27 January 2019

27 January 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

27 January 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे
aaj ka rashifal 27 january 2019
aaj ka rashifal in hindi 27 january 2019
🌅सुप्रभात🌞 वन्दे मातरम्🇮🇳
आज का राशिफल 27 जनवरी 2019
🙏🏻🙏🏻💐💐🕉🕉⛳⛳
पढ़ें दैनिक राशिफल तथा जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन। वैदिक ज्योतिष पर आधारित हैं यह दैनिक राशिफल

1-  मेष राशि का आज का राशिफल 🐏
अपने स्वास्थ्य को लेकर अधिक चिंता करें, क्योंकि इससे आपकी बीमारी तथा बिगड़ सकती हैं। लम्बे समय से अटके मुआवज़े तथा कर्ज़ आदि आख़िरकार आपको मिल जाएंगे। आपका जीवनसाथी आपकी सहायता करेगा तथा सहायतागार सिद्ध होगा। रोमांस- घूमना-फिरना तथा पार्टी रोमांचक तो होंगे, किन्तु साथ ही थकाऊ भी रहेंगे। उन लोगों पर नज़र रखें जो आपको ग़लत राह पर ले जा सकते हैं या फिर ऐसी जानकारी दे सकते हैं जो आपके लिए नुक़सानदेह सिद्ध हो सकती हैं। आपका जीवनसाथी आपसे कुछ दूरी बनाने की कोशिश कर सकता हैं। आप बहुत कुछ करना चाहते हैं, फिर भी मुमकिन हैं कि आप आज चीज़ों को बाद के लिए टाल दें। दिन ख़त्म होने से पहले उठें तथा काम में लग जाएँ, नहीं तो आपको महसूस होगा कि पूरा दिन बर्बाद हो गया हैं।
उपाय :- एक दूध की कटोरी किसी कुत्ते को पिलाएं इससे वैवाहिक जीवन के संबध मधुर तथा मजबूत होंगे।

भाग्यांक:- 6
शुभ रंग:- पीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

2-  वृष राशि का आज का राशिफल 🐂
तम्बाकू के उत्पादों से निजात पाने के लिए यह बिल्कुल उचित समय हैं, नहीं तो बाद में इससे छुटकारा पाना बहुत मुश्किल होगा। यह सिर्फ़ आपके शरीर को नुक़सान पहुँचाता हैं, बल्कि आपके दिमाग़ पर भी कुठाराघात करता हैं। आवश्यकता से अधिक ख़र्च करने तथा चालाकी-भरी आर्थिक योजनाओं से बचें। यदि आप दफ़्तर में अतिरिक्त समय लगाएंगे, तो आपकी घरेलू ज़िंदगी पर नकारात्मक असर पड़ सकता हैं। अपने संबंधों में यथार्थवादी बनने की कोशिश करें। सफ़र के लिए दिन अधिक अच्छा नहीं हैं। आज आपका जीवनसाथी बद-से-बदतर व्यवहार कर सकता हैं। आज के दिन रिश्तेदारों से मुलाक़ात करके आप सामाजिक दायित्वों की पूर्ति कर सकते हैं।
उपाय :- हरे रंग के वस्त्र अधिक पहने इससे स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

भाग्यांक:- 9
शुभ रंग:- सफेद

3-  मिथुन राशि का आज का राशिफल 👫
उन लोगों की तरह बर्ताव करें जो अपने सपनों की ख़ातिर अपने घर तथा सेहत को क़ुर्बान कर देते हैं तथा सिर्फ़ अपनी महत्वाकांक्षाओं के पीछे भागते हैं। दीर्घावधि मुनाफ़े के नज़रिए से स्टॉक तथा म्यूचुअल फ़ंड में निवेश करना लाभदायक रहेगा। जिन लोगों से आपकी मुलाक़ात कभी-कभी ही होती हैं, उनसे बातचीत तथा संपर्क करने के लिए अच्छा दिन हैं। प्यार-मुहब्बत के मामले में अपनी ज़ुबान पर क़ाबू रखें, नहीं तो परेशानी में पड़ सकते हैं। यात्रा के मौक़ों को हाथ से नहीं जाने देना चाहिए। बाहरी लोगों के हस्तक्षेप के बावजूद आपको जीवनसाथी के द्वारा हर संभव तरीके से समर्थ मिलेगा। छुट्टी के दिन भी दफ़्तर का काम करने से बुरा तथा क्या हो सकता हैं। परन्तु परेशान हों, क्योंकि काम करके आप अपने अनुभव को तथा बढ़ा सकते हैं।
उपाय :- चाँदी के गिलास से पानी पीना स्वास्थ्य के लिए लाभदायक हैं।

भाग्यांक:- 6
शुभ रंग:- हरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

4-  कर्क राशि का आज का राशिफल 🦀
हर इंसान को ग़ौर से सुनें, हो सकता हैं आपको अपनी समस्या का समाधान मिल जाए। वे आर्थिक लाभ- जो आज मिलने वाला था- टल सकता हैं। नाती-पोतों से आज काफ़ी ख़ुशी प्राप्त हो सकती हैं। आपको आज ही अपने प्रिय को दिल की बात बताने की आवश्यकता हैं, क्योंकि कल बहुत देर हो जाएगी। आज ऐसी कई सारी चीज़ें होंगी जिनकी तरफ़ तुरन्त ग़ौर करने की आवश्यकता हैं। वैवाहिक जीवन के उजले पहलू का अनुभव करने के लिए अच्छा दिन हैं। आज की शाम दोस्ती के नाम कहीं बाहर आप अपने मित्रों के साथ वक़्त का भरपूर लुत्फ़ उठा सकते हैं, किन्तु सेहत के लिहाज़ से ज़रा संभलकर रहें।
उपाय :- आर्थिक स्थिति बेहतर करने के लिए जलन, डाह तथा ईर्ष्या से बचें।

भाग्यांक:- 1
शुभ रंग:- आसमानी

5-  सिंह राशि का आज का राशिफल 🦁
नर्वस ब्रेकडाउन आपकी सोचने की ताक़त तथा शरीर के प्रतिरक्षा तंत्र को कमज़ोर बना सकता हैं। सकारात्मक सोच के ज़रिए इस समस्या से निजात पाएँ। उधार मांगने वाले लोगों को नज़रअन्दाज़ करें। घर में मरम्मत का काम या सामाजिक मेल-मिलाप आपको व्यस्त रखेगा। मुहब्बत का सफ़र प्यारा, मगर छोटा होगा। दिक़्क़तों का तेज़ी से मुक़ाबला करने की आपकी क्षमता आपको विशेष पहचान दिलाएगी। ठीक कम्यूनिकेशन होने के चलते परेशानी खड़ी हो सकती हैं, किन्तु मिल-बैठकर बात करने से चीज़ें सुजझाई जा सकती हैं। आप कुछ समय अपने व्यक्तित्व को निखारने में लगा सकते हैं, क्योंकि आकर्षक व्यक्तित्व का आत्म-निर्माण में अहम योगदान होता हैं।
उपाय :- आर्थिक स्थिति को बेहतर करने के लिए नीलवर्णाय विदमहे सैंहिकेयाय धीमहि तन्नों राहुः प्रचोदयात। इस मंत्र का 11 बार उच्चारण शाम या रात को करें।

भाग्यांक:- 4
शुभ रंग:- काला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

6-  कन्या राशि का आज का राशिफल 👩🏻
आज के दिन आप काम को अलग रखकर थोड़ा विश्राम करें तथा कुछ ऐसा करें जिसमें आपकी दिलचस्पी हो। वे निवेश-योजनाएँ जो आपको आकर्षित कर रहीं हैं, उनके बारे में गहराई से जानने की कोशिश करें- कोई भी क़दम उठाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह ज़रूर ले लें। अपने बच्चों को अपने उदार बर्ताव का बेजा लाभ उठाने दें। यदि आप खुले दिल से अपनी बात रखें, तो आपकी मोहब्बत आज आपके सामने प्यार के फ़रिश्ते के रूप में आएगी। अपने काम तथा शब्दों पर ग़ौर करें क्योंकि आधिकारिक आंकड़े समझने में मुश्किल होंगे, यदि आप कुछ गड़बड़ करते हैं तो। एक बढ़िया जीवनसाथी के साथ जीवन वाक़ई अद्भुत लगता हैं तथा आज आप इस बात का अनुभव कर सकते हैं। आज वह दिन हैं जब आप पूरी तरह से विश्राम करना चाहते हैं, किन्तु लगता हैं कि आपके परिजनों की कुछ तथा ही योजना हैं। अतः तैयार रहें तथा खीझें नहीं, नहीं तो पूरा सप्ताहांत ख़राब हो सकता हैं।
उपाय :- अकेलेपन का एहसास बहुत अखरता हैं-इससे मुक्ति पाने के लिए रेवड़ियां पानी में विसर्जित करें।

भाग्यांक:- 5
शुभ रंग:- चमकीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

7-  तुला राशि का आज का राशिफल
भाग्य पर निर्भर रहें तथा अपनी सेहत को सुधारने की कोशिश करें, क्योंकि क़िस्मत स्वयं बहुत आलसी होती हैं। आज सिर्फ़ बैठने की बजाय कुछ ऐसा कीजिए जो आपकी कमाई में इज़ाफ़ा कर सके। बच्चों के साथ अधिक सख़्ती उन्हें नाराज़ कर सकती हैं। स्वयं को नियंत्रित रखने तथा यह याद रखने की आवश्यकता हैं कि ऐसा करने से आप अपने तथा उनके बीच दीवार खड़ी कर लेंगे। कुछ लोगों के लिए नया रोमांस ताज़गी लाएगा तथा आपको ख़ुशमिज़ाज रखेगा। आप उन लोगों की तरफ़ वादे का हाथ बढ़ाएंगे, जो आपसे सहायता की गुहार करेंगे। यह दिन आपके सामान्य वैवाहिक जीवन से कुछ हटकर होने वाला हैं। आपको अपने जीवनसाथी की ओर से कुछ महत्वपूर्ण देखने को प्राप्त हो सकता हैं। अपने भविष्य की योजना बनाने के लिए बिलकुल उपयुक्त दिन हैं, क्योंकि आपके पास विश्राम के कुछ लम्हे होंगे। किन्तु अपनी योजनाओं को व्यावहारिक रखें तथा हवाई क़िले बांधें।
उपाय :- सोने की अंगूठी में मंगल यंत्र खुदवाकर धारण करना स्वास्थ्य के लिए शुभ हैं।

भाग्यांक:- 9
शुभ रंग:- नीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

8-  वृश्चिक राशि का आज का राशिफल 🦂
अधिक शराब पीने तथा तेज़ गाड़ी चलाने से बचें। अतिरिक्त धन को रिअल एस्टेट में निवेश किया जा सकता हैं। आज आपको दूसरों की ज़रूरतों पर ध्यान केन्द्रित करना चाहिए। हालाँकि बच्चों को अधिक छूट देना आपके लिए समस्या खड़ी कर सकता हैं। कोई आपको दिल से सराहेगा। दीर्घावधि में कामकाज के सिलसिले में की गयी यात्रा लाभदायक सिद्ध होगी। आज आप अपने जीवनसाथी के साथ सैर-सपाटे का मज़ा ले सकते हैं। साथ में समय गुज़ारने का यह बढ़िया मौक़ा हैं। नकारात्मक विचार ज़हर से भी अधिक ख़तरनाक होते हैं योग ध्यान का सहारा लेकर आप इस नकारात्मकता का नाश कर सकते हैं।
उपाय :- अच्छी सेहत के लिए पीपल में पानी देना तथा उसकी जड़ में दीया जलाना शुभ हैं।

भाग्यांक:- 1
शुभ रंग:- बैंगनी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

9-  धनु राशि का आज का राशिफल 🏹
सेहत बढ़िया रहेगी। आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैसा होगी। किसी दूर के रिश्तेदार के यहाँ से मिली आकस्मिक अच्छी ख़बर आपके पूरे परिवार के लिए ख़ुशी के लम्हे लाएगी। आज के दिन रोमांस के नज़रिए से कोई विशेष आशा नहीं की जा सकती हैं। अपने काम तथा शब्दों पर ग़ौर करें क्योंकि आधिकारिक आंकड़े समझने में मुश्किल होंगे, यदि आप कुछ गड़बड़ करते हैं तो। मुमकिन हैं कि वैवाहिक जीवन में ठहराव से तंग आकर आपका जीवनसाथी आपके ऊपर फूट पड़े। सप्ताह के आख़िर में छुट्टियों के दिन पलक झपकाते ही ग़ायब हो जाते हैं। अतः अब आलस्य को स्वयं पर हावी होने दें तथा बाक़ी बचे कामों को झटपट हाथ में लें।
उपाय :- अपने इष्टदेव पर पीले पुष्प चढ़ाएं।

भाग्यांक:- 2
शुभ रंग:- चांदी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

10-  मकर राशि का आज का राशिफल 🦌
ज़िंदगी का भरपूर लुत्फ़ उठाने के लिए अपनी महत्वाकांक्षाओं को क़ाबू में रखें। योग का सहारा लें, जो आध्यात्मिक, मानसिक तथा शारीरिक तौर पर स्वस्थ रखकर दिल तथा दिमाग़ को बेहतर बनाता हैं। कुछ आवश्यक योजनाएँ क्रियान्वित होंगी तथा ताज़ा आर्थिक मुनाफ़ा पहुँचाएंगी। कोई आपको नुक़सान पहुँचाने की कोशिश कर सकता हैं। कई मज़बूत ताक़तें आपके ख़िलाफ़ काम कर रही हैं। आपको ऐसे क़दम उठाने से बचना चाहिए, जिसके चलते उनका तथा आपका आमना-सामना हो। यदि आप हिसाब बराबर करना चाहें, तो ऐसा सलीके से ही किया जाना चाहिए। आज आपकी मुस्कान बेमानी हैं, हँसी में वो खनक नहीं हैं, दिल धड़कने में आनाकानी कर रहा हैं; क्योंकि आप किसी विशेष के साथ की कमी महसूस कर रहे हैं। दिक़्क़तों का तेज़ी से मुक़ाबला करने की आपकी क्षमता आपको विशेष पहचान दिलाएगी। आपके जीवनसाथी की ओर से मिला कोई महत्वपूर्ण तोहफ़ा आपके खिन्न मन को ख़ुश करने में काफ़ी सहायतागार सिद्ध होगा। दोस्त अकेलापन दूर करने के सबसे अच्छे माध्यमों में से एक हैं। मित्रों के साथ समय बिताकर आज के दिन आप बेहतरीन चीज़ में समय निवेश कर सकते हैं।
उपाय :- गंगाजल को लगातार 108 दिन घर में छिड़कने से पारिवारिक जीवन की बाधाएं दूर रहेंगी।

भाग्यांक:- 7
शुभ रंग:- मैरुन

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

11-  कुम्भ राशि का आज का राशिफल 🏺
शारीरिक बीमारी के सही होनी की काफ़ी संभावनाएँ हैं तथा इसके चलते आप शीघ्र ही खेल-कूद में हिस्सा ले सकते हैं। आज यदि आप दूसरों की बात मानकर निवेश करेंगे, तो आर्थिक नुक़सान तक़रीबन पक्का हैं। आपके जीवन-साथी की सेहत तनाव तथा चिंता का कारण बन सकती हैं। मुमकिन हैं कि यह आपके रोमांचित जीवन का सबसे मुश्किल दौर होगा, जो आपको दिल पूरी तरह से तोड़ सकता हैं। आपका आकर्षक तथा चुम्बकीय व्यक्तित्व सभी के दिलों को अपनी तरफ़ खींचेगा। आपको अपने जीवन साथी के साथ सुखस समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा। आज की शाम दोस्ती के नाम कहीं बाहर आप अपने मित्रों के साथ वक़्त का भरपूर लुत्फ़ उठा सकते हैं, किन्तु सेहत के लिहाज़ से ज़रा संभलकर रहें।
उपाय :- बेल पत्र को शिवलिंग पर चढाने से पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा।

भाग्यांक:- 5
शुभ रंग:- लाल

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

12-  मीन राशि का आज का राशिफल 🐋
काम का बोझ आज कुछ तनाव तथा खीज की वजह बन सकता हैं। इस बात में सावधानी बरतें कि आप किसके साथ आर्थिक लेन-देन कर रहे हैं। घर में कुछ बदलाव के चलते आत्मीय जनों के साथ अनबन हो सकती हैं। किसी दिलचस्प इंसान से मिलने की प्रबल संभावना हैं। यदि आप ख़रीदारी पर जाएँ तो आवश्यकता से अधिक जेब ढीली करने से बचें। आज आप अपने जीवनसाथी के साथ कुछ बेहतरीन पल गुज़ार सकेंगे। अपना पसंदीदा संगीत सुनना आपको एक चाय के प्याले से अधिक ताज़गी का अनुभव दे सकता हैं।
उपाय :- काले-सफेद तिल तथा सतनाजा किसी धर्म स्थान में दान करने से आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी।

भाग्यांक: 3
शुभ रंग: खाकी

धन्यवाद्, कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं


No comments:

Post a Comment

Enter you Email