26 February 2019

26 February 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

26 February 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे


aaj ka rashifal 26 february
aaj ka rashifal in hindi
🌅सुप्रभात🌞 वन्दे मातरम्🇮🇳

आज का राशिफल 26 फ़रवरी 2019

🙏🏻🙏🏻💐💐🕉🕉⛳⛳
पढ़ें दैनिक राशिफल तथा जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन। वैदिक ज्योतिष पर आधारित हैं यह दैनिक राशिफल

1-  मेष राशि का आज का राशिफल 🐏 🐏
आपको काफ़ी समय से चल रही बीमारी से छुटकारा प्राप्त हो सकता हैं। वे निवेश-योजनाएँ जो आपको आकर्षित कर रहीं हैं, उनके बारे में गहराई से जानने की कोशिश करें- कोई भी क़दम उठाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह ज़रूर ले लें। नवयुवकों को स्कूल प्रोजेक्ट की बाबत कुछ राय लेने की आवश्यकता हो सकती हैं। ज़ाहिर तौर पर रोमांस के लिए पर्याप्त मौक़े हैं- किन्तु ऐसा बहुत कम समय के लिए हैं। आप उन लोगों की तरफ़ वादे का हाथ बढ़ाएंगे, जो आपसे सहायता की गुहार करेंगे। जीवनसाथी से आपको अपने दिल की सारी बातें करने का भरपूर समय मिलेगा। आज का दिन उन चन्द दिनों जैसा हैं जब घड़ी की सुईयाँ बहुत धीरे-धीरे हिलती हैं तथा आप लंबे समय तक बिस्तर में पड़े रहते हैं। किन्तु इसके बाद स्वयं को तरोताज़ा भी महसूस करेंगे तथा इसकी आपको काफ़ी आवश्यकता भी हैं।
उपाय :- भगवान में आस्था रखें, सत्संगति करें तथा मानसिक हिंसा करने से बचना आर्थिक स्थिति के लिए अच्छा हैं।

भाग्यांक:- 7
शुभ रंग:- पीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

2-  वृष राशि का आज का राशिफल 🐂 🐂
जीत का जश्न आपके दिल को ख़ुशी से भर देगा। इस उत्साह को दोगुना करने के लिए आप अपनी ख़ुशी में मित्रों को भागीदार बना सकते हैं। आर्थिक तौर पर सिर्फ़ तथा सिर्फ़ एक स्रोत से ही लाभ मिलेगा। मित्रों के साथ शाम बिताना या ख़रीदारी करना मज़ेदार तथा रोमांचक रहेगा। प्रेम-जीवन में आशा की नयी किरण आयेगी। सुनी-सुनाई बातों पर आँखें मूंदकर यक़ीन करें तथा उनकी सच्चाई को भली-भांति परख लें। आपको ख़ुशी से भरी शादीशुदा ज़िन्दगी की एहमियत का एहसास होगा। किसी अनचाहे मेहमान के आने से आपका दिन बेकार गुज़रने की सम्भावना हैं।
उपाय :- नकारात्मकता एक मानसिक अभिशाप हैं- इसे दूर करने के लिए साधु-संतों विद्वान लोगों का संग सम्मान करें।

भाग्यांक:- 9
शुभ रंग:- हरा

3-  मिथुन राशि का आज का राशिफल 👫 👫
क्षणिक ग़ुस्सा विवाद तथा दुर्भावना की वजह बन सकता हैं। ख़र्चों में इज़ाफ़ा होगा, किन्तु साथ ही आमदनी में हुई बढ़ोत्तरी इसको संतुलित कर देगी। अपने घर के वातावरण में कुछ बदलाव करने से पहले आपको सभी की राय जानने की कोशिश करनी चाहिए। प्रेम के दृष्टिकोण से उत्तम दिन हैं। यदि आज आप यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की आवश्यकता हैं। आज के दिन कुछ भी करने के लिए अपने साथी पर दबाव डाले, अन्यथा आपके दिलों में दूरियां सकती हैं। सेहत के लिहाज़ से दौड़ लगाना आपके लिए लाभदायक रहेगा, क्योंकि यह मुफ़्त भी हैं तथा अच्छी एक्सरसाइज़ भी।
उपाय :- काली उड़द, काले तिल, तथा नारियल जल में बहाने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

भाग्यांक:- 5
शुभ रंग:- आसमानी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

4-  कर्क राशि का आज का राशिफल 🦀 🦀
सेहत से जुड़ी समस्याएँ आपके लिए परेशानी का कारण बन सकती हैं। ऐसा लगता हैं आप जानते हैं कि लोग आपसे क्या चाहते हैं- किन्तु आज अपने ख़र्चों को बहुत अधिक बढ़ाने से बचें। कुछ लोग जितना कर सकते हैं, उससे कई अधिक करने का वादा कर देते हैं। ऐसे लोगों को भूल जाएँ जो सिर्फ़ गाल बजाना जानते हैं तथा कोई परिणाम नहीं देते। आपके प्रिय की ख़राब तबियत के चलते रोमांस को दरकिनार होना पड़ सकता हैं। आज कुछ नया तथा सृजनात्मक करने के लिए अच्छा दिन हैं। जीवनसाथी का आत्मकेन्द्रित व्यवहार आपको नागवार गुज़रेगा। अकेलेपन को अपने ऊपर हावी होने दें, इससे बेहतर होगा कि आप कहीं घूमने के लिए निकल सकते हैं।
उपाय :- सूर्योदय के समय प्राणायाम करने से स्वास्थ्य बना रहेगा।

भाग्यांक:- 4
शुभ रंग:- चमकीला

5-  सिंह राशि का आज का राशिफल 🦁 🦁
स्वयं को अधिक आशावादी बनने के लिए प्रेरित करें। इससे सिर्फ़ आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा तथा व्यवहार लचीला होगा, बल्कि डर, ईर्ष्या तथा नफ़रत जैसे नकारात्मक मनोभावों में भी कमी आएगी। प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक़ नहीं होगा। आपके पहनावे या रूप-रंग में आपके द्वारा किए गए बदलावों से परिवार के सदस्य नाराज़ हो सकते हैं। आपको उदार तथा स्नेह से भरे प्यार का तोहफ़ा प्राप्त हो सकता हैं। अपनी ख़ासियत तथा भविष्य की योजनाओं पर फिर से सोचने का समय। आप अपने जीवन की कुछ यादगार शामों में से एक आज अपने जीवनसाथी के साथ बिता सकते हैंं। सोच तथा कपड़ों से मनुष्य का व्यक्तित्व झलकता हैं अपने लिए कुछ अच्छे कपड़ों की ख़रीदारी से बेहतर आज तथा क्या हो सकता हैं।
उपाय :- लाल भूरी चींटियों को खांड, मिश्री खिलाने से पारिवारिक जीवन अच्छा चलने लगता हैं।

भाग्यांक:- 6
शुभ रंग:- नीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

6-  कन्या राशि का आज का राशिफल 👩🏻 👩🏻
आप मानसिक तथा शारीरिक तौर पर थकान महसूस कर सकते हैं, थोड़ा-सा विश्राम तथा पौष्टिक आहार आपके ऊर्जा-स्तर को उठाए रखने में अहम सिद्ध होगा। आज आप आसानी से पैसे इकट्ठा कर सकते हैं- लोगों को दिए पुराने कर्ज़ वापिस मिल सकते हैं- या फिर किसी नयी परियोजना पर लगाने के लिए धन अर्जित कर सकते हैं। यदि आप अपनी घरेलू ज़िम्मेदारियों को अनदेखा करेंगे, तो कुछ ऐसे लोग नाराज़ हो सकते हैं जो आपके साथ रहते हैं। एकतरफ़ा लगाव आपके लिए केवल हार्ट-अटैक लाएगा। आज ऐसी कई सारी चीज़ें होंगी जिनकी तरफ़ तुरन्त ग़ौर करने की आवश्यकता हैं। जीवनसाथी की वजह से आपको अनमने ढंग से बाहर जाना पड़ सकता हैं, जो बाद में आपकी झल्लाहट की वजह बनेगा। समय को व्यर्थ गँवाने की बजाय आज किसी विदेशी भाषा को सीखना आपके वार्तालाप के तरीक़ों में वृद्धि कर सकता हैं।
उपाय :- धर्म स्थान के लिए ध्वजा (झंड़े) का दान करने से स्वास्थ्य अच्छा होगा।

भाग्यांक:- 3
शुभ रंग:- बैंगनी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

7-  तुला राशि का आज का राशिफल
आज अपनी सेहत के चिंता करने की क़तई आवश्यकता नहीं हैं। आपके आस-पास के लोग आपको प्रोत्साहित करेंगे सराहेंगे। घरेलू सुख-सुविधा की चीज़ों पर आवश्यकता से अधिक ख़र्चा करें। रिश्तेदारों के यहाँ छोटी यात्रा आपके भागदौड़ भरे दिन में विश्राम तथा सुकून देने वाली सिद्ध होगी। यदि आप हुक़्म चलाने की कोशिश करेंगे, तो आपके तथा आपके प्रिय के बीच काफ़ी परेशानी खड़ी हो सकती हैं। ऐसे बदलाव लाएँ जो आपके रूप-रंग में निखार ला सके तथा संभावित साथियों को आपकी ओर आकर्षित करे। अपने जीवनसाथी के साथ प्यार-मुहब्बत के लिए काफ़ी वक़्त मिलेगा, किन्तु सेहत गड़बड़ हो सकती हैं। ग़ज़ब का दिन हैं फ़िल्म, पार्टी तथा मित्रों के साथ घूमना-फिरना मुमकिन हैं।
उपाय :- गणेश चालीसा आरती का पाठ करने से आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी।

भाग्यांक:- 8
शुभ रंग:- चांदी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

8-  वृश्चिक राशि का आज का राशिफल 🦂 🦂
ख़ुशी से भरा अच्छा दिन हैं। आर्थिक मामलों में अतिरिक्त सावधानी बरतने की आवश्यकता हैं। आपकी स्वच्छन्द जीवनशैली घर में तनाव पैदा कर सकती हैं, अतः देर रात तक बाहर रहने तथा अधिक ख़र्च करने से बचें। झूठ बोलने से बचें, क्योंकि यह आपके प्रेम-संबंध को बिगाड़ सकता हैं। उन लोगों पर नज़र रखें जो आपको ग़लत राह पर ले जा सकते हैं या फिर ऐसी जानकारी दे सकते हैं जो आपके लिए नुक़सानदेह सिद्ध हो सकती हैं। आप अपने जीवनसाथी से कितना भी झगड़ा क्यों करें, किन्तु यह भूलें कि आप एक-दूसरे से कितना प्यार करते हैं। आज का दिन थोड़ा उबाऊ सकता हैं, अतः कोई रचनात्मक कार्य करके दिन को रोचक बना सकते हैं।
उपाय :- पूजा स्थल में सफेद शंख की स्थापना करके उसकी नियमित पूजा करने से आर्थिक उन्नति होगी।

भाग्यांक:- 5
शुभ रंग:- चितकबरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

9-  धनु राशि का आज का राशिफल 🏹 🏹
अपनी सेहत का ख़याल रखें। केवल एक दिन को नज़र में रखकर जीने की अपनी आदत पर क़ाबू करें तथा आवश्यकता से अधिक वक़्त पैसा मनोरंजन पर ख़र्च करें। आप महसूस करेंगे कि आपके दोस्त सहयोगी स्वभाव के हैं- किन्तु बोलने में सावधानी बरतें। आज आप महसूस करेंगे कि प्यार दुनिया में हर मर्ज़ की दवा हैं। आपको अपने दायरे से बाहर निकलकर ऐसे लोगों से मिलने-जुलने की आवश्यकता हैं, जो ऊँची जगहों पर हों। आज आपको ऐसा अनुभव होगा कि आपके जीवनसाथी के द्वारा आपको नीचा दिखाया जा रहा हैं। जहां तक सम्भव हो इसे नजरअंदाज करें। आवश्यकता से अधिक सोना आपकी ऊर्जा को ख़त्म कर सकता हैं। अतः पूरे दिन स्वयं को सक्रिय रखें।
उपाय :- घर में गुलाब के फूल लगाएं इससे आपके जीवन में एक नई ऊर्जा का संचार होगा।

भाग्यांक:- 2
शुभ रंग:- गुलाबी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

10-  मकर राशि का आज का राशिफल 🦌 🐊
आशावादी बनें तथा उजले पक्ष को देखें। आपका विश्वास तथा उम्मीद आपकी इच्छाओं आशाओं के लिए नए दरवाज़े खोलेंगी। आज यदि आप दूसरों की बात मानकर निवेश करेंगे, तो आर्थिक नुक़सान तक़रीबन पक्का हैं। आज काम तनावभरा तथा थकाऊ होगा, किन्तु मित्रों का साथ आपको ख़ुशमिज़ाज तथा ज़िंदादिल बनाए रखेगा। ज़रा संभल कर, क्योंकि आपका प्रिय रूमानी तौर पर आपको मक्खन लगा सकता हैं मैं तुम्हारे बग़ैर इस दुनिया में नहीं रह सकता/सकती। आज सोच-समझकर क़दम बढ़ाने की आवश्यकता हैं- जहाँ दिल की बजाय दिमाग़ का अधिक इस्तेमाल करना चाहिए। आपको महसूस होगा कि आपका जीवनसाथी इससे बेहतर पहले कभी नहीं हुआ। पूरा दिन बैठकर ऊबने की बजाय ब्लॉगिंग करें या कोई रोचक किताब पढ़ें।
उपाय :- ज्ञानी, विद्वान तथा न्यायकर्ता लोगों का सम्मान करने से आर्थिक स्थिति अच्छी होगी।

भाग्यांक:- 9
शुभ रंग:- मैरुन

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

11-  कुम्भ राशि का आज का राशिफल 🏺 🏺
अपने मनमौजी तथा ज़िद्दी स्वभाव को क़ाबू में रखें, विशेष तौर पर किसी जलसे या पार्टी में। क्योंकि ऐसा करने पर वहाँ का माहौल तनावग्रस्त हो सकता हैं। आर्थिक तौर पर सुधार के चलते आप आसानी से काफ़ी वक़्त से लंबित बिल तथा उधार चुका सकेंगे। ऐसे मित्रों के साथ बाहर जाएँ, जो सकारात्मक तथा सहायतागार स्वभाव के हैं। सम्हल कर मित्रों से बात करें, क्योंकि आज के दिन दोस्ती में दरार पड़ने की आशंका हैं। दिक़्क़तों का तेज़ी से मुक़ाबला करने की आपकी क्षमता आपको विशेष पहचान दिलाएगी। जीवनसाथी की वजह से आपकी कोई योजना या कार्य गड़बड़ हो सकता हैं; किन्तु धैर्य बनाए रखें। संगीत तनाव दूर करने की रामबाण दवा हैं; आज के दिन अच्छा संगीत सुनना आपके हफ़्ते भर के तनाव को छूमंतर कर सकता हैं।
उपाय :- आत्मिक संतुष्टि बढ़ाने के लिए घर में पौधों के गमलों में या बाथरुम में हरे पत्थर के दाने या हरा मार्बल रखें।

भाग्यांक:- 6
शुभ रंग:- खाकी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

12-  मीन राशि का आज का राशिफल 🐋 🐋
आपकी उम्मीद एक महक से भरे हुए ख़ूबसूरत फूल की तरह खिलेगी। आज आपका सामना कई नई आर्थिक योजनाओं से होगा- कोई भी फ़ैसला करने से पहले अच्छाईयों तथा कमियों पर सावधानी से ग़ौर फ़रमाएँ। हो सकता हैं कि आप अपने परिवार के लोगों की सभी बातों से सहमत हों, किन्तु आपको उनके तजुर्बे से सीखने की कोशिश करनी चाहिए। अपने रोमांचित ख़यालों को हर किसी को बताने से बचें। यात्रा आपके लिए आनन्ददायक तथा बहुत लाभदायक होगी। आपका जीवनसाथी आपसे नाराज़ हो सकता हैं, क्योंकि आप उनसे कोई बात साझा करना भूल गए थे। पूरा दिन बैठकर ऊबने की बजाय ब्लॉगिंग करें या कोई रोचक किताब पढ़ें।
उपाय :- एक दूध की कटोरी किसी कुत्ते को पिलाएं इससे लव लाइफ में रिलेशन तथा मजबूत होंगे।

भाग्यांक: 1
शुभ रंग: भूरा

धन्यवाद्, कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं


No comments:

Post a Comment