08 February 2019

08 February 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

08 February 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

aaj ka rashifal in hindi


🌅सुप्रभात🌞 वन्दे मातरम्🇮🇳

आज का राशिफल 08 February 2019


🙏🏻🙏🏻💐💐🕉🕉⛳⛳

पढ़ें दैनिक राशिफल तथा जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन। वैदिक ज्योतिष पर आधारित हैं यह दैनिक राशिफल


1-  मेष राशि का आज का राशिफल 🐏 🐏

बच्चे आपकी शाम को ख़ुशी की चमक लाएंगे। थकाऊ तथा उबाऊ दिन को अलविदा कहने के लिए एक बढ़िया डिनर की योजना बनाएँ। उनका साथ आपके शरीर में फिर से ऊर्जा भर देगा। मनोरंजन तथा सौन्दर्य में इज़ाफ़े पर ज़रुरत से अधिक वक़्त ख़र्च करें। रिश्तेदारों से अचानक तोहफ़ा प्राप्त हो सकता हैं, किन्तु पूरी संभावना हैं कि वे इसके बदले में आपसे कुछ चाहते हों। किसीकी दख़लअंदाज़ी के चलते आपके तथा आपके प्रिय के रिश्ते में दूरियाँ सकती हैं। हालाँकि वरिष्ठों से कुछ विरोध के स्वर सुनाई देंगे- किन्तु फिर भी आपको दिमाग़ ठण्डा रखने की आवश्यकता हैं। आज के दिन यात्रा, मनोरंजन तथा लोगों से मिलना-जुलना होगा। जीवनसाथी के कारण कुछ नुक़सान हो सकता हैं।

उपाय :- पीने के पानी का घड़ा भरकर गरीबों के लिए रखना पारिवारिक जीवन में खुशहाली लाएगा।



भाग्यांक:- 3

शुभ रंग:- काला



कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं



2-  वृष राशि का आज का राशिफल 🐂 🐂

बहुत अधिक खाने से बचें तथा अपने वज़न पर नज़र रखें। आज सफलता का मंत्र यह हैं कि उन लोगों की सलाह पर पैसे लगाएँ, जो मौलिक सोच रखते हों तथा अनुभवी भी हों। आपको अपने रोज़मर्रा के कामों से छुट्टी लेकर आज मित्रों के साथ घूमने का कार्यक्रम बनाना चाहिए। आज आपको महसूस होगा कि आपका महबूब आपसे कितना प्यार करता हैं। यदि आप अपने फ़ोन को किनारे उठाकर नहीं रखेंगे, तो कोई बड़ी ग़लती हो सकती हैं। यदि आपके पास हालात से उबरने के लिए दृढ़ इच्छा-शक्ति हैं, तो कुछ भी असंभव नहीं हैं। बढ़िया खाना, रोमानी पल तथा जीवनसाथी का साथ - यही महत्वपूर्ण हैं आज।

उपाय :- ढाक के पत्ते का दोना खाने में प्रयोग करने से नौकरी/बिज़नेस में उन्नति होगी।



भाग्यांक:- 9

शुभ रंग:- बादामी









3-  मिथुन राशि का आज का राशिफल 👫 👫

स्वयं को शांत बनाए रखें क्योंकि आज आपको ऐसी कई बाधाओं का सामना करना पड़ सकता हैं, जिनके चलते आप काफ़ी मुश्किल में पड़ सकते हैं। विशेष तौर पर अपने ग़ुस्से पर क़ाबू रखें, क्योंकि यह तथा कुछ नहीं बल्कि थोड़ी देर पागलपन हैं। दूसरों को प्रभावित करने के लिए आवश्यकता से अधिक ख़र्चा करें। माता-पिता के साथ अपनी ख़ुशियाँ साझा करें। उन्हें महसूस करने दें कि आपके लिए उनकी कितनी अहमियत हैं, इससे उनका अकेलेपन का एहसास अपने आप ख़त्म हो जाएगा। हमारी ज़िंदगी का क्या लाभ, यदि हम एक-दूसरे का जीवन आसान बना सकें। रोमांस के लिए अच्छा दिन हैं। आज कार्यालय में आपको कुछ अच्छा समाचार सुनने को प्राप्त हो सकता हैं। यदि आप किसी परिस्थिति से घबराकर भागेंगे- तो वह आपका पीछा हर निकृष्ट तरीक़े से करेगी। आज आपको महसूस होगा कि जीवनसाथी की ज़िन्दगी में आपकी कितनी एहमियत हैं।

उपाय :- बड़ी स्त्रियों (माँ, दादी, नानी या कोई बुजुर्ग महिला) का आशीर्वाद ग्रहण करने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।



भाग्यांक:- 6

शुभ रंग:- सुनहरा



कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं



4-  कर्क राशि का आज का राशिफल 🦀 🦀

आपका व्यक्तित्व आज इत्र की तरह महकेगा तथा सबको आकर्षित करेगा। आर्थिक तंगी से बचने के लिए अपने तयशुदा बजट से दूर जाएँ। नवयुवकों को स्कूल प्रोजेक्ट की बाबत कुछ राय लेने की आवश्यकता हो सकती हैं। विवाह-प्रस्ताव के लिए सही समय हैं, क्योंकि आपका प्यार जीवन भर के साथ में बदल सकता हैं। बड़े व्यापारिक लेन-देन करते वक़्त अपनी भावनाओं पर क़ाबू रखें। आप चाहें तो परेशानियों को मुस्कुराकर दरकिनार कर सकते हैं या उनमें फँसकर परेशान हो सकते हैं। चुनाव आपको करना हैं। आज से पहले शादीशुदा ज़िन्दगी इतनी अच्छी कभी नहीं रही।

उपाय :- आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए खाने से पहले पैर धोएं। यदि ऐसा संभव हो तो हमेशा जूते बाहर पैर निकालकर ही भोजन करें।



भाग्यांक:- 2

शुभ रंग:- लाल









5-  सिंह राशि का आज का राशिफल 🦁 🦁

कोई अच्छी ख़बर प्राप्त हो सकती हैं। ख़र्चों पर क़ाबू रखने की कोशिश करें तथा सिर्फ़ आवश्यक चीज़ें ही ख़रीदें। परिवार के सदस्यों की ज़रूरतों को तरजीह दें। उनके सुख-दुःख के भागीदार बनें, ताकि उन्हें महसूस हो कि आप वाक़ई उनका ख़याल रखते हैं। आज आप अपने दोस्त की महक उसकी अनुपस्थिति में महसूस करेंगे। जिस पहचान तथा पुरस्कार की उम्मीद आप कर रहे थे, वह बाद के लिए टल सकती हैं तथा आपको हताशा का सामना करना पड सकता हैं। आप उन लोगों की तरफ़ वादे का हाथ बढ़ाएंगे, जो आपसे सहायता की गुहार करेंगे। आज आपको तथा आपके जीवनसाथी को प्यार-मुहब्बत के लिए पर्याप्त समय प्राप्त हो सकता हैं।

उपाय :- अश्वगंधा की जड़ चितकबरे कपड़े में लपेटकर अपने पास रखने से नौकरी बिज़नेस में तरक्की होगी।



भाग्यांक:- 6

शुभ रंग:- पीला



कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं



6-  कन्या राशि का आज का राशिफल 👩🏻 👩🏻

अपने जीवनसाथी के साथ कहा-सुनी करने से बचें। इस तरह तू-तू मैं-मैं करना बेकार के आरोपों तथा ग़ैरज़िम्मेदाराना वाद-विवद की वजह बनता हैं, जो दोनों को ही भावनात्मक तौर पर चोट पहुँचा सकता हैं। ऐसा लगता हैं आप जानते हैं कि लोग आपसे क्या चाहते हैं- किन्तु आज अपने ख़र्चों को बहुत अधिक बढ़ाने से बचें। ऐसे विवादास्पद मुद्दों पर बहस करने से बचें, जो आपके तथा प्रियजनों के बीच गतिरोध पैदा कर सकते हैं। आज जीवन से रोमांचित पहलू ओझल-सा रहेगा। कार्यक्षेत्र में आप ख़ुद को महत्वपूर्ण महसूस करेंगे। बातचीत में कुशलता आज आपका मज़बूत पक्ष सिद्ध होगी। वैवाहिक जीवन के ख़राब क्षणों का चरम आज आपको देखने को प्राप्त हो सकता हैं।

उपाय :- हनुमान चालीसा का पाठ करना स्वास्थ्य के लिए शुभ रहेगा।



भाग्यांक:- 3

शुभ रंग:- आसमानी



कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं



7-  तुला राशि का आज का राशिफल

अपने जीवन-साथी के साथ पारिवारिक समस्याओं को साझा करें। एक-दूसरे को फिर से भली-भांति जानने के लिए थोड़ा तथा वक़्त एक-दूसरे के साथ बिताएँ तथा स्वयं की स्नेही जोड़े की छवि को मज़बूत करें। आपके बच्चे भी घर में ख़ुशी तथा सुकून के माहौल को महसूस कर सकेंगे। इससे आपको एक-दूसरे के साथ व्यवहार में अधिक खुलापन तथा आज़ादी प्राप्त होगी। आपके ख़र्चे बजट को बिगाड़ सकते हैं तथा अतः कई योजनाएँ बीच में अटक सकती हैं। सामाजिक उत्सवों में सहभागिता का मौक़ा हैं, जो आपको प्रभावशाली व्यक्तियों के संपर्क में लाएगा। आपको अपनी हार से कुछ सबक़ सीखने की आवश्यकता हैं, क्योंकि आज अपने दिल की बात ज़ाहिर करने से नुक़सान भी हो सकता हैं। आपकी अन्दरूरनी ताक़त कार्यक्षेत्र में दिन को बेहतर बनाने में सहायतागार सिद्ध होगी। आज लोग आपकी वह प्रशंसा करेंगे, जिसे आप हमेशा से सुनना चाहते थे। रिश्तेदारों को लेकर जीवनसाथी के साथ नोंकझोंक हो सकती हैं।

उपाय :- नीम-बबूल की दातून करने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।



भाग्यांक:- 8

शुभ रंग:- नीला



कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं



8-  वृश्चिक राशि का आज का राशिफल 🦂 🦂

अपनी सेहत को ध्यान में रखकर चीखने-चिल्लाने से बचें। फ़ौरी तौर पर मज़े लेने की अपनी प्रवृत्ति पर क़ाबू रखें तथा मनोरंजन पर आवश्यकता से अधिक ख़र्च करने से बचें। जीवनसाथी के साथ अपने रिश्तों में तनाव दूर करने के लिए अच्छा दिन हैं। रिश्ते की इस नाज़ुक डोर से जुड़े दोनों ही लोगों को इसके लिए समर्पित होना चाहिए तथा एक-दूसरे के लिए दिल में यक़ीन तथा प्यार होना चाहिए। हालात ठीक करने की ज़िम्मेदारी अपने कंधों पर लें तथा सकारात्मक तौर पर पहल करें। प्रेम हमेशा आत्मीय होता हैं तथा यही बात आप आज अनुभव करेंगे। अहम लोगों से बातचीत करते वक़्त अपने आँख-कान खुले रखिए, हो सकता हैं आपके हाथ कोई क़ीमती बात या विचार लग जाए। यदि आप यात्रा कर रहें हैं तो सभी आवश्यक दस्तावेज़ साथ रखना भूलें। शादीशुदा ज़िन्दगी के मोर्चे पर हालात वाक़ई थोड़े मुश्किल रहे हैं, किन्तु अब आप सुधरते हालात महसूस कर सकते हैं।

उपाय :- आर्थिक स्थिति अच्छी करने के लिए लहसुन या प्याज की गाँठ बहते जल में प्रवाहित करें।



भाग्यांक:- 7

शुभ रंग:- चांदी



कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं



9-  धनु राशि का आज का राशिफल 🏹 🏹

अधिक पेट भरकर खाने से तथा मदिरा-सेवन से बचें। ख़र्च करते वक़्त स्वयं आगे बढ़ने से बचें, नहीं तो आप खाली जेब लेकर घर लौटेंगे। शाम का अधिकतर समय मेहमानों के साथ गुज़रेगा। आपको आज ही अपने प्रिय को दिल की बात बताने की आवश्यकता हैं, क्योंकि कल बहुत देर हो जाएगी। आज के दिन कार्यक्षेत्र में आप अपना आपा खो सकते हैं। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुँचा सकते हैं। शादी के ठीक पहले के ख़ूबसूरत दिनों की याद ताज़ा हो सकती हैं - वही छेड़छाड़, आगे-पीछे घूमना तथा इज़हार गर्माहट पैदा करेंगे।

उपाय :- इमली के पेड़ को जल से सींचने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।



भाग्यांक:- 4

शुभ रंग:- गुलाबी



कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं



10-  मकर राशि का आज का राशिफल 🦌 🐊

शारीरिक लाभ के लिए, विशेषकर मानसिक तौर पर मज़बूती प्राप्त करने के लिए ध्यान तथा योग का आश्रय लें। कोई बड़ी योजनाओं तथा विचारों के ज़रिए आपका ध्यान आकर्षित कर सकता हैं। किसी भी तरह का निवेश करने से पहले उस व्यक्ति के बारे में भली-भांति जाँच-पड़ताल कर लें। घर को सजाने-संवारने के अलावा बच्चों की ज़रूरतों पर भी ध्यान दें। बच्चों के बिना घर आत्मा के बिना शरीर की तरह हैं, फिर चाहे वह कितना भी ख़ूबसूरत क्यों हो। बच्चे घर में उत्साह तथा ख़ुशीयों की सौगात लाते हैं। आप अपने प्रिय की बांहों में विश्राम महसूस करेंगे। नई परियोजनाओं को आरम्भ करने के लिए शुभ दिन हैं। आप उन लोगों की तरफ़ वादे का हाथ बढ़ाएंगे, जो आपसे सहायता की गुहार करेंगे। अपने साथी पर किया गया संदेह एक बड़ी लड़ाई का रूप ले सकता हैं।

उपाय :- अच्छी आर्थिक स्थिति के लिए सफेद वस्त्र अधिक पहनें।



भाग्यांक:- 1

शुभ रंग:- खाकी



कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं



11-  कुम्भ राशि का आज का राशिफल 🏺 🏺

अपने जीवन को चिर-स्थायी मानें तथा जीवन के प्रति सजगता को अपनाएँ। वे निवेश-योजनाएँ जो आपको आकर्षित कर रहीं हैं, उनके बारे में गहराई से जानने की कोशिश करें- कोई भी क़दम उठाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह ज़रूर ले लें। आपका गर्मजोशी भरा बर्ताव घर का माहौल ख़ुशनुमा कर देगा। कुछ ही लोग ऐसे इंसान के आकर्षण से बच सकते हैं, जिसके पास इतनी प्यारी मुस्कान हो। जब आप लोगों के साथ होंगे, तो आपकी महक फूलों की तरह चारों ओर फैलेगी। आज रुमानियत का मौसम ज़रा ख़राब लगता हैं, क्योंकि आपका साथी आपसे आज कुछ अधिक ही अपेक्षा करेगा। जो काम आप कर चुके हैं, उसके चलते आज आपको पहचान प्राप्त होगी। दीर्घावधि में कामकाज के सिलसिले में की गयी यात्रा लाभदायक सिद्ध होगी। जीवनसाथी से बहुत adhik उम्मीदें रखना आपको वैवाहिक जीवन में उदासी की तरफ़ ले जा सकता हैं।

उपाय :- अपने इष्टदेव को पूजा में लाल सिंदूर अर्पित करने से हेल्थ अच्छी रहेगी।



भाग्यांक:- 2

शुभ रंग:- सफेद



कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं



12-  मीन राशि का आज का राशिफल 🐋 🐋

परेशानियों से जूझने के लिए मित्रों की सहायता लें। अतीत को लेकर दुःखी होने या उसे भुलाने की कोशिश करने का कोई लाभ नहीं हैं, क्योंकि इससे केवल आपकी मानसिक तथा शारीरिक ऊर्जा में गिरावट आएगी। संदिग्ध आर्थिक लेन-देन में फँसने से सावधान रहें। आप मित्रों के साथ बेहतरीन वक़्त बिताएंगे, किन्तु गाड़ी चलाते वक़्त अधिक सावधानी बरतें। प्रेम-संबंध में ग़ुलाम की तरह व्यवहार करें। ऐसे लोगों से साथ जुड़ें जो स्थापित हैं तथा भविष्य के रुझानों को समझने में आपकी सहायता कर सकते हैं। कोई आध्यात्मिक गुरू या बड़ा आपकी सहायता कर सकता हैं। आपकी व्यस्त दिनचर्या के चलते आपका जीवनसाथी आपके ऊपर शक़ कर सकता हैं। किन्तु दिन के अन्त तक वह आपकी बात समझेगा तथा आपको गले लगाएगा।

उपाय :- सूर्योदय के समय प्राणायाम करने से स्वास्थ्य बना रहेगा।



भाग्यांक: 5

शुभ रंग: चितकबरा



धन्यवाद्, कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

No comments:

Post a Comment

Enter you Email