21 January 2019

21 January 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

21 January 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

aaj ka rashifal 21 january 2019
aaj ka rashifal in hindi
🌅सुप्रभात🌞 वन्दे मातरम्🇮🇳

आज का राशिफल 21 January 2019

🙏🏻🙏🏻💐💐🕉🕉⛳⛳

पढ़ें दैनिक राशिफल तथा जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन। वैदिक ज्योतिष पर आधारित हैं यह दैनिक राशिफल

1-  मेष राशि का आज का राशिफल 🐏 🐏
शाम के समय थोड़ा विश्राम कीजिए। रुका हुआ धन मिलेगा तथा आर्थिक हालात में सुधार आएगा। आपका माता-पिता की सेहत पर ध्यान देना ख़तरनाक सिद्ध हो सकता हैं तथा उनकी बीमारी को लम्बा खींच सकता हैं। राहत के लिए तत्काल डॉक्टर की सलाह लें। आज आपके प्रिय की मनोदशा ज्वार-भाटे की तरह उतार-चढ़ाव भरी होगी। कामकाज के दौरान कोई अच्छा मित्र काफ़ी व्यवधान डाल सकता हैं। यदि आप यात्रा कर रहें हैं तो सभी आवश्यक दस्तावेज़ साथ रखना भूलें। वैवाहिक जीवन के सबसे नकारात्मक पलों का समना आपको करना पड़ सकता हैं।
उपाय :- लाल गाय या लाल कुत्ते को भोजन कराना पारिवारिक जीवन की ख़ुशियों को बढ़ाएगा।

भाग्यांक:- 4
शुभ रंग:- काला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं।

2-  वृष राशि का आज का राशिफल 🐂 🐂
आपका चढ़ा हुआ पारा आपको परेशानी में डाल सकता हैं। किसी बड़े समूह में भागीदारी आपके लिए दिलचस्प सिद्ध होगी, हालाँकि आपके ख़र्चे बढ़ सकते हैं। अपने घर के वातावरण में कुछ बदलाव करने से पहले आपको सभी की राय जानने की कोशिश करनी चाहिए। आपके प्रिय की ग़ैरहाज़िरी आज आपके दिल को नाज़ुक बना सकती हैं। व्यावसायिक साझीदार सहयोग करेंगे तथा आप साथ मिलकर टलते रहे कामों को पूरा कर सकते हैं। आप जिस प्रतियोगिता में भी क़दम रखेंगे, आपका प्रतिस्पर्धी स्वभाव आपको जीत दिलाने में सहयोग देगा। अपने जीवनसाथी से किसी भी बारे में शिकायत करें, क्योंकि उनका मिज़ाज पहले से ही ख़राब हैं। इसके चलते दिन ख़राब हो सकता हैं।
उपाय :- सफेद बतखों का आर्टिफिशियल जोड़ा अपने पति/पत्नी को भेंट में देने से वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा।

भाग्यांक:- 8
शुभ रंग:- बादामी

3-  मिथुन राशि का आज का राशिफल 👫 👫
प्रभावशाली लोगों का सहयोग आपके उत्साह को दोगुना कर देगा। माता-पिता की सहायता से आप आर्थिक तंगी से बाहर निकलने में सफल रहेंगे। मुमकिन हैं कि माता-पिता आपकी बात को ग़लत तरह से समझें, क्योंकि आपने अपनी बात भली-भांति उनके सामने रखी हो। सुनिश्चित करें कि आपकी बात उन्हें ठीक तरीक़े से समझ में आए। रोमांचित ज़िन्दगी में बदलाव मुमकिन हैं। दफ़्तर में वीडिओ गेम खेलना काफ़ी भारी पड़ सकता हैं। यदि आपके पास हालात से उबरने के लिए दृढ़ इच्छा-शक्ति हैं, तो कुछ भी असंभव नहीं हैं। जीवनसाथी के साथ रोज़ाना की खटपट आज बद-से-बदतर हो सकती हैं।
उपाय :- बांस की टोकरी में अन्न, चटाई, चारपाई, पेठे की मिठाई, मुंह देखने का शीशा यह सामग्री किसी गरीब को दान करने से पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा।

भाग्यांक:- 6
शुभ रंग:- सुनहरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं।

4-  कर्क राशि का आज का राशिफल 🦀 🦀
तनाव से बचने के लिए अपना क़ीमती वक़्त बच्चों के साथ गुज़ारें। आप बच्चों की उपचार करने की शक्ति महसूस करेंगे। वे आध्यात्मिक तौर पर धरती पर सबसे अधिक ताक़तवर तथा भावनात्मक लोग हैं। उनके साथ आप स्वयं को ऊर्जा से लबरेज़ पाएंगे। चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में फँसने से बचें- निवेश करने में काफ़ी सावधानी बरतें। परिवार के सदस्यों के साथ कुछ विश्राम के पल बिताएँ। बाहरी चीज़ों का अब कोई महत्वपूर्ण मायने आपके लिए नहीं बचा हैं, क्योंकि आप ख़ुद को हमेशा प्यार की ख़ुमारी में महसूस करते हैं। आईटी से जुड़े लोगों को अपना जौहर दिखाने का मौक़ा प्राप्त हो सकता हैं। आपको क़ामयाबी पाने के लिए केवल काम पर एकाग्र होकर जी-तोड़ मेहनत करने की आवश्यकता हैं। यदि आप किसी विवाद में उलझ जाएँ तो तल्ख़ टिप्पणी करने से बचिए। जीवनसाथी के साथ यह एक बढ़िया दिन गुज़रने वाला हैं।
उपाय :- अच्छी आर्थिक स्थिति के लिए दही या शहद या फिर दोनों का प्रयोग दान करें।

भाग्यांक:- 2
शुभ रंग:- लाल

5-  सिंह राशि का आज का राशिफल 🦁 🦁
आज आपके पास स्वयं के लिए पर्याप्त समय होगा, तो मौक़े का लाभ उठाएँ तथा अच्छी सेहत के लिए पैदल सैर पर जाएँ। आपके ख़र्चे बजट को बिगाड़ सकते हैं तथा अतः कई योजनाएँ बीच में अटक सकती हैं। यह वक़्त इस बात को समझने का हैं कि ग़ुस्सा छोटा-पागलपन हैं तथा यह आपको बारी नुक़सान की तरफ़ धकेल सकता हैं। मुहब्बत की टीस आज रात आपको सोने नहीं देगी। मातहत तथा सहकर्मियों का रुख़ बहुत सहायतागार रहेगा। उन लोगों पर नज़र रखें जो आपको ग़लत राह पर ले जा सकते हैं या फिर ऐसी जानकारी दे सकते हैं जो आपके लिए नुक़सानदेह सिद्ध हो सकती हैं। पड़ोसियों का दख़ल शादीशुदा ज़िन्दगी में दिक़्क़त पैदा करने की कोशिश कर सकता हैं, किन्तु आप आपके जीवनसाथी के बीच का बंधन बहुत मज़बूत हैं तथा इसे तोड़ना आसान नहीं हैं।
उपाय :- हनुमान मंदिर में बादाम चढ़ाएं आधे बादाम वापिस लाकर लॉकर में रखने से आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी।

भाग्यांक:- 6
शुभ रंग:- पीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं।

6-  कन्या राशि का आज का राशिफल 👩🏻 👩🏻
आपका आकर्षक बर्ताव दूसरों का ध्यान आपकी तरफ़ खींचेगा। जल्दबाज़ी में निवेश करें- यदि आप सभी मुमकिन कोणों से परखेंगे नहीं तो नुक़सान हो सकता हैं। ऐसे कामों में सहभागिता करने के लिए अच्छा समय हैं, जिसमें युवा लोग जुड़े हों। अपने प्रेम-प्रसंग के बारे में इधर-उधर अधिक बातें करें। आपका रवैया आपके लिए मुश्किल हालात खड़े कर सकता हैं। ऐसी जानकारियों को उजागर करें जो व्यक्तिगत तथा गोपनीय हों। ठीक कम्यूनिकेशन होने के चलते परेशानी खड़ी हो सकती हैं, किन्तु मिल-बैठकर बात करने से चीज़ें सुजझाई जा सकती हैं।
उपाय :- शिवलिंग पर कच्चा दूध चढाने से नौकरी/बिज़नेस में उन्नति प्राप्त होगी।

भाग्यांक:- 3
शुभ रंग:- आसमानी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं।

7-  तुला राशि का आज का राशिफल ⚖ ⚖
मित्रों के साथ शाम अच्छी रहेगी किन्तु अधिक खाने से बचें क्योंकि यह आपकी अगली सुबह ख़राब कर सकती हैं। दीर्घावधि निवेश से बचिए तथा अपने मित्रों के साथ बाहर जाकर कुछ ख़ुशी के पल बिताएँ। आज आपको अपने होशियारी तथा प्रभाव का उपयोग संवेदनशील घरेलू मुद्दों को हल करने के लिए करना चाहिए। प्यार-मुहब्बत के मामले में अपनी ज़ुबान पर क़ाबू रखें, नहीं तो परेशानी में पड़ सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आप किसी षड्यन्त्र का शिकार हो सकते हैं। वक़ील के पास जाकर क़ानूनी सलाह लेने के लिए अच्छा दिन हैं। आज आपका जीवनसाथी वैवाहिक जीवन की शान्ति तथा ख़ुशी को कुछ ख़राब कर सकता हैं।
उपाय :- किसी भी साधु को कुछ पैसे देते रहने से लव लाइफ अच्छी चलेगी।

भाग्यांक:- 8
शुभ रंग:- नीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं।

8-  वृश्चिक राशि का आज का राशिफल 🦂 🦂
जीवन-साथी की सेहत को ठीक तरह से ध्यान दिए जाने तथा देखभाल की आवश्यकता हैं। पुराने निवेशों के चलते आय में बढ़ोत्तरी नज़र रही हैं। कुछ लोगों के लिए- परिवार में किसी नए का आना जश्न तथा उल्लास के पल लेकर आएगा। आप अपने प्रिय की बांहों में विश्राम महसूस करेंगे। दिन की शुरुआत से अन्त तक आप ख़ुद को ऊर्जा से लबरेज़ महसूस करेंगे। आपके हँसने-हँसाने का अन्दाज़ आपकी सबसे बड़ी पूंजी सिद्ध होगा। आज आप अपने जीवनसाथी से काफ़ी आत्मीय बातचीत कर सकते हैं।
उपाय :- काला सुरमा वीरान स्थान में दबाने से स्वास्थ्य में सुधार होगा।

भाग्यांक:- 7
शुभ रंग:- चांदी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं।

9-  धनु राशि का आज का राशिफल 🏹 🏹
स्वयं को परिष्कृत करने की कोशिश कई तरीक़ों से अपना असर दिखाएगी- आप स्वयं को बेहतर तथा आत्मविश्वास से भरा हुआ महसूस करेंगे। आकस्मिक मुनाफ़े या सट्टेबाज़ी के ज़रिए आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगे। यदि आप पार्टी करने की सोच रहे हैं, तो अपने अपने अच्छे मित्रों को बुलाएँ। ऐसे कई लोग होंगे, जो आपका उत्साह बढाएंगे। रोमांस को झटका लगेगा तथा आपके क़ीमती तोहफ़े भी आज जादू चलाने में विफल रहेंगे। सहकर्मियों तथा वरिष्ठों से मिला सहयोग आपके उत्साह में इज़ाफ़ा करेगा। महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते वक़्त अपने शब्दों को ग़ौर से चुनें। ज़रूरत के वक़्त आपका जीवनसाथी आपके परिवार की अपेक्षा अपने परिवार को adhik तरजीह देता हुआ नज़र सकता हैं।
उपाय :- काले रंग के कपड़ों का अधिक प्रयोग करना प्रेम सम्बन्धों में इजाफा करेगा।

भाग्यांक:- 4
शुभ रंग:- गुलाबी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं।

10-  मकर राशि का आज का राशिफल 🦌 🐊
आँखों के मरीज़ प्रदूषित जगहों पर जाने से बचें, क्योंकि धूँआ आपकी आँखों को तथा नुक़सान पहुँचा सकता हैं। यदि मुमकिन हो तो सूरज की तेज़ रोशनी से भी बचे। आज आपको भूमि, रिअल-एस्टेट या सांस्कृतिक परियोजनाओं पर ध्यान केन्द्रित करने की आवश्यकता हैं। आप मित्रों के साथ बेहतरीन वक़्त बिताएंगे, किन्तु गाड़ी चलाते वक़्त अधिक सावधानी बरतें। आज आपको निराशा हाथ लग सकती हैं, क्योंकि मुमकिन हैं कि आप अपने प्रिय के साथ सैर-सपाटे पर जा पाएँ। आपका दिमाग़ काम-काज की उलझनों में फँसा रहेगा, जिसके चलते आप परिवार तथा मित्रों के लिए समय नहीं निकाल पाएंगे। उन लोगों पर नज़र रखें जो आपको ग़लत राह पर ले जा सकते हैं या फिर ऐसी जानकारी दे सकते हैं जो आपके लिए नुक़सानदेह सिद्ध हो सकती हैं। दिन में जीवनसाथी के साथ बहस के बाद एक बेहतरीन शाम गुज़रेगी।
उपाय :- नमो भगवते वासुदेवाय। इस मंत्र को 28 या 108 बार जपना नौकरी/बिज़नेस के लिए अच्छा हैं।

भाग्यांक:- 1
शुभ रंग:- खाकी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं।

11-  कुम्भ राशि का आज का राशिफल 🏺 🏺
अपनी शारीरिक चुस्ती-फुर्ती को बनाए रखने के लिए आप आज का दिन खेलने में व्यतीत कर सकते हैं। लम्बे समय से अटके मुआवज़े तथा कर्ज़ आदि आख़िरकार आपको मिल जाएंगे। बेटी की बीमारी आपका मूड ख़राब कर सकती हैं। उत्साह बढ़ाने के लिए उसे स्नेह से दुलारें। प्यार में बीमार को भी भला-चंगा करने की ताक़त होती हैं। शाम के लिए कोई विशेष योजना बनाएँ तथा कोशिश करें कि यह अधिक-से-अधिक रुमानी हो। आपके बॉस किसी भी बहाने में दिलचस्पी नहीं ज़ाहिर करेंगे- अतः निगाहों में बने रहने के लिए अपना काम अच्छी तरह से करें। सफ़र के लिए दिन अधिक अच्छा नहीं हैं। आज आपका वैवाहिक जीवन हँसी-ख़ुशी, प्यार तथा उल्लास का केन्द्र बन सकता हैं।
उपाय :- गेहूँ, बाजरा, गुड़ मिलाकर लाल गाय को खिलाने से पारिवारिक जीवन में ख़ुशियों की बौछार होगी।

भाग्यांक:- 2
शुभ रंग:- सफेद

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं।

12-  मीन राशि का आज का राशिफल 🐋 🐋
जैसे ही आप हालात पर पकड़ बनाने की कोशिश प्रारम्भ करेंगे, आपकी घबराहट ग़ायब हो जाएगी। जल्दी ही आप पाएंगे कि यह परेशानी साबुन के उस बुलबुले की तरह हैं, जो छूते ही फूट जाता हैं। आर्थिक मामलों में अतिरिक्त सावधानी बरतने की आवश्यकता हैं। आपके जीवनसाथी की सेहत आपको चिंता में डाल सकती हैं। ताज़ा फूल की तरह अपने प्यार में भी ताज़गी बनाए रखें। काम में पेशेवर रवैया आपको सराहना दिलाएगा। यदि आप अपनी चीज़ों का ध्यान नहीं रखेंगे, तो उनके खोने या चोरी होने की संभावना हैं। आपको महसूस होगा कि शादी के वक़्त किए गए सारे वादे सच्चे हैं। आपका जीवनसाथी ही आपका हमदम हैं।
उपाय :- देवी दुर्गा, सिंहवाहिनी की तस्वीर घर रखें तथा उनकी पूजा करने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

भाग्यांक: 5
शुभ रंग: चितकबरा

धन्यवाद्, कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं।


No comments:

Post a Comment

Enter you Email