25 February 2019

25 February 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

25 February 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

aaj ka rashifal in hindi
aaj ka rashifal in hindi
🌅सुप्रभात🌞 वन्दे मातरम्🇮🇳

आज का राशिफल 25 फ़रवरी 2019

🙏🏻🙏🏻💐💐🕉🕉⛳⛳
पढ़ें दैनिक राशिफल तथा जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन। वैदिक ज्योतिष पर आधारित हैं यह दैनिक राशिफल

1-  मेष राशि का आज का राशिफल 🐏 🐏
क़िस्मत के भरोसे बैठें तथा अपनी सेहत सुधारने के लिए स्वयं मेहनत करें, क्योंकि हाथ पर हाथ रखे रहने से कुछ नहीं होने वाला। अब वक़्त गया हैं कि आप अपना वज़न क़ाबू में करें तथा स्वस्थ रहने के लिए नियमित व्यायाम का सहारा लें। आपके ख़र्चे बजट को बिगाड़ सकते हैं तथा अतः कई योजनाएँ बीच में अटक सकती हैं। बच्चे तथा बुज़ुर्ग स्वयं के लिए आपसे अधिक समय की मांग कर सकते हैं। झूठ बोलने से बचें, क्योंकि यह आपके प्रेम-संबंध को बिगाड़ सकता हैं। तनाव से भरा दिन, जब नज़दीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं। आपके साथी का असीम प्यार तथा समर्थन आपके प्यार के बंधन को तथा मजबूत करेगा। सफलता-प्राप्ति के लिए स्वप्न देखना बुरा नहीं हैं, परन्तु हमेशा दिवास्वप्न में खोये रहना आपके लिए नुक़सानदेह सिद्ध हो सकता हैं।
उपाय :- हनुमान मंदिर में बादाम चढ़ाएं आधे बादाम वापिस लाकर लॉकर में रखने से आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी।

भाग्यांक:- 2
शुभ रंग:- नारंगी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

2-  वृष राशि का आज का राशिफल 🐂 🐂
आपका झगाड़ालू स्वभाव आपके दुश्मनों की सूची लम्बी कर सकता हैं। किसी को स्वयं पर इतना नियंत्रण दें, कि वह आपको नाराज़ कर सके तथा जिसके लिए बाद में आपको पछताना पड़े। प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक़ नहीं होगा। यह परिवार में दबदबा बनाए रखने की अपनी आदतों को छोड़ने का वक़्त हैं। ज़िंदगी के उतार-चढ़ाव में उनके कंधे से कंधा मिलाकर साथ दें। आपका बदला हुआ बर्ताव उनके लिए ख़ुशी का कारण सिद्ध होगा। आपके जीवन-साथी के पारिवारिक सदस्यों की वजह से आपका दिन थोड़ा परेशानीभरा हो सकता हैं। आप अपनी छुपी ख़ासियत का इस्तेमाल कर दिन को बेहतरीन बनाएंगे। आपकी बीती ज़िन्दगी का कोई राज़ आपके जीवनसाथी को उदास कर सकता हैं। सितारों की मानें तो आज आप अपने मित्रों के साथ एक बेहतरीन शाम गुज़ारने वाले हैं। बस इतना याद रखें कि कोई भी चीज़ आवश्यकता से अधिक हो तो अच्छी नहीं होती हैं।
उपाय :- तांबे का सिक्का अथवा टुकड़ा जेब में रखने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

भाग्यांक:- 8
शुभ रंग:- काला

3-  मिथुन राशि का आज का राशिफल 👫 👫
ठूँस-ठूँस कर खाने तथा अधिक कैलोरी की चीज़ें खाने से बचिए। यदि आपने अधिक खुले दिल से पैसे ख़र्च किए तो आप आर्थिक तौर पर बाद में समस्या का सामना कर सकते हैं। ऐसे लोगों को संभालने में काफ़ी दिक़्क़त होगी, जो आपको नीचे खींचने की कोशिश करते हैं। आज आपके प्रिय की मनोदशा ज्वार-भाटे की तरह उतार-चढ़ाव भरी होगी। जब आपसे राय पूछी जाए तो संकोच करें- क्योंकि इसके लिए आपकी काफ़ी तारीफ़ होगी। यदि आप अपने जीवनसाथी पर क्रोध ज़ाहिर करेंगे, तो आपको तुरन्त प्रतिक्रिया प्राप्त हो सकती हैं। अतः ख़ुद पर क़ाबू रखेंगे। किसी अच्छे स्पा में जाकर आप तरोताज़ा महसूस कर सकते हैं।
उपाय :- आर्थिक लाभ के लिए पिता या पिता सामान व्यक्ति को सूर्य की कारक वस्तुओं (गुड, गेहूँ, दलिया, लाल मिर्च, केसर) से बना भोजन कराएं।

भाग्यांक:- 6
शुभ रंग:- सफेद

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

4-  कर्क राशि का आज का राशिफल 🦀 🦀
मौज-मस्ती तथा मनपसंद काम करने का दिन हैं। आज के दिन आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता अहि- मुमकिन हैं कि आप आवश्यकता से अधिक ख़र्च करें या आपका बटुआ खो भी सकता हैं- ऐसे मामलों में सावधानी की कमी आपको नुक़सान पहुँचा सकती हैं। सबको अपनी महफ़िल में दावत दें। क्योंकि आपके पास आज अतिरिक्त ऊर्जा हैं, जो आपको किसी पार्टी या कार्यक्रम का आयोजन करने के लिए प्रेरित करेगी। यदि आप खुले दिल से अपनी बात रखें, तो आपकी मोहब्बत आज आपके सामने प्यार के फ़रिश्ते के रूप में आएगी। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी तथा तनावपूर्ण रहेगी। वैवाहिक जीवन के दृष्टिकोण से देखें तो चीज़ें आपके पक्ष में जाती हुई नज़र रही हैं। विचारों से ही मनुष्य की दुनिया बनती हैं कोई बेहतरीन किताब पढ़कर आप अपनी विचारधारा को तथा सशक्त कर सकते हैं।
उपाय :- तंदूर में लगी मीठी रोटी गरीबों में बाँटने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

भाग्यांक:- 3
शुभ रंग:- बादामी

5-  सिंह राशि का आज का राशिफल 🦁 🦁
आज आपके पास प्रचुर ऊर्जा होगी- किन्तु काम का बोझ आपकी खीज की वजह बन सकता हैं। बैंक से जुड़े लेन-देन में काफ़ी सावधानी बरतने की आवश्यकता हैं। बच्चे कोई दिल ख़ुश करने वाली ख़बर ला सकते हैं। आपका काम दरकिनार हो सकता हैं- क्योंकि आप अपने प्रिय की बांहों में ख़ुशी, विश्राम तथा उल्लास महसूस करेंगे। आज के दिन आपकी योजनाओं में अंतिम पल में बदलाव हो सकते हैं। वैवाहिक जीवन में सब कुछ अच्छा महसूस होगा। आज के भाग-दौड़ भरे दौर में हम अपने परिवार को कम समय ही दे पाते हैं। किन्तु परिवार के साथ बेहतरीन लम्हे गुज़ारने का यह उम्दा मौक़ा हैं।
उपाय :- बुध विष्णु रूप होने से इसकी प्रसन्नता के लिए हो सके तो मांस, मदिरा का सेवन बिलकुल करें। इससे आर्थिक उन्नति होगी।

भाग्यांक:- 9
शुभ रंग:- सुनहरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

6-  कन्या राशि का आज का राशिफल 👩🏻 👩🏻
सेहत अच्छी रहेगी। आप घूमने-फिरने तथा पैसे ख़र्च करने के मूड में होंगे- किन्तु यदि आपने ऐसा किया तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता हैं। आपको परिवार के सदस्यों के साथ थोड़ी दिक़्क़त होगी, किन्तु इस वजह से अपनी मानसिक शान्ति भंग होने दें। फूल देकर अपने प्यार का इज़हार करें। टैक्स तथा बीमे से जुड़े विषयों पर ग़ौर करने की आवश्यकता हैं। जो यह समझते हैं कि शादी सिर्फ़ सेक्स के लिए होती हैं, वे ग़लत हैं। क्योंकि आज आपको सच्चे प्यार का एहसास होगा। केश-सज्जा तथा मालिश जैसे क्रियाकलापों में काफ़ी समय लगा सकते हैं तथा इसके बाद आप काफ़ी अच्छा भी महसूस करेंगे।
उपाय :- श्रीकृष्ण जी की पूजा करने से फैमिली लाइफ में खुशियाँ बढ़ने लगती हैं।

भाग्यांक:- 1
शुभ रंग:- गहरा नीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

7-  तुला राशि का आज का राशिफल
अपने नकारात्मक रवैये के चलते आप प्रगति नहीं कर पा रहे हैं। यह इस बात को समझने का सही वक़्त हैं कि चिंता की आदत ने आपके सोचने की क्षमता को ख़त्म कर दिया हैं। हालात के उजले पहलू की ओर देखें तथा आप पाएंगे कि चीज़ें सुधर रही हैं। आज सफलता का मंत्र यह हैं कि उन लोगों की सलाह पर पैसे लगाएँ, जो मौलिक सोच रखते हों तथा अनुभवी भी हों। ऐसा कोई जिसे आप जानते हैं, आर्थिक मामलों को आवश्यकता से अधिक गंभीरता से लेगा तथा घर में थोड़ा-बहुत तनाव भी पैदा होगा। आवश्यकता से अधिक जज़्बाती होना आपका दिन बिगाड़ सकता हैं- विशेष तौर पर तब जब आप अपने प्रिय को किसी तथा के साथ थोड़ा अधिक दोस्ताना मिज़ाज का होते हुए देखेंगे। सफ़र के लिए दिन अधिक अच्छा नहीं हैं। वैवाहिक जीवन के नज़रिए से आज के दिन आपके सब्र का इम्तिहान हे। चीज़ें क़ाबू में रखने के लिए मन को शान्त रखें। परिवार में किसी सदस्य के साथ कहा-सुनी के चलते माहौल थोड़ा बोझिल हो सकता हैं, किन्तु यदि आप स्वयं को शान्त रखें धैर्य से काम लें तो सबका मूड बढ़िया कर सकते हैं।
उपाय :- पारिवारिक जीवन को बेहतर रखने के लिए श्रीकृष्ण जी के समक्ष कर्पूर जलाएं।

भाग्यांक:- 5
शुभ रंग:- लाल

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

8-  वृश्चिक राशि का आज का राशिफल 🦂 🦂
गर्भवती महिलाओं के लिए बहुत अच्छा दिन नहीं हैं। चलते-फिरते समय ख़ासा ख़याल रखने की आवश्यकता हैं। ख़र्च करते वक़्त स्वयं आगे बढ़ने से बचें, नहीं तो आप खाली जेब लेकर घर लौटेंगे। आज का दिन अपना हुक़्म चलाने का या ऐसा काम करने का नहीं हैं, जो परेशानियाँ खड़ी कर सकता हैं। आज आप कोई दिल टूटने से बचा सकते हैं। अचानक यात्रा के कारण आप आपाधापी तथा तनाव का शिकार हो सकते हैं। जीवनसाथी से अच्छी बातचीत हो सकती हैं; आप महसूस करेंगे कि आप-दोनों में कितना प्यार हैं। छुट्टी ज़ाया हो गयी इस पर सोचने की बजाय बाक़ी बचे दिन को आप किस प्रकार बेहतर बना सकते हैं, इस पर विचार करें।
उपाय :- अपने इष्टदेव को पीले पुष्प चढ़ाएं, इससे आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी।

भाग्यांक:- 6
शुभ रंग:- पीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

9-  धनु राशि का आज का राशिफल 🏹 🏹
आज आप खेल-कूद में हिस्सा ले सकते हैं, जो आपको तन्दुरुस्त बनाए रखेगा। निवेश करने तथा अनुमान के आधार पर पैसे लगाने के लिहाज़ से अच्छा दिन नहीं हैं। आपके पहनावे या रूप-रंग में आपके द्वारा किए गए बदलावों से परिवार के सदस्य नाराज़ हो सकते हैं। अपने प्रिय के बिना समय बिताने में दिक़्क़त महसूस करेंगे। यदि आज आप यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की आवश्यकता हैं। आपके तथा आपके जीवनसाथी के बीच कोई बाहरी व्यक्ति दूरी पैदा करने की कोशिश कर सकता हैं, किन्तु आप दोनों चीज़ें संभाल लेंगे। आज छुट्टी के दिन किसी मल्टीप्लेक्स में जाकर कोई अच्छी फ़िल्म देखने से बढ़िया तथा क्या हो सकता हैं।
उपाय :- आर्थिक स्थिति को अच्छा रखने के लिए हाथ में सोने सोने की अंगूठी ज़रुर पहनें।

भाग्यांक:- 7
शुभ रंग:- हरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

10-  मकर राशि का आज का राशिफल 🦌 🐊
आपको अपना अतिरिक्त समय अपने शौक़ पूरे करने या उन कामों को करने में लगाना चाहिए, जिन्हें करने में आपको सबसे अधिक मज़ा आता हैं। आज का दिन ऐसी चीज़ों को ख़रीदने के लिए बढ़िया हैं, जिनकी क़ीमत आगे चलकर बढ़ सकती हैं। आज सिर्फ़ अजनबियों से, बल्कि मित्रों से सावधान रहने की आवश्यकता भी हैं। सावधान रहें, क्योंकि प्यार में पड़ना आज के दिन आपके लिए दूसरी कठिनाइयाँ खड़ी कर सकता हैं। आज के दिन आपकी योजनाओं में अंतिम पल में बदलाव हो सकते हैं। ठीक कम्यूनिकेशन होने के चलते परेशानी खड़ी हो सकती हैं, किन्तु मिल-बैठकर बात करने से चीज़ें सुजझाई जा सकती हैं। यह दिन हो सकता हैं बहुत ही बढ़िया मित्रों या परिजनों के साथ बाहर जाकर फ़िल्म देखने की योजना भी बन सकती हैं।
उपाय :- सद्चरित्र का पालन करने से सूर्य प्रसन्न होता हैं फैमिली लाइफ में ख़ुशियाँ बढ़ती हैं।

भाग्यांक:- 8
शुभ रंग:- आसमानी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

11-  कुम्भ राशि का आज का राशिफल 🏺 🏺
आप अपने परिवार की अपेक्षाओं पर खरे उतरने में नाकाम हो सकते हैं। आप चाहे जितनी कोशिश क्यों कर लें, आप सभी की इच्छाओं को पूरा नहीं कर सकते हैं। आवश्यक यह हैं कि आप हिम्मत हारें तथा अपने काम पर ध्यान केंद्रित करें। मनोरंजन तथा सौन्दर्य में इज़ाफ़े पर ज़रुरत से अधिक वक़्त ख़र्च करें। पारिवारिक सदस्य या जीवन-साथी तनाव की वजह बन सकते हैं। अचानक मिला कोई सुखद संदेश नींद में आपको मीठे सपने देगा। आज ऐसी कई सारी चीज़ें होंगी जिनकी तरफ़ तुरन्त ग़ौर करने की आवश्यकता हैं। आपको महसूस होगा कि शादी के वक़्त किए गए सारे वादे सच्चे हैं। आपका जीवनसाथी ही आपका हमदम हैं। अपने जीवनसाथी या मित्रों के साथ ऑनलाइन मूवी देखकर आप अपने लैपटॉप इंटरनेट का सही इस्तेमाल कर सकते हैं।
उपाय :- तेल के पकौड़े कौवों को खिलाने से स्वास्थ्य बेहतर होगा।

भाग्यांक:- 9
शुभ रंग:- चमकीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

12-  मीन राशि का आज का राशिफल 🐋 🐋
ऐसी गतिविधियों में संलग्न रहें, जो आपको सुकून दें। अपने निवेश तथा भविष्य की योजनाओं को गुप्त रखें। परिवार में किसी बुज़ुर्ग की ख़राब तबियत परेशानी का कारण बन सकती हैं। एकतरफ़ा लगाव आपकी ख़ुशियों को उजाड़ सकता हैं। यदि कहीं बाहर जाने की योजना हैं तो वह अंतिम वक़्त पर टल सकती हैं। आपका जीवनसाथी आपसे कुछ दूरी बनाने की कोशिश कर सकता हैं। छुट्टी वाले दिन काम करने से अधिक झल्लाहट भरा कुछ नहीं हो सकता हैं; मुमकिन हैं कि आज आपको पूरे दिन इस झल्लाहट से जूझना पड़े।
उपाय :- परिजनों को काले सफेद गुलाब गिफ्ट करने से प्रेम सम्बन्ध अच्छे रहेंगे।

भाग्यांक: 4
शुभ रंग: नीला

धन्यवाद्, कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

No comments:

Post a Comment

Enter you Email