13 February 2019

13 February 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

13 February 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

aaj ka rashifal in hindi
🌅सुप्रभात🌞 वन्दे मातरम्🇮🇳

आज का राशिफल 13 February 2019

🙏🏻🙏🏻💐💐🕉🕉⛳⛳
पढ़ें दैनिक राशिफल तथा जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन। वैदिक ज्योतिष पर आधारित हैं यह दैनिक राशिफल

1-  मेष राशि का आज का राशिफल 🐏 🐏
अच्छी सेहत के लिए दूर तक पैदल घूमें। आर्थिक मामलों में अतिरिक्त सावधानी बरतने की आवश्यकता हैं। मुमकिन हैं कि आज आप ख़रीदारी करने बाहर जाएँ, किन्तु आप ग़ैर-आवश्यक चीज़ों पर अधिक ख़र्च करके अपने साथी को दुःखी कर सकते हैं। प्यार-मोहब्बत के मामले में दबाव बनाने की कोशिश करें। अपना समय तथा ऊर्जा दूसरों की सहायता करने में लगाएँ, किन्तु ऐसे मामलों में पड़ने से बचें जिनसे आपका कोई लेना-देना नहीं हैं। जीवनसाथी का स्वास्थ्य कुछ गड़बड़ हो सकता हैं। नकारात्मक विचार ज़हर से भी अधिक ख़तरनाक होते हैं योग ध्यान का सहारा लेकर आप इस नकारात्मकता का नाश कर सकते हैं।
उपाय :- ज्ञानी, विद्वान तथा न्यायकर्ता लोगों का सम्मान करने से आर्थिक स्थिति अच्छी होगी।

भाग्यांक:- 1
शुभ रंग:- चमकीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

2-  वृष राशि का आज का राशिफल 🐂 🐂
शकी स्वभाव के चलते आपको हार का मुँह देखना पड़ सकता हैं। कुछ आवश्यक योजनाएँ क्रियान्वित होंगी तथा ताज़ा आर्थिक मुनाफ़ा पहुँचाएंगी। उस रिश्तेदार को देखने जाएँ, जिसकी तबियत काफ़ी समय से ख़राब हैं। आपके प्रिय का डांवाडोल मिज़ाज आपको परेशान कर सकता हैं। जब आपसे राय पूछी जाए तो संकोच करें- क्योंकि इसके लिए आपकी काफ़ी तारीफ़ होगी। किसी पड़ोसी, दोस्त या रिश्तेदार की वजह से वैवाहिक जीवन में अनबन मुमकिन हैं। आज उन लोगों के लिए कुछ करें जो आपके लिए कुछ भी नहीं कर सकते। यक़ीन मानिए मानसिक शांति तथा सुकून पाने का इससे कारगर उपाय कुछ नहीं हो सकता हैं।
उपाय :- विनाश काले विपरीत बुद्धि- बुद्धि के दुरुपयोग से बचने के लिए गणेश जी की आराधना करना आपके लिए शुभ रहेगा।

भाग्यांक:- 4
शुभ रंग:- दूधिया




3-  मिथुन राशि का आज का राशिफल 👫 👫
गर्भवती महिलाओं के लिए अतिरिक्त सावधान रहने का दिन हैं। मनोरंजन तथा सौन्दर्य में इज़ाफ़े पर ज़रुरत से अधिक वक़्त ख़र्च करें। ऐसे काम करें जिनसे आपको ख़ुशी मिले, किन्तु दूसरों के मामलों में दख़लअंदाज़ी से बचें। किसी से आँखें चार होनी की काफ़ी संभावना हैं। तनाव से भरा दिन, जब नज़दीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं। वैवाहिक जीवन में सूखे-सर्दीले दौर के बाद आपको धूप नसीब हो सकती हैं। यदि आज कुछ अधिक करने को नहीं हैं तो अपने घर के सामानों को दुरुस्त करके आप अपने को व्यस्त रख सकते हैं।
उपाय :- तेल के पकौड़े कौवों को खिलाने से स्वास्थ्य बेहतर होगा।

भाग्यांक:- 8
शुभ रंग:- नीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

4-  कर्क राशि का आज का राशिफल 🦀 🦀
सेहत अच्छी रहेगी। फ़ौरी तौर पर मज़े लेने की अपनी प्रवृत्ति पर क़ाबू रखें तथा मनोरंजन पर आवश्यकता से अधिक ख़र्च करने से बचें। पढ़ाई पर कम ध्यान देने या घर की बजाय मित्रों के साथ अधिक समय बिताने की वजह से बच्चे असंतोष का कारण बन सकते हैं। कुछ लोगों के लिए नया रोमांस ताज़गी लाएगा तथा आपको ख़ुशमिज़ाज रखेगा। यदि आपके पास हालात से उबरने के लिए दृढ़ इच्छा-शक्ति हैं, तो कुछ भी असंभव नहीं हैं। मुमकिन हैं कि आपके माता-पिता आपके जीवनसाथी को कुछ शानदार आशीर्वाद दें, जिसके चलते आपके वैवाहिक जीवन में तथा निखार आएगा। आज आप फ़ोटोग्राफ़ी करके आने वाले कल के लिए कुछ बेहतरीन यादें संजो सकते हैं; अपने कैमरे का सदुपयोग करना बिलकुल भूलें।
उपाय :- हरे रंग की कांच की बोतल में जल भरकर धूप में रखें उस जल का सेवन करने से फैमिली लाइफ में खुशियाँ बढ़ती हैं।

भाग्यांक:- 5
शुभ रंग:- चितकबरा




5-  सिंह राशि का आज का राशिफल 🦁 🦁
ध्यान तथा योग केवल आध्यात्मिक तौर पर, बल्कि शारीरिक तौर पर भी आपके लिए फ़ायदेमन्द सिद्ध होंगे। निवेश के लिए अच्छा दिन हैं, किन्तु उचित सलाह से ही निवेश करें। सामाजिक समारोह में परिवार के साथ शामिल होना सबके लिए अच्छा अनुभव रहेगा। आपकी शोहरत बढ़ेगी तथा आप आसानी से दूसरे लिंग के लोगों को अपनी तरफ़ आकर्षित करेंगे। यदि आप ख़रीदारी पर जाएँ तो आवश्यकता से अधिक जेब ढीली करने से बचें। आप तथा आपका हमदम एक-दूसरे से आज एक-दूसरे की ख़ूबसूरत भावनाओं का इज़हार कर सकेंगे। ग़ज़ब का दिन हैं फ़िल्म, पार्टी तथा मित्रों के साथ घूमना-फिरना मुमकिन हैं।
उपाय :- किसी वृद्ध ब्राह्मण को भोजन करने से आर्थिक स्थिति बेहतर होगी।

भाग्यांक:- 3
शुभ रंग:- लाल

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

6-  कन्या राशि का आज का राशिफल 👩🏻 👩🏻
अपनी सेहत की बेहतरी के लिए खान-पान में सुधार करें। ख़र्चों पर क़ाबू रखने की कोशिश करें तथा सिर्फ़ आवश्यक चीज़ें ही ख़रीदें। आपकी पारिवारिक सदस्यों को क़ाबू में रखने तथा उनकी सुनने प्रवृत्ति की वजह से बेवजह वादविवाद हो सकता हैं तथा आपको आलोचना का सामना भी करना पड़ सकता हैं। आज के दिन अपने प्रिय की भावनाओं को समझें। आप जिस प्रतियोगिता में भी क़दम रखेंगे, आपका प्रतिस्पर्धी स्वभाव आपको जीत दिलाने में सहयोग देगा। आपको महसूस होगा कि आपका वैवाहिक जीवन बहुत ख़ूबसूरत हैं। आपको महसूस हो सकता हैं कि आप अपना दिन बर्बाद कर रहे हैं। अतः अपने दिन की योजना बेहतर तरीक़े से बनाएँ।
उपाय :- काला-सफेद कंबल किसी धर्म स्थान में देने से हेल्थ बेहतर होगी।

भाग्यांक:- 7
शुभ रंग:- गुलाबी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

7-  तुला राशि का आज का राशिफल
अनचाहे ख़यालों को दिमाग़ पर कब्ज़ा करने दें। शांत तथा तनाव-रहित रहने की कोशिश करें, इससे आपकी मानसिक दृढ़ता बढ़ेगी। हँसी-मज़ाक में कही गयी बातों को लेकर किसी पर शक़ करने से बचें। एक बेहतरीन शाम के लिए रिश्तेदार/दोस्त घर सकते हैं। अस्थिर स्वभाव के चलते अपने प्रिय के साथ आपके मतभेद हो सकते हैं। यात्रा तथा शिक्षा से जुड़े काम आपकी जागरुकता में वृद्धि करेंगे। आपको अपने जीवन साथी के साथ सुखस समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा। अपने प्रिय के साथ पर्याप्त समय बिताने की संभावना हैं। ऐसा हो भी क्यों , ऐसे पल ही तो किसी संबंध को प्रगाढ़ बनाते हैं।
उपाय :- गणेश जी की पूजा करने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

भाग्यांक:- 2
शुभ रंग:- सफेद

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

8-  वृश्चिक राशि का आज का राशिफल 🦂 🦂
अपने काम के लिए दूसरों पर दबाव डालें। दूसरे लोगों की इच्छाओं तथा दिलचस्पियों पर भी ग़ौर करें, इससे आपको दिली ख़ुशी प्राप्त होगी। आज यदि आप दूसरों की बात मानकर निवेश करेंगे, तो आर्थिक नुक़सान तक़रीबन पक्का हैं। घर में कुछ बदलाव आपको काफ़ी भावुक बना सकते हैं, किन्तु आप अपनी भावनाएँ उनके सामने ज़ाहिर करने में सफल रहेंगे जो आपके लिए विशेष हैं। आज के दिन प्यार की कली चटककर फूल बन सकती हैं। यदि आप अपनी चीज़ों का ध्यान नहीं रखेंगे, तो उनके खोने या चोरी होने की संभावना हैं। लंबे वक़्त के बाद आप अपने जीवनसाथी के साथ नज़दीकी महसूस कर पाएंगे। मित्रों के साथ फ़ोन पर गपशप से बढ़िया तथा क्या हो सकता हैं, इससे आपकी ऊब भी दूर होगी।
उपाय :- किसी सुपात्र व्यक्ति को पुस्तक या पठन सामग्री देना आर्थिक स्थिति के लिए शुभ हैं।

भाग्यांक:- 5
शुभ रंग:- भूरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

9-  धनु राशि का आज का राशिफल 🏹 🏹
अधिक शराब पीने तथा तेज़ गाड़ी चलाने से बचें। समूहों में शिरकत दिलचस्प, किन्तु ख़र्चीली रहेगी, विशेष तौर पर यदि आप दूसरों पर ख़र्च करना नहीं बन्द करेंगे तो। अपने घर के वातावरण में कुछ बदलाव करने से पहले आपको सभी की राय जानने की कोशिश करनी चाहिए। हर रोज़ प्रेम में पड़ने की अपनी आदत को बदलिए। यात्रा करना लाभदायक किन्तु महंगा सिद्ध होगा। संभव हैं कि शुरुआत में जीवनसाथी की ओर से आपको कम ध्यान मिले; किन्तु दिन के अन्त तक आपको महसूस होगा कि वह आपके लिए ही कुछ-कुछ करने में व्यस्त था। छुट्टी के दिन भी दफ़्तर का काम करने से बुरा तथा क्या हो सकता हैं। परन्तु परेशान हों, क्योंकि काम करके आप अपने अनुभव को तथा बढ़ा सकते हैं।
उपाय :- गेहूँ तथा गुड़ गाय को खिलाने से सेहत बढ़िया रहेगी।

भाग्यांक:- 8
शुभ रंग:- सुनहरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

10-  मकर राशि का आज का राशिफल 🦌 🐊
आपकी उम्मीद एक महक से भरे हुए ख़ूबसूरत फूल की तरह खिलेगी। उधार मांगने वाले लोगों को नज़रअन्दाज़ करें। पुराने दोस्त सहायतागार तथा सहयोगी सिद्ध होंगे। आज आप कोई दिल टूटने से बचा सकते हैं। आज कुछ ऐसा दिन हैं जब चीजें उस तरह नहीं होंगी, जैसी आप चाहते हैं। रोज़मर्रा की शादीशुदा ज़िन्दगी में आज का दिन लज़ीज़ मिठाई जैसा हैं। तस्वीरें जीवन का दिलचस्प पहलू होती हैं अपनी पुरानी तस्वीरों को देखकर आप पुरानी ख़ुशनुमा यादों में एक बार फिर से खो सकते हैं।
उपाय :- आज छोटी कन्याओं में खीर बांटना मानसिक प्रसन्नता का कारण बन सकता हैं।

भाग्यांक:- 1
शुभ रंग:- काला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

11-  कुम्भ राशि का आज का राशिफल 🏺 🏺
स्वयं को किसी रचनात्मक काम में लगाएँ। मानसिक शांति के लिए आपकी खाली बैठने की आदत ख़तरनाक सिद्ध हो सकती हैं। प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक़ नहीं होगा। मित्रों के साथ शाम बेहद मज़ेदार तथा हँसी-ख़ुशी से भरपूर रहेगी आज प्यार की कमी महसूस हो सकती हैं। मुमकिन हैं कि आपके अतीत से जुड़ा कोई शख़्स आज आपसे संपर्क करेगा तथा इस दिन को यादगार बना देगा। लंबे समय से कामकाज का दबाव आपके वैवाहिक जीवन के लिए कठिनाई खड़ा कर रहा हैं। किन्तु आज सारी शिकायतें दूर हो जाएंगी। सोच तथा कपड़ों से मनुष्य का व्यक्तित्व झलकता हैं अपने लिए कुछ अच्छे कपड़ों की ख़रीदारी से बेहतर आज तथा क्या हो सकता हैं।
उपाय :- मानसिक शांति प्राप्त करने के लिए आज किसी अस्पताल आदि में रोगी व्यक्तियों की सहायता करें।

भाग्यांक:- 6
शुभ रंग:- सफेद

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

12-  मीन राशि का आज का राशिफल 🐋 🐋
मित्रों तथा परिवार के सदस्यों को आपकी ज़िन्दगी भले ही बेहतरीन नज़र आए- किन्तु हाल में हुई किसी घटना के चलते आप अन्दर-ही-अन्दर खिन्न तथा उदास होंगे। जो उधारी के लिए आपके पास आएँ, उन्हें नज़रअन्दाज़ करना ही बेहतर रहेगा। घर का कुछ समय से टलता रहा काम-काज आपका थोड़ा वक़्त ले सकता हैं। आपको अपने प्रिय को स्वयं के हालात समझाने में दिक़्क़त महसूस होगी। देर शाम तक आपको कहीं दूर से कोई अच्छी ख़बर सुनने को प्राप्त हो सकती हैं। किराने की ख़रीदारी को लेकर जीवनसाथी से तक़रार मुमकिन हैं। बेहतर भविष्य की योजना बनाना कभी बुरा नहीं होता। आज के दिन का अच्छा प्रयोग आप उज्ज्वल भविष्य की योजना बनाने के लिए कर सकते हैं।
उपाय :- विधवाओं की सहायता करने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

भाग्यांक: 9
शुभ रंग: हरा

धन्यवाद्, कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

No comments:

Post a Comment