06 February 2019

06 February 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

06 February 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

aaj ka rashifal in hindi
🌅सुप्रभात🌞 वन्दे मातरम्🇮🇳

आज का राशिफल 06 February 2019

🙏🏻🙏🏻💐💐🕉🕉⛳⛳
पढ़ें दैनिक राशिफल तथा जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन। वैदिक ज्योतिष पर आधारित हैं यह दैनिक राशिफल

1-  मेष राशि का आज का राशिफल 🐏 🐏
मौज-मस्ती तथा मनपसंद काम करने का दिन हैं। आप ऐसे स्रोत से धन अर्जित कर सकते हैं, जिसके बारे में आपने पहले सोचा तक हो। घर पर मेहमानों का आना दिन को बढ़िया तथा ख़ुशगवार बना देगा। आपके ज़हन में काम का दबाव होने के बावजूद आपका प्रिय आपके लिए ख़ुशी के पलों को लाएगा। आप किसी बड़े व्यावसायिक लेन-देन को अंजाम दे सकते हैं तथा मनोरंजन से जुड़ी किसी परियोजना में कई लोगों का संयोजन कर सकते हैं। भरपूर रचनात्मकता तथा उत्साह आपको एक तथा लाभदायक दिन की ओर ले जाएंगे। जीवन साथी के स्वास्थ्य को लेकर आप चिंतित रह सकते हैं।
उपाय :- किसी नेत्रविहीन व्यक्ति की सहायता करने से पारिवारिक जीवन सुन्दर रहेगा।

भाग्यांक:- 8
शुभ रंग:- मैरुन

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

2-  वृष राशि का आज का राशिफल 🐂 🐂
भविष्य को लेकर बेकार में चिंता करते रहना आपको बेचैन कर सकता हैं। आपको समझना चाहिए कि असली ख़ुशी वर्तमान का पूरा मज़ा लेने से आती हैं, कि भविष्य पर निर्भर रहने से। हर चीज़ का अपना अलग आनंद हैं, यहाँ तक कि अंधकार तथा सन्नाटे का भी। ख़र्च करते वक़्त स्वयं आगे बढ़ने से बचें, नहीं तो आप खाली जेब लेकर घर लौटेंगे। ज़िद्दी बर्ताव से बचें तथा वह भी विशेष तौर पर मित्रों के साथ। नहीं तो आपके तथा आपके किसी नज़दीकी दोस्त के रिश्ते में दरार पड़ सकती हैं। अपने प्रिय की ईमानदारी पर शक करें। दफ़्तर में कोई आपकी योजनाओं में अड़ंगा लगा सकता हैं- अतः आँखें खोलकर रखिए तथा अपने चारों तरफ़ हो रही गतिविधियों के प्रति सजग रहिए। यदि आप किसी विवाद में उलझ जाएँ तो तल्ख़ टिप्पणी करने से बचिए। आपका जीवनसाथी आपकी बहुत तारीफ़ करेगा तथा आप पर बहुत स्नेह उढ़ेलेगा।
उपाय :- बुं बुधाय नमः मंत्र का जाप सुबह-शाम दोनो समय 11 बार करने से स्वास्थ्य बना रहेगा।

भाग्यांक:- 3
शुभ रंग:- भूरा




3-  मिथुन राशि का आज का राशिफल 👫 👫
अपने जीवन-साथी के साथ पारिवारिक समस्याओं को साझा करें। एक-दूसरे को फिर से भली-भांति जानने के लिए थोड़ा तथा वक़्त एक-दूसरे के साथ बिताएँ तथा स्वयं की स्नेही जोड़े की छवि को मज़बूत करें। आपके बच्चे भी घर में ख़ुशी तथा सुकून के माहौल को महसूस कर सकेंगे। इससे आपको एक-दूसरे के साथ व्यवहार में अधिक खुलापन तथा आज़ादी प्राप्त होगी। यदि आप सूझ-बूझ से काम लें, तो आज अतिरिक्त धन कमा सकते हैं। मित्रों के साथ शाम को घूमने बाहर जाएँ, इससे आपको बहुत लाभ होगा। अपने प्रिय के साथ सैर-सपाटे पर जाते समय ज़िंदगी को पूरी शिद्दत से जिएँ। यह दूसरे देशों में व्यावसायिक सम्पर्क बनाने का बेहतरीन समय हैं। आज आपके पास लोगों से मिलने-जुलने का तथा अपने शौक़ पूरे करने का पर्याप्त खाली वक़्त हैं। आज से पहले शादीशुदा ज़िन्दगी इतनी अच्छी कभी नहीं रही।
उपाय :- भैरव जी की पूजा करने से स्वास्थ्य लाभ होगा।

भाग्यांक:- 4
शुभ रंग:- सफेद

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

4-  कर्क राशि का आज का राशिफल 🦀 🦀
सामाजिक मेलजोल से अधिक सेहत को प्राथमिकता दी जानी चाहिए। जेवर तथा एंटीक में निवेश लाभदायक रहेगा तथा समृद्धि लेकर आएगा। कोई पुराना दोस्त शाम के समय फ़ोन कर पुरानी यादें ताज़ा कर सकता हैं। एकतरफ़ा लगाव आपके लिए केवल हार्ट-अटैक लाएगा। यदि आप व्यवसाय में किसी नये भागीदार को जोड़ने पर विचार कर रहे हैं, तो यह आवश्यक होगा कि उससे कोई भी वादा करने से पहले आप सभी तथ्य अच्छी तरह जाँच लें। अपने काम तथा शब्दों पर ग़ौर करें क्योंकि आधिकारिक आंकड़े समझने में मुश्किल होंगे, यदि आप कुछ गड़बड़ करते हैं तो। रोज़मर्रा की ज़रूरतें पूरी होने से आपके वैवाहिक जीवन में तनाव संभव हैं। खाना, साफ़-सफ़ाई या कोई तथा घरेलू चीज़ इसका कारण हो सकती हैं।
उपाय :- किन्नरों को पैसे देने उनकी सेवा करने से व्यावसायिक कार्यो मैं सफलता प्राप्त होगी।

भाग्यांक:- 6
शुभ रंग:- चितकबरा




5-  सिंह राशि का आज का राशिफल 🦁 🦁
कार्यक्षेत्र में वरिष्ठों का दबाव तथा घर में अनबन के चलते आपको तनाव का सामना करना पड़ सकता हैं- जो काम में आपकी एकाग्रता को भंग करेगा। विशेष लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए तथा विशेष हो। पारिवारिक सदस्य या जीवन-साथी तनाव की वजह बन सकते हैं। इकतरफ़ा प्यार आपके लिए काफ़ी ख़तरनाक सिद्ध होगा। आज किए गए निवेश काफ़ी फ़ायदेमन्द सिद्ध होंगे, किन्तु आपको भागीदारों से विरोध का सामना करना पड़ सकता हैं। आपका कम्यूनिकेशन तथा काम करने की क्षमता असरदार सिद्ध होंगे। रोज़मर्रा की ज़रूरतें पूरी होने से आपके वैवाहिक जीवन में तनाव संभव हैं। खाना, साफ़-सफ़ाई या कोई तथा घरेलू चीज़ इसका कारण हो सकती हैं।
उपाय :- खाने में पीली वस्तुओं का प्रयोग अधिक करने से मन प्रफुल्लित रहेगा।

भाग्यांक:- 2
शुभ रंग:- गहरा नीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

6-  कन्या राशि का आज का राशिफल 👩🏻 👩🏻
जिस तरह मिर्च खाने को लज़ीज़ बनाती हैं, उसी तरह थोड़ा-सा दुःख भी जीवन में आवश्यक हैं तथा तभी सुख की असली क़ीमत पता लगती हैं। माता-पिता की सहायता से आप आर्थिक तंगी से बाहर निकलने में सफल रहेंगे। आपको ऐसी गतिविधियों में संलग्न होने की आवश्यकता हैं, जहाँ आपको अपने समान रुचियों के लोगों से मिलने का मौक़ा मिले। आज के दिन रोमांस के नज़रिए से कोई विशेष आशा नहीं की जा सकती हैं। लंबित परियोजनाएँ पूरी होने की दिशा में बढ़ेंगी। सामाजिक तथा धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन हैं। ख़राब मिज़ाज के चलते आप महसूस कर सकते हैं कि आपका जीवनसाथी आपको बेवजह तंग कर रहा हैं।
उपाय :- काले-सफेद कुत्ते को दूध-रोटी खिलाने से आमदनी के अवसर बेहतर होंगे।

भाग्यांक:- 4
शुभ रंग:- नारंगी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

7-  तुला राशि का आज का राशिफल
ऊर्जा के अपने ऊँचे स्तर को आज अच्छे काम में लगाएँ। बैंक से जुड़े लेन-देन में काफ़ी सावधानी बरतने की आवश्यकता हैं। दफ़्तर के कामकाज में अधिक व्यस्तता के चलते अपने जीवनसाथी के साथ आपका रिश्ता तनावपूर्ण हो सकता हैं। याद रखिए कि आँखें कभी झूठ नहीं बोलतीं। आज आपके प्रिय की आँखें आपको वाक़ई कुछ महत्वपूर्ण बताएंगी। यदि आप सही लोगों को अपनी क्षमताएँ तथा प्रतिभा दिखाएंगे, तो जल्दी ही लोगों की निगाहों में आपकी नयी तथा बेहतर छवि होगी। सुनी-सुनाई बातों पर आँखें मूंदकर यक़ीन करें तथा उनकी सच्चाई को भली-भांति परख लें। आज आपको ऐसा अनुभव होगा कि आपके जीवनसाथी के द्वारा आपको नीचा दिखाया जा रहा हैं। जहां तक सम्भव हो इसे नजरअंदाज करें।
उपाय :- क्रां क्रीं क्रौं सः भौमाय नमः इस मंत्र का प्रातः 11 बार उच्चारण करने से पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा।

भाग्यांक:- 4
शुभ रंग:- हरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

8-  वृश्चिक राशि का आज का राशिफल 🦂 🦂
ख़याली पुलाव पकाने में वक़्त ज़ाया करें। सार्थक कामों में लगाने के लिए अपनी ऊर्जा बचाकर रखें। ख़र्चों में इज़ाफ़ा होगा, किन्तु साथ ही आमदनी में हुई बढ़ोत्तरी इसको संतुलित कर देगी। डाक या -मेल से आया कोई महत्वपूर्ण संदेश पूरे परिवार के लिए ख़ुशख़बरी लाएगा। ख़ुशमिज़ाज रहें तथा प्यार की राह में बाधाओं का सामना करने के लिए तैयार रहें। काम में आपकी दक्षता की आज परीक्षा होगी। इच्छित परिणाम देने के लिए आपको अपनी कोशिशों पर एकाग्रता बनाए रखने की आवश्यकता हैं। सफ़र के लिए दिन अधिक अच्छा नहीं हैं। मुमकिन हैं कि महरी या काम वाली बाई की तरफ़ से कोई परेशानी खड़ी हो, जिससे आपके आपके जीवनसाथी को तनाव संभव हैं।
उपाय :- पराई स्त्री के प्रति नजरे साफ़ रखने से आर्थिक उन्नति होगी।

भाग्यांक:- 1
शुभ रंग:- चमकीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

9-  धनु राशि का आज का राशिफल 🏹 🏹
अपने नकारात्मक रवैये के चलते आप प्रगति नहीं कर पा रहे हैं। यह इस बात को समझने का सही वक़्त हैं कि चिंता की आदत ने आपके सोचने की क्षमता को ख़त्म कर दिया हैं। हालात के उजले पहलू की ओर देखें तथा आप पाएंगे कि चीज़ें सुधर रही हैं। वे निवेश-योजनाएँ जो आपको आकर्षित कर रहीं हैं, उनके बारे में गहराई से जानने की कोशिश करें- कोई भी क़दम उठाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह ज़रूर ले लें। पारिवारिक मोर्चे पर चीज़ें अच्छी रहेंगी तथा अपनी योजनाओं के लिए आप पूरे सहयोग की उम्मीद कर सकते हैं। मुमकिन हैं कि यह आपके रोमांचित जीवन का सबसे मुश्किल दौर होगा, जो आपको दिल पूरी तरह से तोड़ सकता हैं। कामकाज में थोड़ी मुश्किल के बाद आपको दिन में कुछ अच्छा देखने को प्राप्त हो सकता हैं। आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे तथा आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से अधिक लाभ देंगे। यदि आप अपने जीवनसाथी को लंबे समय तक कोई सरप्राइज़ नहीं देते हैं, तो आप परेशानियों को न्यौता दे रहे हैं।
उपाय :- केले के पेड की पूजा करने से पारिवारिक समस्या मे लाभ होगा।

भाग्यांक:- 9
शुभ रंग:- खाकी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

10-  मकर राशि का आज का राशिफल 🦌 🐊
आपका झगाड़ालू स्वभाव आपके दुश्मनों की सूची लम्बी कर सकता हैं। किसी को स्वयं पर इतना नियंत्रण दें, कि वह आपको नाराज़ कर सके तथा जिसके लिए बाद में आपको पछताना पड़े। ऐसा लगता हैं आप जानते हैं कि लोग आपसे क्या चाहते हैं- किन्तु आज अपने ख़र्चों को बहुत अधिक बढ़ाने से बचें। आपके निरंकुश व्यवहार के चलते पारिवारिक सदस्य ख़फ़ा हो सकते हैं। सच्चे तथा पवित्र प्रेम का अनुभव करें। आप क़ामयाबी ज़रूर प्राप्त करेंगे बस एक-एक करके महत्वपूर्ण क़दम उठाने की आवश्यकता हैं। आपका कम्यूनिकेशन तथा काम करने की क्षमता असरदार सिद्ध होंगे। आप अपने जीवन की कुछ यादगार शामों में से एक आज अपने जीवनसाथी के साथ बिता सकते हैंं।
उपाय :- घर में लाल गुलाब के पौधे लगाकर उनकी देख-रेख करने से पारिवारिक खुशियाँ बढ़ेंगी।

भाग्यांक:- 3
शुभ रंग:- काला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

11-  कुम्भ राशि का आज का राशिफल 🏺 🏺
अपने विचार व्यक्त करने में हिचकिचाएँ नहीं। आत्मविश्वास की कमी को स्वयं पर हावी होने दें, क्योंकि यह सिर्फ़ आपकी समस्या को तथा जटिल बनाएगा, साथ ही आपकी तरक़्क़ी में भी रोड़ा अटकाएगा। अपना आत्मविश्वास फिर से प्राप्त करने के लिए अपनी बात खुल कर कहें तथा परेशानियों का सामना होठों पर मुस्कुराहट के साथ करें। सट्टेबाज़ी से लाभ हो सकता हैं। घर में कुछ बदलाव के चलते आत्मीय जनों के साथ अनबन हो सकती हैं। आज आप कुछ अलग क़िस्म के रोमांस का अनुभव कर सकते हैं। आप किसी बड़े व्यावसायिक लेन-देन को अंजाम दे सकते हैं तथा मनोरंजन से जुड़ी किसी परियोजना में कई लोगों का संयोजन कर सकते हैं। आज कुछ ऐसा दिन हैं जब चीजें उस तरह नहीं होंगी, जैसी आप चाहते हैं। आज आपको तथा आपके जीवनसाथी को प्यार-मुहब्बत के लिए पर्याप्त समय प्राप्त हो सकता हैं।
उपाय :- चाँदी का चौकोर टुकड़ा अपने पास रखने अथवा गले में धारण से पारिवारिक सुख बढ़ेगा।

भाग्यांक:- 5
शुभ रंग:- बादामी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

12-  मीन राशि का आज का राशिफल 🐋 🐋
झल्लाना तथा खीजना आपकी सेहत ख़राब कर सकता हैं। पुरानी बातों में उलझें तथा जितना हो सके विश्राम करने की कोशिश करें। पैसा अचानक आपके पास अएगा, जो अपके ख़र्चों तथा बिल आदि को सम्हाल लेगा। तल्ख़ बर्ताव के बावजूद आपको जीवन-साथी का सहयोग मिलेगा। यदि आप खुले दिल से अपनी बात रखें, तो आपकी मोहब्बत आज आपके सामने प्यार के फ़रिश्ते के रूप में आएगी। दफ़्तर में आप तारीफ़ पाएंगे। सड़क पर बेक़ाबू गाड़ी चलाएँ तथा बेजा ख़तरा मोल लेने से बचें। वैवाहिक जीवन के मोर्चे पर यह दिन वाक़ई बहुत बढ़िया हैं।
उपाय :- दूध, दही, घी, कपूर, सफेद फूल का दान करने से हेल्थ अच्छी रहेगी।

भाग्यांक: 7
शुभ रंग: सुनहरा

धन्यवाद्, कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

No comments:

Post a Comment

Enter you Email