12 January 2019

12 January 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

12 January 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे
aaj ka rashifal in hindi 12 january
aaj ka rashifal in hindi 12 january
 🌅सुप्रभात🌞 वन्दे मातरम्🇮🇳

आज का राशिफल 12 January 2019
🙏🏻🙏🏻💐💐🕉🕉⛳⛳
पढ़ें दैनिक राशिफल तथा जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन। वैदिक ज्योतिष पर आधारित हैं यह दैनिक राशिफल

1-  मेष राशि का आज का राशिफल 🐏
मौज-मस्ती की यात्राएं तथा सामाजिक मेलजोल आपको ख़ुश रखेंगे तथा सुकून देंगे। बैंक से जुड़े लेन-देन में काफ़ी सावधानी बरतने की आवश्यकता हैं। घर को सजाने-संवारने के लिए अपने खाली समय का उपयोग करें। इसके लिए आप परिवार से सराहना पाएंगे। आपकी शोहरत बढ़ेगी तथा आप आसानी से दूसरे लिंग के लोगों को अपनी तरफ़ आकर्षित करेंगे। दिन की शुरुआत से अन्त तक आप ख़ुद को ऊर्जा से लबरेज़ महसूस करेंगे। आपका चुम्बकीय तथा ज़िन्दादिल व्यक्तित्व आपको सबके आकर्षण का केन्द्र बना देगा। वैवाहिक जीवन के उजले पहलू का अनुभव करने के लिए अच्छा दिन हैं।
उपाय :- अपने सगे भाइयों के प्रति मन में मैल रखें अपशब्द कहने से बचना आर्थिक स्थिति के लिए शुभ हैं।

भाग्यांक: 7
शुभ रंग: चितकबरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

2-  वृष राशि का आज का राशिफल 🐂
ऊर्जा के अपने ऊँचे स्तर को आज अच्छे काम में लगाएँ। आपकी लगन तथा मेहनत पर लोग ग़ौर करेंगे तथा आज इसके चलते आपको कुछ वित्तीय लाभ प्राप्त हो सकता हैं। शाम के समय अपने जीवनसाथी के साथ बाहर खाना या फ़िल्म देखना आपको सुकून देगा तथा ख़ुशमिज़ाज बनाए रखेगा। आज प्रेम-संबंधों में अपने स्वतन्त्र विवेक का इस्तेमाल कीजिए। प्रतिस्पर्धा के चलते काम-काज की अधिकता थकावट भरी हो सकती हैं। उन लोगों पर नज़र रखें जो आपको ग़लत राह पर ले जा सकते हैं या फिर ऐसी जानकारी दे सकते हैं जो आपके लिए नुक़सानदेह सिद्ध हो सकती हैं। दिन वाक़ई रोमानी हैं। बढ़िया खाने, महक तथा ख़ुशी के साथ आप अपने हमदम के साथ बेहतरीन समय बिता सकते हैं।
उपाय :- नौकरी बिज़नेस में तरक्की के लिए सफेद चंदन का तिलक मस्तक पर करें।

भाग्यांक: 8
शुभ रंग: चांदी

3-  मिथुन राशि का आज का राशिफल 👫
लम्बी यात्रा के लिहाज़ से आपने सेहत तथा ऊर्जा-स्तर में जो सुधार किए हैं, वे काफ़ी लाभदायक रहेंगे। व्यस्त दिनचर्या के बावजूद आप थकान के चंगुल में फँसने से बचे रहेंगे। यात्रा आपको थकान तथा तनाव देगी- किन्तु आर्थिक तौर पर लाभदायक सिद्ध होगी। आपको बच्चों के साथ कुछ समय बिताने, उन्हें अच्छे संस्कार देने तथा उनकी ज़िम्मेदारी समझाने की आवश्यकता हैं। प्रेम का आह्लाद महसूस करने के लिए आप किसी नए व्यक्ति से मिल सकते हैं। जो कला तथा रंगमंच आदि से जुड़े हैं, उन्हें आज अपना कौशल दिखाने के लिए कई नए मौक़े मिलेंगे। टैक्स तथा बीमे से जुड़े विषयों पर ग़ौर करने की आवश्यकता हैं। आपके वैवाहिक जीवन में शारीरिक सुख के नज़रिए से कुछ ख़ूबसूरत परिवर्तन हो सकता हैं।
उपाय :- इत्र, खुशबू, यदिबत्ती, कपूर का दान करना तथा इन्हे खुद इस्तेमाल करने से आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी।

भाग्यांक: 4
शुभ रंग: बैंगनी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

4-  कर्क राशि का आज का राशिफल 🦀
आउटडोर गतिविधियां काफ़ी थकावटी तथा तनाव देने वाली सिद्ध होंगी। लम्बे अरसे को मद्देनज़र रखते हुए निवेश करें। आम परिचितों से व्यक्तिगत बातों को बांटने से बचें। प्यार-मोहब्बत के मामले में जल्दबाज़ी में क़दम उठाने से बचें। कामकाज के मोर्चे पर आपकी कड़ी मेहनत ज़रूर रंग लाएगी। यात्रा आपके लिए आनन्ददायक तथा बहुत लाभदायक होगी। शादीशुदा ज़िन्दगी के नज़रिए से यह थोड़ा मुश्किल वक़्त हैं।
उपाय :- अपने इष्टदेव को पूजा में लाल सिंदूर अर्पित करने से हेल्थ अच्छी रहेगी।

भाग्यांक: 3
शुभ रंग: लाल

5-  सिंह राशि का आज का राशिफल 🦁
जल्दबाज़ी में लिया फ़ैसला परेशानी में डाल सकता हैं। कोई भी निर्णय लेने से पहले ठण्डे दिमाग़ से सोचें। रियल एस्टेट सम्बन्धी निवेश आपको अच्छा-ख़ासा मुनाफ़ा देंगे। मामलों को सुलझाने की कोशिश में योजनाओं तथा मनोभावों में बदलाव सकता हैं। रोमांस आपके दिल पर क़ाबिज़ हैं। आज के दिन आपका कठिन परिश्रम फलदायी सिद्ध होगा। आपको याद रखने की आवश्यकता हैं कि भगवान उसी की सहायता करता हैं, जो स्वयं अपनी सहायता करता हैं। जब आपका जीवनसाथी जब सारे मनमुटाव भुलाकर प्यार के साथ आपके पास फिर आएगा, तो जीवन तथा भी सुन्दर लगेगा।
उपाय :- हनुमान जी को गुड-चने का प्रसाद चढाने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

भाग्यांक: 3
शुभ रंग: पीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

6-  कन्या राशि का आज का राशिफल 👩🏻
काम का बोझ आज कुछ तनाव तथा खीज की वजह बन सकता हैं। आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैसा होगी। मुसीबत के वक़्त परिवार से आपको सहायता तथा सलाह प्राप्त होगी। आप दूसरों के तजुर्बों से कुछ सबक़ सीख सकते हैं। यह आपके आत्मविश्वास की मज़बूती के लिए बहुत आवश्यक हैं। अपने प्रिय को नज़रअंदाज़ करना घर पर तनाव का कारण बन सकता हैं। चीज़ें कार्यक्षेत्र में बेहतर नज़र आती हैं। पूरे दिन आपका मिज़ाज बढ़िया रहेगा। दूसरों की राय को ग़ौर से सुनें- यदि आप आज वाक़ई लाभ चाहते हैं तो। वैवाहिक जीवन में चीज़ें हाथ से निकलती हुई मालूम होंगी।
उपाय :- काली गाय की सेवा करने से प्रेम सम्बन्ध अच्छे चलेंगे।

भाग्यांक: 7
शुभ रंग: चमकीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

7-  तुला राशि का आज का राशिफल
मानसिक दबाव के बावजूद आपकी सेहत अच्छी रहेगी। इस बात में सावधानी बरतें कि आप किसके साथ आर्थिक लेन-देन कर रहे हैं। यदि आप पार्टी करने की सोच रहे हैं, तो अपने अपने अच्छे मित्रों को बुलाएँ। ऐसे कई लोग होंगे, जो आपका उत्साह बढाएंगे। सिर्फ़ स्पष्ट समझ के माध्यम से आप अपनी पत्नी/पति को भावनात्मक सहारा दे सकते हैं। यह दूसरे देशों में व्यावसायिक सम्पर्क बनाने का बेहतरीन समय हैं। कर्म-काण्ड/हवन/पूजा-पाठ आदि का आयोजन घर मे होगा। शादी के ठीक पहले के ख़ूबसूरत दिनों की याद ताज़ा हो सकती हैं - वही छेड़छाड़, आगे-पीछे घूमना तथा इज़हार गर्माहट पैदा करेंगे।
उपाय :- नीले कपड़े में सात काली उड़द के दाने, सात काली मिर्च, एक कच्चा कोयला किसी भी सुनसान जगह दबाने से आर्थिक स्थिति अच्छी होगी।

भाग्यांक: 6
शुभ रंग: गुलाबी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

8-  वृश्चिक राशि का आज का राशिफल 🦂
नियमित व्यायाम के माध्यम से वज़न को नियन्त्रित रखें। अपने ख़र्चों पर क़ाबू रखें तथा आज हाथ खोलकर व्यय करने से बचें। अपने मित्रों को अपने उदार स्वभाव का ग़लत लाभ उठाने दें। किसी के साथ आवश्यकता से जल्दी दोस्ती करने से बचें, क्योंकि इसके चलते आपको बाद में पछताना पड़ सकता हैं। कामकाज पर ध्यान की बजाय adhik सोशल मीडिआ का उपयोग आपके लिए समस्या खड़ी कर सकता हैं। आज के दिन प्रारम्भ किया गया निर्माण का कार्य संतोषजनक रूप से पूरा होगा। आपको अपने जीवन साथी के साथ सुखस समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा।
उपाय :- विष्णु जी की मतस्यवतार की कथा पढ़ने से प्रेम सम्बन्ध बेहतर रहेंगे।

भाग्यांक: 8
शुभ रंग: सफेद

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

9-  धनु राशि का आज का राशिफल 🏹
चूँकि यात्रा के लिहाज़ से आप अभी कुछ कमज़ोर हैं, अतः लंबी यात्राओं से बचने की कोशिश कीजिए। जल्दबाज़ी में निवेश करें- यदि आप सभी मुमकिन कोणों से परखेंगे नहीं तो नुक़सान हो सकता हैं। अपनी बातों पर क़ाबू रखें, क्योंकि इसके चलते बड़े-बुज़ुर्ग आहत महसूस कर सकते हैं। बेकार की बातें करके समय बर्बाद करने से बेहतर हैं कि आप शांत रहें। याद रखें कि समझदार कामों के ज़रिए ही हम जीवन को अर्थ देते हैं। उन्हें महसूस करने दें कि आप उनका ख़याल रखते हैं। प्यार का बुख़ार आपके सर पर चढ़ने के लिए तैयार हैं। इसका अनुभव कीजिए। यदि आप यक़ीन करते हैं कि वक़्त ही पैसा हैं तो आपको अपनी क्षमताओं को शीर्ष पर पहुँचाने के लिए आवश्यक क़दम उठाने होंगे। आज के दिन यात्रा, मनोरंजन तथा लोगों से मिलना-जुलना होगा। बारिश को रोमांस से जुड़ा माना जाता हैं तथा आज आप अपने जीवनसाथी के साथ प्यार की बारिश महसूस कर सकते हैं।
उपाय :- चितकबरी(काली-सफेद गाय) गाय को खाना खिलाने से हेल्थ अच्छी रहेगी।

भाग्यांक: 5
शुभ रंग: चांदी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

10-  मकर राशि का आज का राशिफल 🦌
कुछ ऐसी घटनाएँ आपकी परेशानी का कारण बन सकती हैं, जिन्हें टालना मुमकिन हो। किन्तु आप स्वयं को शांत बनाए रखें तथा हालात से निपटने के लिए तुरंत प्रतिक्रिया करें। आवश्यकता से अधिक ख़र्च करने तथा चालाकी-भरी आर्थिक योजनाओं से बचें। परिवार के सदस्यों के साथ कुछ विश्राम के पल बिताएँ। आपकी मुलाक़ाता एक ऐसे दोस्त से होगी, जिसे आपका ख़याल हैं तथा जो आपको समझता भी हैं। कार्यक्षेत्र में लक्ष्य प्राप्त करने के लिए अपनी पूरी ऊर्जा को इसी ओर लगाएँ। आपको याद रखने की आवश्यकता हैं कि भगवान उसी की सहायता करता हैं, जो स्वयं अपनी सहायता करता हैं। आज से पहले शादीशुदा ज़िन्दगी इतनी अच्छी कभी नहीं रही।
उपाय :- शुक्राय नमः का 11 बार उच्चारण करने से हेल्थ अच्छी रहेगी।

भाग्यांक: 2
शुभ रंग: लाल

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

11-  कुम्भ राशि का आज का राशिफल 🏺
जब आप कोई फ़ैसला लें, तो दूसरों की भावनाओं का विशेष ख़याल रखें। आपका कोई भी ग़लत निर्णय केवल उनपर ख़राब असर डालेगा, बल्कि आपको भी मानसिक तनाव देगा। आप ऐसे स्रोत से धन अर्जित कर सकते हैं, जिसके बारे में आपने पहले सोचा तक हो। मित्रों के साथ कुछ दिलचस्प तथा रोमांचक समय बिताने के लिए अच्छा समय हैं। ज़िन्दगी की हक़ीक़त का सामना करने के लिए आपको अपने प्रिय को कम-से-कम कुछ वक़्त के लिए भूलना पड़ेगा। आज आप एक टीम का नेतृत्व करने के लिए मज़बूत स्थिति में होंगे तथा लक्ष्य को पाने के लिए मिलकर काम करेंगे। तनाव से भरा दिन, जब नज़दीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं। रिश्तेदारों के चलते जीवनसाथी से वाद-विवाद हो सकता हैं, लेकि आख़िर में सब ठिक हो जाएगा।
उपाय :- अपने इष्टदेव की सोने की मूर्ति बनाकर घर में स्थापित करके रोज़ाना पूजा करने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

भाग्यांक: 5
शुभ रंग: बादामी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

12-  मीन राशि का आज का राशिफल 🐋
लगातार काम में आपकी दख़लअंदाज़ी आपके भाई की खीज का कारण बन सकती हैं। यदि आपसे कोई स्वयं पूछे, तब तक अपनी सलाह दें। यहाँ तक की आपकी राय भी किसी को अखर सकती हैं। अतः स्वयं पर नियंत्रण रखें, शांत रहें तथा सबके साथ ईमानदारी का बर्ताव करें। निश्चित तौर पर वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा- किन्तु साथ ही ख़र्चों में भी इज़ाफ़ा होगी। घर वालों के साथ मिलकर कुछ अलग तथा रोमांचक किया जाना चाहिए। आज आपके तथा आपके प्यार के बीच कोई सकता हैं। काम को मनोरंजन के साथ मिलाएँ। अचानक यात्रा के कारण आप आपाधापी तथा तनाव का शिकार हो सकते हैं। आपके जीवनसाथी की ओर से मिला कोई महत्वपूर्ण तोहफ़ा आपके खिन्न मन को ख़ुश करने में काफ़ी सहायतागार सिद्ध होगा।
उपाय :- तुलसी पत्र का सेवन करना स्वास्थ्य के लिए अच्छा रहेगा।

भाग्यांक: 1
शुभ रंग: आसमानी

धन्यवाद्, कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं
 


No comments:

Post a Comment