18 February 2019

18 February 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

18 February 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

aaj ka rashifal in hindi
aaj ka rashifal in hindi
🌅सुप्रभात🌞 वन्दे मातरम्🇮🇳

आज का राशिफल 18 फ़रवरी 2019

🙏🏻🙏🏻💐💐🕉🕉⛳⛳
पढ़ें दैनिक राशिफल तथा जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन। वैदिक ज्योतिष पर आधारित हैं यह दैनिक राशिफल

1-  मेष राशि का आज का राशिफल 🐏 🐏
आज आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा तथा प्रगति निश्चित हैं। सिर्फ़ अक़्लमंदी से किया गया निवेश ही फलदायी होगा- अतः अपनी मेहनत की कमाई सोच-समझ कर लगाएँ। अपने परिवार के साथ रुखा व्यवहार करें। यह पारिवारिक शान्ति को भंग कर सकता हैं। अपनी दीवानगी को क़ाबू में रखें, नहीं तो यह आपके प्रेम-संबंध को मुश्किल में डाल सकती हैं। साझीदारी में किसी नई परियोजना को प्रारम्भ करने के लिए अच्छा दिन हैं। इससे सभी को मुनाफ़ा होगा। किन्तु साझीदार से हाथ मिलाने से पहले भली-भांति विचार कर लें। आप चाहें तो परेशानियों को मुस्कुराकर दरकिनार कर सकते हैं या उनमें फँसकर परेशान हो सकते हैं। चुनाव आपको करना हैं। बिन बुलाए किसी मेहमान की वजह से आपकी योजनाएँ तो गड़बड़ा सकती हैं, किन्तु आपका दिन ख़ुशनुमा हो जाएगा।
उपाय :- पारिवारिक जीवन को अच्छा रखने के लिए बिस्तर पर क्रीम रंग की चादर का प्रयोग करें।

भाग्यांक:- 1
शुभ रंग:- दूधिया

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

2-  वृष राशि का आज का राशिफल 🐂 🐂
अपने जीवन-साथी के साथ पारिवारिक समस्याओं को साझा करें। एक-दूसरे को फिर से भली-भांति जानने के लिए थोड़ा तथा वक़्त एक-दूसरे के साथ बिताएँ तथा स्वयं की स्नेही जोड़े की छवि को मज़बूत करें। आपके बच्चे भी घर में ख़ुशी तथा सुकून के माहौल को महसूस कर सकेंगे। इससे आपको एक-दूसरे के साथ व्यवहार में अधिक खुलापन तथा आज़ादी प्राप्त होगी। आकस्मिक मुनाफ़े या सट्टेबाज़ी के ज़रिए आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगे। अपने जीवनसाथी का बोझ दूर करने के लिए घरेलू कामकाज में हाथ बटाएँ। इससे आपको साथ में काम करने का आनंद मिलेगा तथा जुड़ाव महसूस होगा। रोमांस आपके दिल-दिमाग़ पर छाया रहेगा, क्योंकि आज आपकी मुलाक़ात अपने प्रिय से होगी। आप अपने मातहतों से नाख़ुश हो सकते हैं, क्योंकि वे उम्मीद के मुताबिक़ काम नहीं कर रहे हैं। हितकारी ग्रह कई ऐसे कारण पैदा करेंगे, जिनकी वजह से आज आप ख़ुशी महसूस करेंगे। आपके आस-पास के लोग कुछ ऐसा कर सकते हैं, जिसके चलते आपका जीवनसाथी आपकी तरफ़ फिर से आकर्षित महसूस करेगा।
उपाय :- नौकरी बिज़नेस में तरक्की के लिए झूठ, फरेब छल-कपट से बचें।

भाग्यांक:- 4
शुभ रंग:- चमकीला

3-  मिथुन राशि का आज का राशिफल 👫 👫
अपने दिन की शुरुआत कसरत से करें- यही वक़्त हैं जब आप अपने बारें में अच्छा महसूस करने की शुरुआत कर सकते हैं- इसे अपनी दिनचर्या में शामिल करें तथा नियमित रखने की कोशिश करें। होशियारी से निवेश करें। घर वालों के साथ समय बिताना ख़ुशनुमा अनुभव रहेगा। क्या आपने कभी गुलाब तथा केवड़े की महक को एक साथ महसूस किया हैं? आज आपकी ज़िन्दगी प्यार-मोहब्बत के नज़रिए से ऐसे ही महकने को हैं। नई योजनाएँ आकर्षक होंगी तथा अच्छी आमदनी का ज़रिया सिद्ध होंगी। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुँचा सकते हैं। जीवनसाथी के साथ यह एक बढ़िया दिन गुज़रने वाला हैं।
उपाय :- अच्छे स्वास्थ्य के लिए छिलके सहित बादाम, साबुत मूंगफली, चने की दाल, घी, पीला कपडा किसी देव स्थान में देने से स्वास्थ्य में सुधार होगा।

भाग्यांक:- 8
शुभ रंग:- नीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

4-  कर्क राशि का आज का राशिफल 🦀 🦀
क़ानूनी मामलों की वजह से तनाव मुमकिन हैं। आर्थिक समस्याओं ने रचनात्मक सोचने की आपकी क्षमता को बेकार कर दिया हैं। परिवार के सदस्य सहयोगी होंगे, किन्तु उनकी काफ़ी सारी मांगें होंगी। रोमांस दरकिनार हो सकता हैं क्योंकि कुछ छोटे-मोटे मतभेद अचानक उभरेंगे। यदि आप अपनी योजनाओं को सबके सामने खोलने में बिल्कुल नहीं हिचकते, तो आप अपनी परियोजना को ख़राब कर सकते हैं। छुपे हुए दुश्मन आपके बारे में अफ़वाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे। आज आपका मन भटक सकता हैं तथा आप अपने जीवनसाथी किसी तथा के बीच ख़ुद को भावनात्मक तौर पर झुलता हुआ महसूस कर सकते हैं।
उपाय :- गंगाजल का सेवन करना हेल्थ के लिए शुभ होगा।

भाग्यांक:- 5
शुभ रंग:- चितकबरा

5-  सिंह राशि का आज का राशिफल 🦁 🦁
आज आपकी सेहत पूरी तरह अच्छी रहेगी। आपको कई स्रोतों से आर्थिक लाभ होगा। यदि आप अपने क़रीबी लोगों के साथ समय नहीं गुज़ारेंगे, तो वे आपसे नाराज़ हो सकते हैं। प्रेम हमेशा आत्मीय होता हैं तथा यही बात आप आज अनुभव करेंगे। कामकाज के मामलों को सुलझाने के लिए अपनी होशियारी तथा प्रभाव का इस्तेमाल करें। आज के दिन यात्रा, मनोरंजन तथा लोगों से मिलना-जुलना होगा। यदि हाल में आप आपका जीवनसाथी बहुत ख़ुश महसूस नहीं कर रहे थे, तो आज हालात बदल सकते हैं। आप दोनों आज बहुत मज़े करने वाले हैं।
उपाय :- घर के चारों कोनों में लाल पत्थर लगाने से पारिवारिक जीवन सुचारु रूप से चलेगा।

भाग्यांक:- 3
शुभ रंग:- लाल

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

6-  कन्या राशि का आज का राशिफल 👩🏻 👩🏻
दोस्त या सहकर्मी का स्वार्थी बर्ताव आपका मानसिक सुकून ख़त्म कर सकता हैं। रियल एस्टेट तथा वित्तीय लेन-देन के लिए अच्छा दिन हैं। यदि आप हर किसी की मांग पूरी करने की कोशिश करेंगे, तो सिर्फ़ नाकामी आपके हाथ लगेगी। आज प्यार के नज़रिए से दिन काफ़ी विवादास्पद रहेगा। आपको अपनी प्रतिभा दिखाने का अच्छा मौक़ा मिलेगा। दीर्घावधि में कामकाज के सिलसिले में की गयी यात्रा लाभदायक सिद्ध होगी। आपको अपने जीवनसाथी का सख़्त तथा रुखा पहलू देखने को प्राप्त हो सकता हैं, जिसके चलते आप असहज महसूस करेंगे।
उपाय :- मांसाहार का त्याग करने से स्वास्थ्य सेहत अच्छी रहेगी।

भाग्यांक:- 7
शुभ रंग:- गुलाबी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

7-  तुला राशि का आज का राशिफल
अध्यात्म की सहायता लेने का सही समय हैं, क्योंकि मानसिक तनाव को मार भगाने के लिए यह सबसे बेहतरीन विकल्प हैं। ध्यान तथा योग आपकी मानसिक मज़बूती को बढ़ाने में कारगर रहेंगे। दिन बहुत लाभदायक नहीं हैं- अतः अपनी जेब पर नज़र रखें तथा आवश्यकता से अधिक ख़र्चा करें। ज़रुरत से अधिक दोस्ताना बर्ताव करने वाले अजनबियों से पर्याप्त दूरी बनाए रखें। आपके लिए अपने प्रिय से दूर रहना बहुत मुश्किल होगा। आपने भली-भांति काम किया हैं, अतः अब उसके फ़ायदे लेने का समय हैं। सुनी-सुनाई बातों पर आँखें मूंदकर यक़ीन करें तथा उनकी सच्चाई को भली-भांति परख लें। परिवार के सदस्यों के साथ थोड़ी दिक़्क़त का सामना करना पड़ सकता हैं। किन्तु दिन के आख़िर में आपका जीवनसाथी आपकी परेशानियों को सहलाएगा।
उपाय :- सफेद गाय को आटा काली चींटियों को चीनी खिलाने से पारिवारिक सुख बढ़ेगा।

भाग्यांक:- 2
शुभ रंग:- सफेद

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

8-  वृश्चिक राशि का आज का राशिफल 🦂 🦂
ज़िन्दगी की बेहतरीन चीज़ों को शिद्दत से महसूस करने के लिए अपने दिल-दिमाग़ के दरवाज़े खोलें। चिंता को छोड़ना इसकी ओर पहला क़दम हैं। भागीदारी वाले व्यवसायों तथा चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में निवेश करें। किसी दूर के रिश्तेदार से अचानक मिली ख़बर आपका दिन बना सकती हैं। प्यार की ताक़त आपको प्यार करने की वजह देती हैं। यह दिन आपके धैर्य की परीक्षा ले सकता हैं; कार्यक्षेत्र में हिम्मत हारें। आज सोच-समझकर क़दम बढ़ाने की आवश्यकता हैं- जहाँ दिल की बजाय दिमाग़ का अधिक इस्तेमाल करना चाहिए। मुमकिन हैं कि आज आपका जीवनसाथी ख़ूबसूरत शब्दों में यह बताए कि आप उनके लिए कितने क़ीमती हैं।
उपाय :- बड़े भाई के पैर छूकर आशीर्वाद लेने से नौकरी/बिज़नेस में तरक्की देगा।

भाग्यांक:- 5
शुभ रंग:- भूरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

9-  धनु राशि का आज का राशिफल 🏹 🏹
गर्दन/कमर में लगातार दर्द परेशान कर सकता हैं। इसे नज़रअंदाज़ करें, विशेष तौर पर जब इसके साथ कमज़ोरी भी महसूस हो रही हो। आज के दिन विश्राम करना बहुत अहम हैं। आप दूसरों पर कुछ अधिक ख़र्चा कर सकते हैं। आज आपका मन ख़ुश होगा तथा आप अपने मित्रों परिवार के सदस्यों पर पैसे ख़र्च करने का आनंद लेंगे। सारी दुनिया की मदहोशी उन ख़ुशनसीबों के बीच सिमट जाती हैं, जो प्यार में हों। जी हाँ, आप वही ख़ुशनसीब हैं। इससे पहले कि वरिष्ठ को पता लगे, लंबित काम जल्दी ही निबटा लें। मौज-मस्ती के लिए घूमना संतोषजनक रहेगा। यदि थोड़ी-सी कोशिश की जाए तो जीवनसाथी के साथ आज का दिन आपकी ज़िन्दगी के सबसे रोमानी दिनों में से एक हो सकता हैं।
उपाय :- सोने की अंगूठी में मंगल यंत्र खुदवाकर धारण करना स्वास्थ्य के लिए शुभ हैं।

भाग्यांक:- 8
शुभ रंग:- सुनहरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

10-  मकर राशि का आज का राशिफल 🦌 🐊
आज स्वयं से अधिक कराने की कोशिश करें- आपके शरीर की प्रतिरोधक क्षमता कम मालूम होती हैं तथा निश्चित रूप से आपको विश्राम की आवश्यकता हैं। जल्दबाज़ी में निवेश करें- यदि आप सभी मुमकिन कोणों से परखेंगे नहीं तो नुक़सान हो सकता हैं। जीवनसाथी आपका ख़याल रखेगा। प्यार के नज़रिए से देखें तो आज आप जीवन के रस का भरपूर आनन्द लेने में सफल रहेंगे। अपनी कार्यकुशलता बढ़ाने के लिए नयी तकनीकों का सहारा लें। आपकी शैली तथा काम करने का नया अन्दाज़ उन लोगों में दिलचस्पी पैदा करेगा, जो आप पर नज़दीकी से ग़ौर करते हैं। वक़ील के पास जाकर क़ानूनी सलाह लेने के लिए अच्छा दिन हैं। आज आपको रंग adhik चटख नज़र आएंगे, क्योंकि फ़िजाओं में प्यार का ख़ुमार चढ़ रहा हैं।
उपाय :- काले सफेद मोतियों की माला गले में धारण करने से स्वास्थ्य बेहतर होगा।

भाग्यांक:- 1
शुभ रंग:- काला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

11-  कुम्भ राशि का आज का राशिफल 🏺 🏺
अपनी ऊर्जा का इस्तेमाल किसी मुश्किल में फँसे इंसान की सहायता करने के लिए करें। याद रखें यह शरीर तो एक--एक दिन मिट्टी में मिलने वाला हैं, यदि यह किसी के काम सके तो इसका क्या लाभ? आज सिर्फ़ बैठने की बजाय कुछ ऐसा कीजिए जो आपकी कमाई में इज़ाफ़ा कर सके। सामाजिक उत्सवों में सहभागिता का मौक़ा हैं, जो आपको प्रभावशाली व्यक्तियों के संपर्क में लाएगा। प्रेम के दृष्टिकोण से उत्तम दिन हैं। नयी साझीदारी आज के दिन फलदायी रहेगी। सड़क पर बेक़ाबू गाड़ी चलाएँ तथा बेजा ख़तरा मोल लेने से बचें। लंबे अरसे के बाद जीवनसाथी के साथ काफ़ी वक़्त गुज़ारने का मौक़ा प्राप्त हो सकता हैं।
उपाय :- तांबे का पैसा तथा चाँदी दूध चावल से धोकर जमीन में दबाएं, चावल, दूध घर के बाहर किसी पौधे में डालने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

भाग्यांक:- 6
शुभ रंग:- सफेद

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

12-  मीन राशि का आज का राशिफल 🐋 🐋
अपने स्वास्थ्य को नज़रअन्दाज़ करें, शराब से बचें। केवल एक दिन को नज़र में रखकर जीने की अपनी आदत पर क़ाबू करें तथा आवश्यकता से अधिक वक़्त पैसा मनोरंजन पर ख़र्च करें। व्यक्तिगत मामलों को सुलझाते समय उदारता दिखाएँ, किन्तु अपनी ज़ुबान पर क़ाबू रखें ताकि उन्हें चोट पहुँचे जो आपसे प्यार करते हैं तथा आपकी परवाह करते हैं। ज़ाहिर तौर पर रोमांस के लिए पर्याप्त मौक़े हैं- किन्तु ऐसा बहुत कम समय के लिए हैं। कार्यक्षेत्र में आपकी उन्नति कुछ बाधाओं के चलते अटक सकती हैं, बस धैर्य से काम लें। अपने काम तथा शब्दों पर ग़ौर करें क्योंकि आधिकारिक आंकड़े समझने में मुश्किल होंगे, यदि आप कुछ गड़बड़ करते हैं तो। वैवाहिक जीवन में सब कुछ अच्छा महसूस होगा।
उपाय :- घर में मोरपंख रखने से नौकरी/बिज़नेस में उन्नति होगी।

भाग्यांक: 9
शुभ रंग: हरा

धन्यवाद्, कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

No comments:

Post a Comment