22 February 2019

22 February 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

22 February 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

aaj ka rashifal in hindi
Add captionaaj ka rashifal in hindi
🌅सुप्रभात🌞 वन्दे मातरम्🇮🇳

आज का राशिफल 22 फ़रवरी 2019

🙏🏻🙏🏻💐💐🕉🕉⛳⛳
पढ़ें दैनिक राशिफल तथा जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन। वैदिक ज्योतिष पर आधारित हैं यह दैनिक राशिफल

1-  मेष राशि का आज का राशिफल 🐏 🐏
अपने आप पर एक सीमा के बाद दबाव डालें तथा पर्याप्त विश्राम लें। आपके घर से जुड़ा निवेश लाभदायक रहेगा। पुराने परिचितों से मिलने-जुलने तथा पुराने रिश्तों को फिर से तरोताज़ा करने के लिए अच्छा दिन हैं। आज के दिन आप अपने प्रिय को बहुत याद करेंगे। मुमकिन हैं कि कामकाज के मोर्चे पर यह काफ़ी मुश्किल दिन रहे। यात्रा करना लाभदायक किन्तु महंगा सिद्ध होगा। आज आपका मन भटक सकता हैं तथा आप अपने जीवनसाथी किसी तथा के बीच ख़ुद को भावनात्मक तौर पर झुलता हुआ महसूस कर सकते हैं।
उपाय :- ग़रीबों में केसर निर्मित मीठा हलवा बनाकर बांटने से लव लाइफ में प्यार बना रहता हैं।

भाग्यांक:- 8
शुभ रंग:- मैरुन

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

2-  वृष राशि का आज का राशिफल 🐂 🐂
मनोवैज्ञानिक डर आपको बेचैन कर सकता हैं। सकारात्मक सोच तथा हालात के उजले पहलू को देखना आपको इससे बचा सकता हैं। निश्चित तौर पर वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा- किन्तु साथ ही ख़र्चों में भी इज़ाफ़ा होगी। मित्रों की परेशानियों तथा तनाव के चलते आप अच्छा महसूस नहीं करेंगे। प्यार-मुहब्बत के मामले में अपनी ज़ुबान पर क़ाबू रखें, नहीं तो परेशानी में पड़ सकते हैं। स्वयं को अभिव्यक्त करने के लिए अच्छा समय हैं- तथा ऐसे प्रोजेक्ट पर काम कीजिए, जो रचनात्मक हों। आज आपके पास लोगों से मिलने-जुलने का तथा अपने शौक़ पूरे करने का पर्याप्त खाली वक़्त हैं। आज आपका जीवनसाथी वैवाहिक जीवन की शान्ति तथा ख़ुशी को कुछ ख़राब कर सकता हैं।
उपाय :- एक दूध की कटोरी किसी कुत्ते को पिलाएं इससे लव लाइफ में रिलेशन तथा मजबूत होंगे।

भाग्यांक:- 3
शुभ रंग:- भूरा

3-  मिथुन राशि का आज का राशिफल 👫 👫
अपना तनाव दूर करने के लिए परिवार वालों की सहायता लें। उनकी सहयता को खुले दिल से स्वीकारें। अपनी भावनाओं को दबाएँ तथा छुपाएँ नहीं। अपने जज़्बात दूसरों के साथ साझा करने से लाभ मिलेगा। आप उन योजनाओं में निवेश करने से पहले दो बार सोचें जो आज आपके सामने आयी हैं। जिन्हें आप चाहते हैं, उनके साथ उपहारों का लेन-देन करने के लिए अच्छा दिन हैं। अपने प्रेम-प्रसंग के बारे में इधर-उधर अधिक बातें करें। काम में आपकी दक्षता की आज परीक्षा होगी। इच्छित परिणाम देने के लिए आपको अपनी कोशिशों पर एकाग्रता बनाए रखने की आवश्यकता हैं। सुनी-सुनाई बातों पर आँखें मूंदकर यक़ीन करें तथा उनकी सच्चाई को भली-भांति परख लें। बिजली कटौती या फिर किसी अन्य वजह से आपको सुबह तैयार होने में परेशानी का सामना करना पड़ सकता हैं, किन्तु जीवनसाथी की ओर से इससे निबटने में काफ़ी सहायता प्राप्त होगी।
उपाय :- घर में मछली का एक्वेरियम रखने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

भाग्यांक:- 4
शुभ रंग:- सफेद

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

4-  कर्क राशि का आज का राशिफल 🦀 🦀
अपने बच्चे का प्रदर्शन आपको बहुत ख़ुशी देगा। यदि आपने अधिक खुले दिल से पैसे ख़र्च किए तो आप आर्थिक तौर पर बाद में समस्या का सामना कर सकते हैं। परिवार वालों का हँसी-मज़ाक भरा बर्ताव घर के वातावरण को हल्का-फुल्का तथा ख़ुशनुमा बना देगा। प्यार के नज़रिए से यह दिन बेहद महत्वपूर्ण रहेगा। कार्यक्षेत्र में कोई आपसे दुर्व्यवहार कर सकता हैं. अतः तैयार रहें तथा प्रतिक्रिया करें। चीज़ों तथा लोगों को तेज़ी-से परखने की क्षमता आपको दूसरों से आगे बनाए रखेगी। आँखें दिल की बातें बयान कर देती हैं। यह दिन अपने जीवनसाथी के साथ इसी भाषा में बात करने के लिए हैं।
उपाय :- पूजा में रोली कुंकुम के साथ सफेद चन्दन, गोपीचन्दन का प्रयोग करने से आर्थिक स्थिति बेहतर होगी।

भाग्यांक:- 6
शुभ रंग:- चितकबरा

5-  सिंह राशि का आज का राशिफल 🦁 🦁
आपका तल्ख़ रवैया मित्रों के लिए परेशानी पैदा कर सकता हैं। जो उधारी के लिए आपके पास आएँ, उन्हें नज़रअन्दाज़ करना ही बेहतर रहेगा। आज के दिन औरों की राय सुनना तथा उनपर अमल करना महत्वपूर्ण होगा। आपका प्रिय आज कुछ खीझा हुआ महसूस कर सकता हैं, जो आपके दिमाग़ पर दबाव तथा बढ़ा देगा। मशहूर लोगों से मेलजोल आपको नई योजनाएँ तथा आइडिया सुझाएगा। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुँचा सकते हैं। असजता की वजह से आप वैवाहिक जीवन में ख़ुद को फँसा हुआ अनुभव कर सकते हैं। आपको ज़रूरत हैं तो जीवनसाथी के साथ आत्मीय बातचीत की।
उपाय :- सरसों के तेल में अपना चेहरा देखकर उस तेल के गुलगुले बनाकर पक्षियों में डालने से आर्थिक स्थिति अच्छी होगी।

भाग्यांक:- 2
शुभ रंग:- गहरा नीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

6-  कन्या राशि का आज का राशिफल 👩🏻 👩🏻
अपना मूड बदलने के लिए सामाजिक मेलजोल का सहारा लें। दूसरों को प्रभावित करने के लिए आवश्यकता से अधिक ख़र्चा करें। बुज़ुर्ग रिश्तेदार अपनी बेजा मांगों से आपको परेशान कर सकते हैं। प्रेम हमेशा आत्मीय होता हैं तथा यही बात आप आज अनुभव करेंगे। अपने उद्देश्यों की ओर शान्ति से बढ़ते रहें तथा सफलता मिलने से पहले अपने पत्ते खोलें। यदि कहीं बाहर जाने की योजना हैं तो वह अंतिम वक़्त पर टल सकती हैं। आज आपका आपस में कुछ ज्यादा विवाद हो सकता हैं जिसके दूरगामी परिणाम वैवाहिक जीवन के लिए नकारात्मक हो सकते हैं।
उपाय :- घर में फूल, पानी में पनपने वाले पौधे (मनी-प्लांट आदि), मछली का एक्वेरियम उत्तर या पश्चिमोत्तर(चन्द्र की दिशा) दिशा में रखने से फैमिली में खुशियाँ आती हैं।

भाग्यांक:- 4
शुभ रंग:- नारंगी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

7-  तुला राशि का आज का राशिफल
विश्वास कीजिए कि स्वयं पर यक़ीन ही बहादुरी की असली परख हैं, क्योंकि इसी के बल पर आप लम्बे वक़्त से चली रही बीमारी से निजात पा सकते हैं। रुका हुआ धन मिलेगा तथा आर्थिक हालात में सुधार आएगा। अपनी पत्नी/पति के साथ पिकनिक पर जाने का बेहतरीन दिन हैं। यह केवल आपका मन हल्का करेगा, बल्कि आप दोनों के बीच मतभेद दूर करने में भी सहायता करेगा। आप आज प्यार की मनोदशा में होंगे- तथा आपके लिए काफ़ी मौक़े भी होंगे। यदि आप कामकाज के लिए आवश्यकता से अधिक दबाव बनाएंगे तो लोग भड़क सकते हैं कोई भी फ़ैसला लेने से पहले दूसरों की ज़रूरतों को समझने की कोशिश करें। यदि आप जल्दबाज़ी में निष्कर्ष निकालेंगे तथा ग़ैर-आवश्यक काम करेंगे, तो आज का दिन काफ़ी निराशाजनक हो सकता हैं। आपका जीवनसाथी आपको इतना बेहतरीन पहले कभी महसूस नहीं हुआ। आपको उनसे कोई बढ़िया सरप्राइज़ प्राप्त हो सकता हैं।
उपाय :- खीर का सेवन करने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

भाग्यांक:- 4
शुभ रंग:- हरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

8-  वृश्चिक राशि का आज का राशिफल 🦂 🦂
जल्दबाज़ी में लिया फ़ैसला परेशानी में डाल सकता हैं। कोई भी निर्णय लेने से पहले ठण्डे दिमाग़ से सोचें। नया आर्थिक क़रार अंतिम रूप लेगा तथा धन आपकी तरफ़ आएगा। घर के माहौल की वजह से आप उदास हो सकते हैं। प्रेम-जीवन में आशा की नयी किरण आयेगी। कार्यक्षेत्र में किसी विशेष व्यक्ति से आपकी मिलाक़ात हो सकती हैं। कोई आध्यात्मिक गुरू या बड़ा आपकी सहायता कर सकता हैं। लंबे अरसे के बाद जीवनसाथी के साथ काफ़ी वक़्त गुज़ारने का मौक़ा प्राप्त हो सकता हैं।
उपाय :- बड़ के पेड़ पर दूध चढ़ायें तथा फिर गीली हुई मिटटी से तिलक करें, स्वास्थ्य बढ़िया रहेगा।

भाग्यांक:- 1
शुभ रंग:- चमकीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

9-  धनु राशि का आज का राशिफल 🏹 🏹
प्रभावशाली लोगों का सहयोग आपके उत्साह को दोगुना कर देगा। अतिरिक्त आय के लिए अपने सृजनात्मक विचारों का सहारा लें। मित्रों के साथ कुछ करते वक़्त अपने हितों को अनदेखा करें हो सकता हैं कि वे आपकी ज़रूरतों को अधिक गंभीरता से लें। अपने प्रिय की ग़ैर-आवश्यक भावनात्मक मांगों के सामने घुटने टेकें। रचनात्मक काम में लगे लोगों के लिए सफलता से भरा दिन हैं, उन्हें वह शौहरत तथा पहचान प्राप्त होगी जिसकी उन्हें एक अरसे से तलाश थी। छुपे हुए दुश्मन आपके बारे में अफ़वाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे। अपने जीवनसाथी के किसी छोटी बात को लेकर बोेले गए झूठ से आप आहत महसूस कर सकते हैं।
उपाय :- क्रां क्रीं क्रौं सः भौमाय नमः इस मंत्र का प्रातः 11 बार उच्चारण करने से पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा।

भाग्यांक:- 9
शुभ रंग:- खाकी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

10-  मकर राशि का आज का राशिफल 🦌 🐊
कामकाम में आपकी तेज़ी लम्बे समय से चली रही समस्या का समाधान कर देगी। मनोरंजन तथा ऐशोविश्राम के साधनों पर आवश्यकता से अधिक ख़र्च करें। यदि आप परिवार के सदस्यों के साथ समय नहीं बिताएंगे, तो आप घर पर समस्याओं की उम्मीद कर सकते हैं। प्यार के मामले में आज आप ग़लत समझे जा सकते हैं। साझेदारी में किए गए काम आख़िरकार लाभदायक सिद्ध होंगे, किन्तु आपको अपने भागीदारों से काफ़ी विरोध का सामना करना पड़ सकता हैं। दिक़्क़तों का तेज़ी से मुक़ाबला करने की आपकी क्षमता आपको विशेष पहचान दिलाएगी। जीवनसाथी के किसी अचानक काम की वजह से आपकी योजनाएँ बिगड़ सकती हैं। किन्तु फिर आपको महसूस होगा कि जो होता हैं अच्छे के लिए ही होता हैं।
उपाय :- बहन, बेटी मौसी का सम्मान करने से आर्थिक स्थिति अच्छी होती हैं।

भाग्यांक:- 3
शुभ रंग:- काला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

11-  कुम्भ राशि का आज का राशिफल 🏺 🏺
गर्दन/कमर में लगातार दर्द परेशान कर सकता हैं। इसे नज़रअंदाज़ करें, विशेष तौर पर जब इसके साथ कमज़ोरी भी महसूस हो रही हो। आज के दिन विश्राम करना बहुत अहम हैं। ख़र्चों में हुई अप्रत्याशित बढ़ोत्तरी आपके मन की शांति को भंग करेगी। यदि आप हर किसी की मांग पूरी करने की कोशिश करेंगे, तो सिर्फ़ नाकामी आपके हाथ लगेगी। झूठ बोलने से बचें, क्योंकि यह आपके प्रेम-संबंध को बिगाड़ सकता हैं। मुश्किल मामलों से बचने के लिए आपको अपने संपर्क उपयोग करने की आवश्यकता हैं। आपकी संप्रेषण अर्थात कम्यूनिकेशन की क्षमता प्रभावशाली सिद्ध होगी। आपके जीवन में सबसे विशेष व्यक्ति - आपका जीवन-साथी - आज बीमार हो सकता हैं। उनका पुरा ख़याल रखें।
उपाय :- अपने इष्टदेव की तांबे की मूर्ति को घर में स्थापित कर उनकी रोज़ाना पूजा करने से प्रेम सम्बन्धों में सुधार होगा।

भाग्यांक:- 5
शुभ रंग:- बादामी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

12-  मीन राशि का आज का राशिफल 🐋 🐋
आप स्वयं को ऊर्जा से सराबोर महसूस करेंगे- किन्तु काम का बोझ आपमें खीज पैदा करेगा। घरेलू सुख-सुविधा की चीज़ों पर आवश्यकता से अधिक ख़र्चा करें। घरेलू ज़िम्मेदारियों से किसी भी क़ीमत पर पल्ला झाड़ें। रोमांस का मौसम हैं। किन्तु अपने जज़्बात क़ाबू में रखें, नहीं तो रिश्ते में खटास पैदा हो सकती हैं। अपनी कोशिशों को सही दिशा दें तथा आपको असाधारण क़ामयाबी से नवाज़ा जाएगा। आज के दिन घटनाएँ अच्छी तो होंगी, किन्तु तनाव भी देंगी जिसके चलते आप थकान तथा दुविधा महसूस करेंगे। लोगों की दख़लअन्दाज़ी वैवाहिक जीवन में परेशानी खड़ी कर सकती हैं।
उपाय :- आर्थिक स्थिति को अच्छा करने के लिए साफ़ सुथरा रहें, रोज स्नान करना चाहिए।

भाग्यांक: 7
शुभ रंग: सुनहरा

धन्यवाद्, कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

No comments:

Post a Comment