथा मानसिक बीमारी की जड़ दुःख हो सकता हैं। दूसरों को प्रभावित करने के लिए आवश्यकता से अधिक ख़र्चा करें। घरेलू मामलों पर तुरंत ध्यान देने की आवश्यकता हैं। आपकी ओर से की गयी लापरावाही महंगी सिद्ध हो सकती हैं। विवाहेतर प्रेम संबंध आपकी प्रतिष्ठा धूमिल कर सकते हैं। कोई आध्यात्मिक गुरू या बड़ा आपकी सहायता कर सकता हैं। आपकी बीती ज़िन्दगी का कोई राज़ आपके जीवनसाथी को उदास कर सकता हैं। काम टालने से कभी किसी का भला नहीं होता। पूरे हफ़्ते बहुत-सा काम इकट्ठा हो गया हैं, अतः अब बिना देरी प्रारम्भ हो जाएँ।
उपाय :- काले-सफेद तिल आटे में मिलाकर उसकी गोलियां मछलियों में डालने से सेहत अच्छी रहेगी।

भाग्यांक:- 9
शुभ रंग:- चमकीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

12-  मीन राशि का आज का राशिफल 🐋 🐋
धैर्य बनाए रखें, क्योंकि आपकी समझदारी तथा प्रयास आपको सफलता ज़रूर दिलाएंगे। नए क़रार लाभदायक दिख सकते हैं, किन्तु वे उम्मीद के मुताबिक़ लाभ नहीं पहुँचाएंगे। निवेश करते समय जल्दबाज़ी में निर्णय लें। आपके जीवनसाथी की सेहत आपको चिंता में डाल सकती हैं। रोमांस में अपने दिमाग़ का उपयोग भी करें, क्योंकि प्यार हमेशा अन्धा होता हैं। आपको ऐसी जगहों से महत्वपूर्ण बुलावा आएगा, जहाँ से आपने इसकी कभी कल्पना भी की हो। यदि आप अपने जीवनसाथी पर क्रोध ज़ाहिर करेंगे, तो आपको तुरन्त प्रतिक्रिया प्राप्त हो सकती हैं। अतः ख़ुद पर क़ाबू रखेंगे। सप्ताह के आख़िर में छुट्टियों के दिन पलक झपकाते ही ग़ायब हो जाते हैं। अतः अब आलस्य को स्वयं पर हावी होने दें तथा बाक़ी बचे कामों को झटपट हाथ में लें।
उपाय :- कच्चे कोयले किसी भी धोबी को प्रेस करने के लिए दान में देने से लव लाइफ अच्छी रहेगी।

भाग्यांक: 4
शुभ रंग: नीला

धन्यवाद्, कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

No comments:

Post a Comment

Enter you Email