03 January 2019

03 January 2019 | दैनिक राशिफल | “Aaj ka Rashifal in Hindi” | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

03 January 2019 | दैनिक राशिफल | “Aaj ka Rashifal in Hindi” | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

aaj ka rashifal 03 december 2019
aaj ka rashifal in hindi
🌅सुप्रभात🌞 वन्दे मातरम्🇮🇳

आज का राशिफल 03 January 2019

🙏🏻🙏🏻💐💐🕉🕉⛳⛳
पढ़ें दैनिक राशिफल तथा जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन। वैदिक ज्योतिष पर आधारित हैं यह दैनिक राशिफल

1-  मेष राशि का आज का राशिफल 🐏 🐏
आपका ऊर्जा-स्तर ऊँचा रहेगा। यात्रा आपको थकान तथा तनाव देगी- किन्तु आर्थिक तौर पर लाभदायक सिद्ध होगी। हो सकता हैं कि आप अपने परिवार के लोगों की सभी बातों से सहमत हों, किन्तु आपको उनके तजुर्बे से सीखने की कोशिश करनी चाहिए। आज आप अपने दोस्त की महक उसकी अनुपस्थिति में महसूस करेंगे। दूसरों को राज़ी करने की आपकी प्रतिभा आपको काफ़ी लाभ पहुँचाएगी। आज के दिन जीवन साथी पर किया गया संदेह आने वाले दिनों में आपके वैवाहिक जीवन पर बुरा प्रभाव डाल सकता हैं। ध्यान सर्वश्रेष्ठ मानसिक औषधि हैं जो आपकी कार्यक्षमता को आश्चर्यजनक रूप से बढ़ा सकता हैं। आपके पास आज इसके लिए समय भी हैं।
उपाय :- मानसिक तनाव से मुक्ति पाने के लिए पलंग के चारों पायों पर सोने या ताबें की कील लगवाएं।

भाग्यांक:- 6
शुभ रंग:- बैंगनी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

2-  वृष राशि का आज का राशिफल 🐂 🐂
ध्यान तथा योग केवल आध्यात्मिक तौर पर, बल्कि शारीरिक तौर पर भी आपके लिए फ़ायदेमन्द सिद्ध होंगे। सट्टेबाज़ी से लाभ हो सकता हैं। आज के दिन बिना कुछ विशेष किए आप आसानी से लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने में सफल रहेंगे। प्रेम निःसीम होता हैं, सभी सीमाओं के परे; आपने ये बातें पहले भी सुनी होंगी। किन्तु आज वह दिन हैं जब आप यदि चाहें तो यह ख़ुद महसूस कर सकते हैं। ऐसी जानकारियों को उजागर करें जो व्यक्तिगत तथा गोपनीय हों। ज़िन्दगी बहुत ख़ूबसूरत नज़र आएगी, क्योंकि आपके जीवनसाथी ने आपके लिए कुछ महत्वपूर्ण योजना बनाई हैं। आज वह दिन हैं जब आप पूरी तरह से विश्राम करना चाहते हैं, किन्तु लगता हैं कि आपके परिजनों की कुछ तथा ही योजना हैं। अतः तैयार रहें तथा खीझें नहीं, नहीं तो पूरा सप्ताहांत ख़राब हो सकता हैं।
उपाय :- नींद शरीर की आवश्यक भूख हैं, परन्तु ज़रुरत से अधिक सोना सेहत के लिए नुक़सानदायक हो सकता हैं। इससे छुटकारा पाने के लिए चारपाई के चारों पायों में चाँदी की कील लगवाएं।

भाग्यांक:- 4
शुभ रंग:- नीला

3-  मिथुन राशि का आज का राशिफल 👫 👫
धार्मिक भावनाओं के चलते आप किसी तीर्थस्थल की यात्रा करेंगे तथा किसी संत से कुछ दैवीय ज्ञान प्राप्त करेंगे। होशियारी से निवेश करें। माता-पिता की तबियत में सुधार होगा तथा वे अपना प्यार आपके ऊपर बरसाएंगे। आपको चिंता करने की आवश्यकता नहीं हैं। आज आपका दुःख बर्फ़ की तरह पिघल जाएगा। यदि आप किसी विवाद में उलझ जाएँ तो तल्ख़ टिप्पणी करने से बचिए। अपने जीवनसाथी की ख़ूबियों के चलते आप एक बार फिर उनके प्यार में गिरफ़्तार हो सकते हैं। आज आप फ़ोटोग्राफ़ी करके आने वाले कल के लिए कुछ बेहतरीन यादें संजो सकते हैं; अपने कैमरे का सदुपयोग करना बिलकुल भूलें।
उपाय :- आर्थिक स्थिति मजबूत करने के लिए लाल मिर्च (सूर्य की कारक वस्तु) का भोजन में संतुलित प्रयोग करें।

भाग्यांक:- 2
शुभ रंग:- चमकीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

4-  कर्क राशि का आज का राशिफल 🦀 🦀
सेहत से जुड़ी परेशानियाँ असहजता का कारण बन सकती हैं। आज आप अच्छा पैसा कमाएंगे- किन्तु ख़र्च में इज़ाफ़ा आपके लिए बचत को तथा अधिक मुश्किल बना देगा। यह परिवार में दबदबा बनाए रखने की अपनी आदतों को छोड़ने का वक़्त हैं। ज़िंदगी के उतार-चढ़ाव में उनके कंधे से कंधा मिलाकर साथ दें। आपका बदला हुआ बर्ताव उनके लिए ख़ुशी का कारण सिद्ध होगा। विवाहेतर प्रेम संबंध आपकी प्रतिष्ठा धूमिल कर सकते हैं। गप्पबाज़ी तथा अफ़वाहो से दूर रहें। ख़ुद तनावग्रस्त होने की झल्लाहट आप बेवजह अपने जीवनसाथी पर निकाल सकते हैं। समय को व्यर्थ गँवाने की बजाय आज किसी विदेशी भाषा को सीखना आपके वार्तालाप के तरीक़ों में वृद्धि कर सकता हैं।
उपाय :- मांसाहार का त्याग करने से स्वास्थ्य सेहत अच्छी रहेगी।

भाग्यांक:- 6
शुभ रंग:- आसमानी

5-  सिंह राशि का आज का राशिफल 🦁 🦁
आज यात्रा करने से बचें- क्योंकि इसके चलते आप थकान तथा तनाव महसूस करेंगे। आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैसा होगी। अपने क़रीबी लोगों के सामने ऐसी बातें उठाने से बचें, जो उन्हें उदास कर सकती हैं। रोमांस रोमांचक होगा- अतः उससे संपर्क करें जिससे आप प्रेम करते हैं तथा दिन का भरपूर लुत्फ़ लें। आज आपको महत्वपूर्ण मामलों पर ध्यान लगाने की आवश्यकता हैं। थोड़ी-सी कोशिश करें तो यह दिन आपके वैवाहिक जीवन के सबसे विशेष दिनों में से एक हो सकता हैं। जब आप अपने परिवार के साथ सामान्य से कुछ अधिक समय बिताते हैं, तो थोड़ी कहासुनी हो ही सकती हैं। किन्तु आज इससे बचने की कोशिश करें।
उपाय :- काली उड़द, काले तिल, तथा नारियल जल में बहाने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

भाग्यांक:- 1
शुभ रंग:- हरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

6-  कन्या राशि का आज का राशिफल 👩🏻 👩🏻
अपने विचारों को सकारात्मक रखें, क्योंकि आपको डरनाम के दानव का सामना करना पड़ सकता हैं। नहीं तो आप निष्क्रिय होकर इसका शिकार हो सकते हैं। नया आर्थिक क़रार अंतिम रूप लेगा तथा धन आपकी तरफ़ आएगा। अपने दिन की योजना सावधानी से तय करें। ऐसे लोगों से बात करें, जो आपकी सहायता कर सकते हैं। आज आप जीवन में सच्चे प्रेम की कमी का अनुभव करेंगे। अधिक चिंता करें, हर चीज़ समय के साथ बदलती हैं तथा अतः आपकी रोमांचित ज़िंदगी में भी बदलाव आएगा। आज आप स्वयं को लोगों के ध्यान के केंद्र में पाएंगे, जब कोई आपके सहयोग की वजह से पुरस्कृत होगा या सराहा जाएगा। आपकी व्यस्त दिनचर्या के चलते आपका जीवनसाथी आपके ऊपर शक़ कर सकता हैं। किन्तु दिन के अन्त तक वह आपकी बात समझेगा तथा आपको गले लगाएगा। परिवार में किसी सदस्य के साथ कहा-सुनी के चलते माहौल थोड़ा बोझिल हो सकता हैं, किन्तु यदि आप स्वयं को शान्त रखें धैर्य से काम लें तो सबका मूड बढ़िया कर सकते हैं।
उपाय :- चाँदी के चम्मच से या चाँदी की थाली में भोजन करना स्वास्थ्य के लिए लाभदायक होगा।

भाग्यांक:- 9
शुभ रंग:- पीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

7-  तुला राशि का आज का राशिफल
शारीरिक बीमारी के सही होनी की काफ़ी संभावनाएँ हैं तथा इसके चलते आप शीघ्र ही खेल-कूद में हिस्सा ले सकते हैं। आर्थिक परेशानियों के चलते आपको आलोचना तथा वादविवाद का सामना करना पड़ सकता हैं- ऐसे लोगों से कहने के लिए तैयार रहें, जो आपसे आवश्यकता से अधिक उम्मीदें लगाए हों। परिवार के सदस्यों के साथ कुछ विश्राम के पल बिताएँ। मुहब्बत तथा रोमांस आपको ख़ुशमिज़ाज रखेगे। यदि आप अपनी चीज़ों का ध्यान नहीं रखेंगे, तो उनके खोने या चोरी होने की संभावना हैं। घरेलू मोर्चे पर बढ़िया खाने तथा गहरी नीन्द का पूरा लुत्फ़ आप ले पाएंगे। आज का दिन कुछ यूँ थका-थका सा हैं जब ऊब का एहसास आपको घेर सकता हैं। समय बर्बाद करने से बचें तथा कोई बढ़िया काम करें।
उपाय :- चाँदी का टुकड़ा या चाँदी का सिक्का जेब में सदैव रखने से धन की वृद्धि होगी।

भाग्यांक:- 3
शुभ रंग:- नारंगी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

8-  वृश्चिक राशि का आज का राशिफल 🦂 🦂
आपका हँसमुख स्वभाव दूसरों को ख़ुश रखेगा। लम्बे अरसे को मद्देनज़र रखते हुए निवेश करें। दिन के उत्तरार्ध में अचानक आई कोई अच्छी ख़बर पूरे परिवार को ख़ुशी देगी। ग़लतफ़हमी के चलते आपके तथा आपके प्रिय के बीच थोड़ी दरार पड़ सकती हैं। आपको याद रखना चाहिए कि प्यार में भी संजीदगी की आवश्यकता होती हैं तथा इसे हल्के में नहीं लेना चाहिए। आज आपके पास लोगों से मिलने-जुलने का तथा अपने शौक़ पूरे करने का पर्याप्त खाली वक़्त हैं। वैवाहिक जीवन के सबसे नकारात्मक पलों का समना आपको करना पड़ सकता हैं। सितारे इशारा कर रहे हैं कि आज आप अपना दिन टीवी देखने में गुज़ार सकते हैं।
उपाय :- हरे रंग के जूतों का प्रयोग पहनने के लिए करना प्रेम सम्बन्धों के लिए अच्छा हैं।

भाग्यांक:- 7
शुभ रंग:- लाल

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

9-  धनु राशि का आज का राशिफल 🏹 🏹
निराशावादी रवैये से बचें क्योंकि सिर्फ़ यह आपकी संभावनाओं को कम कर देगा, बल्कि शरीर के आंतरिक संतुलन को भी बिगाड़ देगा। यदि आप आय में वृद्धि के स्रोत खोज रहे हैं, तो सुरक्षित आर्थिक परियोजनाओं में निवेश करें। दूसरों को प्रभावित करने की आपकी क्षमता आपको कई सकारात्मक चीज़ें दिलाएगी। दिन को विशेष बनाने के लिए स्नेह तथा उदारता के छोटे-छोटे तोहफ़े लोगों को दें। आज काफ़ी दिगाग़ी कसरत मुमकिन हैं। आपमें से कुछ शतरंज खेल सकते हैं, वर्ग-पहेली हल कर सकते हैं, कोई कविता-कहानी लिख सकते हैं या भविष्य की योजनाओं पर गहराई से सोच सकते हैं। आज आप एक बार फिर समय में पीछे जाकर शादी के शुरुआती दिनों के प्यार तथा रुमानियत को महसूस कर सकते हैं। आज का दिन किसी भी धार्मिक स्थल के लिए समर्पित करना अपनी मानसिक शांति बनाए रखने का सर्वश्रेष्ठ साधन हो सकता हैं।
उपाय :- हरी मूंग का खाने में प्रयोग करने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

भाग्यांक:- 6
शुभ रंग:- सुनहरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

10-  मकर राशि का आज का राशिफल 🦌 🐊
सेहत के नज़रिए से यह वक़्त थोड़ा ठीक नहीं हैं, अतः जो आप खाएँ उसके प्रति सावधान रहें। आज किया गया निवेश आपकी समृद्धि तथा आर्थिक सुरक्षा में इज़ाफ़ा करेगा। जितना आपने सोचा था, आपका भाई उससे अधिक सहायतागार सिद्ध होगा। प्यार के सकारात्मक संकेत आपको मिलेंगे। आज आपको महत्वपूर्ण मामलों पर ध्यान लगाने की आवश्यकता हैं। ऐसा लगता हैं कि आपके जीवनसाथी आज आपके ऊपर महत्वपूर्ण ध्यान देंगे। आप विश्राम करने में सफल नहीं हो पाएंगे, क्योंकि आपके कुछ तथाकथित दोस्त आपको विश्राम करने नहीं देंगे। हालाँकि हर सिक्के का एक अच्छा पहलू भी होता हैं इस मौक़े का उपयोग आप दोस्ती की डोर मज़बूत करने में भी कर सकते हैं, इससे बाद में आपको लाभ भी मिलेगा।
उपाय :- स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए खाना खाते समय तांबे या सोने (यदि संभव हो तो) के चम्मच का ही प्रयोग करें।

भाग्यांक:- 4
शुभ रंग:- गहरा नीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

11-  कुम्भ राशि का आज का राशिफल 🏺 🏺
शकी स्वभाव के चलते आपको हार का मुँह देखना पड़ सकता हैं। यदि आप सूझ-बूझ से काम लें, तो आज अतिरिक्त धन कमा सकते हैं। आपके घर वाले आपकी कोशिशों तथा समर्पण को सराहेंगे। सोशल मीडिआ पर अपने प्रिय के पिछले 2-3 संदेश देखिए, आपको एक ख़ूबसूरत ताज्जुब का एहसास होगा। यदि आप यात्रा कर रहें हैं तो सभी आवश्यक दस्तावेज़ साथ रखना भूलें। आप महसूस करेंगे कि आपके जीवनसाथी में शहद से भी adhik मिठास हैं। टी. वी. देखना टाइम पास करने का एक बेहतर ऑप्शन हो सकता हैं परन्तु लगातार देखने से आँखों में दर्द संभव हैं।
उपाय :- गेहूँ तथा गुड़ गाय को खिलाने से सेहत बढ़िया रहेगी।

भाग्यांक:- 8
शुभ रंग:- बादामी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

12-  मीन राशि का आज का राशिफल 🐋 🐋
आपकी समस्याएँ आज आपके मानसिक सुख को नष्ट कर सकती हैं। होशियारी से निवेश करें। वक़्त पर आपकी सहायता किसी की ज़िंदगी बचा सकती हैं। यह बात आपके परिवार वालों को आपके ऊपर गर्व करने की वजह देगी तथा उन्हें प्रेरित करेगी। अपने प्रिय की बेजा मांग के आगे झुकें। यदि आप किसी परिस्थिति से घबराकर भागेंगे- तो वह आपका पीछा हर निकृष्ट तरीक़े से करेगी। चीज़ें आपकी इच्छा के मुताबिक़ नहीं चलेंगी, किन्तु अपने हमदम के साथ आप अच्छा समय गुज़ारेंगे। आप विश्राम करने में सफल नहीं हो पाएंगे, क्योंकि आपके कुछ तथाकथित दोस्त आपको विश्राम करने नहीं देंगे। हालाँकि हर सिक्के का एक अच्छा पहलू भी होता हैं इस मौक़े का उपयोग आप दोस्ती की डोर मज़बूत करने में भी कर सकते हैं, इससे बाद में आपको लाभ भी मिलेगा।
उपाय :- कोढ़ी गूंगे-बहरे व्यक्ति की सहायता करने से स्वास्थ्य अच्छा होगा।

भाग्यांक: 2
शुभ रंग: सफेद

धन्यवाद्, कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

No comments:

Post a Comment