03 February 2019

03 February 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

03 February 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

aaj ka rashifal 2 feb 2019
aaj ka rashifal in hindi
🌅सुप्रभात🌞 वन्दे मातरम्🇮🇳

आज का राशिफल 03 February 2019

🙏🏻🙏🏻💐💐🕉🕉⛳⛳
पढ़ें दैनिक राशिफल तथा जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन। वैदिक ज्योतिष पर आधारित हैं यह दैनिक राशिफल

1-  मेष राशि का आज का राशिफल 🐏 🐏
असुविधा आपकी मानसिक शान्ति को ख़राब कर सकती हैं। अपने ख़र्चों पर क़ाबू रखें तथा आज हाथ खोलकर व्यय करने से बचें। घर से जुड़ी योजनाओं पर विचार करने की आवश्यकता हैं। आज आपको महसूस होगा कि आपका महबूब आपसे कितना प्यार करता हैं। वह काम जो आज आप दूसरों के लिए स्वेच्छा से करेंगे, सिर्फ़ औरों के लिए सहायतागार सिद्ध होगा बल्कि आपके दिल में स्वयं की छवि भी सकारात्मक होगी। शादी के बाद वैवाहिक जीवन में प्यार सुनने में मुश्किल ज़रूर लगता हैं, किन्तु आप आज महसूस करेंगे कि यह मुमकिन हैं। जब आपके परिजन सप्ताहांत में आपको कुछ--कुछ करने के लिए मजबूर करते रहें, तो ग़ुस्सा आना स्वाभाविक हैं। किन्तु शान्त रहना आपके फ़ायदे में सिद्ध होगा।
उपाय :- काले चने, काले उड़द, काले कपड़े तथा सरसों के तेल का दान करने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

भाग्यांक:- 7
शुभ रंग:- पीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

2-  वृष राशि का आज का राशिफल 🐂 🐂
आपको लंबे समय से महसूस हो रही थकान तथा तनाव से विश्राम मिलेगा। इन परेशानियों से स्थायी निजात पाने के लिए जीवन-शैली में बदलाव लाने का सही समय हैं। नया आर्थिक क़रार अंतिम रूप लेगा तथा धन आपकी तरफ़ आएगा। आज आपका ऊर्जा से भरपूर, ज़िंदादिल तथा गर्मजोशी से भरा व्यवहार आपके आस-पास के लोगों को ख़ुश कर देगा। सोशल मीडिआ पर अपने प्रिय के पिछले 2-3 संदेश देखिए, आपको एक ख़ूबसूरत ताज्जुब का एहसास होगा। यदि आप अपनी चीज़ों का ध्यान नहीं रखेंगे, तो उनके खोने या चोरी होने की संभावना हैं। आप दुनिया में ख़ुद को सबसे रईस महसूस करेंगे, क्योंकि आपके जीवनसाथी का व्यवहार आपको ऐसा महसूस कराएगा। छुट्टी ज़ाया हो गयी इस पर सोचने की बजाय बाक़ी बचे दिन को आप किस प्रकार बेहतर बना सकते हैं, इस पर विचार करें।
उपाय :- लाल पुष्पों को जल में प्रवाहित करना आज आपके दिन को आनंदमय बना सकता हैं।

भाग्यांक:- 9
शुभ रंग:- हरा

3-  मिथुन राशि का आज का राशिफल 👫 👫
कोई दोस्त आपकी सहनशक्ति तथा समझ की परीक्षा ले सकता हैं। अपने मूल्यों को दरकिनार करने से बचें तथा हर फ़ैसला तार्किक तरीक़े से लें। लम्बे अरसे को मद्देनज़र रखते हुए निवेश करें। कोई नया रिश्ता सिर्फ़ लंबे वक़्त तक क़ायम रहेगा, बल्कि लाभदायक भी सिद्ध होगा। आज के दिन प्यार की कली चटककर फूल बन सकती हैं। सफ़र के लिए दिन अधिक अच्छा नहीं हैं। विवादों की एक लम्बी कड़ी आपके रिश्तों को कमजोर कर सकती हैं अत: इसे हल्के में लेना ठीक नहीं होगा। नकारात्मक विचार ज़हर से भी अधिक ख़तरनाक होते हैं योग ध्यान का सहारा लेकर आप इस नकारात्मकता का नाश कर सकते हैं।
उपाय :- बोरियत से बचने के लिए खाने में गुड़ का प्रयोग करना भूलें।

भाग्यांक:- 5
शुभ रंग:- आसमानी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

4-  कर्क राशि का आज का राशिफल 🦀 🦀
किसी भी तरह के द्वन्द्व या विरोध से बचें, क्योंकि आपकी सेहत पर इसका बुरा असर होगा। यदि आप सूझ-बूझ से काम लें, तो आज अतिरिक्त धन कमा सकते हैं। दिन को रोमांचक बनाने के लिए क़रीबी मित्रों तथा परिवार के साथ समय बिताएँ। अपने रोमांचित ख़यालों को हर किसी को बताने से बचें। मुमकिन हैं कि आपके अतीत से जुड़ा कोई शख़्स आज आपसे संपर्क करेगा तथा इस दिन को यादगार बना देगा। ठीक कम्यूनिकेशन होने के चलते परेशानी खड़ी हो सकती हैं, किन्तु मिल-बैठकर बात करने से चीज़ें सुजझाई जा सकती हैं। पूरा दिन बैठकर ऊबने की बजाय ब्लॉगिंग करें या कोई रोचक किताब पढ़ें।
उपाय :- घर में हरे रंग के परदे लगाएं इससे सेहत अच्छी रहेगी।

भाग्यांक:- 4
शुभ रंग:- चमकीला

5-  सिंह राशि का आज का राशिफल 🦁 🦁
बीमारी आपकी उदासी की वजह हो सकती हैं। आपको परिवार में फिर से ख़ुशी का माहौल बनाने के लिए जल्द-से-जल्द इससे बाहर आने की आवश्यकता हैं। ऐसा लगता हैं आप जानते हैं कि लोग आपसे क्या चाहते हैं- किन्तु आज अपने ख़र्चों को बहुत अधिक बढ़ाने से बचें। किसी ऐसे के साथ परस्पर संवाद की कमी जिसका आपको बहुत ख़याल हैं, आपको तनाव दे सकती हैं। अपने प्रिय के साथ ख़रीदारी करने जाते समय अधिक आक्रामक व्यवहार करें। आज आपको ढेरों दिलचस्प निमंत्रण मिलेंगे- साथ ही आपको एक आकस्मिक उपहार भी प्राप्त हो सकता हैं। किसी भारी नुक़सान के चलते वैवाहिक जीवन कुछ बाधित हो सकता हैं। अनुशासन सफलता की अहम सीढ़ी होती हैं। घर के सामान को व्यवस्थित ढंग से लगाने से जीवन में अनुशासन की शुरुआत कर सकते हैं।
उपाय :- गाय को पालक खिलाने से लव लाइफ बढ़िया रहती हैं।
उपाय :- गंगाजल का सेवन करना हेल्थ के लिए शुभ होगा।

भाग्यांक:- 6
शुभ रंग:- नीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

6-  कन्या राशि का आज का राशिफल 👩🏻 👩🏻
बहुत-कुछ आपके कंधों पर टिका हुआ हैं तथा फ़ैसले लेने के लिए स्पष्ट सोच आवश्यक हैं। समूहों में शिरकत दिलचस्प, किन्तु ख़र्चीली रहेगी, विशेष तौर पर यदि आप दूसरों पर ख़र्च करना नहीं बन्द करेंगे तो। आपसी संवाद तथा सहयोग आपके तथा आपके जीवनसाथी के बीच रिश्ते को मज़बूत बनाएगा। आपको अपने प्रिय को स्वयं के हालात समझाने में दिक़्क़त महसूस होगी। आज का दिन लाभदायक सिद्ध होगा, क्योंकि ऐसा लगता हैं कि चीज़ें आपके पक्ष में जाएंगी तथा आप हर काम में अव्वल रहेंगे। आप अपने जीवनसाथी के साथ रोमानी दिन गुज़ार सकते हैं, इससे आपका रिश्ता मज़बूत होगा। परिवार के साथ किसी मॉल या शॉपिंग कॉम्प्लेक्स जाने की संभावना हैं। हालाँकि इससे आपका ख़र्चा काफ़ी बढ़ सकता हैं।
उपाय :- घर में सरकंडे या तीलियों की चिक खिड़की-दरवाजे पर लगाना आर्थिक स्थिति के लिए शुभ हैं।

भाग्यांक:- 3
शुभ रंग:- बैंगनी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

7-  तुला राशि का आज का राशिफल
शारीरिक लाभ के लिए, विशेषकर मानसिक तौर पर मज़बूती प्राप्त करने के लिए ध्यान तथा योग का आश्रय लें। जो उधारी के लिए आपके पास आएँ, उन्हें नज़रअन्दाज़ करना ही बेहतर रहेगा। रिश्तेदार आपके दुःख में भागीदार बनेंगे। अपनी परेशानियाँ उनसे बांटने में हिचकिचाएँ नहीं। निश्चित तौर पर आप उन्हें हल करने में सफल रहेंगे। आपको अपने प्रिय के साथ समय बिताने की आवश्यकता हैं, ताकि आप दोनों एक-दूसरे को अच्छी तरह से जान समझ सकें। आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे तथा आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से अधिक लाभ देंगे। आपका प्यार, आपका जीवनसाथी आपको कोई ख़ूबसूरत तोहफ़ा दे सकता हैं। आज का दिन वाक़ई जी भरकर पार्टी करने के लिए बढ़िया हैं -- इसमें कोई शक़ नहीं हैं। किन्तु किसी भी चीज़ की अति से हमेशा बचना चाहिए, नहीं तो सेहत ख़राब होने के आसार हैं।
उपाय :- घर के चारों कोनों में लाल पत्थर लगाने से पारिवारिक जीवन सुचारु रूप से चलेगा।

भाग्यांक:- 8
शुभ रंग:- चांदी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

8-  वृश्चिक राशि का आज का राशिफल 🦂 🦂
सकारात्मक विचारों को ही दिमाग़ में आने दें। आर्थिक तंगी से बचने के लिए अपने तयशुदा बजट से दूर जाएँ। शाम के समय कुछ हँसी-ख़ुशी भरा वक़्त अपने बच्चों के साथ गुज़ारें। अपने प्रिय की ग़ैरमौजूदगी में आप स्वयं को बिल्कुल खाली महसूस करेंगे। यदि आज आप यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की आवश्यकता हैं। जीवनसाथी की ओर से जानबूझ कर भावनात्मक चोट प्राप्त हो सकती हैं, जिसके चलते आप उदास हो सकते हैं। मानसिक शांति प्राप्त करने के लिए आज किसी नदी का किनारा या पार्क की सैर बेहतर विकल्प हो सकता हैं।
उपाय :- आर्थिक स्थिति बेहतर करने के लिए साधु-संतों की सेवा करें।

भाग्यांक:- 5
शुभ रंग:- चितकबरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

9-  धनु राशि का आज का राशिफल 🏹 🏹
विश्वास कीजिए कि स्वयं पर यक़ीन ही बहादुरी की असली परख हैं, क्योंकि इसी के बल पर आप लम्बे वक़्त से चली रही बीमारी से निजात पा सकते हैं। आज आप अच्छा पैसा कमाएंगे- किन्तु ख़र्च में इज़ाफ़ा आपके लिए बचत को तथा अधिक मुश्किल बना देगा। आपकी दिलचस्प रचनात्मकता आज घर के वातावरण को सुखद बनाएगी। आज के दिन अपने प्रिय की भावनाओं को समझें। अपने व्यक्तित्व तथा रंग-रूप को बेहतर बनाने का कोशिश संतोषजनक सिद्ध होगी। जो यह समझते हैं कि शादी सिर्फ़ सेक्स के लिए होती हैं, वे ग़लत हैं। क्योंकि आज आपको सच्चे प्यार का एहसास होगा। आप बहुत कुछ करना चाहते हैं, फिर भी मुमकिन हैं कि आप आज चीज़ों को बाद के लिए टाल दें। दिन ख़त्म होने से पहले उठें तथा काम में लग जाएँ, नहीं तो आपको महसूस होगा कि पूरा दिन बर्बाद हो गया हैं।
उपाय :- अच्छी सेहत के लिए पेड़-पौधों की कोपलें, अंकुर तोड़ें क्योंकि गुरु ग्रह ब्रह्मा रूप हैं।

भाग्यांक:- 2
शुभ रंग:- गुलाबी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

10-  मकर राशि का आज का राशिफल 🦌 🐊
आपका स्वास्थ्य पूरी तरह ठीक नहीं होगा। चिकित्सक की सलाह या दवाई लेने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता हैं। पर्याप्त विश्राम करें। भागीदारी वाले व्यवसायों तथा चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में निवेश करें। अपने जीवन-साथी के साथ बेहतर समझ ज़िन्दगी में ख़ुशी, सुकून तथा समृद्धि लाएगी। अपने मनमौजी बर्ताव पर क़ाबू रखें, क्योंकि यह आपकी दोस्ती को बर्बाद कर सकता हैं। आज आपको ढेरों दिलचस्प निमंत्रण मिलेंगे- साथ ही आपको एक आकस्मिक उपहार भी प्राप्त हो सकता हैं। जब आप किसी के साथ रहते हैं, तो थोड़े-बहुत झगड़े होते ही हैं। आपका अपने जीवनसाथी से वाद-विवाद हो सकता हैं। यदि आज कुछ अधिक करने को नहीं हैं तो अपने घर के सामानों को दुरुस्त करके आप अपने को व्यस्त रख सकते हैं।
उपाय :- सफेद चंदन का तिलक लगायें स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

भाग्यांक:- 9
शुभ रंग:- मैरुन

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

11-  कुम्भ राशि का आज का राशिफल 🏺 🏺
जो धुंध आपके चारों तरफ़ छायी हुई हैं तथा आपकी प्रगति को बाधित कर रही हैं, उससे बाहर निकलने का समय हैं। रियल एस्टेट सम्बन्धी निवेश आपको अच्छा-ख़ासा मुनाफ़ा देंगे। प्रभावशाली तथा महत्वपूर्ण लोगों से परिचय बढ़ाने के लिए सामाजिक गतिविधियाँ अच्छा मौक़ा सिद्ध होंगी। आज रोमांस आपके दिलो-दिमाग़ पर छाया रहेगा। ऐसी जानकारियों को उजागर करें जो व्यक्तिगत तथा गोपनीय हों। बाहरी लोगों का हस्तक्षेप आपके वैवाहिक जीवन में परेशानी उत्पन्न कर सकता हैं। आज का दिन अपने व्यक्तित्व को निखारने में लगा सकते हैं। बेकार समय बिताने तो यह बेहतर ही हैं।
उपाय :- मानसिक ऊर्जा को बढ़ाने के लिए आज आप भीगे बादामों का सेवन कर सकते हैं।

भाग्यांक:- 6
शुभ रंग:- खाकी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

12-  मीन राशि का आज का राशिफल 🐋 🐋
सेहत से जुड़ी दिक़्क़त नज़दीक हैं- अतः नियमित व्यायाम को दिनचर्या में शामिल करें तथा विश्वास रखें कि पहले से सावधानी बरतना इलाज से बेहतर हैं। यदि आप अपनी रचनात्मक प्रतिभा को सही तरीक़े से इस्तेमाल करें तो वह काफ़ी लाभदायक सिद्ध होगी। आज का दिन ख़ुशियों से भरा रहेगा, क्योंकि आपका जीवन-साथी आपको ख़ुशी देने का हर प्रयास करेगा। अचानक हुई रोमांचित मुलाक़ात आपके लिए उलझन पैदा कर सकती हैं। हितकारी ग्रह कई ऐसे कारण पैदा करेंगे, जिनकी वजह से आज आप ख़ुशी महसूस करेंगे। आपके जीवनसाथी के लबों की मुस्कान पल भर में आपका सारा दर्द ग़ायब करने की क़ाबिलियत रखती हे। यदि आज कुछ अधिक करने को नहीं हैं तो अपने घर के सामानों को दुरुस्त करके आप अपने को व्यस्त रख सकते हैं।
उपाय :- बेसन की मिठाई, बेसन की कोई तली खाने की चीज़, सोहन पापड़ी, बेसन का हलवा गरीबों में बाँटने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

भाग्यांक: 1
शुभ रंग: भूरा

धन्यवाद्, कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

No comments:

Post a Comment

Enter you Email