14 February 2019

14 February 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

14 February 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

aaj ka rashifal in hindi


🌅सुप्रभात🌞 वन्दे मातरम्🇮🇳

आज का राशिफल 14 February 2019

🙏🏻🙏🏻💐💐🕉🕉⛳⛳
पढ़ें दैनिक राशिफल तथा जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन। वैदिक ज्योतिष पर आधारित हैं यह दैनिक राशिफल
 
1-  मेष राशि का आज का राशिफल 🐏 🐏
जैसे ही आप हालात पर पकड़ बनाने की कोशिश प्रारम्भ करेंगे, आपकी घबराहट ग़ायब हो जाएगी। जल्दी ही आप पाएंगे कि यह परेशानी साबुन के उस बुलबुले की तरह हैं, जो छूते ही फूट जाता हैं। ख़र्च करते वक़्त स्वयं आगे बढ़ने से बचें, नहीं तो आप खाली जेब लेकर घर लौटेंगे। यदि आप दफ़्तर में अतिरिक्त समय लगाएंगे, तो आपकी घरेलू ज़िंदगी पर नकारात्मक असर पड़ सकता हैं। आपको अपनी हार से कुछ सबक़ सीखने की आवश्यकता हैं, क्योंकि आज अपने दिल की बात ज़ाहिर करने से नुक़सान भी हो सकता हैं। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुँचा सकते हैं। आपको अपने जीवनसाथी का सख़्त तथा रुखा पहलू देखने को प्राप्त हो सकता हैं, जिसके चलते आप असहज महसूस करेंगे। आज का दिन तनाव से मुक्त रहने की कोशिश करें, अतः विश्राम करने पर ज़ोर दें।
उपाय :- आर्थिक स्थिति बेहतर करने के लिए जलन, डाह तथा ईर्ष्या से बचें।

भाग्यांक:- 6
शुभ रंग:- बैंगनी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

2-  वृष राशि का आज का राशिफल 🐂 🐂
खाने-पीने की ऐसी चीज़ों से बचने की कोशिश करें, जिनमें कॉलेस्ट्रॉल की अधिक मात्रा हैं। जल्दबाज़ी में निवेश करें- यदि आप सभी मुमकिन कोणों से परखेंगे नहीं तो नुक़सान हो सकता हैं। मुश्किल दौर में आपकी जिन रिश्तेदारों ने सहायता की हैं, उनके लिए अपनी कृतज्ञता को व्यक्त करें। आपका यह छोटा-सा काम उनके उत्साह को बढ़ाएगा। कृतज्ञता जीवन की सुगंध को फैलाती हैं तथा अहसान-फ़रामोशी इसे तार-तार कर देती हैं। आज आपके प्रिय को आपके अस्थिर रवैये के चलते आपसे तालमेल बिठाने में काफ़ी दिक़्क़त का सामना करना पड़ेगा। आज कुछ नया तथा सृजनात्मक करने के लिए अच्छा दिन हैं। आप अपने जीवनसाथी के साथ रोमानी दिन गुज़ार सकते हैं, इससे आपका रिश्ता मज़बूत होगा। स्वयं के लिए अच्छा समय निकालना बढ़िया रहेगा। आपको इसकी सख़्त आवश्यकता भी हैं। यदि आप अपने मित्रों को इसमें सहभागी बनाएँ, तो आनन्द दोगुना हो जाएगा।
उपाय :- हरे रंग का कंठी वाला तोता पाले उसकी सेवा करने से स्वास्थ्य लाभ होगा।

भाग्यांक:- 4
शुभ रंग:- नीला




3-  मिथुन राशि का आज का राशिफल 👫 👫
भावनाओं का ज्वार तेज़ी पर होगा आपका व्यवहार आस-पास के लोगों को भ्रमित करेगा यदि आप तुरन्त परिणाम चाहेंगे तो निराशा आपको घेर सकती हैं। हँसी-मज़ाक में कही गयी बातों को लेकर किसी पर शक़ करने से बचें। परिवार के सदस्य कई चीज़ों की मांग कर सकते हैं। आपका रुमानी संबंध आज थोड़ी परेशानी में पड़ सकता हैं। हितकारी ग्रह कई ऐसे कारण पैदा करेंगे, जिनकी वजह से आज आप ख़ुशी महसूस करेंगे। आज अपने जीवनसाथी का वह रुख़ देखने को मिलेगा, जो उतना अच्छा नहीं हैं। समय को व्यर्थ गँवाने की बजाय आज किसी विदेशी भाषा को सीखना आपके वार्तालाप के तरीक़ों में वृद्धि कर सकता हैं।
उपाय :- बंदरों को गुड-चने खिलाने से हेल्थ अच्छी रहेगी।

भाग्यांक:- 2
शुभ रंग:- चमकीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

4-  कर्क राशि का आज का राशिफल 🦀 🦀
शारीरिक बीमारी के सही होनी की काफ़ी संभावनाएँ हैं तथा इसके चलते आप शीघ्र ही खेल-कूद में हिस्सा ले सकते हैं। किसी बड़े समूह में भागीदारी आपके लिए दिलचस्प सिद्ध होगी, हालाँकि आपके ख़र्चे बढ़ सकते हैं। दफ़्तर के तनाव को घर में लाएँ। इससे आपके परिवार की ख़ुशी ख़त्म हो सकती हैं। अच्छा यही हैं कि परेशानियों का सामना दफ़्तर में ही करें तथा घर पर पारिवारिक जीवन का आनंद लें। आपको पहली नज़र में किसी से प्यार हो सकता हैं। आज के दिन अधिकांश समय ख़रीदारी तथा दूसरी गतिविधियाँ में जाएगा। आज के दिन आप वैवाहिक जीवन का असली स्वाद चख सकते हैं। ग़ज़ब का दिन हैं फ़िल्म, पार्टी तथा मित्रों के साथ घूमना-फिरना मुमकिन हैं।
उपाय :- हरे तोते-तोती के जोड़े को पैसे देकर आजाद करवाने से पारिवारिक सुख बढ़ता हैं।

भाग्यांक:- 6
शुभ रंग:- आसमानी




5-  सिंह राशि का आज का राशिफल 🦁 🦁
आज के दिन आप काम को अलग रखकर थोड़ा विश्राम करें तथा कुछ ऐसा करें जिसमें आपकी दिलचस्पी हो। किसी बड़े समूह में भागीदारी आपके लिए दिलचस्प सिद्ध होगी, हालाँकि आपके ख़र्चे बढ़ सकते हैं। सबको अपनी महफ़िल में दावत दें। क्योंकि आपके पास आज अतिरिक्त ऊर्जा हैं, जो आपको किसी पार्टी या कार्यक्रम का आयोजन करने के लिए प्रेरित करेगी। आज अचानक किसी से रोमांचित मुलाक़ात हो सकती हैं। यदि आप किसी परिस्थिति से घबराकर भागेंगे- तो वह आपका पीछा हर निकृष्ट तरीक़े से करेगी। आज के दिन कुछ भी करने के लिए अपने साथी पर दबाव डाले, अन्यथा आपके दिलों में दूरियां सकती हैं। केश-सज्जा तथा मालिश जैसे क्रियाकलापों में काफ़ी समय लगा सकते हैं तथा इसके बाद आप काफ़ी अच्छा भी महसूस करेंगे।
उपाय :- धन की स्थिति को अच्छा करने के लिए केसर का तिलक मस्तक तथा नाभि पर लगाएं।

भाग्यांक:- 1
शुभ रंग:- हरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

6-  कन्या राशि का आज का राशिफल 👩🏻 👩🏻
ध्यान से वाहन चलाएँ, विशेष तौर पर तेज़ मोड़ों तथा चौराहों पर। आज आपका सामना कई नई आर्थिक योजनाओं से होगा- कोई भी फ़ैसला करने से पहले अच्छाईयों तथा कमियों पर सावधानी से ग़ौर फ़रमाएँ। आप महसूस करेंगे कि दोस्त तथा रिश्तेदार आपकी ज़रूरतों को नहीं समझते हैं। किन्तु आवश्यकता दूसरों में बदलाव लाने की नहीं, बल्कि स्वयं में बदलाव लाने के लिए ईमानदार कोशिश करने की हैं। समय, कामकाज, पैसा, यार-दोस्त, नाते-रिश्ते सब एक ओर तथा आपका प्यार एक तरफ़, दोनों आपस में खोए हुए - कुछ ऐसा मिज़ाज रहेगा आपका आज। सफ़र के लिए दिन अधिक अच्छा नहीं हैं। जीवनसाथी के साथ यह एक बढ़िया दिन गुज़रने वाला हैं। टीवी पर फ़िल्म देखना तथा अपने नज़दीकी लोगों के साथ गप्पें मारना इससे बेहतर तथा क्या हो सकता हैं? यदि आप थोड़ी कोशिश करें तो आपका दिन कुछ इसी तरह गुज़रेगा।
उपाय :- माथे पर केसर का तिलक करना स्वास्थ्य के लिए शुभ रहेगा।

भाग्यांक:- 9
शुभ रंग:- पीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

7-  तुला राशि का आज का राशिफल
ख़याली पुलाव पकाने में वक़्त ज़ाया करें। सार्थक कामों में लगाने के लिए अपनी ऊर्जा बचाकर रखें। अचानक नए स्रोतों से धन मिलेगा, जो आपके दिन को ख़ुशनुमा बना देगा। यदि आपके मन में तनाव हैं तो किसी नज़दीकी रिश्तेदार या दोस्त से बात करें, इससे आपके दिल का बोझ हल्का हो जाएगा। मतभेद के चलते व्यक्तिगत संबंधों में दरार पड़ सकती हैं। अपनी ख़ासियत तथा भविष्य की योजनाओं पर फिर से सोचने का समय। सम्भव हैं कि आपके जीवनसाथी की वजह से आपकी प्रतिष्ठा को थोड़ी ठेस पहुँचे। अपने अच्छे लेखन के साथ आज आप किसी अकल्पनीय उड़ान पर जा सकते हैं।
उपाय :- शिवलिंग पर जल चढ़ाने से लव लाइफ अच्छी रहेगी।

भाग्यांक:- 3
शुभ रंग:- नारंगी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

8-  वृश्चिक राशि का आज का राशिफल 🦂 🦂
कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता हैं। हिम्मत हारें तथा इच्छित फल पाने के लिए कड़ी मेहनत करें। इन नाकामियों को तरक़्क़ी का आधार बनाएँ। मुश्किल घड़ी में रिश्तेदार भी काम आएंगे। जिन लोगों को आप जानते हैं, उनके ज़रिए आपको आमदनी के नए स्रोत मिलेंगे। आपका अधिकतर समय मित्रों तथा परिवार के साथ बीतेगा। प्यार के नज़रिए से यह दिन बेहद महत्वपूर्ण रहेगा। दिक़्क़तों का तेज़ी से मुक़ाबला करने की आपकी क्षमता आपको विशेष पहचान दिलाएगी। विवाह के बाद कई बातें ज़रूरत से आगे बढ़कर अनिवार्य हो जाती हैं। आज ऐसी ही कुछ बातें आपको व्यस्त रख सकती हैं। अपने जीवनसाथी या मित्रों के साथ ऑनलाइन मूवी देखकर आप अपने लैपटॉप इंटरनेट का सही इस्तेमाल कर सकते हैं।
उपाय :- अपने इष्टदेव की सोने या कांसे की मूर्ति बनाकर किसी भी धर्मस्थान में देने से पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा।

भाग्यांक:- 7
शुभ रंग:- लाल

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

9-  धनु राशि का आज का राशिफल 🏹 🏹
आपका तेज़ काम आपको प्रेरित करेगा। सफलता प्राप्त करने के लिए समय के साथ अपने विचारों में बदलाव लाएँ। इससे आपका दृष्टिकोण व्यापक होगा, समझ का दायरा बढ़ेगा, व्यक्तित्व में निखार आएगा तथा दिमाग़ विकसित होगा। आर्थिक तंगी से बचने के लिए अपने तयशुदा बजट से दूर जाएँ। आपके दोस्त आपको ऐसे वक़्त पर दग़ा दे सकते हैं, जब आपको उनकी सबसे अधिक आवश्यकता हो। निजी मसले नियन्त्रण में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन अधिक अच्छा नहीं हैं। रोमानी गाने, महकती मोमबत्तियाँ, लज़ीज़ खाना तथा पेय - यह दिन आपके तथा आपके जीवनसाथी के लिए ही बना हैं। बाग़बानी करना आपके लिए सुकून भरा हो सकता हैं इससे पर्यावरण को भी लाभ पहुँचेगा।
उपाय :- आर्थिक स्थिति बेहतर करने के लिए कच्ची साबुत हल्दी चलते पानी में बहाएं।

भाग्यांक:- 6
शुभ रंग:- सुनहरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

10-  मकर राशि का आज का राशिफल 🦌 🐊
आज आपका आत्मविश्वास तथा ऊर्जा का स्तर ऊँचा रहेगा। आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैसा होगी। अटके घरेलू कामों को अपने जीवनसाथी के साथ मिलकर पूरा करने की व्यवस्था करें। आज आपका प्रिय आपके साथ में समय बिताने तथा तोहफ़े की उम्मीद कर सकता हैं। यदि आप किसी परिस्थिति से घबराकर भागेंगे- तो वह आपका पीछा हर निकृष्ट तरीक़े से करेगी। कोई पुराना दोस्त आपके तथा आपके जीवनसाथी की साझा यादों को तरोताज़ा कर सकता हैं। छुट्टी का पूरा दिन चीज़ों की मरम्मत कराने की कोशिश में ज़ाया हो जाए, यह वाक़ई बहुत बुरा लगता हैं। विशेष तौर पर तब जबकि वह चीज़ ठीक भी हो।
उपाय :- बहुत सारे मेहमानों की आवभगत आपका मूड ख़राब कर सकती हैं। सफेद गाय की सेवा करके आप इस समस्या से निज़ात पा सकते हैं।

भाग्यांक:- 4
शुभ रंग:- गहरा नीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

11-  कुम्भ राशि का आज का राशिफल 🏺 🏺
भावी माताओं को सेहत को लेकर थोड़ी अधिक सावधानी बरतने की आवश्यकता हैं। निवेश से जुड़े अहम फ़ैसले किसी तथा दिन के लिए छोड़ देने चाहिए। उस रिश्तेदार को देखने जाएँ, जिसकी तबियत काफ़ी समय से ख़राब हैं। ग़लतफ़हमी के चलते आपके तथा आपके प्रिय के बीच थोड़ी दरार पड़ सकती हैं। आपको याद रखना चाहिए कि प्यार में भी संजीदगी की आवश्यकता होती हैं तथा इसे हल्के में नहीं लेना चाहिए। आज के दिन प्रारम्भ किया गया निर्माण का कार्य संतोषजनक रूप से पूरा होगा। हो सकता हैं अपने जीवनसाथी से गर्मागरम बहस के बाद आपका मन करे कि आप अपना सर फ़ोड़ लें। बेहतर रहेगा कि आप थोड़ा योगाभ्यास करें। आज के भाग-दौड़ भरे दौर में हम अपने परिवार को कम समय ही दे पाते हैं। किन्तु परिवार के साथ बेहतरीन लम्हे गुज़ारने का यह उम्दा मौक़ा हैं।
उपाय :- मसूर की दाल कुछ पैसे किसी जमादार को देने से हेल्थ बनी रहेगी।

भाग्यांक:- 8
शुभ रंग:- बादामी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

12-  मीन राशि का आज का राशिफल 🐋 🐋
नियमित व्यायाम के माध्यम से वज़न को नियन्त्रित रखें। आज के दिन आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता अहि- मुमकिन हैं कि आप आवश्यकता से अधिक ख़र्च करें या आपका बटुआ खो भी सकता हैं- ऐसे मामलों में सावधानी की कमी आपको नुक़सान पहुँचा सकती हैं। अपने सामाजिक जीवन को दरकिनार करें। अपनी व्यस्त दिनचर्या में से थोड़ा-सा समय निकालकर अपने परिवार के साथ किसी आयोजन में शिरकत करें। यह सिर्फ़ आपका दबाव कम करेगा, बल्कि आपकी झिझक भी मिटा देगा। आज के दिन आप अपने प्रिय को बहुत याद करेंगे। जो भी आपसे मिले, उसके साथ विनम्र तथा सुखद व्यवहार करें। बहुत कम लोग ही आपके इस आकर्षण का राज़ जान पाएंगे। आप अपने जीवन साथी के साथ बहुत बढ़िया समय बिताएंगे। हर एल पल आपको एक दूसरे के तथा करीब लाएगा। छुट्टी का पूरा दिन चीज़ों की मरम्मत कराने की कोशिश में ज़ाया हो जाए, यह वाक़ई बहुत बुरा लगता हैं। विशेष तौर पर तब जबकि वह चीज़ ठीक भी हो।
उपाय :- अपने परिजनों से मिलने से पूर्व कपड़ों पर इत्र लगाकर जाने से घर-गृहस्ती अच्छी चलेगी।

भाग्यांक: 2
शुभ रंग: सफेद

धन्यवाद्, कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

No comments:

Post a Comment

Enter you Email