23 February 2019

23 February 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

23 February 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

aaj ka rashifal in hindi
aaj ka rashifal in hindi
🌅सुप्रभात🌞 वन्दे मातरम्🇮🇳

आज का राशिफल 23 फ़रवरी 2019

🙏🏻🙏🏻💐💐🕉🕉⛳⛳
पढ़ें दैनिक राशिफल तथा जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन। वैदिक ज्योतिष पर आधारित हैं यह दैनिक राशिफल

1-  मेष राशि का आज का राशिफल 🐏 🐏
आज के दिन आपके चेहरे पर मुस्कान बिखरी रहेगी तथा अजनबी भी जाने-पहचाने से महसूस होंगे। फ़ौरी तौर पर मज़े लेने की अपनी प्रवृत्ति पर क़ाबू रखें तथा मनोरंजन पर आवश्यकता से अधिक ख़र्च करने से बचें। अपने मेहमानों से ख़राब बर्ताव करें। आपका ऐसा व्यवहार केवल आपके परिवार को दुःखी कर सकता हैं, बल्कि संबंधों में दूरी भी पैदा कर सकता हैं। आज आपके प्रिय को आपके अस्थिर रवैये के चलते आपसे तालमेल बिठाने में काफ़ी दिक़्क़त का सामना करना पड़ेगा। दूसरे आपसे काफ़ी अधिक समय की मांग कर सकते हैं। उनसे किसी भी तरह का वादा करने से पहले यह देख लें कि आपका काम उससे प्रभावित हो तथा साथ ही वे आपकी उदारता तथा सुहृदयता का ग़लत लाभ उठाएँ। यदि कहीं बाहर जाने की योजना हैं तो वह अंतिम वक़्त पर टल सकती हैं। यदि आप जीवनसाथी के अलावा किसी तथा को अपने ऊपर असर डालने का मौक़ा दे रहे हैं, तो जीवनसाथी की ओर से आपको नकारात्मक प्रतिक्रिया मिलना संभव हैं।
उपाय :- अच्छी आर्थिक स्थिति के लिए काले जूते छाते का दान किसी गरीब को करें।

भाग्यांक:- 3
शुभ रंग:- काला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

2-  वृष राशि का आज का राशिफल 🐂 🐂
आज आपके पास स्वयं के लिए पर्याप्त समय होगा, तो मौक़े का लाभ उठाएँ तथा अच्छी सेहत के लिए पैदल सैर पर जाएँ। अपने ख़र्चों पर क़ाबू रखें तथा आज हाथ खोलकर व्यय करने से बचें। सामाजिक गतिविधियाँ मज़ेदार रहेंगी, किन्तु अपने रहस्य किसी के सामने उजागर करें। रोमांस के नज़रिए से आज ज़िन्दगी बहुत जटिल रहेगी। काम को मनोरंजन के साथ मिलाएँ। दीर्घावधि में कामकाज के सिलसिले में की गयी यात्रा लाभदायक सिद्ध होगी। आपके तथा आपके जीवनसाथी के बीच कोई बाहरी व्यक्ति दूरी पैदा करने की कोशिश कर सकता हैं, किन्तु आप दोनों चीज़ें संभाल लेंगे।
उपाय :- हाथी के पाँव की मिटटी नीले कपड़े में बाँधकर घर में रखने से नौकरी बिज़नेस में तरक्की होगी।

भाग्यांक:- 9
शुभ रंग:- बादामी

3-  मिथुन राशि का आज का राशिफल 👫 👫
अपने आहार पर नियंत्रण रखें तथा चुस्त-दुरुस्त रहने के लिए नियमित व्यायाम करें। आर्थिक तंगी से बचने के लिए अपने तयशुदा बजट से दूर जाएँ। आप मित्रों के साथ बेहतरीन वक़्त बिताएंगे, किन्तु गाड़ी चलाते वक़्त अधिक सावधानी बरतें। आज आपके दिल की धड़कनें अपने प्रिय के साथ ताल-से-ताल मिलाती मालूम होंगी। जी हाँ, यह प्यार का ही ख़ुमार हैं। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे तथा करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी तथा तनावपूर्ण रहेगी। वैवाहिक जीवन के दृष्टिकोण से देखें तो चीज़ें आपके पक्ष में जाती हुई नज़र रही हैं।
उपाय :- चाँदी का सिक्का डालकर गंगाजल घर मे रखने से आर्थिक उन्नति होगी।

भाग्यांक:- 6
शुभ रंग:- सुनहरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

4-  कर्क राशि का आज का राशिफल 🦀 🦀
आज स्वयं से अधिक कराने की कोशिश करें- आपके शरीर की प्रतिरोधक क्षमता कम मालूम होती हैं तथा निश्चित रूप से आपको विश्राम की आवश्यकता हैं। भागीदारी वाले व्यवसायों तथा चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में निवेश करें। जब आप समूह में हों तो ध्यान रखें कि आप क्या कह रहे हैं, बिना अधिक समझे-बूझे अचानक कहे गए शब्दों के चलते आप कड़ी आलोचना के शिकार हो सकते हैं। अपने मनमौजी बर्ताव पर क़ाबू रखें, क्योंकि यह आपकी दोस्ती को बर्बाद कर सकता हैं। कार्यक्षेत्र में आपके सामने नई चुनौतियाँ आएंगी- विशेष तौर पर यदि आप कूटनीतिक तरीक़े से चीज़ों को नहीं इस्तेमाल करेंगे तो। दिक़्क़तों का तेज़ी से मुक़ाबला करने की आपकी क्षमता आपको विशेष पहचान दिलाएगी। जब आप किसी के साथ रहते हैं, तो थोड़े-बहुत झगड़े होते ही हैं। आपका अपने जीवनसाथी से वाद-विवाद हो सकता हैं।
उपाय :- हनुमान जी को गुड-चने का प्रसाद चढाने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

भाग्यांक:- 2
शुभ रंग:- लाल

5-  सिंह राशि का आज का राशिफल 🦁 🦁
दोस्त आपका परिचय किसी विशेष इंसान से कराएंगे, जो आपकी सोच पर गहरा प्रभाव डालेगा। माली सुधार की वजह से आवश्यक ख़रीदारी करना आसान रहेगा। बढ़िया दिन हैं जब आप सबके ध्यान को अपनी तरफ़ खींचेंगे- आपके सामने चुनने के लिए कई चीज़ें होंगी तथा आपके सामने समस्या यह होगी कि किसे पहले चुना जाए। आपका हमदम आपको पूरे दिन याद करता रहेगा। उसे कोई प्यारा सरप्राइज़ देने की योजना बनाएँ तथा इसे उसके लिए एक ख़ूबसूरत दिन में तब्दील करने के बारे में सोचें। कुछ लोगों को कार्यक्षेत्र में तरक़्क़ी प्राप्त होगी। सफ़र के लिए दिन अधिक अच्छा नहीं हैं। लंबे वक़्त के बाद आप अपने जीवनसाथी के साथ नज़दीकी महसूस कर पाएंगे।
उपाय :- गाय को हरा साग-सब्जियाँ खिलाने से नौकरी/बिज़नेस में लाभ होगा।

भाग्यांक:- 6
शुभ रंग:- पीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

6-  कन्या राशि का आज का राशिफल 👩🏻 👩🏻
आपके पति/पत्नि की सेहत तनाव तथा फ़िक्र की वजह बन सकती हैं। प्रोपर्टी से जुड़े लेन-देन पूरे होंगे तथा लाभ पहुँचाएंगे। हालात को क़ाबू में रखने के लिए अपने भाई की सहायता लें। विवाद को अधिक तूल देने की बजाय उसे दोस्ताना तरीक़े से हल करने की कोशिश करें। उपहार/भेंट वग़ैरह भी आज आपके प्रिय का मूड बदलने में नाकाम रहेंगे। व्यावसायिक फ़ैसलों को लेने के लिहाज़ से आज का दिन बेहतर हैं। जल्दबाज़ी में फ़ैसले करें, ताकि ज़िन्दगी में आगे आपको पछताना पड़े। आपके वैवाहिक जीवन के लिए यह जीवन के सबसे मुश्किल समय में से एक हो सकता हैं।
उपाय :- किसी नेत्रविहीन व्यक्ति की सहायता करने से लव लाइफ बढ़िया रहेगी।

भाग्यांक:- 3
शुभ रंग:- आसमानी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

7-  तुला राशि का आज का राशिफल
आज के दिन ऐसी चीज़ों पर काम करने की आवश्यकता हैं, जो आपकी सेहत में सुधार ला सकती हैं। दीर्घावधि मुनाफ़े के नज़रिए से स्टॉक तथा म्यूचुअल फ़ंड में निवेश करना लाभदायक रहेगा। दिन को विशेष बनाने के लिए शाम को परिवार के साथ किसी अच्छी जगह खाने जाएँ। आपके प्रिय की ख़राब तबियत के चलते रोमांस को दरकिनार होना पड़ सकता हैं। आपको अपने काम में बहुत बड़ा फ़ैसला लेना पड़ सकता हैं। समय पर तेज़ क़दम उठाना आपको औरों से आगे ले जाएगा। आप अपने सहकर्मियों से कोई उपयोगी सलाह भी पा सकते हैं। कर्म-काण्ड/हवन/पूजा-पाठ आदि का आयोजन घर मे होगा। किसी पड़ोसी, दोस्त या रिश्तेदार की वजह से वैवाहिक जीवन में अनबन मुमकिन हैं।
उपाय :- गरीब कन्याओं में चॉकलेट बाँटने से प्रेम सम्बन्धों में वृद्धि होगी।

भाग्यांक:- 8
शुभ रंग:- नीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

8-  वृश्चिक राशि का आज का राशिफल 🦂 🦂
मानसिक शान्ति के लिए तनाव के कारणों का समाधान करें। वे निवेश-योजनाएँ जो आपको आकर्षित कर रहीं हैं, उनके बारे में गहराई से जानने की कोशिश करें- कोई भी क़दम उठाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह ज़रूर ले लें। आपको अपने रोज़मर्रा के कामों से छुट्टी लेकर आज मित्रों के साथ घूमने का कार्यक्रम बनाना चाहिए। आप साथ में कहीं घूमने-फिरने जाकर अपने प्रेम-जीवन में नयी ऊर्जा का संचार कर सकते हैं। आज लाभ हो सकता हैं, बशर्ते आप अपनी बात भली-भांति रखें तथा काम में लगन उत्साह दिखाएँ। यदि कहीं बाहर जाने की योजना हैं तो वह अंतिम वक़्त पर टल सकती हैं। वैवाहिक जीवन के लिए विशेष दिन हैं। अपने जीवनसाथी को बताएँ कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं।
उपाय :- आर्थिक लाभ के लिए पिता या पिता सामान व्यक्ति को सूर्य की कारक वस्तुओं (गुड, गेहूँ, दलिया, लाल मिर्च, केसर) से बना भोजन कराएं।

भाग्यांक:- 7
शुभ रंग:- चांदी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

9-  धनु राशि का आज का राशिफल 🏹 🏹
आज अतीत के ग़लत फ़ैसले मानसिक अशान्ति तथा क्लेश की वजह बनेंगे। आप स्वयं को अकेला पाएंगे तथा सही-ग़लत का निर्णय करने में असमर्थ महसूस करेंगे। दूसरों की सलाह लें। उधार मांगने वाले लोगों को नज़रअन्दाज़ करें। ऐसा दिन हैं जब काम का दबाव कम रहेगा तथा आप परिवार के साथ समय बिताने का मज़ा ले पाएंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। एक अहम प्रोजेक्ट- जिसपर आप काफ़ी अरसे से काम कर रहे थे- टल हो सकता हैं। आज के दिन घटनाएँ अच्छी तो होंगी, किन्तु तनाव भी देंगी जिसके चलते आप थकान तथा दुविधा महसूस करेंगे। आपका प्यार, आपका जीवनसाथी आपको कोई ख़ूबसूरत तोहफ़ा दे सकता हैं।
उपाय :- सूर्योदय के समय धूप स्नान(15 से 20 मिनट) करना आपके समस्त रोगों को दूर रखेगा।

भाग्यांक:- 4
शुभ रंग:- गुलाबी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

10-  मकर राशि का आज का राशिफल 🦌 🐊
ध्यान से वाहन चलाएँ, विशेष तौर पर तेज़ मोड़ों तथा चौराहों पर। आप घूमने-फिरने तथा पैसे ख़र्च करने के मूड में होंगे- किन्तु यदि आपने ऐसा किया तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता हैं। आपको ख़ुश रखने के लिए माता-पिता तथा दोस्त पूरी कोशिश करेंगे। आसमान adhik उजला नज़र आएगा, फूलों में adhik रंग दिखेंगे तथा आपके आस-पास सब कुछ चमक उठेगा - क्योंकि आप इश्क़ का सुरूर महसूस कर रहे हैं! आने वाले समय में दफ़्तर में आपका आज का काम कई तरीक़े से असर दिखाएगा। सफ़र के लिए दिन अधिक अच्छा नहीं हैं। विवाह एक दैवीय आशीर्वाद हैं तथा आज आप इसका अनुभव कर सकते हैं।
उपाय :- शिव जी की पूजा करें तो स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

भाग्यांक:- 1
शुभ रंग:- खाकी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

11-  कुम्भ राशि का आज का राशिफल 🏺 🏺
बहुत अधिक तनाव तथा चिंता करने की आदत सेहत को नुक़सान पहुँचा सकती हैं। आज निवेश के जो नए अवसर आपकी ओर आएँ, उनपर विचार करें। किन्तु धन तभी लगाएँ जब आप उन योजनाओं का भली-भांति अध्ययन कर लें। दोस्त तथा रिश्तेदार साथ में अधिक वक़्त बिताने की मांग करेंगे किन्तु यह सभी दरवाज़े बन्द करके राजसी आनन्द लेने का समय हैं। दोस्ती में प्रगाढ़ता के चलते रोमांस का फूल खिल सकता हैं। रचनात्मक काम में लगे लोगों के लिए सफलता से भरा दिन हैं, उन्हें वह शौहरत तथा पहचान प्राप्त होगी जिसकी उन्हें एक अरसे से तलाश थी। अचानक यात्रा के कारण आप आपाधापी तथा तनाव का शिकार हो सकते हैं। वैवाहिक जीवन में सब कुछ अच्छा महसूस होगा।
उपाय :- काली उड़द, काले तिल, तथा नारियल जल में बहाने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

भाग्यांक:- 2
शुभ रंग:- सफेद

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

12-  मीन राशि का आज का राशिफल 🐋 🐋
अपनी बीमारी के बारे में चर्चा करने से बचें। ख़राब तबियत से ध्यान हटाने के लिए कोई तथा दिलचस्प काम करें। क्योंकि इस बारे में आप जितनी अधिक बातें करेंगे, उतनी ही अधिक तकलीफ़ आपको होगी। यात्रा आपको थकान तथा तनाव देगी- किन्तु आर्थिक तौर पर लाभदायक सिद्ध होगी। मित्रों के साथ घूमना-फिरना मज़ेदार रहेगा। किन्तु अधिक पैसे ख़र्च करें, नहीं तो आप खाली जेब लेकर घर पहुँचेंगे। आपके प्रिय के कड़वे शब्दों के कारण आपका मूड ख़राब हो सकता हैं। दिन भर आप थोड़े सुस्त तथा अनमने रह सकते हैं, जिससे आपके काम की गुणवत्ता पर भी असर पड़ेगा। सेमिनार तथा प्रदर्शनी आदि आपको नई जानकारियाँ तथा तथ्य मुहैंया कराएंगे। जीवनसाथी की ओर से मिले तनाव के चलते सेहत पर बुरा असर पड़ना मुमकिन हैं।
उपाय :- नौकरी बिज़नेस के लिए जाते समय केसर खाकर निकलना बहुत शुभ हैं।

भाग्यांक: 5
शुभ रंग: चितकबरा

धन्यवाद्, कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

No comments:

Post a Comment