09 February 2019

09 February 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

09 February 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

aaj ka rashifal in hindi
🌅सुप्रभात🌞 वन्दे मातरम्🇮🇳

आज का राशिफल 09 February 2019

🙏🏻🙏🏻💐💐🕉🕉⛳⛳
पढ़ें दैनिक राशिफल तथा जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन। वैदिक ज्योतिष पर आधारित हैं यह दैनिक राशिफल

1-  मेष राशि का आज का राशिफल 🐏 🐏
आज आपका आत्मविश्वास तथा ऊर्जा का स्तर ऊँचा रहेगा। दिन बहुत लाभदायक नहीं हैं- अतः अपनी जेब पर नज़र रखें तथा आवश्यकता से अधिक ख़र्चा करें। बेटी की बीमारी आपका मूड ख़राब कर सकती हैं। उत्साह बढ़ाने के लिए उसे स्नेह से दुलारें। प्यार में बीमार को भी भला-चंगा करने की ताक़त होती हैं। आपका रुमानी संबंध आज थोड़ी परेशानी में पड़ सकता हैं। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी तथा तनावपूर्ण रहेगी। जीवनसाथी के ख़राब स्वास्थ्य की वजह से आपका कामकाज प्रभावित हो सकता हैं। यदि आप अपने मन की सुनें, तो यह दिन ख़रीदारी के लिहाज़ से उम्दा हैं। आपको कुछ अच्छे कपड़ों तथा जूतों की आवश्यकता भी हैं।
उपाय :- स्त्रियों को सफेद वस्त्र दान करने से आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी।

भाग्यांक:- 4
शुभ रंग:- सफेद

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

2-  वृष राशि का आज का राशिफल 🐂 🐂
भीड़भाड़ भरे इलाक़ों में यात्रा करते समय रक्तचाप के रोगियों को अतिरिक्त सावधान रहने की आवश्यकता हैं। आज निवेश के जो नए अवसर आपकी ओर आएँ, उनपर विचार करें। किन्तु धन तभी लगाएँ जब आप उन योजनाओं का भली-भांति अध्ययन कर लें। आपको चिंतामुक्त होकर अपने क़रीबी मित्रों तथा परिवार के बीच ख़ुशी के लम्हे तलाशने की आवश्यकता हैं। अपनी दीवानगी को क़ाबू में रखें, नहीं तो यह आपके प्रेम-संबंध को मुश्किल में डाल सकती हैं। यदि आज आप ख़रीदारी के लिए निकलते हैं, तो कोई अच्छी पोशाक ले सकते हैं। आपके जीवनसाथी की ओर से मिला कोई महत्वपूर्ण तोहफ़ा आपके खिन्न मन को ख़ुश करने में काफ़ी सहायतागार सिद्ध होगा। आज छुट्टी के दिन किसी मल्टीप्लेक्स में जाकर कोई अच्छी फ़िल्म देखने से बढ़िया तथा क्या हो सकता हैं।
उपाय :- दूध दही का सेवन करने से स्वास्थ्य लाभ होगा।

भाग्यांक:- 3
शुभ रंग:- लाल




3-  मिथुन राशि का आज का राशिफल 👫 👫
पेट के रोंगों, विशेष तौर पर गैस, के मरीज़ों को तले तथा वसा-युक्त आहार से दूर रहने की आवश्यकता हैं। इससे उनकी दिक़्क़त बढ़ सकती हैं। अचानक आए ख़र्चे आर्थिक बोझ बढ़ा सकते हैं। कोशिश करें की कोई आपकी बातों या काम से आहत हो तथा पारिवारिक ज़रूरतों को समझें। कोई पौधा लगाएँ। आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे तथा आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से अधिक लाभ देंगे। आपकी भागदौड़ भरी दिनचर्या के कारण आपका जीवनसाथी ख़ुद को दरकिनार महसूस कर सकता हैं, जिसका इज़हार शाम को होना मुमकिन हैं। यह दिन मित्रों-रिश्तेदारों के साथ शॉपिंग पर जाने का हैं। बस अपने ख़र्चों पर थोड़ी नज़र रखें।
उपाय :- काले-सफेद तिल आटे में मिलाकर उसकी गोलियां मछलियों में डालने से सेहत अच्छी रहेगी।

भाग्यांक:- 5
शुभ रंग:- चमकीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

4-  कर्क राशि का आज का राशिफल 🦀 🦀
आज आप थकावट महसूस करेंगे तथा छोटी-छोटी बातों पर नाराज़ भी हो सकते हैं। भागीदारी वाले व्यवसायों तथा चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में निवेश करें। घरेलू मसले आपके दिमाग़ पर छाए रहेंगे तथा आपकी ठीक तरह से काम करने की क्षमता को भी ख़राब कर देंगे। रोमांस आपके दिल पर क़ाबिज़ हैं। यदि आप ख़रीदारी पर जाएँ तो आवश्यकता से अधिक जेब ढीली करने से बचें। अपने जीवनसाथी के साथ आप प्यार तथा रुमानियत से भरे पुराने दिन एक बार फिर जी पाएंगे। सेहत के लिहाज़ से दौड़ लगाना आपके लिए लाभदायक रहेगा, क्योंकि यह मुफ़्त भी हैं तथा अच्छी एक्सरसाइज़ भी।
उपाय :- घर में लाल रंग के पौधे लगाकर उनकी देखभाल करने से स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

भाग्यांक:- 8
शुभ रंग:- लाल




5-  सिंह राशि का आज का राशिफल 🦁 🦁
किसी दोस्त की ज्योतिषीय सलाह आपकी सेहत के लिए काफ़ी उपयोगी रहेगी। ख़र्चों में हुई अप्रत्याशित बढ़ोत्तरी आपके मन की शांति को भंग करेगी। परिवार के सदस्यों के साथ कुछ विश्राम के पल बिताएँ। आप अचानक गुलाबों की ख़श्बू से ख़ुद को सराबोर पाएंगे। यह प्यार की मदहोशी हैं, इसे महसूस करें। यदि आप अपनी चीज़ों का ध्यान नहीं रखेंगे, तो उनके खोने या चोरी होने की संभावना हैं। वैवाहिक जीवन में स्नेह को दिखलाने का अपना महत्व हैं तथा इस चीज़ का अनुभव आज आप करेंगे। अपना पसंदीदा संगीत सुनना आपको एक चाय के प्याले से अधिक ताज़गी का अनुभव दे सकता हैं।
उपाय :- नीम-बबूल की दातून करने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

भाग्यांक:- 1
शुभ रंग:- नारंगी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

6-  कन्या राशि का आज का राशिफल 👩🏻 👩🏻
दिन के कामों को सेहत बाधित कर सकती हैं। आज आप अच्छा पैसा कमाएंगे- किन्तु ख़र्च में इज़ाफ़ा आपके लिए बचत को तथा अधिक मुश्किल बना देगा। रिश्तेदार आपके दुःख में भागीदार बनेंगे। अपनी परेशानियाँ उनसे बांटने में हिचकिचाएँ नहीं। निश्चित तौर पर आप उन्हें हल करने में सफल रहेंगे। आज आपके प्रिय की मनोदशा ज्वार-भाटे की तरह उतार-चढ़ाव भरी होगी। जल्दबाज़ी में फ़ैसले करें, ताकि ज़िन्दगी में आगे आपको पछताना पड़े। आपको ऐसा महसूस हो सकता हैं कि आपके वैवाहिक जीवन का आधार मज़बूत नहीं हैं। सोच तथा कपड़ों से मनुष्य का व्यक्तित्व झलकता हैं अपने लिए कुछ अच्छे कपड़ों की ख़रीदारी से बेहतर आज तथा क्या हो सकता हैं।
उपाय :- सफेद चंदन का तिलक लगायें स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

भाग्यांक:- 2
शुभ रंग:- सफेद

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

7-  तुला राशि का आज का राशिफल
क़ुदरत ने आपको आत्मविश्वास तथा तेज़ दिमाग़ से नवाज़ा हैं- अतः इनका भरपूर इस्तेमाल कीजिए। आर्थिक तौर पर सुधार तय हैं। घर में साफ़-सफ़ाई की आवश्यकता तुरंत हैं। हमेशा की तरह इस काम को अगली बार के लिए टालें तथा कमर कस कर जुट जाएँ। आपके प्रिय का मूड ठीक नहीं हैं, अतः सोच-समझ कर कोई भी काम करें। चिट्ठी-पत्री में सावधानी बरतने की आवश्यकता हैं। आपकी बीती ज़िन्दगी का कोई राज़ आपके जीवनसाथी को उदास कर सकता हैं। खुलकर गाना गाना तथा जमकर नाचना आपकी हफ़्ते भर की थकान तनाव को रफ़ूचक्कर कर सकता हैं।
उपाय :- किसी भी लड़की(चंद्रमा) का दिल दुखाएं उनका सम्मान करना आपके लिए अच्छा हैं।

भाग्यांक:- 7
शुभ रंग:- सफेद

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

8-  वृश्चिक राशि का आज का राशिफल 🦂 🦂
आप जल्द ही लम्बे समय से चली रही बीमारी से उबरकर पूरी तरह सेहतमंद हो सकते हैं। किन्तु ऐसे स्वयंगर्ज़ तथा ग़ुस्सैल इंसान से बचें, जो आपको तनाव दे सकता हैं तथा आपकी परेशानियों में इज़ाफ़ा कर सकता हैं। लम्बे समय से अटके मुआवज़े तथा कर्ज़ आदि आख़िरकार आपको मिल जाएंगे। आपको अपनी भावनाओं को नियन्त्रित करने में कठिनाई होगी, किन्तु आस-पास के लोगों से झगड़ा करें नहीं तो आप अकेले रह जाएंगे। जो लोग प्रेम के संगीत में डूबे हुए हैं, वही इसकी स्वर-लहरियों का आनन्द ले सकते हैं। आज के दिन आप भी उस संगीत को सुन सकेंगे, जो दुनिया के बाक़ी सभी गीतों को भुलवा देगा। सामाजिक तथा धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन हैं। छोटे-छोटे मामलों को लेकर हुए आपके आपसी झगड़े आज आपके वैवाहिक जीवन में कटुता को बढ़ा सकते हैं। अतः आपको चाहिए कि दूसरों के कहने तथा बहकावे में आएं। सप्ताह के आख़िर में छुट्टियों के दिन पलक झपकाते ही ग़ायब हो जाते हैं। अतः अब आलस्य को स्वयं पर हावी होने दें तथा बाक़ी बचे कामों को झटपट हाथ में लें।
उपाय :- आज का दिन तनाव से मुक्त रहने के लिए किन्नरों को हरी चूड़ियां या हरे रंग के वस्त्र दान करें।

भाग्यांक:- 6
शुभ रंग:- हरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

9-  धनु राशि का आज का राशिफल 🏹 🏹
तनाव तथा घबराहट से बचें, क्योंकि ये आपकी सेहत पर असर डाल सकते हैं। अपने निवेश तथा भविष्य की योजनाओं को गुप्त रखें। आपके जीवन-साथी की लापरवाही संबंधों में दूरी बढ़ा सकती हैं। साथ में अपना क़ीमती समय बिताएँ तथा मीठी यादों को फिर से ताज़ा करें, ताकि पुराने दिनों को फिर से वापस लाया जा सके। जब आप अपने प्रिय के साथ बाहर जाएँ तो अपने पहनावे तथा बरताव में नयापन रखें। वक़ील के पास जाकर क़ानूनी सलाह लेने के लिए अच्छा दिन हैं। जीवन साथी के स्वास्थ्य को लेकर आप चिंतित रह सकते हैं। सारा दिन बर्तन मांजने तथा कपड़े धोने जैसे घरेलू कामों में बिताना वाक़ई बोझिल कर देता हैं। अतः दिन का बेहतर उपयोग करने की योजना बनाएँ।
उपाय :- हरे रंग के वस्त्र अधिक पहने इससे स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

भाग्यांक:- 5
शुभ रंग:- दूधिया

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

10-  मकर राशि का आज का राशिफल 🦌 🐊
लम्बी यात्रा के लिहाज़ से आपने सेहत तथा ऊर्जा-स्तर में जो सुधार किए हैं, वे काफ़ी लाभदायक रहेंगे। व्यस्त दिनचर्या के बावजूद आप थकान के चंगुल में फँसने से बचे रहेंगे। नया आर्थिक क़रार अंतिम रूप लेगा तथा धन आपकी तरफ़ आएगा। आज का दिन मज़े करने के लिहाज़ से बढ़िया हैं, अतः अपनी पसंदीदा चीज़ों तथा काम का लुत्फ़ उठाएँ। आज प्रेम-संबंधों में अपने स्वतन्त्र विवेक का इस्तेमाल कीजिए। यदि आप अपनी चीज़ों का ध्यान नहीं रखेंगे, तो उनके खोने या चोरी होने की संभावना हैं। आज आप अपने जीवनसाथी के साथ सैर-सपाटे का मज़ा ले सकते हैं। साथ में समय गुज़ारने का यह बढ़िया मौक़ा हैं। नकारात्मक विचार ज़हर से भी अधिक ख़तरनाक होते हैं योग ध्यान का सहारा लेकर आप इस नकारात्मकता का नाश कर सकते हैं।
उपाय :- आलस्य दूर करने के लिए सूर्य को प्रातःकाल ताबें के पात्र से जल दें।

भाग्यांक:- 4
शुभ रंग:- भूरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

11-  कुम्भ राशि का आज का राशिफल 🏺 🏺
गाड़ी चलाते समय सावधान रहें। हालाँकि आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा, किन्तु पैसे का लगातार पानी की तरह बहते जाना आपकी योजनाओं में रुकावट पैदा कर सकता हैं। अपने मित्रों के माध्यम से आपका विशेष लोगों से परिचय होगा, जो आगे चलकर लाभदायक रहेगा। रोमांस- घूमना-फिरना तथा पार्टी रोमांचक तो होंगे, किन्तु साथ ही थकाऊ भी रहेंगे। नए विचारों तथा आइडिया को जाँचने का बेहतरीन वक़्त। आज आप अपने जीवनसाथी पर शक़ कर सकते हैं, जिसके चलते तालमेल में दिक़्क़त पैदा होगी। आज बच्चों के साथ समय बिताकर आप कुछ सुकून भरे पल जी सकते हैं।
उपाय :- लक्ष्मी जी की चालीसा आरती पढ़ने से व्यापारिक सम्बन्ध मजबूत होंगे।

भाग्यांक:- 9
शुभ रंग:- चाँदी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

12-  मीन राशि का आज का राशिफल 🐋 🐋
कामकाम में आपकी तेज़ी लम्बे समय से चली रही समस्या का समाधान कर देगी। ख़र्चों में इज़ाफ़ा होगा, किन्तु साथ ही आमदनी में हुई बढ़ोत्तरी इसको संतुलित कर देगी। घरेलू काम थका देने वाला होगा तथा अतः मानसिक तनाव की वजह भी बन सकता हैं। किसी छोटी-मोटी बात को लेकर भी आपके प्रिय से आपकी नोंक-झोंक हो सकती हैं। अपनी बातचीत में मौलिकता रखें, क्योंकि किसी भी तरह का बनावटीपन आपको लाभ नहीं पहुँचाएगा। आज अपने जीवनसाथी का वह रुख़ देखने को मिलेगा, जो उतना अच्छा नहीं हैं। छुट्टी के दिन भी दफ़्तर का काम करने से बुरा तथा क्या हो सकता हैं। परन्तु परेशान हों, क्योंकि काम करके आप अपने अनुभव को तथा बढ़ा सकते हैं।
उपाय :- कांसे की थाली का प्रयोग खाने के लिए करना पारिवारिक जीवन के लिए शुभ हैं।

भाग्यांक: 8
शुभ रंग: आसमानी

धन्यवाद्, कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

No comments:

Post a Comment