27 February 2019

27 February 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

27 February 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे


aaj ka rashifal in hindi
aaj ka rashifal in hindi
🌅सुप्रभात🌞 वन्दे मातरम्🇮🇳

आज का राशिफल 27 फ़रवरी 2019

🙏🏻🙏🏻💐💐🕉🕉⛳⛳
पढ़ें दैनिक राशिफल तथा जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन। वैदिक ज्योतिष पर आधारित हैं यह दैनिक राशिफल

1-  मेष राशि का आज का राशिफल 🐏 🐏
आप अपने काम पर एकाग्रता बरक़रार रखने में दिक़्क़त महसूस करेंग, क्योंकि आज आपकी सेहत पूरी तरह ठीक नहीं होगी। यदि आप लम्बे वक़्त के लिए निवेश करें, तो अच्छा-ख़ासा लाभ प्राप्त कर सकते हैं। किसी ऐतिहासिक इमारत के आस-पास सैर-सपाटे की योजना बनाएँ। इससे बच्चों तथा परिवार के सदस्यों को आवश्यक ताज़गी प्राप्त होगी। एक प्यारी-सी मुस्कुराहट से अपने प्रेमी का दिन रोशन करें। आज के दिन आप सबके ध्यान का केंद्र होंगे तथा सफलता आपकी पहुँच में होगी। मुमकिन हैं कि आपके अतीत से जुड़ा कोई शख़्स आज आपसे संपर्क करेगा तथा इस दिन को यादगार बना देगा। अपने जीवनसाथी के साथ आप प्यार तथा रुमानियत से भरे पुराने दिन एक बार फिर जी पाएंगे।
उपाय :- तांबे का कड़ा धारण करने से स्वास्थ्य बना रहेगा।

भाग्यांक:- 6
शुभ रंग:- बैंगनी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

2-  वृष राशि का आज का राशिफल 🐂 🐂
अपनी सेहत सुधारें, क्योंकि कमज़ोर शरीर दिमाग़ को भी कमज़ोर बना देता हैं। आर्थिक परेशानियों के चलते आपको आलोचना तथा वादविवाद का सामना करना पड़ सकता हैं- ऐसे लोगों से कहने के लिए तैयार रहें, जो आपसे आवश्यकता से अधिक उम्मीदें लगाए हों। बच्चों के साथ बातचीत तथा कामकाज में आप कुछ परेशानियाँ महसूस करेंगे। आप साथ में कहीं घूमने-फिरने जाकर अपने प्रेम-जीवन में नयी ऊर्जा का संचार कर सकते हैं। नई परियोजनाओं को आरम्भ करने के लिए शुभ दिन हैं। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी तथा तनावपूर्ण रहेगी। आप शादीशुदा ज़िन्दगी से जुड़े चुटकुले सोशल मीडिआ पर पढ़कर खिलखिलाते हैं। किन्तु आज जब आपके वैवाहिक जीवन से जुड़ी कई प्यारी चीज़ें आपके सामने आएंगी, तो आप भावुक हुए बिना नहीं रह सकेंगे।
उपाय :- शरीर पर किसी भी तरह चाँदी धारण करने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

भाग्यांक:- 4
शुभ रंग:- नीला




3-  मिथुन राशि का आज का राशिफल 👫 👫
मित्रों या परिवार के सदस्यों के साथ मौज-मस्ती भरी यात्रा आपको सुकून देगी। आज आपको भूमि, रिअल-एस्टेट या सांस्कृतिक परियोजनाओं पर ध्यान केन्द्रित करने की आवश्यकता हैं। परिवार के सदस्यों की ज़रूरतों को तरजीह दें। उनके सुख-दुःख के भागीदार बनें, ताकि उन्हें महसूस हो कि आप वाक़ई उनका ख़याल रखते हैं। आपकी आँखें चमकने लगेंगी तथा धड़कनें तेज़ हो जाएंगी, आज जब आप अपनी सपनों की राजकुमारी से मिलेंगे। बड़े उद्योगपतियों के साथ साझीदारी का व्यवसाय लाभदायक रहेगा। चिट्ठी-पत्री में सावधानी बरतने की आवश्यकता हैं। आज आपके वैवाहिक जीवन के सबसे अच्छे दिनों में से एक हो सकता हैं।
उपाय :- सूर्य की धूप घर में आने का प्रबंध करें। स्वास्थ्य लाभ के लिए उत्तम हैं।

भाग्यांक:- 2
शुभ रंग:- चमकीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

4-  कर्क राशि का आज का राशिफल 🦀 🦀
बच्चे आपकी शाम को ख़ुशी की चमक लाएंगे। थकाऊ तथा उबाऊ दिन को अलविदा कहने के लिए एक बढ़िया डिनर की योजना बनाएँ। उनका साथ आपके शरीर में फिर से ऊर्जा भर देगा। नया आर्थिक क़रार अंतिम रूप लेगा तथा धन आपकी तरफ़ आएगा। आज आपको लाभ मिलेगा, क्योंकि परिवार के सदस्य आपके सकारात्मक रुख़ से प्रभावित होंगे तथा उसे सराहेंगे। प्रेम का आह्लाद महसूस करने के लिए आप किसी नए व्यक्ति से मिल सकते हैं। नयी साझीदारी आज के दिन फलदायी रहेगी। अचानक यात्रा के कारण आप आपाधापी तथा तनाव का शिकार हो सकते हैं। आपका जीवनसाथी किसी फ़रिश्ते की तरह आपका बहुत ध्यान रखेगा।
उपाय :- सरसों के तेल में अपना मुख देखकर दान करने से स्वास्थ्य अच्छा होगा।

भाग्यांक:- 6
शुभ रंग:- आसमानी




5-  सिंह राशि का आज का राशिफल 🦁 🦁
अपने विचार तथा ऊर्जा को उन कामों में लगाएँ, जिनसे आपके सपने हक़ीक़त का रूप ले सकते हैं। सिर्फ़ ख़याली पुलाव पकाने से कुछ नहीं होता हैं। अभी तक आपके साथ समस्या यह हैं कि आप कोशिश करने की बजाय केवल इच्छा करते हैं। नया आर्थिक क़रार अंतिम रूप लेगा तथा धन आपकी तरफ़ आएगा। आप महसूस करेंगे कि आपके दोस्त सहयोगी स्वभाव के हैं- किन्तु बोलने में सावधानी बरतें। कोई पौधा लगाएँ। दफ़्तर में स्नेह का माहौल बना रहेगा। दीर्घावधि में कामकाज के सिलसिले में की गयी यात्रा लाभदायक सिद्ध होगी। आप अपने जीवनसाथी को समझने में आपसे ग़लती हो सकती हैं, जिसकी वजह से सारा दिन उदासी में गुज़रेगा।
उपाय :- काला कुत्ता घर में पालना प्रेम सम्बन्धों को अच्छा करने के लिए शुभ हैं।

भाग्यांक:- 1
शुभ रंग:- हरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

6-  कन्या राशि का आज का राशिफल 👩🏻 👩🏻
कामकाम में आपकी तेज़ी लम्बे समय से चली रही समस्या का समाधान कर देगी। जो उधारी के लिए आपके पास आएँ, उन्हें नज़रअन्दाज़ करना ही बेहतर रहेगा। अचानक मिली कोई अच्छी ख़बर आपका उत्साह बढ़ा देगी। परिवार के लोगों के साथ इसे बांटना आपको उल्लास से भर देगा। किसी की प्यार में क़ामयाबी मिलने की कल्पना को सच कराने में सहायता करें। खुदरा तथा थोक व्यापारियों के लिए अच्छा दिन हैं। दिक़्क़तों का तेज़ी से मुक़ाबला करने की आपकी क्षमता आपको विशेष पहचान दिलाएगी। आपके जीवनसाथी के लबों की मुस्कान पल भर में आपका सारा दर्द ग़ायब करने की क़ाबिलियत रखती हे।
उपाय :- आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए चाँदी के बर्तन में दही खाएं।

भाग्यांक:- 9
शुभ रंग:- पीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

7-  तुला राशि का आज का राशिफल
अधिक पेट भरकर खाने से तथा मदिरा-सेवन से बचें। यात्रा आपको थकान तथा तनाव देगी- किन्तु आर्थिक तौर पर लाभदायक सिद्ध होगी। अपने क़रीबी लोगों के सामने ऐसी बातें उठाने से बचें, जो उन्हें उदास कर सकती हैं। सोशल मीडिआ पर अपने प्रिय के पिछले 2-3 संदेश देखिए, आपको एक ख़ूबसूरत ताज्जुब का एहसास होगा। आपके लिए आज बहुत सक्रिय तथा लोगों से मेल-जोल भरा दिन रहेगा। लोग आपसे आपकी राय मांगेंगे तथा जो भी आप कहेंगे, उसे बिना सोचे मान लेंगे। सड़क पर बेक़ाबू गाड़ी चलाएँ तथा बेजा ख़तरा मोल लेने से बचें। यह आपके पूरे वैवाहिक जीवन के सबसे adhik स्नेहपूर्ण दिनों में से एक हो सकता हैं।
उपाय :- तांबे का पैसा तथा चाँदी दूध चावल से धोकर जमीन में दबाएं, चावल, दूध घर के बाहर किसी पौधे में डालने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

भाग्यांक:- 3
शुभ रंग:- नारंगी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

8-  वृश्चिक राशि का आज का राशिफल 🦂 🦂
अवसाद या तनाव मन की शान्ति को नष्ट कर सकता हैं। आज आप अच्छा पैसा कमाएंगे- किन्तु ख़र्च में इज़ाफ़ा आपके लिए बचत को तथा अधिक मुश्किल बना देगा। अपना क़ीमती वक़्त अपने बच्चों के साथ गुज़ारें। यह सबसे बेहतर मरहम हैं। वे कभी ख़त्म होने वाली ख़ुशियों का स्रोत सिद्ध होंगे। आज के दिन अपने प्रिय से कोई तल्ख़ बात कहें। आज आप दूसरे दिनों की तुलना में अपने लक्ष्यों को कुछ अधिक ही ऊँचा तय कर सकते हैं। यदि परिणाम आपकी उम्मीद के मुताबिक़ आए, तो निराश हों। चीज़ों तथा लोगों को तेज़ी-से परखने की क्षमता आपको दूसरों से आगे बनाए रखेगी। आप अपने जीवनसाथी के साथ रोमानी दिन गुज़ार सकते हैं, इससे आपका रिश्ता मज़बूत होगा।
उपाय :- पक्षियों को सतनाजा खिलाने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

भाग्यांक:- 7
शुभ रंग:- लाल

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

9-  धनु राशि का आज का राशिफल 🏹 🏹
खाने-पीने की ऐसी चीज़ों से बचने की कोशिश करें, जिनमें कॉलेस्ट्रॉल की अधिक मात्रा हैं। सट्टेबाज़ी से लाभ हो सकता हैं। वक़्त पर आपकी सहायता किसी की ज़िंदगी बचा सकती हैं। यह बात आपके परिवार वालों को आपके ऊपर गर्व करने की वजह देगी तथा उन्हें प्रेरित करेगी। अपने प्रिय के साथ ख़रीदारी करने जाते समय अधिक आक्रामक व्यवहार करें। काम में आपको पेशेवर उपलब्धियाँ तथा लाभ मिलेगा। आज के दिन आपकी योजनाओं में अंतिम पल में बदलाव हो सकते हैं। आपको ऐसा महसूस हो सकता हैं कि आपका वैवाहिक संबंध कच्चा हैं।
उपाय :- किचन में बैठकर खाना खाने से प्रेम सम्बन्ध मजबूत होंगे।

भाग्यांक:- 6
शुभ रंग:- सुनहरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

10-  मकर राशि का आज का राशिफल 🦌 🐊
आप महसूस करेंगे कि आस-पास के लोग बहुत अधिक मांग करने वाले हैं। किन्तु जितना आप कर सकते हैं, उससे अधिक करने का वादा करें तथा केवल दूसरे को ख़ुश करने के लिए स्वयं को तनाव से नहीं थकाएँ। यदि आप आय में वृद्धि के स्रोत खोज रहे हैं, तो सुरक्षित आर्थिक परियोजनाओं में निवेश करें। किसी बुज़ुर्ग की सेहत चिंता का कारण बनेगी। सावधान रहें, कोई आपसे दिल्लगी या फ़्लर्ट करके अपना उल्लू सीधा कर सकता हैं। मुमकिन हैं कि कामकाज के मोर्चे पर यह काफ़ी मुश्किल दिन रहे। दीर्घावधि में कामकाज के सिलसिले में की गयी यात्रा लाभदायक सिद्ध होगी। जीवनसाथी के साथ वाद-विवाद होने की काफ़ी संभावना हैं।
उपाय :- स्कूल, हॉस्टल या अनाथ आश्रम में आर्थिक सहायता, पुस्तकें या उपयोगी सामान दान करने से नौकरी बिज़नेस में तरक्की होगी।

भाग्यांक:- 4
शुभ रंग:- गहरा नीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

11-  कुम्भ राशि का आज का राशिफल 🏺 🏺
आज शान्त तथा तनाव-रहित रहें। समूहों में शिरकत दिलचस्प, किन्तु ख़र्चीली रहेगी, विशेष तौर पर यदि आप दूसरों पर ख़र्च करना नहीं बन्द करेंगे तो। रिश्तेदार आपके दुःख में भागीदार बनेंगे। अपनी परेशानियाँ उनसे बांटने में हिचकिचाएँ नहीं। निश्चित तौर पर आप उन्हें हल करने में सफल रहेंगे। प्यार का बुख़ार आपके सर पर चढ़ने के लिए तैयार हैं। इसका अनुभव कीजिए। कार्यक्षेत्र में कोई आपसे दुर्व्यवहार कर सकता हैं. अतः तैयार रहें तथा प्रतिक्रिया करें। यदि आज आप यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की आवश्यकता हैं। आपके जीवनसाथी का आन्तरिक सौन्दर्य बाहर भी पूरी तरह महसूस होगा।
उपाय :- घर में गंगाजल का किसी किसी रूप में प्रयोग करने से आर्थिक स्थिति बेहतर बनेगी।

भाग्यांक:- 8
शुभ रंग:- बादामी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

12-  मीन राशि का आज का राशिफल 🐋 🐋
बहुत अधिक चिंता करना मानसिक शांति को बर्बाद कर सकता हैं। इससे बचें, क्योंकि ज़रा-सी चिंता तथा मानसिक तनव भी शरीर पर ख़राब असर डालते हैं। माता-पिता की सहायता से आप आर्थिक तंगी से बाहर निकलने में सफल रहेंगे। कुछ घरेलू दिक़्क़तों का बुरा असर घर की शांति तथा परिवार की सेहत पर हो सकता हैं। एक बार आप अपने हमक़दम को प्राप्त कर लें, तो ज़िन्दगी में किसी तथा की ज़रूरत नहीं होती। इस बात को आज आप गहराई से महसूस करेंगे। आज के दिन कार्यालय का माहौल बढ़िया बना रहेगा। सुनी-सुनाई बातों पर आँखें मूंदकर यक़ीन करें तथा उनकी सच्चाई को भली-भांति परख लें। अपने जीवनसाथी के साथ आप आज एक शानदार शाम गुज़ार सकते हैं।
उपाय :- कांसे के बर्तन में ताज़ी मूली रखकर किसी भी मंदिर में देने से पारिवारिक सुख बढ़ेगा।

भाग्यांक: 2
शुभ रंग: सफेद

धन्यवाद्, कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

No comments:

Post a Comment