19 January 2019

19 January 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

19 January 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

aaj ka rashifal 19 january 2019
aaj ka rashifal in hindi
🌅सुप्रभात🌞 वन्दे मातरम्🇮🇳

आज का राशिफल 19 January 2019

🙏🏻🙏🏻💐💐🕉🕉⛳⛳
पढ़ें दैनिक राशिफल तथा जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन। वैदिक ज्योतिष पर आधारित हैं यह दैनिक राशिफल

1-  मेष राशि का आज का राशिफल 🐏
स्वास्थ्य के लिहाज़ से बहुत अच्छा दिन हैं। आपकी ख़ुशमिज़ाजी ही आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी करेगी। ख़र्चों में इज़ाफ़ा होगा, किन्तु साथ ही आमदनी में हुई बढ़ोत्तरी इसको संतुलित कर देगी। घर में कुछ बदलाव आपको काफ़ी भावुक बना सकते हैं, किन्तु आप अपनी भावनाएँ उनके सामने ज़ाहिर करने में सफल रहेंगे जो आपके लिए विशेष हैं। आज आप कुछ अलग क़िस्म के रोमांस का अनुभव कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में परिस्थितियाँ आपके पक्ष में लगती हैं। अपनी बातचीत में मौलिकता रखें, क्योंकि किसी भी तरह का बनावटीपन आपको लाभ नहीं पहुँचाएगा। घरेलू मोर्चे पर बढ़िया खाने तथा गहरी नीन्द का पूरा लुत्फ़ आप ले पाएंगे।
उपाय :- भगवान में आस्था रखें, सत्संगति करें तथा मानसिक हिंसा करने से बचना आर्थिक स्थिति के लिए अच्छा हैं।

भाग्यांक:- 3
शुभ रंग:- काला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

2-  वृष राशि का आज का राशिफल 🐂
धार्मिक भावनाओं के चलते आप किसी तीर्थस्थल की यात्रा करेंगे तथा किसी संत से कुछ दैवीय ज्ञान प्राप्त करेंगे। यदि आप सूझ-बूझ से काम लें, तो आज अतिरिक्त धन कमा सकते हैं। दोपहर के बाद किसी पुराने दोस्त से मुलाक़ात दिन को ख़ूबसूरत बना देगी। आप अपने सुनहरे दिनों को याद करके पुरानी यादों में डूब जाएंगे। आपको अपने प्रिय के साथ समय बिताने की आवश्यकता हैं, ताकि आप दोनों एक-दूसरे को अच्छी तरह से जान समझ सकें। अपने उद्देश्यों की ओर शान्ति से बढ़ते रहें तथा सफलता मिलने से पहले अपने पत्ते खोलें। आज के दिन आपकी योजनाओं में अंतिम पल में बदलाव हो सकते हैं। शादीशुदा ज़िन्दगी के नज़रिए से चीज़ें काफ़ी अच्छी रहेंगी।
उपाय :- कोयले के आठ टुकड़े बहते पानी में प्रवाहित करने से नौकरी बिज़नेस में उन्नति होगी।

भाग्यांक:- 9
शुभ रंग:- लाल

3-  मिथुन राशि का आज का राशिफल 👫
मानसिक स्पष्टता के लिए भ्रम तथा निराशा से बचने की कोशिश करें। बैंक से जुड़े लेन-देन में काफ़ी सावधानी बरतने की आवश्यकता हैं। रिश्तेदारों के यहाँ जाना उससे काफ़ी बेहतर रहेगा, जितना आप सोच सकते हैं। आपकी शोहरत बढ़ेगी तथा आप आसानी से दूसरे लिंग के लोगों को अपनी तरफ़ आकर्षित करेंगे। आपमें बहुत-कुछ प्राप्त करने की क्षमता हैं- अतः अपने रास्ते में आने वाले सभी मौक़ों को झट-से दबोच लें। महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते वक़्त अपने शब्दों को ग़ौर से चुनें। आप महसूस कर सकते हैं कि जीवनसाथी का प्यार सारे दुःख-दर्द भुला देता हैं।
उपाय :- काले चने, काले उड़द, काले कपड़े तथा सरसों के तेल का दान करने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

भाग्यांक:- 4
शुभ रंग:- सफेद

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

4-  कर्क राशि का आज का राशिफल 🦀
कुछ ऐसी घटनाएँ आपकी परेशानी का कारण बन सकती हैं, जिन्हें टालना मुमकिन हो। किन्तु आप स्वयं को शांत बनाए रखें तथा हालात से निपटने के लिए तुरंत प्रतिक्रिया करें। हालाँकि धन आपकी मुट्ठियों से आसानी से सरक जाएगा, किन्तु आपके अच्छे सितारे तंगी नहीं आने देंगे। बच्चे उम्मीदों पर खरे उतरकर आपको निराश कर सकते हैं। सपनों को साकार करने के लिए उन्हें प्रोत्साहन देने की आवश्यकता हैं। आपके प्रिय का अस्थिर बर्ताव आज रोमांस को बिगाड़ सकता हैं। दफ़्तर में आपके दुश्मन भी आज आपके दोस्त बन जाएंगे - आपके सिर्फ़ एक छोटे-से अच्छे काम की बदौलत। वह काम जो आज आप दूसरों के लिए स्वेच्छा से करेंगे, सिर्फ़ औरों के लिए सहायतागार सिद्ध होगा बल्कि आपके दिल में स्वयं की छवि भी सकारात्मक होगी। जीवनसाथी का स्वास्थ्य कुछ गड़बड़ हो सकता हैं।
उपाय :- सूर्योदय के समय प्राणायाम करने से स्वास्थ्य बना रहेगा।

भाग्यांक:- 6
शुभ रंग:- हरा

5-  सिंह राशि का आज का राशिफल 🦁
आज का दिन मौज-मस्ती तथा आनन्द से भरा रहेगा- क्योंकि आप ज़िन्दगी को पूरी तरह जिएंगे। आर्थिक समस्याओं ने रचनात्मक सोचने की आपकी क्षमता को बेकार कर दिया हैं। ज़िद्दी बर्ताव से बचें तथा वह भी विशेष तौर पर मित्रों के साथ। नहीं तो आपके तथा आपके किसी नज़दीकी दोस्त के रिश्ते में दरार पड़ सकती हैं। आपको पहली नज़र में किसी से प्यार हो सकता हैं। अन्य दिनों की अपेक्षा आज आपके सहकर्मी आपको अधिक समझने की कोशिश करेंगे। चीज़ों तथा लोगों को तेज़ी-से परखने की क्षमता आपको दूसरों से आगे बनाए रखेगी। यह समय जीवन में आपको वैवाहिक जीवन का भरपूर आनन्द देगा।
उपाय :- पारिवारिक खुशियों की प्राप्ति के लिए अपने पिता की आज्ञा का पालन करना चाहिए।

भाग्यांक:- 7
शुभ रंग:- बादामी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

6-  कन्या राशि का आज का राशिफल 👩🏻
क़िस्मत के भरोसे बैठें तथा अपनी सेहत सुधारने के लिए स्वयं मेहनत करें, क्योंकि हाथ पर हाथ रखे रहने से कुछ नहीं होने वाला। अब वक़्त गया हैं कि आप अपना वज़न क़ाबू में करें तथा स्वस्थ रहने के लिए नियमित व्यायाम का सहारा लें। दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा। कुल मिलाकर लाभदायक दिन हैं। किन्तु आप समझते थे जिसपर आप आँखें बंद करके यक़ीन कर सकते हैं, वह आपके भरोसे को तोड़ सकता हैं। रोमांचित मुलाक़ात बहुत रोमांचक रहेगी, किन्तु अधिक देर के लिए नहीं होगी। दफ़्तर में स्नेह का माहौल बना रहेगा। मौज-मस्ती के लिए घूमना संतोषजनक रहेगा। आप अपने जीवनसाथी को समझने में आपसे ग़लती हो सकती हैं, जिसकी वजह से सारा दिन उदासी में गुज़रेगा।
उपाय :- घर में मछलियों का एक्वेरियम रखें जिसमे 1 काली 10 गोल्डन मछलियाँ हों, इससे प्रेम सम्बन्ध प्रगाढ़ होंगे।

भाग्यांक:- 5
शुभ रंग:- गहरा नीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

7-  तुला राशि का आज का राशिफल
आपके हँसी-मज़ाक़ का लहज़ा किसी दूसरे को आपकी तरह इस क्षमता को विकसित करने के लिए प्रेरित कर सकता हैं। आपसे उसे यह सबक़ मिलेगा कि ज़िंदगी की ख़ुशी बाहरी चीज़ों में नहीं, बल्कि स्वयं के ही भीतर हैं। समूहों में शिरकत दिलचस्प, किन्तु ख़र्चीली रहेगी, विशेष तौर पर यदि आप दूसरों पर ख़र्च करना नहीं बन्द करेंगे तो। जिन लोगों से आपकी मुलाक़ात कभी-कभी ही होती हैं, उनसे बातचीत तथा संपर्क करने के लिए अच्छा दिन हैं। आप प्रेम की आग में धीरे-धीरे ही सही, किन्तु लगातार जलते रहेंगे। यदि आप नई जानकारी तथा क्षमताएँ विकसित करने की थोड़ी अधिक कोशिश करेंगे, तो आपको बहुत लाभ होगा। नए विचारों तथा आइडिया को जाँचने का बेहतरीन वक़्त। जीवनसाथी की ख़राब सेहत का असर आपके काम-काज पर भी पड़ सकता हैं, किन्तु आप किसी तरह चीज़ें संभालने में क़ामयाब रहेंगे।
उपाय :- गणेश चालीसा आरती का पाठ करने से आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी।

भाग्यांक:- 4
शुभ रंग:- लाल

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

8-  वृश्चिक राशि का आज का राशिफल 🦂
आपकी जी-तोड़ मेहनत तथा परिवार का सहयोग इच्छित परिणाम देने में सफल रहेंगे। किन्तु तरक़्क़ी की रफ़्तार बरक़रार रखने के लिए मेहनत इसी तरह जारी रखें। घरेलू सुख-सुविधा की चीज़ों पर आवश्यकता से अधिक ख़र्चा करें। उस रिश्तेदार को देखने जाएँ, जिसकी तबियत काफ़ी समय से ख़राब हैं। अपने प्रिय के साथ ख़रीदारी करने जाते समय अधिक आक्रामक व्यवहार करें। काम पर चीज़ें थोड़ी अजीब हो सकती हैं; आपको महसूस होगा कि सब कुछ आपके ख़िलाफ़ जा रहा हैं। ऐसी जानकारियों को उजागर करें जो व्यक्तिगत तथा गोपनीय हों। आज आपका जीवनसाथी वैवाहिक जीवन की शान्ति तथा ख़ुशी को कुछ ख़राब कर सकता हैं।
उपाय :- पूजा स्थल में सफेद शंख की स्थापना करके उसकी नियमित पूजा करने से आर्थिक उन्नति होगी।

भाग्यांक:- 3
शुभ रंग:- सुनहरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

9-  धनु राशि का आज का राशिफल 🏹
खाते-पीते वक़्त सावधान रहें। लापरवाही बीमारी की वजह बन सकती हैं। आप घूमने-फिरने तथा पैसे ख़र्च करने के मूड में होंगे- किन्तु यदि आपने ऐसा किया तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता हैं। अपने परिवार के साथ रुखा व्यवहार करें। यह पारिवारिक शान्ति को भंग कर सकता हैं। आज आपको अपने प्रिय का एक अलग ही अन्दाज़ देखने को प्राप्त हो सकता हैं। ऐसा लगता हैं कि कुछ समय के लिए आप नितांत एकाकी हैं। सहकर्मी/सहयोगी सहायता के लिए हाथ बढ़ा सकते हैं, किन्तु वे अधिक सहायता नहीं कर पाएंगे। आज ऐसे बर्ताव करें जैसे कि आप सुपर-स्टारहैं, किन्तु सिर्फ़ उन चीज़ों की ही प्रशंसा करें जो उसके क़ाबिल हैं। वैवाहिक जीवन में स्नेह को दिखलाने का अपना महत्व हैं तथा इस चीज़ का अनुभव आज आप करेंगे।
उपाय :- सोते समय एक तांबे के पात्र में जल रखकर अगली सुबह घर के पास वाले पेड़ की जड़ में उस जल को डालने से सेहत अच्छी रहेगी।

भाग्यांक:- 8
शुभ रंग:- नारंगी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

10-  मकर राशि का आज का राशिफल 🦌
मौज-मस्ती की यात्राएं तथा सामाजिक मेलजोल आपको ख़ुश रखेंगे तथा सुकून देंगे। फ़ौरी तौर पर मज़े लेने की अपनी प्रवृत्ति पर क़ाबू रखें तथा मनोरंजन पर आवश्यकता से अधिक ख़र्च करने से बचें। दिन को विशेष बनाने के लिए शाम को परिवार के साथ किसी अच्छी जगह खाने जाएँ। रोमांचक दिन हैं, क्योंकि आपका प्रिय आपको तोहफ़े/उपहार दे सकता हैं। आपके काम की गुणवत्ता देखकर आपके वरिष्ठ आपसे प्रभावित होंगे। वक़ील के पास जाकर क़ानूनी सलाह लेने के लिए अच्छा दिन हैं। आज आपका वैवाहिक जीवन हँसी-ख़ुशी, प्यार तथा उल्लास का केन्द्र बन सकता हैं।
उपाय :- ज्ञानी, विद्वान तथा न्यायकर्ता लोगों का सम्मान करने से आर्थिक स्थिति अच्छी होगी।

भाग्यांक:- 9
शुभ रंग:- पीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

11-  कुम्भ राशि का आज का राशिफल 🏺
गर्भवती महिलाओं के लिए अतिरिक्त सावधान रहने का दिन हैं। यदि आप लम्बे वक़्त के लिए निवेश करें, तो अच्छा-ख़ासा लाभ प्राप्त कर सकते हैं। बच्चों से मिली ख़ुशख़बरी दिन बना सकती हैं। किसी छोटी-मोटी बात को लेकर भी आपके प्रिय से आपकी नोंक-झोंक हो सकती हैं। कार्यक्षेत्र में परिस्थितियाँ आपके पक्ष में लगती हैं। अपने व्यक्तित्व तथा रंग-रूप को बेहतर बनाने का कोशिश संतोषजनक सिद्ध होगी। आज अपने जीवनसाथी का वह रुख़ देखने को मिलेगा, जो उतना अच्छा नहीं हैं।
उपाय :- गाय को पालक खिलाने से बच्चो को अच्छी बुद्धि प्राप्त होगी।

भाग्यांक:- 1
शुभ रंग:- आसमानी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

12-  मीन राशि का आज का राशिफल 🐋
मुस्कुराएँ, क्योंकि यह सभी समस्याओं का सबसे उम्दा इलाज हैं। आज आप काफ़ी पैसे बना सकते हैं- किन्तु इसे अपने हाथों से फिसलने दें। बच्चों का स्कूल से जुड़ा काम पूरा करने के लिए सहायता देने का वक़्त हैं। आपके लिए अपने प्रिय से दूर रहना बहुत मुश्किल होगा। आपके बॉस किसी भी बहाने में दिलचस्पी नहीं ज़ाहिर करेंगे- अतः निगाहों में बने रहने के लिए अपना काम अच्छी तरह से करें। ऐसे बदलाव लाएँ जो आपके रूप-रंग में निखार ला सके तथा संभावित साथियों को आपकी ओर आकर्षित करे। जीवनसाथी के साथ एक विश्रामदायक दिन बीतेगा।
उपाय :- चाँदी की एक ठोस गोली खरीदकर अपने पास रखना नौकरी/बिज़नेस के लिए अच्छा हैं।

भाग्यांक: 2
शुभ रंग: चमकीला

धन्यवाद्, कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

No comments:

Post a Comment

Enter you Email