29 January 2019

29 January 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

29 January 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे
aaj ka rashifal 29 january 2019
aaj ka rashifal in hindi 29 january 2019
🌅सुप्रभात🌞 वन्दे मातरम्🇮🇳
आज का राशिफल 29 जनवरी 2019
🙏🏻🙏🏻💐💐🕉🕉⛳⛳
पढ़ें दैनिक राशिफल तथा जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन। वैदिक ज्योतिष पर आधारित हैं यह दैनिक राशिफल

1-  मेष राशि का आज का राशिफल 🐏
आपका झगाड़ालू स्वभाव आपके दुश्मनों की सूची लम्बी कर सकता हैं। किसी को स्वयं पर इतना नियंत्रण दें, कि वह आपको नाराज़ कर सके तथा जिसके लिए बाद में आपको पछताना पड़े। आज का दिन ऐसी चीज़ों को ख़रीदने के लिए बढ़िया हैं, जिनकी क़ीमत आगे चलकर बढ़ सकती हैं। अपने जीवनसाथी का बोझ दूर करने के लिए घरेलू कामकाज में हाथ बटाएँ। इससे आपको साथ में काम करने का आनंद मिलेगा तथा जुड़ाव महसूस होगा। अपने प्रिय के साथ सैर-सपाटे पर जाते समय ज़िंदगी को पूरी शिद्दत से जिएँ। पैसे बनाने के उन नए विचारों का उपयोग करें, जो आज आपके ज़ेहन में आएँ। मुमकिन हैं कि आपके अतीत से जुड़ा कोई शख़्स आज आपसे संपर्क करेगा तथा इस दिन को यादगार बना देगा। जब आपका जीवनसाथी जब सारे मनमुटाव भुलाकर प्यार के साथ आपके पास फिर आएगा, तो जीवन तथा भी सुन्दर लगेगा।
उपाय :- मांसाहार का त्याग करने से स्वास्थ्य सेहत अच्छी रहेगी।

भाग्यांक: 9
शुभ रंग: पीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

2-  वृष राशि का आज का राशिफल 🐂
आपको सेहत से जुड़ी परेशानियों के चलते अस्पताल जाना पड़ सकता हैं, अतः सावधानी अपेक्षित हैं। आर्थिक परेशानियों के चलते आपको आलोचना तथा वादविवाद का सामना करना पड़ सकता हैं- ऐसे लोगों से कहने के लिए तैयार रहें, जो आपसे आवश्यकता से अधिक उम्मीदें लगाए हों। मामलों को सुलझाने की कोशिश में योजनाओं तथा मनोभावों में बदलाव सकता हैं। आपका होना इस दुनिया को आपके प्रिय के लिए रहने के क़ाबिल बनाता हैं। नयी योजनाओं को प्रारम्भ करने के लिए बढ़िया दिन हैं। यदि कहीं बाहर जाने की योजना हैं तो वह अंतिम वक़्त पर टल सकती हैं। क्या आपको लगता हैं कि शादी महज़ समझौतों का नाम हैं? यदि हाँ, तो आप आज हक़ीक़त महसूस करेंगे तथा जानेंगे कि यह आपके जीवन की सबसे अच्छी घटना थी।
उपाय :- घर में लाल रंग के पौधे लगाकर उनकी देखभाल करने से स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

भाग्यांक: 1
शुभ रंग: गहरा नीला

3-  मिथुन राशि का आज का राशिफल 👫
यह हँसी की चमक से उजला दिन हैं, जब अधिकतर चीज़ें आपके मन के मुताबिक़ होंगी। आपकी लगन तथा मेहनत पर लोग ग़ौर करेंगे तथा आज इसके चलते आपको कुछ वित्तीय लाभ प्राप्त हो सकता हैं। अपने परिवार को पर्याप्त समय दें। उन्हें महसूस होने दें कि आप उनका ख़याल रखते हैं। उनके साथ अच्छा वक़्त बिताएँ तथा शिकायत करने का मौक़ा दें। आज हो सकता हैं कि पहली नज़र में ही आपको कोई पसंद कर ले। योग्य कर्मियों को पदोन्नति या आर्थिक मुनाफ़ा हो सकता हैं। आपको अपने दायरे से बाहर निकलकर ऐसे लोगों से मिलने-जुलने की आवश्यकता हैं, जो ऊँची जगहों पर हों। आपका जीवनसाथी आपको ख़ुश करने के लिए आज काफ़ी कोशिशें करता नज़र आएगा।
उपाय :- दूध, दही, घी, कपूर, सफेद फूल का दान करने से हेल्थ अच्छी रहेगी।

भाग्यांक: 6
शुभ रंग: चांदी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

4-  कर्क राशि का आज का राशिफल 🦀
अपनी ऊर्जा का इस्तेमाल किसी मुश्किल में फँसे इंसान की सहायता करने के लिए करें। याद रखें यह शरीर तो एक--एक दिन मिट्टी में मिलने वाला हैं, यदि यह किसी के काम सके तो इसका क्या लाभ? नया आर्थिक क़रार अंतिम रूप लेगा तथा धन आपकी तरफ़ आएगा। जिनसे आप प्यार करते हैं, उनसे आज सारी ग़लतफ़हमी दूर हो सकती हैं। आज आप अपने दोस्त की महक उसकी अनुपस्थिति में महसूस करेंगे। आने वाले समय में दफ़्तर में आपका आज का काम कई तरीक़े से असर दिखाएगा। अचानक यात्रा के कारण आप आपाधापी तथा तनाव का शिकार हो सकते हैं। रोमानी नज़रिए से वैवाहिक जीवन के लिए अच्छा दिन हैं।
उपाय :- सोने की अंगूठी में मंगल यंत्र खुदवाकर धारण करना स्वास्थ्य के लिए शुभ हैं।

भाग्यांक: 5
शुभ रंग: सफेद

5-  सिंह राशि का आज का राशिफल 🦁
अपने विचारों को सकारात्मक रखें, क्योंकि आपको डरनाम के दानव का सामना करना पड़ सकता हैं। नहीं तो आप निष्क्रिय होकर इसका शिकार हो सकते हैं। आर्थिक तौर पर सिर्फ़ तथा सिर्फ़ एक स्रोत से ही लाभ मिलेगा। घरेलू मामलों पर तुरंत ध्यान देने की आवश्यकता हैं। आपकी ओर से की गयी लापरावाही महंगी सिद्ध हो सकती हैं। अपने प्रिय के साथ आज अच्छी तरह बर्ताव करें। दफ़्तर में आपके दुश्मन भी आज आपके दोस्त बन जाएंगे - आपके सिर्फ़ एक छोटे-से अच्छे काम की बदौलत। दीर्घावधि में कामकाज के सिलसिले में की गयी यात्रा लाभदायक सिद्ध होगी। मुश्किल हालात से उबरने में आपके जीवनसाथी की तरफ़ से adhik सहयोग नहीं प्राप्त होगा।
उपाय :- श्री दुर्गा कवच का पाठ करना पारिवारिक जीवन के लिए काफी फायदेमंद रहेगा।

भाग्यांक: 5
शुभ रंग: नारंगी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

6-  कन्या राशि का आज का राशिफल 👩🏻
आपका हँसमुख स्वभाव दूसरों को ख़ुश रखेगा। जो उधारी के लिए आपके पास आएँ, उन्हें नज़रअन्दाज़ करना ही बेहतर रहेगा। बच्चे को अपनी उम्मीदों के मुताबिक़ प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित करें। हालाँकि किसी चमत्कार की उम्मीद करें। आपका प्रोत्साहन निश्चित तौर पर बच्चे का आत्मविश्वास बढ़ाएगा। आपके प्रिय के कड़वे शब्दों के कारण आपका मूड ख़राब हो सकता हैं। व्यवसायियों के लिए अच्छा दिन हैं, क्योंकि उन्हें अचानक बड़ा लाभ हो सकता हैं। सेमिनार तथा प्रदर्शनी आदि आपको नई जानकारियाँ तथा तथ्य मुहैंया कराएंगे। जीवनसाथी का आत्मकेन्द्रित व्यवहार आपको नागवार गुज़रेगा।
उपाय :- छोटी कन्याओं में खीर बाँटना आर्थिक उन्नति देगा।

भाग्यांक: 7
शुभ रंग: लाल

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

7-  तुला राशि का आज का राशिफल
भावी माताओं को सेहत को लेकर थोड़ी अधिक सावधानी बरतने की आवश्यकता हैं। यात्रा आपको थकान तथा तनाव देगी- किन्तु आर्थिक तौर पर लाभदायक सिद्ध होगी। आपके जीवन-साथी की सेहत चिंता का कारण बन सकती हैं तथा उसे चिकित्सकीय देखरेख की आवश्यकता हैं। आपके प्यार के रिश्ते में एक जादूई एहसास छा रहा हैं, इसकी ख़ूबसूरती महसूस करें। यदि आपको एक दिन की छुट्टी पर जाना हैं तो चिंता करें, आपकी ग़ैरहाज़िरी में सभी काम ठीक से चलते रहेंगे। तथा यदि किसी विशेष वजह से कोई परेशानी खड़ी भी हो जाए, तो आप लौटने पर उसे आसानी से हल कर लेंगे। आज के दिन आपकी योजनाओं में अंतिम पल में बदलाव हो सकते हैं। आप दुनिया में ख़ुद को सबसे रईस महसूस करेंगे, क्योंकि आपके जीवनसाथी का व्यवहार आपको ऐसा महसूस कराएगा।
उपाय :- चाँदी के चम्मच से या चाँदी की थाली में भोजन करना स्वास्थ्य के लिए लाभदायक होगा।

भाग्यांक: 8
शुभ रंग: मैरुन

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

8-  वृश्चिक राशि का आज का राशिफल 🦂
मित्रों का रुख़ सहयोगी रहेगा तथा वे आपको ख़ुश रखेंगे। बैंक से जुड़े लेन-देन में काफ़ी सावधानी बरतने की आवश्यकता हैं। घर में शांति तथा सुकून का माहौल बनाए रखने के लिए तालमेल से काम करें। अपने प्रिय की बेजा मांग के आगे झुकें। यदि आप व्यवसाय में किसी नये भागीदार को जोड़ने पर विचार कर रहे हैं, तो यह आवश्यक होगा कि उससे कोई भी वादा करने से पहले आप सभी तथ्य अच्छी तरह जाँच लें। वक़ील के पास जाकर क़ानूनी सलाह लेने के लिए अच्छा दिन हैं। रिश्तेदारों के चलते जीवनसाथी से वाद-विवाद हो सकता हैं, लेकि आख़िर में सब ठिक हो जाएगा।
उपाय :- आर्थिक स्थिति को अच्छा रखने के लिए हाथ में सोने सोने की अंगूठी ज़रुर पहनें।

भाग्यांक: 9
शुभ रंग: सुनहरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

9-  धनु राशि का आज का राशिफल 🏹
यदि आप पिछले कुछ वक़्त से झुंझलाहट महसस कर रहें हैं तो आपको याद रखना चाहिए कि सही कर्म तथा विचार आज आपके लिए बहुप्रतीक्षित राहत लेकर आएंगे। यदि आप अपनी रचनात्मक प्रतिभा को सही तरीक़े से इस्तेमाल करें तो वह काफ़ी लाभदायक सिद्ध होगी। सही समय पर आपकी सहायता किसी को बड़ी परेशानी से बचा सकती हैं। उपहार/भेंट वग़ैरह भी आज आपके प्रिय का मूड बदलने में नाकाम रहेंगे। कार्यक्षेत्र में प्रगतिशील तथा बड़े बदलाव करने में सहकर्मी आपका पूरा सहयोग करेंगे। आपको भी तेज़ी से क़दम उठाने के लिए तैयार रहना चाहिए। मातहतों को कड़ी मेहनत के लिए प्रेरित करना सकारात्मक परिणाम देगा। ऐसी जानकारियों को उजागर करें जो व्यक्तिगत तथा गोपनीय हों। आपको अपने जीवनसाथी के बारे में कुछ ऐसा पता चल सकता हैं, जिसके चलते आपके वैवाहिक जीवन पर आशंकाओं के बादल मण्डरा सकते हैं।
उपाय :- गरीब छात्रों की पढ़ाई में सहायता करने से बुध ग्रह प्रसन्न होगा प्रेम सम्बन्ध अच्छे रहेंगे।

भाग्यांक: 1
शुभ रंग: खाकी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

10-  मकर राशि का आज का राशिफल 🦌
आपका चढ़ा हुआ पारा आपको परेशानी में डाल सकता हैं। यदि आप आय में वृद्धि के स्रोत खोज रहे हैं, तो सुरक्षित आर्थिक परियोजनाओं में निवेश करें। ग़ुस्से का उफ़ान रोक पाना बहुत मुश्किल हैं- किन्तु अपनी ज़ुबान पर क़ाबू रखें ताकि उन्हें चोट पहुँचे जो आपसे प्यार करते हैं तथा आपकी परवाह करते हैं। आज के दिन रोमांस के नज़रिए से कोई विशेष आशा नहीं की जा सकती हैं। व्यावसायिक साझीदार सहयोग करेंगे तथा आप साथ मिलकर टलते रहे कामों को पूरा कर सकते हैं। दीर्घावधि में कामकाज के सिलसिले में की गयी यात्रा लाभदायक सिद्ध होगी। यदि आपके जीवनसाथी का मन खिन्न हैं तथा चाहते हैं की दिन अच्छा गुज़रे, तो चुप्पी साधे रहें।
उपाय :- पारिवारिक सुख बढ़ाने के लिए शराब पिए क्योंकि सूर्य सात्विक ग्रह हैं तथा तामसिक वस्तुओं से चिढ़ता हैं।

भाग्यांक: 4
शुभ रंग: बैंगनी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

11-  कुम्भ राशि का आज का राशिफल 🏺
आपके पास अपनी सेहत तथा रूप-रंग को सुधारने के लिए पर्याप्त समय होगा। आज के दिन आप ऊर्जा से लबरेज़ रहेंगे तथा मुमकिन हैं कि अचानक अनदेखा मुनाफ़ा भी मिले। पारिवारिक तनावों को गम्भीरता से लें, किन्तु बेकार की चिंता सिर्फ़ मानसिक दबाव में ही इज़ाफ़ा करेगी। मामले को परिवार के दूसरे सदस्यों की सहायता जल्द-से-जल्द निबटाने की कोशिश करें तथा स्वयं को तनाव का सामना करने के लिए तैयार रखें। आप आज रुहानी प्यार की मदहोशी महसूस कर सकेंगे। इसे महसूस करने के लिए कुछ वक़्त बचाकर रखें। पैसे बनाने के उन नए विचारों का उपयोग करें, जो आज आपके ज़ेहन में आएँ। यदि आज आप यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की आवश्यकता हैं। आँखें दिल की बातें बयान कर देती हैं। यह दिन अपने जीवनसाथी के साथ इसी भाषा में बात करने के लिए हैं।
उपाय :- पारिवारिक जीवन को अच्छा करने के लिए हनुमान चालीसा, संकटमोचन अष्टक तथा श्रीराम स्तुति पढ़ना बहुत शुभ रहेगा।

भाग्यांक: 7
शुभ रंग: चितकबरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

12-  मीन राशि का आज का राशिफल 🐋
आपकी इच्छाओं तथा महत्वाकांक्षाओं पर डर का साया पड़ सकता हैं। इसका सामना करने के लिए आपको उपयुक्त सलाह की आवश्यकता हैं। आपके घर से जुड़ा निवेश लाभदायक रहेगा। विवाद तथा मतभेद के चलते घर पर कुछ तनाव के पल झेलने पड़ सकते हैं। बाहरी चीज़ों का अब कोई महत्वपूर्ण मायने आपके लिए नहीं बचा हैं, क्योंकि आप ख़ुद को हमेशा प्यार की ख़ुमारी में महसूस करते हैं। दफ़्तर में स्नेह का माहौल बना रहेगा। सुनी-सुनाई बातों पर आँखें मूंदकर यक़ीन करें तथा उनकी सच्चाई को भली-भांति परख लें। आपका जीवनसाथी किसी ख़ूबसूरत सरप्राइज़ से आपका दिन बना सकता हैं।
उपाय :- अपने इष्टदेव की सोने की मूर्ति घर में स्थापित कर पूजा करने से पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा।

भाग्यांक: 3
शुभ रंग: चांदी

धन्यवाद्, कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं


No comments:

Post a Comment

Enter you Email