07 February 2019

07 February 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

07 February 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

aaj ka rashifal in hindi
🌅सुप्रभात🌞 वन्दे मातरम्🇮🇳

आज का राशिफल 07 February 2019

🙏🏻🙏🏻💐💐🕉🕉⛳⛳
पढ़ें दैनिक राशिफल तथा जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन। वैदिक ज्योतिष पर आधारित हैं यह दैनिक राशिफल

1-  मेष राशि का आज का राशिफल 🐏 🐏
सेहत से जुड़ी समस्याएँ आपके लिए परेशानी का कारण बन सकती हैं। आर्थिक परेशानियों के चलते आपको आलोचना तथा वादविवाद का सामना करना पड़ सकता हैं- ऐसे लोगों से कहने के लिए तैयार रहें, जो आपसे आवश्यकता से अधिक उम्मीदें लगाए हों। आपका आकर्षक स्वभाव तथा ख़ुशमिज़ाज व्यक्तित्व नए दोस्त बनाने में आपकी सहायता करेगा तथा आपके सम्पर्क में इज़ाफ़ा करेगा। जो अपने प्रिय के साथ छुट्टियाँ बिता रहे हैं, ये उनकी ज़िन्दगी के सबसे यादगार लम्हों में से होंगे। आज आपके पास अपनी धनार्जन की क्षमता को बढ़ाने के लिए ताक़त तथा समझ दोनों ही होंगे। गप्पबाज़ी तथा अफ़वाहो से दूर रहें। आपका जीवनसाथी आपको ख़ुश करने के लिए आज काफ़ी कोशिशें करता नज़र आएगा।
उपाय :- बाहर जाते समय केसर या हल्दी का तिलक मस्तक पर करना आर्थिक स्थिति को सुधारेगा।

भाग्यांक:- 8
शुभ रंग:- सफेद

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

2-  वृष राशि का आज का राशिफल 🐂 🐂
अपने शरीर की थकान मिटाने तथा ऊर्जा-स्तर को बढ़ाने के लिए आपको पूरे विश्राम की आवश्यकता हैं, नहीं तो शरीर की थकावट आपके मन में निराशावादिता को जन्म दे सकती हैं। आप दूसरों पर कुछ अधिक ख़र्चा कर सकते हैं। आज के दिन परिवार का कोई सदस्य यदि आपको कुछ अधिक ही तनाव दे, तो हालात बेक़ाबू होने से पहले उसकी सीमा तय कर दें। अपने प्रिय की ग़ैरमौजूदगी में आप स्वयं को बिल्कुल खाली महसूस करेंगे। कार्यक्षेत्र में लक्ष्य प्राप्त करने के लिए अपनी पूरी ऊर्जा को इसी ओर लगाएँ। यात्रा करना लाभदायक किन्तु महंगा सिद्ध होगा। आज अपने जीवनसाथी का वह रुख़ देखने को मिलेगा, जो उतना अच्छा नहीं हैं।
उपाय :- पारिवारिक जीवन सुचारु रूप से चलाने के लिए घर में कभी भी कबाड़ इकट्ठा होने दें।

भाग्यांक:- 4
शुभ रंग:- नीला




3-  मिथुन राशि का आज का राशिफल 👫 👫
बेचैनी की कसमसाहट आपको परेशान कर सकती हैं। इससे बचने के लिए टहलने निकलें तथा ताज़ा हवा में गहरी साँसें लें। साथ ही सकारात्मक सोच भी बहुत सहायतागार रहेगी। चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में फँसने से बचें- निवेश करने में काफ़ी सावधानी बरतें। अचानक आयी ज़िम्मेदारी आपकी दिन की योजनाओं में बाधा डाल सकती हैं। आप पाएंगे कि आप दूसरों के लिए अधिक तथा स्वयं के लिए कम कर पा रहें। सावधान रहें, क्योंकि कोई आपकी छवि धूमिल करने की कोशिश कर सकता हैं। अपने बॉस/वरिष्ठों को घर पर बुलाने के लिए अच्छा दिन नहीं हैं। दीर्घावधि में कामकाज के सिलसिले में की गयी यात्रा लाभदायक सिद्ध होगी। आपके जीवनसाथी की कामकाज को लेकर व्यस्तता आपकी उदासी का कारण बन सकती हैं।
उपाय :- स्वास्थ्य बना रहे इसके लिए गुरुवार को तेल लगाएं।

भाग्यांक:- 2
शुभ रंग:- चमकीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

4-  कर्क राशि का आज का राशिफल 🦀 🦀
कुछ रचनात्मक करने के लिए अपने दफ़्तर से जल्दी निकलने की कोशिश करें। आर्थिक तौर पर सुधार तय हैं। बच्चे तथा बुज़ुर्ग स्वयं के लिए आपसे अधिक समय की मांग कर सकते हैं। किसी की प्यार में क़ामयाबी मिलने की कल्पना को सच कराने में सहायता करें। बहादुरी भरे क़दम तथा फ़ैसले आपको अनुकूल पुरुस्कार देंगे। जल्दबाज़ी में फ़ैसले करें, ताकि ज़िन्दगी में आगे आपको पछताना पड़े। आपको ख़ुशी से भरी शादीशुदा ज़िन्दगी की एहमियत का एहसास होगा।
उपाय :- घर में फूल, पानी में पनपने वाले पौधे (मनी-प्लांट आदि), मछली का एक्वेरियम उत्तर या पश्चिमोत्तर(चन्द्र की दिशा) दिशा में रखने से फैमिली में खुशियाँ आती हैं।

भाग्यांक:- 6
शुभ रंग:- आसमानी




5-  सिंह राशि का आज का राशिफल 🦁 🦁
सोचने से पहले दो बार सोचें। अनजाने ही आपका नज़रिया किसी की भावनाओं को आहत कर सकता हैं। इस बात में सावधानी बरतें कि आप किसके साथ आर्थिक लेन-देन कर रहे हैं। अपने घर के वातावरण में कुछ बदलाव करने से पहले आपको सभी की राय जानने की कोशिश करनी चाहिए। जिसे आप चाहते हैं, उसके साथ आपका तल्ख़ रवैया आपके रिश्ते में दूरी बढ़ा सकता हैं। यदि आपको एक दिन की छुट्टी पर जाना हैं तो चिंता करें, आपकी ग़ैरहाज़िरी में सभी काम ठीक से चलते रहेंगे। तथा यदि किसी विशेष वजह से कोई परेशानी खड़ी भी हो जाए, तो आप लौटने पर उसे आसानी से हल कर लेंगे। तनाव से भरा दिन, जब नज़दीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं। रिश्तेदारों को लेकर जीवनसाथी के साथ नोंकझोंक हो सकती हैं।
उपाय :- दूध की एक थैली किसी गरीब महिला को देने से आर्थिक पक्ष मजबूत बनेगा।

भाग्यांक:- 1
शुभ रंग:- हरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

6-  कन्या राशि का आज का राशिफल 👩🏻 👩🏻
आप स्वयं को ऊर्जा से सराबोर महसूस करेंगे- किन्तु काम का बोझ आपमें खीज पैदा करेगा। दिन बहुत लाभदायक नहीं हैं- अतः अपनी जेब पर नज़र रखें तथा आवश्यकता से अधिक ख़र्चा करें। पारिवारिक मोर्चे पर कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता हैं। किन्तु अन्य पारिवारिक सदस्यों के सहयोग से आप समस्या का समाधान करने में सफल रहेंगे। यह ज़िंदगी का हिस्सा हैं तथा कोई भी इससे नहीं बच सकता हैं। किसी की ज़िंदगी में भी सूरज की रोशनी या बदल की छाँव हमेशा नहीं रह सकती। आपको चिंता करने की आवश्यकता नहीं हैं। आज आपका दुःख बर्फ़ की तरह पिघल जाएगा। अपनी नौकरी से चिपके रहिए तथा दूसरों से उम्मीद मत कीजिए कि वे आकर आपकी सहायता करेंगे। आज कुछ ऐसा दिन हैं जब चीजें उस तरह नहीं होंगी, जैसी आप चाहते हैं। आपका जीवनसाथी हाल में हुई खटपट को भुलाकर अपने अच्छे स्वभाव का परिचय देगा।
उपाय :- पारिवारिक जीवन की खुशियों हेतु दूध, मिश्री, सफेद गुलाब के पुष्प किसी भी धर्म स्थान में चढ़ाएं।

भाग्यांक:- 9
शुभ रंग:- पीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

7-  तुला राशि का आज का राशिफल
माता-पिता का स्वास्थ्य चिंता का कारण बन सकता हैं। सट्टेबाज़ी से लाभ हो सकता हैं। बच्चों से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए थोड़ा समय अलग से निकालें। उपहार/भेंट वग़ैरह भी आज आपके प्रिय का मूड बदलने में नाकाम रहेंगे। काम तथा घर पर दबाव आपको थोड़ा ग़ुस्सैल बना सकता हैं। यदि कहीं बाहर जाने की योजना हैं तो वह अंतिम वक़्त पर टल सकती हैं। आपको ऐसा महसूस हो सकता हैं कि आपका वैवाहिक संबंध कच्चा हैं।
उपाय :- सूर्योदय के समय धूप स्नान(15 से 20 मिनट) करना आपके समस्त रोगों को दूर रखेगा।

भाग्यांक:- 3
शुभ रंग:- नारंगी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

8-  वृश्चिक राशि का आज का राशिफल 🦂 🦂
आज आप स्वयं को सुकून में तथा ज़िंदगी का लुत्फ़ उठाने के लिए सही मनोदशा में पाएंगे। आपकी लगन तथा मेहनत पर लोग ग़ौर करेंगे तथा आज इसके चलते आपको कुछ वित्तीय लाभ प्राप्त हो सकता हैं। ज़िद्दी बर्ताव करें- इसके चलते दूसरे आहत महसूस कर सकते हैं। आप के दिल की धड़कनें आपके प्रिय के साथ कुछ ऐसे चलेंगी कि आज जीवन में प्यार का संगीत बज उठेगा। नए प्रस्ताव आकर्षक होंगे, किन्तु जल्दबाज़ी में निर्णय लेना समझदारी का काम नहीं हैं। साफ़गोई से अपने मन की बात कहने में घबराएँ नहीं। वैवाहिक जीवन के कई फ़ायदे भी होते हैं तथा आप उन्हें आज प्राप्त कर सकते हैं।
उपाय :- एक लाल मिर्च, 27 मसूर की दाल के दाने तथा 5 लाल फूल लेकर किसी हनुमान मंदिर में चढ़ाएं, इससे पारिवारिक जीवन की खुशियाँ बढ़ेंगी।

भाग्यांक:- 7
शुभ रंग:- लाल

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

9-  धनु राशि का आज का राशिफल 🏹 🏹
आज अपनी सेहत के चिंता करने की क़तई आवश्यकता नहीं हैं। आपके आस-पास के लोग आपको प्रोत्साहित करेंगे सराहेंगे। आपको कमीशन, लाभांश या रोयल्टी के ज़रिए लाभ होगा। पारिवारिक तनावों को गम्भीरता से लें, किन्तु बेकार की चिंता सिर्फ़ मानसिक दबाव में ही इज़ाफ़ा करेगी। मामले को परिवार के दूसरे सदस्यों की सहायता जल्द-से-जल्द निबटाने की कोशिश करें तथा स्वयं को तनाव का सामना करने के लिए तैयार रखें। रोमांस दरकिनार हो सकता हैं क्योंकि कुछ छोटे-मोटे मतभेद अचानक उभरेंगे। कार्यक्षेत्र में आपकी उन्नति कुछ बाधाओं के चलते अटक सकती हैं, बस धैर्य से काम लें। सड़क पर बेक़ाबू गाड़ी चलाएँ तथा बेजा ख़तरा मोल लेने से बचें। आप अपने प्रति अपने साथी के प्यार को समझेंगे, क्योंकि जीवन के एक खास पहलू के लिए समय थोडा कठिन हो सकता हैं।
उपाय :- बेडरूम की दक्षिण दीवार पर ज़ीरो वाट का लाल बल्ब जलाएं, इससे पारिवारिक सुख बढ़ेगा।

भाग्यांक:- 6
शुभ रंग:- सुनहरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

10-  मकर राशि का आज का राशिफल 🦌 🐊
अपनी ख़ुशियों को दूसरों के साथ साझा करना आपकी सेहत को भी बेहतर करेगा। किन्तु ख़याल रखें कि इसे नज़रअंदाज़ करना बाद में भारी पड़ सकता हैं। दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा। आपकी पारिवारिक सदस्यों को क़ाबू में रखने तथा उनकी सुनने प्रवृत्ति की वजह से बेवजह वादविवाद हो सकता हैं तथा आपको आलोचना का सामना भी करना पड़ सकता हैं। आज ही लंबे वक़्त से चले रहे झगड़ों को सुलझा लें, क्योंकि हो सकता हैं कि कल बहुत देर हो जाए। नई प्रारम्भ की परियोजनाएँ उम्मीद के मुताबिक़ परिणाम नहीं देंगी। तनाव से भरा दिन, जब नज़दीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं। आप अपने जीवनसाथी को समझने में आपसे ग़लती हो सकती हैं, जिसकी वजह से सारा दिन उदासी में गुज़रेगा।
उपाय :- परिजनों को काले-सफेद वस्त्र भेंट में देने से प्रेम सम्बन्धों में मजबूती आएगी।

भाग्यांक:- 4
शुभ रंग:- गहरा नीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

11-  कुम्भ राशि का आज का राशिफल 🏺 🏺
क़ानूनी मामलों की वजह से तनाव मुमकिन हैं। वित्तीय अनिश्चितता आपको मानसिक तनाव दे सकती हैं। ऐसा कोई जिसे आप जानते हैं, आर्थिक मामलों को आवश्यकता से अधिक गंभीरता से लेगा तथा घर में थोड़ा-बहुत तनाव भी पैदा होगा। आज के दिन रोमांस में बाधा सकती हैं, क्योंकि आपके प्रिय का मूड अधिक अच्छा नहीं हैं। नौकरों तथा सहकर्मियों से परेशानी होने की संभावना को ख़ारिज नहीं किया जा सकता हैं। अपनी ख़ासियत तथा भविष्य की योजनाओं पर फिर से सोचने का समय। आप अपने वैवाहिक जीवन में दिलचस्पी कम होती हुई महसूस कर सकते हैं। किन्तु जल्दी ही सब ठिक हो जाएगा।
उपाय :- स्वास्थ्य लाभ के लिए पीला रुमाल जेब में रखें।

भाग्यांक:- 8
शुभ रंग:- बादामी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

12-  मीन राशि का आज का राशिफल 🐋 🐋
चोट से बचने के लिए सावधानी से बैठें। साथ ही सही तरीक़े से कमर सीधी करके बैठना केवल व्यक्तित्वमें सुधार लाता हैं, बल्कि सेहत तथा आत्म-विश्वास के स्तर को भी ऊपर ले जाता हैं। आज यदि आप दूसरों की बात मानकर निवेश करेंगे, तो आर्थिक नुक़सान तक़रीबन पक्का हैं। आज आप यह जानकर बहुत उदास महसूस करेंगे कि कोई ऐसा जिसपर आपने हमेशा विश्वास किया, दरअसल उतना भरोसेमंद नहीं हैं। ग़लतफ़हमी के चलते आपके तथा आपके प्रिय के बीच थोड़ी दरार पड़ सकती हैं। आपको याद रखना चाहिए कि प्यार में भी संजीदगी की आवश्यकता होती हैं तथा इसे हल्के में नहीं लेना चाहिए। कामकाज में रहे बदलावों के कारण आपको लाभ मिलेगा। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुँचा सकते हैं। यदि आपने सही समय पर ध्यान दिया तो आपका जीवनसाथी रौद्र रूप धारण कर सकता हैं।
उपाय :- अपाहिजों को रेवड़ियाँ बाँटने से फैमिली लाइफ अच्छी रहेगी।

भाग्यांक: 2
शुभ रंग: सफेद

धन्यवाद्, कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

No comments:

Post a Comment