17 February 2019

17 February 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

17 February 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

aaj ka rashifal in hindi
aaj ka rashifal in hindi


🌅सुप्रभात🌞 वन्दे मातरम्🇮🇳

आज का राशिफल 17 फ़रवरी 2019

🙏🏻🙏🏻💐💐🕉🕉⛳⛳
पढ़ें दैनिक राशिफल तथा जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन। वैदिक ज्योतिष पर आधारित हैं यह दैनिक राशिफल

1-  मेष राशि का आज का राशिफल 🐏 🐏
आप स्वयं को बीमार महसूस कर सकते हैं मालूम होता हैं कि पिछले कुछ दिनों के बोझिल कामकाज ने आपको थका दिया हैं। आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैसा होगी। घर को सजाने-संवारने के लिए अपने खाली समय का उपयोग करें। इसके लिए आप परिवार से सराहना पाएंगे। आप आज रुहानी प्यार की मदहोशी महसूस कर सकेंगे। इसे महसूस करने के लिए कुछ वक़्त बचाकर रखें। कामकाज को लेकर दुःखी बैठने के लिए यह जीवन बहुत क़ीमती हैं। हालाँकि कई चीज़ें आपके धैर्य की परीक्षा लेंगी। अपने काम तथा शब्दों पर ग़ौर करें क्योंकि आधिकारिक आंकड़े समझने में मुश्किल होंगे, यदि आप कुछ गड़बड़ करते हैं तो। विवाह के बाद कई बातें ज़रूरत से आगे बढ़कर अनिवार्य हो जाती हैं। आज ऐसी ही कुछ बातें आपको व्यस्त रख सकती हैं।
उपाय :- चाँदी के चम्मच से या चाँदी की थाली में भोजन करना स्वास्थ्य के लिए लाभदायक होगा।

भाग्यांक:- 2
शुभ रंग:- नारंगी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

2-  वृष राशि का आज का राशिफल 🐂 🐂
उदास तथा अवसादग्रस्त हों। संदिग्ध आर्थिक लेन-देन में फँसने से सावधान रहें। आज आपको दूसरों की ज़रूरतों पर ध्यान केन्द्रित करना चाहिए। हालाँकि बच्चों को अधिक छूट देना आपके लिए समस्या खड़ी कर सकता हैं। झूठ बोलने से बचें, क्योंकि यह आपके प्रेम-संबंध को बिगाड़ सकता हैं। कार्यक्षेत्र में किसी विशेष व्यक्ति से आपकी मिलाक़ात हो सकती हैं। आज के दिन अधिकांश समय ख़रीदारी तथा दूसरी गतिविधियाँ में जाएगा। आप बिना किसी बात के अपने जीवनसाथी से झगड़ सकते हैं।
उपाय :- शिव मंदिर या हनुमान मंदिर के दर्शन कर प्रसाद चढाने से प्रेम सम्बन्ध मजबूत होंगे।

भाग्यांक:- 8
शुभ रंग:- काला

3-  मिथुन राशि का आज का राशिफल 👫 👫
शारीरिक बीमारी के सही होनी की काफ़ी संभावनाएँ हैं तथा इसके चलते आप शीघ्र ही खेल-कूद में हिस्सा ले सकते हैं। नया आर्थिक क़रार अंतिम रूप लेगा तथा धन आपकी तरफ़ आएगा। एक बेहतरीन शाम के लिए रिश्तेदार/दोस्त घर सकते हैं। अपने प्रिय की ख़ामियों को ढूंढने में समय बर्बाद करें। यदि आप काम में एकाग्रता बनाने की कोशिश नहीं करेंगे, तो अपने पद से हाथ धो सकते हैं। साफ़गोई से अपने मन की बात कहने में घबराएँ नहीं। आज आपका जीवनसाथी आपकी वजह से दुःखी महसूस कर सकता हैं।
उपाय :- प्रियजनों से मिलने जाने से पहले मिश्री खाकर पानी पीकर निकले इससे प्रेम सम्बन्धों में बढ़ोतरी होगी।

भाग्यांक:- 6
शुभ रंग:- सफेद

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

4-  कर्क राशि का आज का राशिफल 🦀 🦀
धार्मिक भावनाओं के चलते आप किसी तीर्थस्थल की यात्रा करेंगे तथा किसी संत से कुछ दैवीय ज्ञान प्राप्त करेंगे। कुछ आवश्यक योजनाएँ क्रियान्वित होंगी तथा ताज़ा आर्थिक मुनाफ़ा पहुँचाएंगी। दूसरों को प्रभावित करने की आपकी क्षमता आपको कई सकारात्मक चीज़ें दिलाएगी। प्यार के मामले में आज आप ग़लत समझे जा सकते हैं। जो अपने काम पर एकाग्र रहेंगे, उन्हें पुरस्कार तथा लाभ दोनों ही मिलेंगे। महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते वक़्त अपने शब्दों को ग़ौर से चुनें। कोई व्यक्ति आपके जीवनसाथी में काफ़ी दिलचस्पी दिखा सकता हैं, किन्तु दिन के आख़िर तक आपको एहसास होगा कि इसमें कुछ ग़लत नहीं हैं।
उपाय :- परिजनों से मिलने जाने से पूर्व सफेद चंदन का टीका मस्तक पर करके जाने से पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा।

भाग्यांक:- 3
शुभ रंग:- बादामी

5-  सिंह राशि का आज का राशिफल 🦁 🦁
जल्दबाज़ी में लिया फ़ैसला परेशानी में डाल सकता हैं। कोई भी निर्णय लेने से पहले ठण्डे दिमाग़ से सोचें। रियल एस्टेट सम्बन्धी निवेश आपको अच्छा-ख़ासा मुनाफ़ा देंगे। अचानक आयी ज़िम्मेदारी आपकी दिन की योजनाओं में बाधा डाल सकती हैं। आप पाएंगे कि आप दूसरों के लिए अधिक तथा स्वयं के लिए कम कर पा रहें। प्यार-मुहब्बत के मामले में अपनी ज़ुबान पर क़ाबू रखें, नहीं तो परेशानी में पड़ सकते हैं। आज के दिन आपका कठिन परिश्रम फलदायी सिद्ध होगा। सुनी-सुनाई बातों पर आँखें मूंदकर यक़ीन करें तथा उनकी सच्चाई को भली-भांति परख लें। हो सकता हैं अपने जीवनसाथी से गर्मागरम बहस के बाद आपका मन करे कि आप अपना सर फ़ोड़ लें। बेहतर रहेगा कि आप थोड़ा योगाभ्यास करें।
उपाय :- त्रिफला का सेवन किसी भी रूप में करने से स्वास्थ्य अच्छा होगा।

भाग्यांक:- 9
शुभ रंग:- सुनहरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

6-  कन्या राशि का आज का राशिफल 👩🏻 👩🏻
काम का बोझ आज कुछ तनाव तथा खीज की वजह बन सकता हैं। हँसी-मज़ाक में कही गयी बातों को लेकर किसी पर शक़ करने से बचें। आपके बच्चे के पुरुस्कार वितरण समारोह का बुलावा आपके लिए ख़ुशनुमा एहसास रहेगा। वह आपकी उम्मीदों पर खरा उतरेगा तथा आप उसके ज़रिए अपने सपने साकार होते हुए देखेंगे। मुहब्बत का सफ़र प्यारा, मगर छोटा होगा। काम पर चीज़ें थोड़ी अजीब हो सकती हैं; आपको महसूस होगा कि सब कुछ आपके ख़िलाफ़ जा रहा हैं। आज के दिन आपकी योजनाओं में अंतिम पल में बदलाव हो सकते हैं। किराने की ख़रीदारी को लेकर जीवनसाथी से तक़रार मुमकिन हैं।
उपाय :- अपने चरित्र को सदा बेदाग रखना आर्थिक स्थिति के लिए शुभ हैं।

भाग्यांक:- 1
शुभ रंग:- गहरा नीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

7-  तुला राशि का आज का राशिफल
आपका प्रबल आत्मविश्वास तथा आज के दिन का आसान कामकाज मिलकर आपको विश्राम के लिए काफ़ी वक़्त देंगे। लम्बे अरसे को मद्देनज़र रखते हुए निवेश करें। यह परिवार में दबदबा बनाए रखने की अपनी आदतों को छोड़ने का वक़्त हैं। ज़िंदगी के उतार-चढ़ाव में उनके कंधे से कंधा मिलाकर साथ दें। आपका बदला हुआ बर्ताव उनके लिए ख़ुशी का कारण सिद्ध होगा। बहुत ख़ूबसूरत तथा प्यारे इंसान से मिलने की प्रबल संभावना हैं। यह दूसरे देशों में व्यावसायिक सम्पर्क बनाने का बेहतरीन समय हैं। यदि आप किसी परिस्थिति से घबराकर भागेंगे- तो वह आपका पीछा हर निकृष्ट तरीक़े से करेगी। आज आपके वैवाहिक जीवन के सबसे अच्छे दिनों में से एक हो सकता हैं।
उपाय :- पारिवारिक जीवन सुचारु रूप से चलाने के लिए घर में कभी भी कबाड़ इकट्ठा होने दें।

भाग्यांक:- 5
शुभ रंग:- लाल

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

8-  वृश्चिक राशि का आज का राशिफल 🦂 🦂
नियमित व्यायाम के माध्यम से वज़न को नियन्त्रित रखें। अपने ख़र्चों पर क़ाबू रखें तथा आज हाथ खोलकर व्यय करने से बचें। रिश्तेदारों तथा मित्रों से अचानक उपहार मिलेगा। मुमकिन हैं कि आज आपकी आँखें किसी से चार हो जाएँ- यदि आप अपने सामाजिक दायरे में उठेंगे-बैठेंगे तो। आज का दिन समझ-बूझ के क़दम उठाने का हैं, अतः तब तक अपने विचार व्यक्त करें जब तक आप उनकी सफलता के लिए आश्वस्त हों। आज के दिन प्रारम्भ किया गया निर्माण का कार्य संतोषजनक रूप से पूरा होगा। बाहरी लोगों का हस्तक्षेप आपके वैवाहिक जीवन में परेशानी उत्पन्न कर सकता हैं।
उपाय :- पदमपुत्राय विदमहे अमृतेशाय धीमहि तन्नों केतुः प्रचोदयात। इस मंत्र का रात में 11 बार उच्चारण करने से नौकरी बिज़नेस में उन्नति होगी।

भाग्यांक:- 6
शुभ रंग:- पीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

9-  धनु राशि का आज का राशिफल 🏹 🏹
शारीरिक तथा मानसिक लाभ के लिए ध्यान योग करना उपयोगी रहेगा। आज किया गया निवेश आपकी समृद्धि तथा आर्थिक सुरक्षा में इज़ाफ़ा करेगा। रिश्तेदारों के यहाँ छोटी यात्रा आपके भागदौड़ भरे दिन में विश्राम तथा सुकून देने वाली सिद्ध होगी। अप्रत्याशित रोमांस आपको अचानक प्राप्त हो सकता हैं, यदि आप मित्रों के साथ शाम को बाहर घूमने जाते हैं तो। आज आपने जो नई जानकारी प्राप्त की हैं, वह आपको अपने प्रतिस्पर्धियों पर बढ़त दिलाएगी। सड़क पर बेक़ाबू गाड़ी चलाएँ तथा बेजा ख़तरा मोल लेने से बचें। आज आपको अपने जीवनसाथी से एक बार फिर प्यार हो जाएगा।
उपाय :- मिटटी की गुल्लक में सिक्के डालें तथा भरने पर किसी तीर्थ या बच्चों को देने से स्वास्थ्य बेहतर होगा।

भाग्यांक:- 7
शुभ रंग:- हरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

10-  मकर राशि का आज का राशिफल 🦌 🐊
अपने शरीर की थकान मिटाने तथा ऊर्जा-स्तर को बढ़ाने के लिए आपको पूरे विश्राम की आवश्यकता हैं, नहीं तो शरीर की थकावट आपके मन में निराशावादिता को जन्म दे सकती हैं। रियल एस्टेट तथा वित्तीय लेन-देन के लिए अच्छा दिन हैं। घर में कुछ बदलाव लाने के लिए पहले बाक़ी लोगों की राय भली-भांति जान लें। आप अपने जज़्बात का इज़हार करने में मुश्किल महसूस करेंगे। कार्यक्षेत्र में आप किसी षड्यन्त्र का शिकार हो सकते हैं। भरपूर रचनात्मकता तथा उत्साह आपको एक तथा लाभदायक दिन की ओर ले जाएंगे। आपके जीवनसाथी को आपके ध्यान की ज़रूरत हैं। इसके चलते आपको घरेलू मोर्चे पर मुश्किल का सामना करना पड़ सकता हैं।
उपाय :- अच्छे प्रेम सम्बन्धों के लिए सफेद रुमाल जेब में रखकर जाएं परन्तु ध्यान रहे कि रुमाल गन्दा हो।

भाग्यांक:- 8
शुभ रंग:- आसमानी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

11-  कुम्भ राशि का आज का राशिफल 🏺 🏺
सेहत बढ़िया रहेगी। माता-पिता की सहायता से आप आर्थिक तंगी से बाहर निकलने में सफल रहेंगे। अपने बच्चों को अपने उदार बर्ताव का बेजा लाभ उठाने दें। आपका प्रिय दिन भर आपको याद करने में समय बिताएगा। कामकाज को लेकर दुःखी बैठने के लिए यह जीवन बहुत क़ीमती हैं। हालाँकि कई चीज़ें आपके धैर्य की परीक्षा लेंगी। आज सोच-समझकर क़दम बढ़ाने की आवश्यकता हैं- जहाँ दिल की बजाय दिमाग़ का अधिक इस्तेमाल करना चाहिए। यदि हाल में आप आपका जीवनसाथी बहुत ख़ुश महसूस नहीं कर रहे थे, तो आज हालात बदल सकते हैं। आप दोनों आज बहुत मज़े करने वाले हैं।
उपाय :- वर्षा का जल कांच की बोतल में भरकर घर या व्यापार स्थल में रखने से जॉब/बिज़नेस में लाभ देगा।

भाग्यांक:- 9
शुभ रंग:- चमकीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

12-  मीन राशि का आज का राशिफल 🐋 🐋
नर्वस ब्रेकडाउन आपकी सोचने की ताक़त तथा शरीर के प्रतिरक्षा तंत्र को कमज़ोर बना सकता हैं। सकारात्मक सोच के ज़रिए इस समस्या से निजात पाएँ। चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में फँसने से बचें- निवेश करने में काफ़ी सावधानी बरतें। घर वालों के साथ मिलकर कुछ अलग तथा रोमांचक किया जाना चाहिए। आपकी आकर्षक छवि मनचाहा परिणाम देगी। दफ़्तर में आपका सहयोगी रवैया इच्छित परिणाम लाएगा। आपको कई तथा ज़िम्मेदारियाँ मिलेंगी तथा कम्पनी में ऊँचा ओहदा प्राप्त होगा। यदि आप किसी विवाद में उलझ जाएँ तो तल्ख़ टिप्पणी करने से बचिए। अपने जीवनसाथी के चलते आप महसूस करेंगे कि स्वर्ग धरती पर ही हैं।
उपाय :- आर्थिक स्थिति अच्छी करने के लिए लहसुन या प्याज की गाँठ बहते जल में प्रवाहित करें।

भाग्यांक: 4
शुभ रंग: नीला

धन्यवाद्, कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

No comments:

Post a Comment