05 February 2019

05 February 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

05 February 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

aaj ka rashifal in hindi
🌅सुप्रभात🌞 वन्दे मातरम्🇮🇳

आज का राशिफल 05 February 2019

🙏🏻🙏🏻💐💐🕉🕉⛳⛳
पढ़ें दैनिक राशिफल तथा जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन। वैदिक ज्योतिष पर आधारित हैं यह दैनिक राशिफल

1-  मेष राशि का आज का राशिफल 🐏 🐏
उन भावनाओं को पहचानें, जो आपको प्रेरित करती हैं। डर, शंका तथा लालच जैसी नकारात्मक भावनाओं को छोड़ें, क्योंकि ये विचार उन चीज़ों को आकर्षित करते हैं, जो आप नहीं चाहते हैं। बोलते समय तथा वित्तीय लेन-देन करते समय सावधानी बरतने की आवश्यकता हैं। आपके परिवार वाले किसी छोटी-सी बात को लेकर राई का पहाड़ बना सकते हैं। प्यार के मामले में आज आप ग़लत समझे जा सकते हैं। दफ़्तर की राजनीति हो या फिर कोई विवाद, चीज़ें आपके पक्ष में झुकी नज़र आएंगी। आप अपनी छुपी ख़ासियत का इस्तेमाल कर दिन को बेहतरीन बनाएंगे। जीवनसाथी की ख़राब सेहत का असर आपके काम-काज पर भी पड़ सकता हैं, किन्तु आप किसी तरह चीज़ें संभालने में क़ामयाब रहेंगे।
उपाय :- पूजा स्थल में सफेद शंख की स्थापना करके उसकी नियमित पूजा करने से आर्थिक उन्नति होगी।

भाग्यांक:- 2
शुभ रंग:- नारंगी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

2-  वृष राशि का आज का राशिफल 🐂 🐂
आज आपका आत्मविश्वास तथा ऊर्जा का स्तर ऊँचा रहेगा। आपको कमीशन, लाभांश या रोयल्टी के ज़रिए लाभ होगा। घर में शांति तथा सुकून का माहौल बनाए रखने के लिए तालमेल से काम करें। जब आप अपने प्रिय के साथ बाहर जाएँ तो अपने पहनावे तथा बरताव में नयापन रखें। दूसरे आपसे काफ़ी अधिक समय की मांग कर सकते हैं। उनसे किसी भी तरह का वादा करने से पहले यह देख लें कि आपका काम उससे प्रभावित हो तथा साथ ही वे आपकी उदारता तथा सुहृदयता का ग़लत लाभ उठाएँ। मुमकिन हैं कि आपके अतीत से जुड़ा कोई शख़्स आज आपसे संपर्क करेगा तथा इस दिन को यादगार बना देगा। आज के दिन कुछ भी करने के लिए अपने साथी पर दबाव डाले, अन्यथा आपके दिलों में दूरियां सकती हैं।
उपाय :- नौकरी बिज़नेस में तरक्की के लिए सुबह घर के प्रवेश द्वार को जल से साफ़ करें।

भाग्यांक:- 8
शुभ रंग:- काला




3-  मिथुन राशि का आज का राशिफल 👫 👫
दौड़-भाग भरा दिन आपको तुनकमिज़ाज बना सकता हैं। आर्थिक समस्याओं ने रचनात्मक सोचने की आपकी क्षमता को बेकार कर दिया हैं। कोई ऐसा रिश्तेदार जो बहुत दूर रहता हैं, आज आपसे संपर्क कर सकता हैं। हालाँकि प्यार में निराशा हाथ लग सकती हैं किन्तु हिम्मत मत हारिए क्योंकि आखिर में जीत सच्चे प्यार की ही होती हैं। लोग आपको अपने बढ़िया काम के लिए कार्यक्षेत्र में पहचानेंगे। आज के दिन आपकी योजनाओं में अंतिम पल में बदलाव हो सकते हैं। आपका जीवनसाथी आपकी ज़रूरतों को अनदेखा कर सकता हैं, जिसके चलते आप चिड़चिड़े हो सकते हैं।
उपाय :- अच्छी सेहत के लिए पूर्व की ओर मुख करके भोजन करें।

भाग्यांक:- 6
शुभ रंग:- सफेद

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

4-  कर्क राशि का आज का राशिफल 🦀 🦀
तनाव को नज़रअंदाज़ करें। यह तम्बाकू तथा शराब की ही तरह ख़तरनाक महामारी हैं, जो तेज़ी से पाँव पसार रही हैं। दूसरों को प्रभावित करने के लिए आवश्यकता से अधिक ख़र्चा करें। बच्चों के साथ अधिक सख़्ती उन्हें नाराज़ कर सकती हैं। स्वयं को नियंत्रित रखने तथा यह याद रखने की आवश्यकता हैं कि ऐसा करने से आप अपने तथा उनके बीच दीवार खड़ी कर लेंगे। आज के दिन आप अपने प्रिय को बहुत याद करेंगे। दफ़्तर के काम में व्यवधान पड़ने की काफ़ी सम्भावना हैं। यात्रा तथा शिक्षा से जुड़े काम आपकी जागरुकता में वृद्धि करेंगे। बाहरी लोगों के हस्तक्षेप के बावजूद आपको जीवनसाथी के द्वारा हर संभव तरीके से समर्थ मिलेगा।
उपाय :- कच्चे कोयले किसी भी धोबी को प्रेस करने के लिए दान में देने से लव लाइफ अच्छी रहेगी।

भाग्यांक:- 3
शुभ रंग:- बादामी




5-  सिंह राशि का आज का राशिफल 🦁 🦁
आपको काफ़ी समय से चल रही बीमारी से छुटकारा प्राप्त हो सकता हैं। दूसरों को प्रभावित करने के लिए आवश्यकता से अधिक ख़र्चा करें। संपत्ति को लेकर विवाद खड़े हो सकते हैं। संभव हो तो इसे ठण्डे दिमाग़ से सुलझाने की कोशिश करें। क़ानूनी दख़ल लाभदायक नहीं रहेगा। आज हो सकता हैं कि पहली नज़र में ही आपको कोई पसंद कर ले। संभव हैं कि आपके वरिष्ठ आपकी बातों को ठीक से समझ सकें। किन्तु धैर्य बनाए रखें, जल्दी ही वे आपकी बातों को समझ सकेंगे। यदि कहीं बाहर जाने की योजना हैं तो वह अंतिम वक़्त पर टल सकती हैं। यह शादीशुदा ज़िन्दगी के सबसे महत्वपूर्ण दिनों में से एक हैं। आपको प्रेम की गहराई का अनुभव करेंगे।
उपाय :- जौ के आटे की गोलियाँ बनाकर मछलियों को खिलाने से पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा।

भाग्यांक:- 9
शुभ रंग:- सुनहरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

6-  कन्या राशि का आज का राशिफल 👩🏻 👩🏻
आपकी इच्छाओं तथा महत्वाकांक्षाओं पर डर का साया पड़ सकता हैं। इसका सामना करने के लिए आपको उपयुक्त सलाह की आवश्यकता हैं। कुछ आवश्यक योजनाएँ क्रियान्वित होंगी तथा ताज़ा आर्थिक मुनाफ़ा पहुँचाएंगी। ऐसी जानकारी ज़ाहिर करें, जो व्यक्तिगत तथा गोपनीय हो। अपने प्रिय की छोटी-मोटी भूल को अनदेखा करें। मुश्किल मामलों से बचने के लिए आपको अपने संपर्क उपयोग करने की आवश्यकता हैं। अपना समय तथा ऊर्जा दूसरों की सहायता करने में लगाएँ, किन्तु ऐसे मामलों में पड़ने से बचें जिनसे आपका कोई लेना-देना नहीं हैं। आज का दिन उन्माद में घिर जाने का हैं; क्योंकि आप अपने जीवनसाथी के साथ प्रेम के चरम का अनुभव करेंगे।
उपाय :- घर में लाल रंग के पौधे लगाकर उनकी देखभाल करने से स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

भाग्यांक:- 1
शुभ रंग:- गहरा नीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

7-  तुला राशि का आज का राशिफल
आपका तेज़ काम आपको प्रेरित करेगा। सफलता प्राप्त करने के लिए समय के साथ अपने विचारों में बदलाव लाएँ। इससे आपका दृष्टिकोण व्यापक होगा, समझ का दायरा बढ़ेगा, व्यक्तित्व में निखार आएगा तथा दिमाग़ विकसित होगा। निवेश करने तथा अनुमान के आधार पर पैसे लगाने के लिहाज़ से अच्छा दिन नहीं हैं। कोई ऐसा इंसान जिसके मन में आपके लिए ग़लत भावना थी आज मामला निबटाने तथा आपसे सुलह करने के लिए पहल करेगा। रोमांस के नज़रिए से आज ज़िन्दगी बहुत जटिल रहेगी। नए प्रस्ताव आकर्षक होंगे, किन्तु जल्दबाज़ी में निर्णय लेना समझदारी का काम नहीं हैं। आज आपको ढेरों दिलचस्प निमंत्रण मिलेंगे- साथ ही आपको एक आकस्मिक उपहार भी प्राप्त हो सकता हैं। जीवनसाथी के साथ कुछ तनातनी मुमकिन हैं, किन्तु शाम के खाने के साथ चीज़ें भी सुलझ जाएंगी।
उपाय :- पूजा में रोली कुंकुम के साथ सफेद चन्दन, गोपीचन्दन का प्रयोग करने से आर्थिक स्थिति बेहतर होगी।

भाग्यांक:- 5
शुभ रंग:- लाल

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

8-  वृश्चिक राशि का आज का राशिफल 🦂 🦂
सेहत को लेकर अधिक देखभाल की आवश्यकता हैं। यदि आपने अधिक खुले दिल से पैसे ख़र्च किए तो आप आर्थिक तौर पर बाद में समस्या का सामना कर सकते हैं। पारिवारिक तनावों को अपनी एकाग्रता भंग करने दें। बुरा दौर अधिक सिखाता हैं। उदासी के भंवर में स्वयं को खोकर वक़्त बर्बाद करने से बेहतर हैं कि ज़िंदगी के सबक़ को जानने तथा सीखने की कोशिश की जाए। आपके प्रिय/जीवनसाथी का फ़ोन आपका दिन बना देगा। दफ़्तर में सर दर्द होने की संभावना हैं। आज के दिन आपकी योजनाओं में अंतिम पल में बदलाव हो सकते हैं। आपका जीवनसाथी आपकी बहुत तारीफ़ करेगा तथा आप पर बहुत स्नेह उढ़ेलेगा।
उपाय :- अच्छी आर्थिक स्थिति के लिए बैटरी से चलने वाला कोई खिलौने गरीब बच्चों में बांटें।

भाग्यांक:- 6
शुभ रंग:- पीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

9-  धनु राशि का आज का राशिफल 🏹 🏹
आप खाली समय का आनंद ले सकेंगे। यात्रा आपको थकान तथा तनाव देगी- किन्तु आर्थिक तौर पर लाभदायक सिद्ध होगी। घर में कुछ बदलाव आपको काफ़ी भावुक बना सकते हैं, किन्तु आप अपनी भावनाएँ उनके सामने ज़ाहिर करने में सफल रहेंगे जो आपके लिए विशेष हैं। आपका हमदम आपको पूरे दिन याद करता रहेगा। उसे कोई प्यारा सरप्राइज़ देने की योजना बनाएँ तथा इसे उसके लिए एक ख़ूबसूरत दिन में तब्दील करने के बारे में सोचें। काम को मनोरंजन के साथ मिलाएँ। आज आपके पास लोगों से मिलने-जुलने का तथा अपने शौक़ पूरे करने का पर्याप्त खाली वक़्त हैं। यह आपके पूरे वैवाहिक जीवन के सबसे adhik स्नेहपूर्ण दिनों में से एक हो सकता हैं।
उपाय :- लेड धातु के टुकड़े पर राहु यंत्र खुदवाकर अपनी जेब में रखने से नौकरी बिज़नेस में उन्नति होगी।

भाग्यांक:- 7
शुभ रंग:- हरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

10-  मकर राशि का आज का राशिफल 🦌 🐊
दूसरों के साथ ख़ुशी बांटने से सेहत तथा खिलेगी। आपके ख़र्चों में बढ़ोतरी होगी, जो आपके लिए परेशानी का कारण सिद्ध हो सकती हैं। मेहमानों के साथ का आनंद लेने के लिए बढ़िया दिन हैं। अपने रिश्तेदारों के साथ कुछ विशेष करने की योजना बनाएँ। इसके लिए वे आपकी तारीफ़ करेंगे। प्यार का बुख़ार आपके सर पर चढ़ने के लिए तैयार हैं। इसका अनुभव कीजिए। कार्यक्षेत्र में आपको कुछ सकारात्मक बदलाव देखने को मिल सकते हैं। यदि कहीं बाहर जाने की योजना हैं तो वह अंतिम वक़्त पर टल सकती हैं। वैवाहिक जीवन के दृष्टिकोण से देखें तो चीज़ें आपके पक्ष में जाती हुई नज़र रही हैं।
उपाय :- केले खाना आर्थिक स्थिति के लिए अच्छा रहेगा।

भाग्यांक:- 8
शुभ रंग:- आसमानी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

11-  कुम्भ राशि का आज का राशिफल 🏺 🏺
मित्रों के साथ शाम अच्छी रहेगी किन्तु अधिक खाने से बचें क्योंकि यह आपकी अगली सुबह ख़राब कर सकती हैं। बैंक से जुड़े लेन-देन में काफ़ी सावधानी बरतने की आवश्यकता हैं। बच्चे को अपनी उम्मीदों के मुताबिक़ प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित करें। हालाँकि किसी चमत्कार की उम्मीद करें। आपका प्रोत्साहन निश्चित तौर पर बच्चे का आत्मविश्वास बढ़ाएगा। आपके प्रिय का मूड ठीक नहीं हैं, अतः सोच-समझ कर कोई भी काम करें। दफ़्तर की राजनीति हो या फिर कोई विवाद, चीज़ें आपके पक्ष में झुकी नज़र आएंगी। सामाजिक तथा धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन हैं। रिश्तेदारों को लेकर जीवनसाथी के साथ नोंकझोंक हो सकती हैं।
उपाय :- गंगाजल का सेवन करना हेल्थ के लिए शुभ होगा।

भाग्यांक:- 9
शुभ रंग:- चमकीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

12-  मीन राशि का आज का राशिफल 🐋 🐋
सेहत बढ़िया रहेगी। अपने अतिरिक्त धन को सुरक्षित जगह पर रखिए, जो आने वाले वक़्त में आप फिर पा सकें। मुश्किल दौर में आपकी जिन रिश्तेदारों ने सहायता की हैं, उनके लिए अपनी कृतज्ञता को व्यक्त करें। आपका यह छोटा-सा काम उनके उत्साह को बढ़ाएगा। कृतज्ञता जीवन की सुगंध को फैलाती हैं तथा अहसान-फ़रामोशी इसे तार-तार कर देती हैं। आप प्रेम की आग में धीरे-धीरे ही सही, किन्तु लगातार जलते रहेंगे। नयी परियोजनाओं तथा ख़र्चों को टाल दें। परोपकार तथा सामाजिक कार्य आज आपको आकर्षित करेंगे। यदि आप ऐसे अच्छे कामों में थोड़ा समय लगाएँ, तो काफ़ी सकारात्मक बदलाव ला सकते हैं। मुमकिन हैं कि आपका जीवनसाथी आज आपके लिए पर्याप्त समय निकाल पाए।
उपाय :- पदमपुत्राय विदमहे अमृतेशाय धीमहि तन्नों केतुः प्रचोदयात। इस मंत्र का रात में 11 बार उच्चारण करने से नौकरी बिज़नेस में उन्नति होगी।

भाग्यांक: 4
शुभ रंग: नीला

धन्यवाद्, कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

No comments:

Post a Comment