31 January 2019

31 January 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

31 January 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे
aaj ka rashifal in hindi
aaj ka rashifal in hindi 31 january 2019
🌅सुप्रभात🌞 वन्दे मातरम्🇮🇳
आज का राशिफल 31 जनवरी 2019
🙏🏻🙏🏻💐💐🕉🕉⛳⛳
पढ़ें दैनिक राशिफल तथा जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन। वैदिक ज्योतिष पर आधारित हैं यह दैनिक राशिफल

1-  मेष राशि का आज का राशिफल 🐏 🐏
मानसिक शान्ति के लिए किसी दान-पुण्य के काम में सहभागिता करें। आप दूसरों पर कुछ अधिक ख़र्चा कर सकते हैं। जब निवेश करने का सवाल आपके सामने हो, तो स्वतन्त्र बनें तथा अपने फ़ैसले स्वयं लें। रोमांचित मनोभावों में अचानक आया बदलाव आपको काफ़ी खिन्न कर सकता हैं। आपकी कड़ी मेहनत तथा निष्ठा स्वयं आपके लिए बोलेगी व दूसरों का विश्वास तथा सहयोग आपको प्राप्त होगा। आज काफ़ी दिगाग़ी कसरत मुमकिन हैं। आपमें से कुछ शतरंज खेल सकते हैं, वर्ग-पहेली हल कर सकते हैं, कोई कविता-कहानी लिख सकते हैं या भविष्य की योजनाओं पर गहराई से सोच सकते हैं। ख़ुद तनावग्रस्त होने की झल्लाहट आप बेवजह अपने जीवनसाथी पर निकाल सकते हैं।
उपाय :- व्यापार को बेहतर बनाने के लिए चलते पानी में तांबे का सिक्का बहाए।

भाग्यांक:- 6
शुभ रंग:- बैंगनी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं।

2-  वृष राशि का आज का राशिफल 🐂 🐂
अपने विचार व्यक्त करने में हिचकिचाएँ नहीं। आत्मविश्वास की कमी को स्वयं पर हावी न होने दें, क्योंकि यह सिर्फ़ आपकी समस्या को तथा जटिल बनाएगा, साथ ही आपकी तरक़्क़ी में भी रोड़ा अटकाएगा। अपना आत्मविश्वास फिर से प्राप्त करने के लिए अपनी बात खुल कर कहें तथा परेशानियों का सामना होठों पर मुस्कुराहट के साथ करें। दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा। बच्चे आपको घरेलू काम-काज निबटाने में सहायता करेंगे। आपके प्रिय का प्यारा बर्ताव आपको महत्वपूर्ण होने का अनुभव कराएगा; इन लम्हों का पूरा लुत्फ़ उठाएँ। काम तथा घर पर दबाव आपको थोड़ा ग़ुस्सैल बना सकता हैं। अचानक यात्रा के कारण आप आपाधापी तथा तनाव का शिकार हो सकते हैं। जीवनसाथी की वजह से आपको महसूस होगा कि उनके लिए दुनिया में आप ही सबसे महत्वपूर्ण हैं।
उपाय :- नौकरी/बिज़नेस में तरक्की हेतु गरीब कन्याओं में दूध की थैली बांटे।

भाग्यांक:- 4
शुभ रंग:- नीला

3-  मिथुन राशि का आज का राशिफल 👫 👫
शकी स्वभाव के चलते आपको हार का मुँह देखना पड़ सकता हैं। जल्दबाज़ी में फ़ैसले न लें- विशेषतौर पर अहम आर्थिक सौदों में मोलभाव करते वक़्त। घर में मरम्मत का काम या सामाजिक मेल-मिलाप आपको व्यस्त रखेगा। आज आप कोई दिल टूटने से बचा सकते हैं। नौकरी बदलना मददागार सिद्ध होगा। आप अपनी वर्तमान नौकरी को छोड़कर किसी नए क्षेत्र जैसे कि मार्केटिंग वग़ैरह में जा सकते हैं, जो आपके लिए बढ़िया रहेगा। यदि आप अपनी चीज़ों का ध्यान नहीं रखेंगे, तो उनके खोने या चोरी होने की संभावना हैं। कुछ लोग सोचते हैं कि वैवाहिक जीवन adhikतर झगड़ों तथा सेक्स के इर्द-गिर्द ही घूमता हैं, किन्तु आज आपके सब कुछ शान्त रहने वाला हैं।
उपाय :- सूर्योदय के समय प्राणायाम करने से स्वास्थ्य बना रहेगा।

भाग्यांक:- 2
शुभ रंग:- चमकीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं।

4-  कर्क राशि का आज का राशिफल 🦀 🦀
तली-भुनी चीज़ों से दूर रहें तथा रोज़ाना कसरत करते रहें। आज किया गया निवेश आपकी समृद्धि तथा आर्थिक सुरक्षा में इज़ाफ़ा करेगा। जिसपर आप यक़ीन करते हैं, मुमकिन हैं वह आपको पूरा सच न बता रहा हो। आपकी दूसरों को राज़ी करने की क्षमता आने वाली मुश्किल को हल करने में कारगर सिद्ध होगी। किसी दिलचस्प इंसान से मिलने की प्रबल संभावना हैं। किसी साझीदारी वाले व्यवसाय में जाने से बचें – क्योंकि मुमकिन हैं कि भागीदार आपका बेजा लाभ उठाने की कोशिश करें। कर्म-काण्ड/हवन/पूजा-पाठ आदि का आयोजन घर मे होगा। आपका जीवनसाथी आपको ख़ुश करने के लिए आज काफ़ी कोशिशें करता नज़र आएगा।
उपाय :- क्रीम रंग के जूते पहनना नौकरी व बिज़नेस के लिए शुभ रहेगा।

भाग्यांक:- 6
शुभ रंग:- आसमानी

5-  सिंह राशि का आज का राशिफल 🦁 🦁
अपने डर का इलाज का वक़्त आ चुका हैं। आपको समझना चाहिए कि न सिर्फ़ यह शारीरिक ऊर्जा को चूस लेता हैं, बल्कि ज़िंदगी को भी कम करता हैं। आज सिर्फ़ बैठने की बजाय कुछ ऐसा कीजिए जो आपकी कमाई में इज़ाफ़ा कर सके। किसी धार्मिक स्थल या संबंधी के यहाँ जाने की संभावना हैं। क्या आपने कभी गुलाब तथा केवड़े की महक को एक साथ महसूस किया हैं? आज आपकी ज़िन्दगी प्यार-मोहब्बत के नज़रिए से ऐसे ही महकने को हैं। व्यावसायिक मीटिंग के दौरान भावुक तथा बड़बोले न हों- यदि आप अपनी ज़बान पर क़ाबू नहीं रखेंगे तो आप आसानी से अपनी प्रतिष्ठा धूमिल कर सकते हैं। आप अपनी छुपी ख़ासियत का इस्तेमाल कर दिन को बेहतरीन बनाएंगे। आँखें दिल की बातें बयान कर देती हैं। यह दिन अपने जीवनसाथी के साथ इसी भाषा में बात करने के लिए हैं।
उपाय :- काला नमक, काली मिर्च, अदरक, खजूर, नीम के पत्तों का सेवन करना नौकरी व बिज़नेस के लिए शुभ रहेगा।

भाग्यांक:- 1
शुभ रंग:- हरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं।

6-  कन्या राशि का आज का राशिफल 👩🏻 👩🏻
आपकी समस्याएँ आज आपके मानसिक सुख को नष्ट कर सकती हैं। यदि आप आय में वृद्धि के स्रोत खोज रहे हैं, तो सुरक्षित आर्थिक परियोजनाओं में निवेश करें। ऐसा कोई जिसे आप जानते हैं, आर्थिक मामलों को आवश्यकता से अधिक गंभीरता से लेगा तथा घर में थोड़ा-बहुत तनाव भी पैदा होगा। एकतरफ़ा लगाव आपकी ख़ुशियों को उजाड़ सकता हैं। दफ़्तर में जिसके साथ आपकी सबसे कम बनती हैं, उससे अच्छी बातचीत हो सकती हैं। यदि आपके पास हालात से उबरने के लिए दृढ़ इच्छा-शक्ति हैं, तो कुछ भी असंभव नहीं हैं। आप दोनों के बीच का सामंजस्य आपके दुखों के निवारण में सहायतागार होगा।
उपाय :- बड़ी स्त्रियों (माँ, दादी, नानी या कोई बुजुर्ग महिला) का आशीर्वाद ग्रहण करने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

भाग्यांक:- 9
शुभ रंग:- पीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं।

7-  तुला राशि का आज का राशिफल ⚖ ⚖
दूसरों के सफलता को सराहकर आप उसका लुत्फ़ ले सकते हैं। अपने निवेश तथा भविष्य की योजनाओं को गुप्त रखें। बच्चे आपको अपनी उपलब्धियों से गर्व का अनुभव कराएंगे। आपकी शोहरत बढ़ेगी तथा आप आसानी से दूसरे लिंग के लोगों को अपनी तरफ़ आकर्षित करेंगे। आज आपकी कड़ी मेहनत कार्यक्षेत्र में ज़रूर रंग दिखाएगी। दीर्घावधि में कामकाज के सिलसिले में की गयी यात्रा लाभदायक सिद्ध होगी। जीवन साथी के स्वास्थ्य को लेकर आप चिंतित रह सकते हैं।
उपाय :- कन्याओं व कुलीन स्त्रियों का आदर करने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

भाग्यांक:- 3
शुभ रंग:- नारंगी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं।

8-  वृश्चिक राशि का आज का राशिफल 🦂 🦂
दूसरों के लिए ख़राब नीयत रखना मानसिक तनाव को जन्म दे सकता हैं। इस तरह के विचारों से बचें, क्योंकि ये समय की बर्बादी करते हैं तथा आपकी क्षमताओं को ख़त्म करते हैं। आवश्यकता से अधिक ख़र्च करने तथा चालाकी-भरी आर्थिक योजनाओं से बचें। हो सकता हैं कि आप अपने परिवार के लोगों की सभी बातों से सहमत न हों, किन्तु आपको उनके तजुर्बे से सीखने की कोशिश करनी चाहिए। रोमांस में अपने दिमाग़ का उपयोग भी करें, क्योंकि प्यार हमेशा अन्धा होता हैं। यदि आपको एक दिन की छुट्टी पर जाना हैं तो चिंता न करें, आपकी ग़ैरहाज़िरी में सभी काम ठीक से चलते रहेंगे। तथा यदि किसी विशेष वजह से कोई परेशानी खड़ी भी हो जाए, तो आप लौटने पर उसे आसानी से हल कर लेंगे। यदि आज आप यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की आवश्यकता हैं। ऐसा लगता हैं कि आपका जीवनसाथी आपसे निराश हैं तथा आपको यह बात मालूम होने वाली हैं।
उपाय :- किचन में बैठकर खाना खाने से परिवार में प्रेम सम्बन्ध मजबूत होंगे।

भाग्यांक:- 7
शुभ रंग:- लाल

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं।

9-  धनु राशि का आज का राशिफल 🏹 🏹
क़ानूनी मामलों की वजह से तनाव मुमकिन हैं। दिन बहुत लाभदायक नहीं हैं- अतः अपनी जेब पर नज़र रखें तथा आवश्यकता से अधिक ख़र्चा न करें। आपको अपने रोज़मर्रा के कामों से छुट्टी लेकर आज मित्रों के साथ घूमने का कार्यक्रम बनाना चाहिए। आप साथ में कहीं घूमने-फिरने जाकर अपने प्रेम-जीवन में नयी ऊर्जा का संचार कर सकते हैं। आज आप दूसरे दिनों की तुलना में अपने लक्ष्यों को कुछ अधिक ही ऊँचा तय कर सकते हैं। यदि परिणाम आपकी उम्मीद के मुताबिक़ न आए, तो निराश न हों। यदि आप लंबे समय से अपने जीवन में किसी रोचक चीज़ के होने का इंतज़ार कर रहे हैं, तो निश्चय ही आपको उसके संकेत दिखाई देने लगेंगे। आप शादीशुदा ज़िन्दगी से जुड़े चुटकुले सोशल मीडिआ पर पढ़कर खिलखिलाते हैं। किन्तु आज जब आपके वैवाहिक जीवन से जुड़ी कई प्यारी चीज़ें आपके सामने आएंगी, तो आप भावुक हुए बिना नहीं रह सकेंगे।
उपाय :- भैरव जी की पूजा करने से स्वास्थ्य लाभ होगा।

भाग्यांक:- 6
शुभ रंग:- सुनहरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं।

10-  मकर राशि का आज का राशिफल 🦌 🐊
अपने ग़ैरज़िम्मेदाराना नज़रिए से आप अपने परिवार की भावनाएँ आहत कर सकते हैं। यदि मुमकिन हो तो बोलने से पहले दो बार सोचें, क्योंकि आपका कहा आपके ख़िलाफ़ जा सकता हैं तथा आपके परिवार की प्रतिष्ठा को भी ख़राब कर सकता हैं। आप उन योजनाओं में निवेश करने से पहले दो बार सोचें जो आज आपके सामने आयी हैं। आज का दिन ख़ुशियों से भरा रहेगा, क्योंकि आपका जीवन-साथी आपको ख़ुशी देने का हर प्रयास करेगा। ख़ुशी के लिए नए संबंध की प्रतीक्षा करें। यदि आप स्वयं को पेशेवराना अन्दाज़ में औरों के सामने रखेंगे, तो कैरियर में बदलाव के नज़रिये से यह लाभदायक सिद्ध हो सकता हैं। आप अपनी छुपी ख़ासियत का इस्तेमाल कर दिन को बेहतरीन बनाएंगे। जीवनसाथी से अच्छी बातचीत हो सकती हैं; आप महसूस करेंगे कि आप-दोनों में कितना प्यार हैं।
उपाय :- अच्छी सेहत के लिए पेड़-पौधों की कोपलें, अंकुर न तोड़ें क्योंकि गुरु ग्रह ब्रह्मा रूप हैं।

भाग्यांक:- 4
शुभ रंग:- गहरा नीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं।

11-  कुम्भ राशि का आज का राशिफल 🏺 🏺
निराशावादी रवैये से बचें क्योंकि न सिर्फ़ यह आपकी संभावनाओं को कम कर देगा, बल्कि शरीर के आंतरिक संतुलन को भी बिगाड़ देगा। आज आपका सामना कई नई आर्थिक योजनाओं से होगा- कोई भी फ़ैसला करने से पहले अच्छाईयों तथा कमियों पर सावधानी से ग़ौर फ़रमाएँ। आपको अपना बाक़ी वक़्त बच्चों के संग गुज़ारना चाहिए, चाहे इसके लिए आपको कुछ विशेष ही क्यों न करना पड़े। अपने प्रिय के बिना समय बिताने में दिक़्क़त महसूस करेंगे। आपकी कड़ी मेहनत तथा निष्ठा स्वयं आपके लिए बोलेगी व दूसरों का विश्वास तथा सहयोग आपको प्राप्त होगा। आज के दिन आपकी योजनाओं में अंतिम पल में बदलाव हो सकते हैं। बिजली कटौती या फिर किसी अन्य वजह से आपको सुबह तैयार होने में परेशानी का सामना करना पड़ सकता हैं, किन्तु जीवनसाथी की ओर से इससे निबटने में काफ़ी सहायता प्राप्त होगी।
उपाय :- तांबे का कड़ा धारण करने से स्वास्थ्य बना रहेगा।

भाग्यांक:- 8
शुभ रंग:- बादामी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं।

12-  मीन राशि का आज का राशिफल 🐋 🐋
आज यात्रा करने से बचें- क्योंकि इसके चलते आप थकान तथा तनाव महसूस करेंगे। दिन के दूसरे हिस्से में आर्थिक तौर पर लाभ होगा। पारिवारिक उत्तरदायित्व में वृद्धि होगी, जो आपको मानसिक तनाव दे सकती हैं। आज आपका प्रिय आपके साथ में समय बिताने तथा तोहफ़े की उम्मीद कर सकता हैं। तब तक कोई वादा न करें, जब तक कि आप पूरी तरह उसे पूरा करने में सक्षम न हों। आज लोग आपकी वह प्रशंसा करेंगे, जिसे आप हमेशा से सुनना चाहते थे। आज आपको महसूस होगा कि जीवनसाथी की ज़िन्दगी में आपकी कितनी एहमियत हैं।
उपाय :- जौ, मूली व काली सरसों का दान किसी मांगने वाले को देने से हेल्थ अच्छी रहेगी।

भाग्यांक: 2
शुभ रंग: सफेद

धन्यवाद्, कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं।


No comments:

Post a Comment

Enter you Email