17 January 2019

17 January 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

17 January 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

aaj ka rashifal 17 January 2019
aaj ka rashifal in hindi
🌅सुप्रभात🌞 वन्दे मातरम्🇮🇳

आज का राशिफल 17 January 2019

🙏🏻🙏🏻💐💐🕉🕉⛳⛳
पढ़ें दैनिक राशिफल तथा जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन। वैदिक ज्योतिष पर आधारित हैं यह दैनिक राशिफल

1-  मेष राशि का आज का राशिफल 🐏
बुज़ुर्गों को अपनी सेहत का ख़याल रखने की विशेष आवश्यकता हैं। हालाँकि धन आपकी मुट्ठियों से आसानी से सरक जाएगा, किन्तु आपके अच्छे सितारे तंगी नहीं आने देंगे। दोस्त तथा पारिवारिक मित्र आपका उत्साह बढ़ाएंगे। प्रेम हमेशा आत्मीय होता हैं तथा यही बात आप आज अनुभव करेंगे। आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे तथा आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से अधिक लाभ देंगे। आपके जीवनसाथी का आन्तरिक सौन्दर्य बाहर भी पूरी तरह महसूस होगा। किसी ऐसे इंसान के साथ समय बिताना जिसका साथ आपको बहुत पसंद हो, आपकी खीझ की वजह हो सकता हैं। अतः सोच-समझकर फ़ैसला करें कि आप किसके साथ बाहर जाने वाले हैं।
उपाय :- अच्छी सेहत के लिए सूर्योदय के समय सूर्य नमस्कार करें।

भाग्यांक:- 8
शुभ रंग:- हरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

2-  वृष राशि का आज का राशिफल 🐂
शारीरिक बीमारी के सही होनी की काफ़ी संभावनाएँ हैं तथा इसके चलते आप शीघ्र ही खेल-कूद में हिस्सा ले सकते हैं। माता-पिता की सहायता से आप आर्थिक तंगी से बाहर निकलने में सफल रहेंगे। बच्चों के साथ वाद-विवाद झुंझलाहट पैदा करेगा। रुमानी यादें आज आपके ऊपर छायी रहेंगी। यदि आज आप यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की आवश्यकता हैं। अपने जीवनसाथी के साथ आप प्यार तथा रुमानियत से भरे पुराने दिन एक बार फिर जी पाएंगे। पूरा दिन बैठकर ऊबने की बजाय ब्लॉगिंग करें या कोई रोचक किताब पढ़ें।
उपाय :- पारिवारिक जीवन को अच्छा रखने के लिए बिस्तर पर क्रीम रंग की चादर का प्रयोग करें।

भाग्यांक:- 1
शुभ रंग:- चमकीला

3-  मिथुन राशि का आज का राशिफल 👫
आपको लंबे समय से महसूस हो रही थकान तथा तनाव से विश्राम मिलेगा। इन परेशानियों से स्थायी निजात पाने के लिए जीवन-शैली में बदलाव लाने का सही समय हैं। माली सुधार की वजह से आवश्यक ख़रीदारी करना आसान रहेगा। बच्चे खेल-कूद तथा दूसरी बाहरी गतिविधियों पर अधिक वक़्त ख़र्च करेंगे। आज आपको अपने प्रिय का एक अलग ही अन्दाज़ देखने को प्राप्त हो सकता हैं। यात्रा करना लाभदायक किन्तु महंगा सिद्ध होगा। आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा नहीं रहेगा क्योंकि कई मामलों में आपसी असहमति रह सकती हैं; तथा इससे आपके रिश्ते कमजोर होंगे। नींद शरीर की आवश्यक भूख हैं, परन्तु ज़रुरत से अधिक सोना सेहत के लिए नुक़सानदायक हो सकता हैं।
उपाय :- आज अपने दिन को बेहतर बनाने के लिए बहन, बुआ, मौसी की सेवा करें उनका आशीर्वाद लें।

भाग्यांक:- 7
शुभ रंग:- बैंगनी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

4-  कर्क राशि का आज का राशिफल 🦀
आपको अपनी सेहत के प्रति अधिक सावधानी बरतने की आवश्यकता हैं, विशेष तौर पर रक्तचाप के मरीज़ों को। दिन के दूसरे हिस्से में आर्थिक तौर पर लाभ होगा। आज के दिन औरों की राय सुनना तथा उनपर अमल करना महत्वपूर्ण होगा। अपने प्रेम-प्रसंग के बारे में इधर-उधर अधिक बातें करें। आज के दिन आपकी योजनाओं में अंतिम पल में बदलाव हो सकते हैं। जन्मदिन भूलने जैसी किसी छोटी-सी बात को लेकर जीवनसाथी से तक़रार मुमकिन हैं। किन्तु अन्ततः सब ठीक हो जाएगा। मानसिक शांति प्राप्त करने के लिए आज किसी नदी का किनारा या पार्क की सैर बेहतर विकल्प हो सकता हैं।
उपाय :- तांबे के बर्तन में रात भर रखा पानी पीना स्वास्थ्य के लिए फ़ायदेमंद रहेगा।

भाग्यांक:- 6
शुभ रंग:- हरा

5-  सिंह राशि का आज का राशिफल 🦁
अपनी नकारात्मक भावनाओं तथा वृत्तियों पर लगाम लगाकर रखें। आपकी रुढ़िवादी सोच/ पुराने ख़याल आपकी प्रगति में रोड़ा बन सकते हैं, उसकी दिशा बदल सकते हैं तथा आपकी राह में आगे कई बाधाएँ खड़ी कर सकते हैं। मनोरंजन तथा ऐशोविश्राम के साधनों पर आवश्यकता से अधिक ख़र्च करें। आपकी पारिवारिक सदस्यों को क़ाबू में रखने तथा उनकी सुनने प्रवृत्ति की वजह से बेवजह वादविवाद हो सकता हैं तथा आपको आलोचना का सामना भी करना पड़ सकता हैं। ग़लतफ़हमी के चलते आपके तथा आपके प्रिय के बीच थोड़ी दरार पड़ सकती हैं। आपको याद रखना चाहिए कि प्यार में भी संजीदगी की आवश्यकता होती हैं तथा इसे हल्के में नहीं लेना चाहिए। नए विचारों तथा आइडिया को जाँचने का बेहतरीन वक़्त। वैवाहिक जीवन के ख़राब क्षणों का चरम आज आपको देखने को प्राप्त हो सकता हैं। किसी अच्छे स्पा में जाकर आप तरोताज़ा महसूस कर सकते हैं।
उपाय :- आर्थिक स्थिति को बेहतर करने के लिए सूर्य चालीसा आरती पढ़ें।

भाग्यांक:- 8
शुभ रंग:- चितकबरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

6-  कन्या राशि का आज का राशिफल 👩🏻
स्वयं को परिष्कृत करने की कोशिश कई तरीक़ों से अपना असर दिखाएगी- आप स्वयं को बेहतर तथा आत्मविश्वास से भरा हुआ महसूस करेंगे। आर्थिक परेशानियों के चलते आपको आलोचना तथा वादविवाद का सामना करना पड़ सकता हैं- ऐसे लोगों से कहने के लिए तैयार रहें, जो आपसे आवश्यकता से अधिक उम्मीदें लगाए हों। कुछ लोगों के लिए- परिवार में किसी नए का आना जश्न तथा उल्लास के पल लेकर आएगा। आज आपका प्रिय आपके साथ में समय बिताने तथा तोहफ़े की उम्मीद कर सकता हैं। मुमकिन हैं कि आपके अतीत से जुड़ा कोई शख़्स आज आपसे संपर्क करेगा तथा इस दिन को यादगार बना देगा। वैवाहिक जीवन में सब कुछ अच्छा महसूस होगा। खुलकर गाना गाना तथा जमकर नाचना आपकी हफ़्ते भर की थकान तनाव को रफ़ूचक्कर कर सकता हैं।
उपाय :- धन की स्थिति अच्छी करने के लिए दूध में हल्दी डालकर पिएं।

भाग्यांक:- 5
शुभ रंग:- मैरुन

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

7-  तुला राशि का आज का राशिफल
तनाव तथा घबराहट से बचें, क्योंकि ये आपकी सेहत पर असर डाल सकते हैं। तंग आर्थिक हालात के चलते कोई अहम काम बीच में अटक सकता हैं। माँ की बीमारी परेशानी दे सकती हैं। मर्ज़ का असर करने के लिए उनका ध्यान बीमारी से हटाकर किसी तथा चीज़ पर लगाने की कोशिश करें। आपकी यह कोशिश कारगर सिद्ध होगी। प्यार के नज़रिए से यह दिन बेहद महत्वपूर्ण रहेगा। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी तथा तनावपूर्ण रहेगी। आज आप महसूस करेंगे कि शादी का बंधन वाक़ई स्वर्ग में बनाया जाता हैं। आज आपके पास पर्याप्त वक़्त होने की संभावना हैं, किन्तु इन क़ीमती पलों को ख़्याली पुलाव पकाने में गँवाएँ। कुछ पुख़्ता करना आने वाले सप्ताह की बेहतरी में सहायतागार सिद्ध होगा।
उपाय :- अच्छे स्वास्थ्य के लिए छिलके सहित बादाम, साबुत मूंगफली, चने की दाल, घी, पीला कपडा किसी देव स्थान में देने से स्वास्थ्य में सुधार होगा।

भाग्यांक:- 9
शुभ रंग:- भूरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

8-  वृश्चिक राशि का आज का राशिफल 🦂
मौज-मस्ती तथा मनपसंद काम करने का दिन हैं। आज आपको भूमि, रिअल-एस्टेट या सांस्कृतिक परियोजनाओं पर ध्यान केन्द्रित करने की आवश्यकता हैं। ऐसे मित्रों के साथ बाहर जाएँ जो आपके हालात तथा ज़रूरतों को समझते हैं। प्यार-मोहब्बत के लिहाज़ से दिन थोड़ा मुश्किल रहेगा। परोपकार तथा सामाजिक कार्य आज आपको आकर्षित करेंगे। यदि आप ऐसे अच्छे कामों में थोड़ा समय लगाएँ, तो काफ़ी सकारात्मक बदलाव ला सकते हैं। जीवनसाथी यह जता सकता हैं कि आपके साथ रहने का क्या-क्या ख़ामियाज़ा उसे भुगतना पड़ रहा हैं। अपने जीवनसाथी के साथ एक कैंडल लाइट डिनर सम्भवतः आपकी हफ़्ते भर की थकान को दूर कर सकता हैं।
उपाय :- काली गाय की सेवा करने से प्रेम सम्बन्ध अच्छे चलेंगे।

भाग्यांक:- 2
शुभ रंग:- सफेद

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

9-  धनु राशि का आज का राशिफल 🏹
भरे-पूरे तथा संतुष्ट जीवन के लिए अपनी मानसिक दृढ़ता में वृद्धि कीजिए। विशेष लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए तथा विशेष हो। घर में शांति तथा सुकून का माहौल बनाए रखने के लिए तालमेल से काम करें। अस्थिर स्वभाव के चलते अपने प्रिय के साथ आपके मतभेद हो सकते हैं। कर्म-काण्ड/हवन/पूजा-पाठ आदि का आयोजन घर मे होगा। आपके प्रिय का एक अप्रत्यासित सकारात्मक कार्य, विवाह को लेकर आपकी धारणा को बदल सकता हैं। परिवार के साथ मिलकर किसी आवश्यक फ़ैसले को अन्तिम रूप दिया जा सकता हैं। ऐसा करने के लिए यही सही वक़्त भी हैं। आगे चलकर यह निर्णय काफ़ी लाभदायक सिद्ध होगा।
उपाय :- स्टील या लोहे के बनी कोई भी वस्तु अपने पति/पत्नी को भेंट करने से प्रेम सम्बन्ध अच्छे रहेंगे।

भाग्यांक:- 6
शुभ रंग:- गहरा नीला0

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

10-  मकर राशि का आज का राशिफल 🦌
आपका ईर्ष्यालु स्वभाव आपको उदास तथा दुःखी बना सकता हैं। आप यह चोट स्वयं को पहुँचा रहे हैं, अतः जितनी जल्दी हो सके इसे छोड़ दें। दूसरों के सुख-दुःख बांटने की आदत विकसित करें। ख़र्चों में इज़ाफ़ा होगा, किन्तु साथ ही आमदनी में हुई बढ़ोत्तरी इसको संतुलित कर देगी। मुमकिन हैं कि आज आप ख़रीदारी करने बाहर जाएँ, किन्तु आप ग़ैर-आवश्यक चीज़ों पर अधिक ख़र्च करके अपने साथी को दुःखी कर सकते हैं। अपने प्रिय की ख़ामियों को ढूंढने में समय बर्बाद करें। नए विचारों तथा आइडिया को जाँचने का बेहतरीन वक़्त। वैवाहिक जीवन कभी-कभी बहुत अधिक अपेक्षाओं का भार डालता हैं। यदि आप इन अपेक्षाओं को पूरा करें, तो आपको परिणामों को झेलने के लिए तैयार रहना चाहिए। सफलता-प्राप्ति के लिए स्वप्न देखना बुरा नहीं हैं, परन्तु हमेशा दिवास्वप्न में खोये रहना आपके लिए नुक़सानदेह सिद्ध हो सकता हैं।
उपाय :- हरे रंग की कांच की बोतल में जल भरकर धूप में रखें उस जल का सेवन करने से फैमिली लाइफ में खुशियाँ बढ़ती हैं।

भाग्यांक:- 7
शुभ रंग:- लाल

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

11-  कुम्भ राशि का आज का राशिफल 🏺
ख़ुशी से भरा अच्छा दिन हैं। नया आर्थिक क़रार अंतिम रूप लेगा तथा धन आपकी तरफ़ आएगा। ज़िद्दी बर्ताव करें- इसके चलते दूसरे आहत महसूस कर सकते हैं। आपका प्रिय को आपसे भरोसे तथा वादे की आवश्यकता हैं। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुँचा सकते हैं। जीवन साथी के स्वास्थ्य को लेकर आप चिंतित रह सकते हैं। व्यक्ति पैसे के चक्कर में स्वास्थ्य गँवाता हैं, फिर स्वास्थ्य के लिए पैसा स्वास्थ्य अमूल्य धरोहर हैं, अतः आलस्य त्यागकर अपनी शारीरिक सक्रियता को बढ़ाना लाभदायक रहेगा।
उपाय :- वैवाहिक जीवन में खुशियाँ हेतु तांबे की बनी हुई किसी भी वस्तु का दान करें।

भाग्यांक:- 3
शुभ रंग:- आसमानी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

12-  मीन राशि का आज का राशिफल 🐋
अपनी इच्छाओं की पूर्ति के लिए व्यक्तिगत संबंधों का इस्तेमाल करना आपके जीवनसाथी को नाराज़ कर सकता हैं। मित्रों की सहायता से वित्तीय कठिनाईयाँ हल हो जाएंगी। आपको अपना बाक़ी वक़्त बच्चों के संग गुज़ारना चाहिए, चाहे इसके लिए आपको कुछ विशेष ही क्यों करना पड़े। सिर्फ़ स्पष्ट समझ के माध्यम से आप अपनी पत्नी/पति को भावनात्मक सहारा दे सकते हैं। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुँचा सकते हैं। आपको ख़ुशी से भरी शादीशुदा ज़िन्दगी की एहमियत का एहसास होगा। समय मुफ़्त ज़रूर हैं पर बेशक़ीमती भी हैं, अतः अपने अधूरे कार्यों को निपटाकर आप आने वाले कल के लिए निश्चिंत हो सकते हैं।
उपाय :- सफेद कपड़ों को ज्यादा से ज्यादा पहने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

भाग्यांक: 9
शुभ रंग: पीला

धन्यवाद्, कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं



No comments:

Post a Comment