12 February 2019

12 February 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

12 February 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

aaj ka rashifal in hindi


🌅सुप्रभात🌞 वन्दे मातरम्🇮🇳

आज का राशिफल 12 February 2019


🙏🏻🙏🏻💐💐🕉🕉⛳⛳

पढ़ें दैनिक राशिफल तथा जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन। वैदिक ज्योतिष पर आधारित हैं यह दैनिक राशिफल


1-  मेष राशि का आज का राशिफल 🐏 🐏

दोस्त की बेरुख़ी आपको नाराज़ करेगी। किन्तु स्वयं को शांत रखें। इस बात को परेशानी बनने दें तथा इससे बचने की कोशिश करें। इस बात में सावधानी बरतें कि आप किसके साथ आर्थिक लेन-देन कर रहे हैं। दोस्त सहायतागार तथा सहयोगी रहेंगे। सैर-सपाटे पर जाने का कार्यक्रम बन सकता हैं, जो आपकी ऊर्जा तथा उत्साह को तरोताज़ा कर देगा। नई योजनाएँ आकर्षक होंगी तथा अच्छी आमदनी का ज़रिया सिद्ध होंगी। महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते वक़्त अपने शब्दों को ग़ौर से चुनें। जीवनसाथी के साथ आज की शाम वाक़ई कुछ महत्वपूर्ण होने वाली हैं।

उपाय :- आर्थिक स्थिति को बेहतर करने के लिए सूर्य चालीसा आरती पढ़ें।



भाग्यांक:- 4

शुभ रंग:- बैंगनी



कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं



2-  वृष राशि का आज का राशिफल 🐂 🐂

आपको कोई ग़लत जानकारी प्राप्त हो सकती हैं, जिसके चलते आप मानसिक तनाव का शिकार हो सकते हैं। केवल एक दिन को नज़र में रखकर जीने की अपनी आदत पर क़ाबू करें तथा आवश्यकता से अधिक वक़्त पैसा मनोरंजन पर ख़र्च करें। मुमकिन हैं कि माता-पिता आपकी बात को ग़लत तरह से समझें, क्योंकि आपने अपनी बात भली-भांति उनके सामने रखी हो। सुनिश्चित करें कि आपकी बात उन्हें ठीक तरीक़े से समझ में आए। आपका रुमानी संबंध आज थोड़ी परेशानी में पड़ सकता हैं। आपने भली-भांति काम किया हैं, अतः अब उसके फ़ायदे लेने का समय हैं। वक़ील के पास जाकर क़ानूनी सलाह लेने के लिए अच्छा दिन हैं। आपके जीवनसाथी की मांगें तनाव का कारण बन सकती हैं।

उपाय :- लाल रंग की बोतल में पानी भरकर धूप में रखें उस पानी का सेवन करने से हेल्थ अच्छी रहेगी।



भाग्यांक:- 3

शुभ रंग:- लाल









3-  मिथुन राशि का आज का राशिफल 👫 👫

माता-पिता का स्वास्थ्य चिंता का कारण बन सकता हैं। आपके ख़र्चों में बढ़ोतरी होगी, जो आपके लिए परेशानी का कारण सिद्ध हो सकती हैं। बेकार का वाद-विवाद परिवार में तनाव का माहौल पैदा कर सकता हैं। याद रखें कि वाद-विवाद से प्राप्त जीत दरअसल जीत नहीं होती तथा उससे किसी के दिल को क़तई नहीं जीता जा सकता हैं। जहाँ तक हो सके, अपनी समझदारी का इस्तेमाल कर इससे बचें। अपने से बड़ों की बातें ग़ौर से सुनें तथा समस्याओं को हल करने के लिए ठण्डे दिमाग़ से सोचें। अपने प्रिय की बातों के प्रति आप आवश्यकता से अधिक संवेदनशील रहेंगे- आपको अपने जज़्बात पर क़ाबू रखने की आवश्यकता हैं तथा ऐसा कुछ करने से बचें जो मामले को तथा भी बिगाड़ दे। किसी साझीदारी वाले व्यवसाय में जाने से बचें क्योंकि मुमकिन हैं कि भागीदार आपका बेजा लाभ उठाने की कोशिश करें। आज लोग आपकी वह प्रशंसा करेंगे, जिसे आप हमेशा से सुनना चाहते थे। रिश्तेदारों को लेकर जीवनसाथी के साथ नोंकझोंक हो सकती हैं।

उपाय :- चारपाई के पायों में तांबे की चार कील गाड़ने से हेल्थ अच्छी रहेगी।



भाग्यांक:- 5

शुभ रंग:- चमकीला



कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं



4-  कर्क राशि का आज का राशिफल 🦀 🦀

जैसे ही आप हालात पर पकड़ बनाने की कोशिश प्रारम्भ करेंगे, आपकी घबराहट ग़ायब हो जाएगी। जल्दी ही आप पाएंगे कि यह परेशानी साबुन के उस बुलबुले की तरह हैं, जो छूते ही फूट जाता हैं। लम्बे समय से अटके मुआवज़े तथा कर्ज़ आदि आख़िरकार आपको मिल जाएंगे। पारिवारिक तनावों को गम्भीरता से लें, किन्तु बेकार की चिंता सिर्फ़ मानसिक दबाव में ही इज़ाफ़ा करेगी। मामले को परिवार के दूसरे सदस्यों की सहायता जल्द-से-जल्द निबटाने की कोशिश करें तथा स्वयं को तनाव का सामना करने के लिए तैयार रखें। रोमांस के लिए अच्छा दिन हैं। अपना बायोडाटा भेजने या किसी इंटरव्यू में जाने के लिए अच्छा समय हैं। सफ़र के लिए दिन अधिक अच्छा नहीं हैं। आज के दिन जीवन साथी पर किया गया संदेह आने वाले दिनों में आपके वैवाहिक जीवन पर बुरा प्रभाव डाल सकता हैं।

उपाय :- रामचरितमानस के सुन्दरकाण्ड का पाठ करने से फैमिली लाइफ स्मूथ चलेगी।



भाग्यांक:- 8

शुभ रंग:- हरा









5-  सिंह राशि का आज का राशिफल 🦁 🦁

अपने स्वास्थ्य को नज़रअन्दाज़ करें, शराब से बचें। समूहों में शिरकत दिलचस्प, किन्तु ख़र्चीली रहेगी, विशेष तौर पर यदि आप दूसरों पर ख़र्च करना नहीं बन्द करेंगे तो। बच्चे आपके दिन को बहुत मुश्किल बना सकते हैं। प्यार-दुलार के हथियार का इस्तेमाल कर उन्हें समझाएँ तथा अनचाहे तनाव से बचें। याद रखें कि प्यार ही प्यार को पैदा करता हैं। आज प्यार के नज़रिए से दिन काफ़ी विवादास्पद रहेगा। आप ऐसी योजनाओं को अमली जामा पहनाने की स्थिति में होंगे, जो कई लोगों को प्रभावित करेगी। यदि आप किसी परिस्थिति से घबराकर भागेंगे- तो वह आपका पीछा हर निकृष्ट तरीक़े से करेगी। जीवनसाथी के साथ वाद-विवाद होने की काफ़ी संभावना हैं।

उपाय :- आर्थिक स्थिति बेहतर करने के लिए जलन, डाह तथा ईर्ष्या से बचें।



भाग्यांक:- 1

शुभ रंग:- नारंगी



कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं



6-  कन्या राशि का आज का राशिफल 👩🏻 👩🏻

पेचीदा हालात में फँसने पर घबराएँ नहीं। जैसे खाने में थोड़ा-सा तीखापन उसे तथा भी लज़ीज़ बना देता हैं, उसी तरह ऐसी परिस्थितियाँ आपको ख़ुशियों की सही क़ीमत बताती हैं। अपना मूड बदलने के लिए किसी सामाजिक आयोजन में शिरकत करें। बोलते समय तथा वित्तीय लेन-देन करते समय सावधानी बरतने की आवश्यकता हैं। आपके निरंकुश व्यवहार के चलते पारिवारिक सदस्य ख़फ़ा हो सकते हैं। प्रेम का आह्लाद महसूस करने के लिए आप किसी नए व्यक्ति से मिल सकते हैं। अपने बॉस/वरिष्ठों को घर पर बुलाने के लिए अच्छा दिन नहीं हैं। यदि आप अपनी चीज़ों का ध्यान नहीं रखेंगे, तो उनके खोने या चोरी होने की संभावना हैं। दिन वाक़ई रोमानी हैं। बढ़िया खाने, महक तथा ख़ुशी के साथ आप अपने हमदम के साथ बेहतरीन समय बिता सकते हैं।

उपाय :- परिवार में किसी का भी जन्मदिन हो तो उस दिन ग़रीबों में सफेद वस्तुएँ बांटने पर घर में सुख-शांति बनी रहेगी।



भाग्यांक:- 2

शुभ रंग:- सफेद



कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं



7-  तुला राशि का आज का राशिफल

उन लोगों की तरह बर्ताव करें जो अपने सपनों की ख़ातिर अपने घर तथा सेहत को क़ुर्बान कर देते हैं तथा सिर्फ़ अपनी महत्वाकांक्षाओं के पीछे भागते हैं। आपकी लगन तथा मेहनत पर लोग ग़ौर करेंगे तथा आज इसके चलते आपको कुछ वित्तीय लाभ प्राप्त हो सकता हैं। कुछ दिनों से आपका व्यक्तिगत जीवन ही आपके ध्यान का केंद्र रहा हैं। किन्तु आज आप सामाजिक कार्यों पर अधिक ध्यान देंगे तथा आवश्यकतामंदों की सहायता करने की कोशिश करेंगे। आज प्यार की मदहोशी में हक़ीक़त तथा फ़साना मिलकर एक होते मालूम होंगे। इसे महसूस करें। हो सकता हैं कि आपकी वजह से दफ़्तर में कुछ बड़ा नुक़सान हो जाए, अतः सोच-समझकर हर काम करें। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुँचा सकते हैं। आपका जीवनसाथी अन्य दिनों की अपेक्षा आपका adhik ख़्याल रखेगा।

उपाय :- सफेद कपड़ों को ज्यादा से ज्यादा पहने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।



भाग्यांक:- 7

शुभ रंग:- सफेद



कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं



8-  वृश्चिक राशि का आज का राशिफल 🦂 🦂

अपने दफ़्तर से जल्दी निकलने की कोशिश करें तथा वे काम करें जिन्हें आप वाक़ई पसंद करते हैं। आज का दिन ऐसी चीज़ों को ख़रीदने के लिए बढ़िया हैं, जिनकी क़ीमत आगे चलकर बढ़ सकती हैं। घर के लोग आपके ख़र्चीले स्वभाव की आलोचना करेंगे। आपको भविष्य के लिए पैसे जमा करने चाहिए, नहीं तो आगे आप मुश्किल में पड़ सकते हैं। अपने साथी के साथ बाहर जाते वक़्त ठीक तरह से व्यवहार करें। कामकाज के मामलों को सुलझाने के लिए अपनी होशियारी तथा प्रभाव का इस्तेमाल करें। यात्रा आपके लिए आनन्ददायक तथा बहुत लाभदायक होगी। अलग-अलग नज़रिए के चलते आपके तथा आपके जीवनसाथी के बीच वाद-विवाद हो सकता हैं।

उपाय :- भ्रां भ्रीं भ्रौं सः राहवे नमः इस मंत्र का शाम-रात को 11 बार उच्चारण करने से पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा।



भाग्यांक:- 6

शुभ रंग:- दूधिया



कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं



9-  धनु राशि का आज का राशिफल 🏹 🏹

लंबे समय से चली रही अपनी बीमारी का इलाज अपनी मुस्कान से करें, क्योंकि यह सभी परेशानियों की सबसे कारगर दवा हैं। रियल एस्टेट तथा वित्तीय लेन-देन के लिए अच्छा दिन हैं। आप महसूस करेंगे कि दोस्त तथा रिश्तेदार आपकी ज़रूरतों को नहीं समझते हैं। किन्तु आवश्यकता दूसरों में बदलाव लाने की नहीं, बल्कि स्वयं में बदलाव लाने के लिए ईमानदार कोशिश करने की हैं। आज जीवन से रोमांचित पहलू ओझल-सा रहेगा। आज आपकी दृढ़ता तथा लगन सफलता प्राप्त करेंगे, क्योंकि आप लक्ष्य भेदने में सफल रहेंगे। हालाँकि सफलता के नशे को सिर पर चढ़ने दें तथा ईमानदारी से कड़ी मेहनत जारी रखें। आप चाहें तो परेशानियों को मुस्कुराकर दरकिनार कर सकते हैं या उनमें फँसकर परेशान हो सकते हैं। चुनाव आपको करना हैं। आपके वैवाहिक जीवन के लिए यह कठिन समय हैं।

उपाय :- पारिवारिक जीवन को शांतिपूर्ण बनाने के लिए एक हरा नारियल लेकर किसी भी धर्मस्थान में दें।



भाग्यांक:- 5

शुभ रंग:- गहरा नीला



कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं



10-  मकर राशि का आज का राशिफल 🦌 🐊

क़ुदरत ने आपको आत्मविश्वास तथा तेज़ दिमाग़ से नवाज़ा हैं- अतः इनका भरपूर इस्तेमाल कीजिए। अतिरिक्त आय के लिए अपने सृजनात्मक विचारों का सहारा लें। आपका मूडी रवैया आपके भाई का मिज़ाज ख़राब कर सकता हैं। स्नेह के बंधन को बनाए रखने के लिए आपको परस्पर सम्मान तथा विश्वास पैदा करने की आवश्यकता हैं। इकतरफ़ा प्यार आपके लिए काफ़ी ख़तरनाक सिद्ध होगा। नौकरों तथा सहकर्मियों से परेशानी होने की संभावना को ख़ारिज नहीं किया जा सकता हैं। अपने काम तथा शब्दों पर ग़ौर करें क्योंकि आधिकारिक आंकड़े समझने में मुश्किल होंगे, यदि आप कुछ गड़बड़ करते हैं तो। आज आपका जीवनसाथी आपकी सेहत के प्रति असंवेदनशील हो सकता हैं।

उपाय :- केले की जड़ को अपने पास रखने से पारिवारिक जीवन अच्छा चलता हैं।



भाग्यांक:- 4

शुभ रंग:- भूरा



कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं



11-  कुम्भ राशि का आज का राशिफल 🏺 🏺

काम का दबाव बढ़ने के साथ ही आप मानसिक उथल-पुथल तथा दिक़्क़त महसूस करेंगे। हँसी-मज़ाक में कही गयी बातों को लेकर किसी पर शक़ करने से बचें। यह परिवार में दबदबा बनाए रखने की अपनी आदतों को छोड़ने का वक़्त हैं। ज़िंदगी के उतार-चढ़ाव में उनके कंधे से कंधा मिलाकर साथ दें। आपका बदला हुआ बर्ताव उनके लिए ख़ुशी का कारण सिद्ध होगा। प्यार का भरपूर लुत्फ़ प्राप्त हो सकता हैं। काम तथा घर पर दबाव आपको थोड़ा ग़ुस्सैल बना सकता हैं। आप जिस प्रतियोगिता में भी क़दम रखेंगे, आपका प्रतिस्पर्धी स्वभाव आपको जीत दिलाने में सहयोग देगा। मुमकिन हैं कि आज आपका जीवनसाथी ख़ूबसूरत शब्दों में यह बताए कि आप उनके लिए कितने क़ीमती हैं।

उपाय :- चाँदी के गिलास से पानी पीना स्वास्थ्य के लिए लाभदायक हैं।



भाग्यांक:- 9

शुभ रंग:- चाँदी



कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं



12-  मीन राशि का आज का राशिफल 🐋 🐋

बेहतर ज़िन्दगी के लिए अपनी सेहत तथा व्यक्तित्व में सुधार लाने कि कोशिश करें। आज आप आसानी से पैसे इकट्ठा कर सकते हैं- लोगों को दिए पुराने कर्ज़ वापिस मिल सकते हैं- या फिर किसी नयी परियोजना पर लगाने के लिए धन अर्जित कर सकते हैं। घरेलू ज़िंदगी सुकूनभरी तथा ख़ुशनुमा रहेगी। किसी के साथ आवश्यकता से जल्दी दोस्ती करने से बचें, क्योंकि इसके चलते आपको बाद में पछताना पड़ सकता हैं। आज कार्यालय में आपको कुछ अच्छा समाचार सुनने को प्राप्त हो सकता हैं। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी तथा तनावपूर्ण रहेगी। आपके साथी का असीम प्यार तथा समर्थन आपके प्यार के बंधन को तथा मजबूत करेगा।

उपाय :- सरस्वती जी की पूजा करने से प्रेम सम्बन्ध बेहतर रहेंगे।



भाग्यांक: 8

शुभ रंग: आसमानी



धन्यवाद्, कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

No comments:

Post a Comment

Enter you Email