01 March 2019

01 March 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

01 March 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

aaj ka rashifal in hindi
aaj ka rashifal in hindi
🌅सुप्रभात🌞 वन्दे मातरम्🇮🇳

आज का राशिफल 01 मार्च 2019

🙏🏻🙏🏻💐💐🕉🕉⛳⛳
पढ़ें दैनिक राशिफल तथा जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन। वैदिक ज्योतिष पर आधारित हैं यह दैनिक राशिफल

1-  मेष राशि का आज का राशिफल 🐏
बच्चे आपके मुताबिक़ नहीं चलेंगे, जो आपके झुंझलाहट की वजह बन सकता हैं। आपको स्वयं पर नियंत्रण रखना चाहिए, क्योंकि नाराज़गी सभी के लिए नुक़सानदेह हैं तथा यह सोचने-समझने की ताक़त को ख़त्म कर देती हैं। इससे सिर्फ़ मुश्किल बढ़ती हैं। जिन लोगों को आप जानते हैं, उनके ज़रिए आपको आमदनी के नए स्रोत मिलेंगे। अपनी नई परियोजनाओं के लिए अपने माता-पिता को विश्वास में लेने का सही समय हैं। आपको उदार तथा स्नेह से भरे प्यार का तोहफ़ा प्राप्त हो सकता हैं। कार्यक्षेत्र में आपकी उन्नति कुछ बाधाओं के चलते अटक सकती हैं, बस धैर्य से काम लें। सड़क पर बेक़ाबू गाड़ी चलाएँ तथा बेजा ख़तरा मोल लेने से बचें। अपने जीवनसाथी के चलते आप महसूस करेंगे कि स्वर्ग धरती पर ही हैं।
उपाय :- चाँदी की एक ठोस गोली खरीदकर अपने पास रखना नौकरी/बिज़नेस के लिए अच्छा हैं।

भाग्यांक:- 5
शुभ रंग:- बैंगनी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

2-  वृष राशि का आज का राशिफल 🐂
असुविधा आपकी मानसिक शान्ति को ख़राब कर सकती हैं। दिन बहुत लाभदायक नहीं हैं- अतः अपनी जेब पर नज़र रखें तथा आवश्यकता से अधिक ख़र्चा करें। मित्रों के साथ कुछ करते वक़्त अपने हितों को अनदेखा करें हो सकता हैं कि वे आपकी ज़रूरतों को अधिक गंभीरता से लें। रोमांस- घूमना-फिरना तथा पार्टी रोमांचक तो होंगे, किन्तु साथ ही थकाऊ भी रहेंगे। ऐसे लोगों से साथ जुड़ें जो स्थापित हैं तथा भविष्य के रुझानों को समझने में आपकी सहायता कर सकते हैं। यदि कहीं बाहर जाने की योजना हैं तो वह अंतिम वक़्त पर टल सकती हैं। वैवाहिक जीवन के नज़रिए से आज के दिन आपके सब्र का इम्तिहान हे। चीज़ें क़ाबू में रखने के लिए मन को शान्त रखें।
उपाय :- हरे रंग के वस्त्र अधिक पहने इससे स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

भाग्यांक:- 2
शुभ रंग:- हरा


3-  मिथुन राशि का आज का राशिफल 👫
शराब से दूर रहें क्योंकि यह आपकी नींद में बाधा डालकर आपको गहरे विश्राम से महरूम कर सकती हैं। लम्बे समय से अटके मुआवज़े तथा कर्ज़ आदि आख़िरकार आपको मिल जाएंगे। रिश्तेदारों के यहाँ छोटी यात्रा आपके भागदौड़ भरे दिन में विश्राम तथा सुकून देने वाली सिद्ध होगी। फूल देकर अपने प्यार का इज़हार करें। दूसरे आपसे काफ़ी अधिक समय की मांग कर सकते हैं। उनसे किसी भी तरह का वादा करने से पहले यह देख लें कि आपका काम उससे प्रभावित हो तथा साथ ही वे आपकी उदारता तथा सुहृदयता का ग़लत लाभ उठाएँ। चीज़ों तथा लोगों को तेज़ी-से परखने की क्षमता आपको दूसरों से आगे बनाए रखेगी। आपका जीवनसाथी आज ऊर्जा तथा प्रेम से भरपूर हैं।
उपाय :- चाँदी के गिलास से पानी पीना स्वास्थ्य के लिए लाभदायक हैं।

भाग्यांक:- 7
शुभ रंग:- गहरा नीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

4-  कर्क राशि का आज का राशिफल 🦀
कामकाम में आपकी तेज़ी लम्बे समय से चली रही समस्या का समाधान कर देगी। वित्तीय अनिश्चितता आपको मानसिक तनाव दे सकती हैं। शाम के वक़्त अचानक मिली कोई अच्छी ख़बर पूरे परिवार की ख़ुशी तथा उत्साह की वजह सिद्ध होगी। आपका प्रिय आपसे वादे की मांग करेगा, किन्तु ऐसा वादा करें जिसे आप पूरा कर सकें। यदि आपको एक दिन की छुट्टी पर जाना हैं तो चिंता करें, आपकी ग़ैरहाज़िरी में सभी काम ठीक से चलते रहेंगे। तथा यदि किसी विशेष वजह से कोई परेशानी खड़ी भी हो जाए, तो आप लौटने पर उसे आसानी से हल कर लेंगे। आज आपके पास लोगों से मिलने-जुलने का तथा अपने शौक़ पूरे करने का पर्याप्त खाली वक़्त हैं। आज आपको तथा आपके जीवनसाथी को प्यार-मुहब्बत के लिए पर्याप्त समय प्राप्त हो सकता हैं।
उपाय :- आर्थिक स्थिति बेहतर करने के लिए जलन, डाह तथा ईर्ष्या से बचें।

भाग्यांक:- 8
शुभ रंग:- भूरा


5-  सिंह राशि का आज का राशिफल 🦁
अपने ऊर्जा-स्तर को फिर से बढ़ाने के लिए पूरा विश्राम करें, क्योंकि थका हुआ शरीर दिमाग़ को भी थका देता हैं। आपको अपनी असली क्षमताओं को पहचानने की आवश्यकता हैं, क्योंकि आपमें क्षमता की नहीं बल्कि इच्छा-शक्ति की कमी हैं। नए क़रार लाभदायक दिख सकते हैं, किन्तु वे उम्मीद के मुताबिक़ लाभ नहीं पहुँचाएंगे। निवेश करते समय जल्दबाज़ी में निर्णय लें। अपनी उपयोगिता की ताक़त को सकारात्मक सोच तथा बातचीत के ज़रिए विकसित करें, ताकि आपके परिवार के लोगों को लाभ हो। अपनी दीवानगी को क़ाबू में रखें, नहीं तो यह आपके प्रेम-संबंध को मुश्किल में डाल सकती हैं। आज लाभ हो सकता हैं, बशर्ते आप अपनी बात भली-भांति रखें तथा काम में लगन उत्साह दिखाएँ। आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे तथा आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से अधिक लाभ देंगे। लंबे समय से कामकाज का दबाव आपके वैवाहिक जीवन के लिए कठिनाई खड़ा कर रहा हैं। किन्तु आज सारी शिकायतें दूर हो जाएंगी।
उपाय :- आर्थिक स्थिति को बेहतर करने के लिए नीलवर्णाय विदमहे सैंहिकेयाय धीमहि तन्नों राहुः प्रचोदयात। इस मंत्र का 11 बार उच्चारण शाम या रात को करें।

भाग्यांक:- 2
शुभ रंग:- चितकबरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

6-  कन्या राशि का आज का राशिफल 👩🏻
ज़िंदगी का भरपूर लुत्फ़ उठाने के लिए अपनी महत्वाकांक्षाओं को क़ाबू में रखें। योग का सहारा लें, जो आध्यात्मिक, मानसिक तथा शारीरिक तौर पर स्वस्थ रखकर दिल तथा दिमाग़ को बेहतर बनाता हैं। उधार मांगने वाले लोगों को नज़रअन्दाज़ करें। सामूहिक आयोजन में कोई आपको मज़ाक का विषय बना सकता हैं। किन्तु होशियारी का इस्तेमाल करें तथा तल्ख़ प्रतिक्रिया दें, नहीं तो मुश्किल में पड़ सकते हैं। आपका हमदम आपको पूरे दिन याद करता रहेगा। उसे कोई प्यारा सरप्राइज़ देने की योजना बनाएँ तथा इसे उसके लिए एक ख़ूबसूरत दिन में तब्दील करने के बारे में सोचें। कामकाज में रहे बदलावों के कारण आपको लाभ मिलेगा। अचानक यात्रा के कारण आप आपाधापी तथा तनाव का शिकार हो सकते हैं। अपने जीवनसाथी के स्नहे से भीगकर आप ख़ुद को राजसी महसूस कर सकते हैं।
उपाय :- नरसिंह चालीसा आरती पढ़ने से पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा।

भाग्यांक:- 9
शुभ रंग:- चमकीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

7-  तुला राशि का आज का राशिफल
ख़याली पुलाव पकाना सहायता नहीं करता। परिवार की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए आपको कुछ कर दिखाने की आवश्यकता हैं। सिर्फ़ अक़्लमंदी से किया गया निवेश ही फलदायी होगा- अतः अपनी मेहनत की कमाई सोच-समझ कर लगाएँ। बच्चे की तबियत परेशानी का कारण बन सकती हैं। संभव हैं कि कोई आपसे अपने प्यार का इज़हार करे। काम को मनोरंजन के साथ मिलाएँ। यदि आप ख़रीदारी पर जाएँ तो आवश्यकता से अधिक जेब ढीली करने से बचें। मुमकिन हैं कि आज आपका जीवनसाथी ख़ूबसूरत शब्दों में यह बताए कि आप उनके लिए कितने क़ीमती हैं।
उपाय :- सोने की अंगूठी में मंगल यंत्र खुदवाकर धारण करना स्वास्थ्य के लिए शुभ हैं।

भाग्यांक:- 3
शुभ रंग:- नारंगी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

8-  वृश्चिक राशि का आज का राशिफल 🦂
मित्रों तथा परिवार के सदस्यों को आपकी ज़िन्दगी भले ही बेहतरीन नज़र आए- किन्तु हाल में हुई किसी घटना के चलते आप अन्दर-ही-अन्दर खिन्न तथा उदास होंगे। आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैसा होगी। अपने मेहमानों से ख़राब बर्ताव करें। आपका ऐसा व्यवहार केवल आपके परिवार को दुःखी कर सकता हैं, बल्कि संबंधों में दूरी भी पैदा कर सकता हैं। हालाँकि प्यार में निराशा हाथ लग सकती हैं किन्तु हिम्मत मत हारिए क्योंकि आखिर में जीत सच्चे प्यार की ही होती हैं। आप लम्बे समय से दफ़्तर में किसी से बात करना चाह रहे थे। आज ऐसा होना मुमकिन हैं। मुमकिन हैं कि आपके अतीत से जुड़ा कोई शख़्स आज आपसे संपर्क करेगा तथा इस दिन को यादगार बना देगा। अपने जीवनसाथी के साथ प्यार-मुहब्बत के लिए काफ़ी वक़्त मिलेगा, किन्तु सेहत गड़बड़ हो सकती हैं।
उपाय :- अच्छी सेहत के लिए पीपल में पानी देना तथा उसकी जड़ में दीया जलाना शुभ हैं।

भाग्यांक:- 8
शुभ रंग:- सफेद

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

9-  धनु राशि का आज का राशिफल 🏹
रचनात्मक शौक़ आज आपको सुक़ून का एहसास कराएंगे। दीर्घावधि मुनाफ़े के नज़रिए से स्टॉक तथा म्यूचुअल फ़ंड में निवेश करना लाभदायक रहेगा। प्यार, मेलजोल तथा आपसी जुड़ाव में इज़ाफा होगा। आपके प्रिय का मूड ठीक नहीं हैं, अतः सोच-समझ कर कोई भी काम करें। वेब डिज़ाइनर्स के लिए बेहतरीन दिन हैं। पूरी एकाग्रता से काम करें, क्योंकि आज आप चमक सकते हैं। कुछ लोगों को विदेश जाने का मौक़ा भी प्राप्त हो सकता हैं। ऐसी जानकारियों को उजागर करें जो व्यक्तिगत तथा गोपनीय हों। आपके तथा आपके जीवनसाथी के दरमियान कोई अजनबी नोंकझोंक की वजह बन सकता हैं।
उपाय :- बृं बृहस्पतये नमः इस मंत्र को 11 बार उच्चारण करने से लव लाइफ अच्छी रहेगी।

भाग्यांक:- 4
शुभ रंग:- मैरुन

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

10-  मकर राशि का आज का राशिफल 🦌
अच्छी सेहत के चलते आप किसी खेल-कूद की प्रतिस्पर्धा में भाग ले सकते हैं। अपने ख़र्चों पर क़ाबू रखें तथा आज हाथ खोलकर व्यय करने से बचें। बेटी की बीमारी आपका मूड ख़राब कर सकती हैं। उत्साह बढ़ाने के लिए उसे स्नेह से दुलारें। प्यार में बीमार को भी भला-चंगा करने की ताक़त होती हैं। आपके प्रिय का अस्थिर बर्ताव आज रोमांस को बिगाड़ सकता हैं। यदि आप काम में एकाग्रता बनाने की कोशिश नहीं करेंगे, तो अपने पद से हाथ धो सकते हैं। आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे तथा आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से अधिक लाभ देंगे। जीवनसाथी की वजह से आपकी कोई योजना या कार्य गड़बड़ हो सकता हैं; किन्तु धैर्य बनाए रखें।
उपाय :- माता या किसी बुजुर्ग महिला से कुछ चावल लेकर सफेद वस्त्र में बांधकर अपने पास रखना नौकरी/बिज़नेस के लिए शुभ हैं।

भाग्यांक:- 1
शुभ रंग:- बादामी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

11-  कुम्भ राशि का आज का राशिफल 🏺
मित्रों का रुख़ सहयोगी रहेगा तथा वे आपको ख़ुश रखेंगे। आपकी ग़ैर-यथार्थवादी योजनाएँ आपके धन को कम कर सकती हैं। अपने फ़ैसले बच्चों पर थोपना उन्हें नाराज़ कर सकता हैं। बेहतर होगा कि आप उन्हें अपना पक्ष समझाएँ, ताकि वे उसके पीछे की वजह को समझकर आपकी बात को आसानी से स्वीकार कर सकें। अपने प्रेमी/प्रेमिका की किसी भी ग़ैर-आवश्यक मांग के आगे झुकें। कार्यक्षेत्र में आपकी उन्नति कुछ बाधाओं के चलते अटक सकती हैं, बस धैर्य से काम लें। यदि आज आप ख़रीदारी के लिए निकलते हैं, तो कोई अच्छी पोशाक ले सकते हैं। आपसे कोई बड़ी ग़लती सम्भव हैं, जो वैवाहिक जीवन के लिए ख़राब हो सकती हैं।
उपाय :- चाँदी की चूड़ियाँ या कड़ा धारण करने से प्रेम सम्बन्धों में वृद्धि होती हैं।

भाग्यांक:- 6
शुभ रंग:- खाकी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

12-  मीन राशि का आज का राशिफल 🐋
बाहरी गतिविधियाँ आपके लिए लाभदायक रहेंगी। क़िलेबंदी वाली जीवन-शैली में बंधे रहना तथा हमेशा अपनी सुरक्षा की चिंता करना आपके शारीरिक तथा मानसिक विकास को रोक देंगे। यह आदत आपको चिड़चिड़ा तथा बेचैन इंसान बना सकती हैं। निवेश करने तथा अनुमान के आधार पर पैसे लगाने के लिहाज़ से अच्छा दिन नहीं हैं। बच्चों से असहमति के चलते वाद-विवाद हो सकता हैं तथा यह झुंझलाहट भरा सिद्ध होगा। अपने प्रिय की छोटी-मोटी भूल को अनदेखा करें। यदि आप विदेशों में नौकरी के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो आज का दिन अच्छा हैं। यात्रा के मौक़ों को हाथ से नहीं जाने देना चाहिए। क्या आपको लगता हैं कि शादी महज़ समझौतों का नाम हैं? यदि हाँ, तो आप आज हक़ीक़त महसूस करेंगे तथा जानेंगे कि यह आपके जीवन की सबसे अच्छी घटना थी।
उपाय :- काले-सफेद तिल तथा सतनाजा किसी धर्म स्थान में दान करने से आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी।

भाग्यांक: 2
शुभ रंग: पीला

धन्यवाद्, कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

No comments:

Post a Comment

Enter you Email