23 January 2019

23 January 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

23 January 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

aaj ka rashifal in hindi
aaj ka rashifal in hindi
🌅सुप्रभात🌞 वन्दे मातरम्🇮🇳

आज का राशिफल 23 January 2019

🙏🏻🙏🏻💐💐🕉🕉⛳⛳
पढ़ें दैनिक राशिफल तथा जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन। वैदिक ज्योतिष पर आधारित हैं यह दैनिक राशिफल

1-  मेष राशि का आज का राशिफल 🐏 🐏
यह हँसी की चमक से उजला दिन हैं, जब अधिकतर चीज़ें आपके मन के मुताबिक़ होंगी। आप अच्छा पैसा बना सकते हैं, बशर्ते आप पारंपरिक तौर पर निवेश करें। आपकी स्वच्छन्द जीवनशैली घर में तनाव पैदा कर सकती हैं, अतः देर रात तक बाहर रहने तथा अधिक ख़र्च करने से बचें। मुमकिन हैं कि आज आपकी आँखें किसी से चार हो जाएँ- यदि आप अपने सामाजिक दायरे में उठेंगे-बैठेंगे तो। आज आपकी कलात्मक तथा रचनात्मक क्षमता को काफ़ी सराहना प्राप्त होगी तथा इसके चलते अचानक लाभ मिलने की संभावना भी हैं। भरपूर रचनात्मकता तथा उत्साह आपको एक तथा लाभदायक दिन की ओर ले जाएंगे। आज आप अपने जीवनसाथी से काफ़ी आत्मीय बातचीत कर सकते हैं।
उपाय :- हरे रंग की कांच की बोतल में जल भरकर धूप में रखें उस जल का सेवन करने से फैमिली लाइफ में खुशियाँ बढ़ती हैं।

भाग्यांक:- 2
शुभ रंग:- नारंगी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

2-  वृष राशि का आज का राशिफल 🐂 🐂
आपका सबसे बड़ा सपना हक़ीक़त में बदल सकता हैं। किन्तु अपने उत्साह को क़ाबू में रखें, क्योंकि अधिक ख़ुशी भी परेशानी का कारण बन सकती हैं। ख़र्च करते वक़्त स्वयं आगे बढ़ने से बचें, नहीं तो आप खाली जेब लेकर घर लौटेंगे। शाम को मित्रों के साथ घूमें-फिरें, क्योंकि यह आपके लिए इस वक़्त बहुत आवश्यक हैं। सच्चे तथा पवित्र प्रेम का अनुभव करें। साझेदारी में किए गए काम आख़िरकार लाभदायक सिद्ध होंगे, किन्तु आपको अपने भागीदारों से काफ़ी विरोध का सामना करना पड़ सकता हैं। यदि आप किसी विवाद में उलझ जाएँ तो तल्ख़ टिप्पणी करने से बचिए। आपका जीवनसाथी आपको ख़ुश करने के लिए आज काफ़ी कोशिशें करता नज़र आएगा।
उपाय :- कन्याओं कुलीन स्त्रियों का आदर करने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

भाग्यांक:- 8
शुभ रंग:- काला

3-  मिथुन राशि का आज का राशिफल 👫 👫
आपकी जी-तोड़ मेहनत तथा परिवार का सहयोग इच्छित परिणाम देने में सफल रहेंगे। किन्तु तरक़्क़ी की रफ़्तार बरक़रार रखने के लिए मेहनत इसी तरह जारी रखें। आपकी मनोकामनाएं दुआओं के ज़रिए पूरी होंगी तथा सौभाग्य आपकी तरफ़ आएगा- तथा साथ ही पिछले दिन की मेहनत भी रंग लाएगी। आप मानें या मानें, आपके आस-पास को बड़े ग़ौर से आपको देख रहा हैं तथा आपको एक आदर्श मानता हैं। अतः ऐसे काम करें, जो क़ाबिले-तारीफ़ हों तथा आपकी प्रतिष्ठा को बढ़ाएँ। आपको उदार तथा स्नेह से भरे प्यार का तोहफ़ा प्राप्त हो सकता हैं। व्यापारियों के लिए अच्छा दिन हैं। व्यवसाय के लिए अचानक की गयी कोई यात्रा सकारात्मक परिणाम देगी। आज सोच-समझकर क़दम बढ़ाने की आवश्यकता हैं- जहाँ दिल की बजाय दिमाग़ का अधिक इस्तेमाल करना चाहिए। क्या आपको लगता हैं कि शादी महज़ समझौतों का नाम हैं? यदि हाँ, तो आप आज हक़ीक़त महसूस करेंगे तथा जानेंगे कि यह आपके जीवन की सबसे अच्छी घटना थी।
उपाय :- घर में हरे रंग के परदे लगाएं इससे सेहत अच्छी रहेगी।

भाग्यांक:- 6
शुभ रंग:- सफेद

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

4-  कर्क राशि का आज का राशिफल 🦀 🦀
स्वास्थ्य का ख़याल रखें, नहीं तो लेने के देने पड़ सकते हैं। निवेश के लिए अच्छा दिन हैं, किन्तु उचित सलाह से ही निवेश करें। किसी धार्मिक स्थान पर जाएँ या किसी संत से मिलें, इससे आपके मन को शांति तथा सुकून मिलेगा। आपके प्रिय का मूड आज कुछ उखड़ा-उखड़ा हो सकता हैं। अतः अपने तेज़-तर्रार रवैये पर थोड़ी लगाम लगाएँ, नहीं तो अच्छी-ख़ासी दोस्ती में दरार पड़ सकती हैं। अपने उद्देश्यों की ओर शान्ति से बढ़ते रहें तथा सफलता मिलने से पहले अपने पत्ते खोलें। अपने काम तथा शब्दों पर ग़ौर करें क्योंकि आधिकारिक आंकड़े समझने में मुश्किल होंगे, यदि आप कुछ गड़बड़ करते हैं तो। जीवनसाथी के साथ रोज़ाना की खटपट आज बद-से-बदतर हो सकती हैं।
उपाय :- लाल चंदन से स्नान करने से लव लाइफ अच्छी चलती हैं।

भाग्यांक:- 3
शुभ रंग:- बादामी

5-  सिंह राशि का आज का राशिफल 🦁 🦁
आपकी उम्मीद एक महक से भरे हुए ख़ूबसूरत फूल की तरह खिलेगी। आपको कमीशन, लाभांश या रोयल्टी के ज़रिए लाभ होगा। आर्थिक स्थिति में सुधार आना तय हैं, किन्तु परिवार में किसी बच्चे की सेहत को चिकित्सकीय देखभाल की आवश्यकता पड़ सकती हैं। यात्रा के चलते रुमानी संबंध को बढ़ावा मिलेगा। चीज़ों के होने का इंतज़ार मत कीजिए- बाहर निकलें तथा नए मौक़ों की तलाश करें। आपकी संप्रेषण अर्थात कम्यूनिकेशन की क्षमता प्रभावशाली सिद्ध होगी। यदि आप वैवाहिक तौर पर लंबे समय से कुछ नाख़ुश हैं, तो आज के दिन आप हालात बेहतर होते हुए महसूस कर सकते हैं।
उपाय :- सूर्य अनुशासन प्रिय ग्रह हैं, अतः यथासंभव अनुशासित जीवन जीने से फैमिली लाइफ अच्छी रहेगी।

भाग्यांक:- 9
शुभ रंग:- सुनहरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

6-  कन्या राशि का आज का राशिफल 👩🏻 👩🏻
रोज़मर्रा की गतिविधियों में गर्भवती महिलाओं को सावधानी बरतने की आवश्यकता हैं। आपके घर से जुड़ा निवेश लाभदायक रहेगा। रिश्तेदारों के साथ बिताया गया वक़्त आपके लिए लाभदायक रहेगा। आपके प्रिय का अस्थिर बर्ताव आज रोमांस को बिगाड़ सकता हैं। अपना रवैया ईमानदार तथा स्पष्टवादी रखें। लोग आपकी दृढ़ता तथा क्षमताओं को सराहेंगे। सामाजिक तथा धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन हैं। जीवनसाथी के साथ वाद-विवाद होने की काफ़ी संभावना हैं।
उपाय :- अच्छे स्वास्थ्य के लिए छिलके सहित बादाम, साबुत मूंगफली, चने की दाल, घी, पीला कपडा किसी देव स्थान में देने से स्वास्थ्य में सुधार होगा।

भाग्यांक:- 1
शुभ रंग:- गहरा नीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

7-  तुला राशि का आज का राशिफल
पुरानी परियोजनाओं की सफलता आत्मविश्वास में वृद्धि करेगी। केवल एक दिन को नज़र में रखकर जीने की अपनी आदत पर क़ाबू करें तथा आवश्यकता से अधिक वक़्त पैसा मनोरंजन पर ख़र्च करें। घर तथा काम पर दबाव आपको ग़ुस्सैल तथा बेचैन बना सकता हैं। प्रेम हमेशा आत्मीय होता हैं तथा यही बात आप आज अनुभव करेंगे। प्रतिस्पर्धा में बढ़त के लिए व्यवसायियों को नई योजनाओं तथा रणनीतियों पर काम करने की आवश्यकता हैं। उन लोगों पर नज़र रखें जो आपको ग़लत राह पर ले जा सकते हैं या फिर ऐसी जानकारी दे सकते हैं जो आपके लिए नुक़सानदेह सिद्ध हो सकती हैं। संभावना हैं कि आपके तथा आपके जीवनसाथी के बीच तनाव तथा बढ़ सकता हैं। इससे बचाव करने की स्थिति में इसके दूरगामी परिणाम अच्छे नहीं होंगे।
उपाय :- खटाई वाली चीजें नींबू , इमली या गोल-गप्पे छोटी कन्याओं में बाँटने से पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा।

भाग्यांक:- 5
शुभ रंग:- लाल

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

8-  वृश्चिक राशि का आज का राशिफल 🦂 🦂
आपको जल्द-से-जल्द अपने जज़्बात को क़ाबू में करने तथा डर से आज़ादी पाने की आवश्यकता हैं, क्योंकि ये आपकी सेहत पर ख़राब असर डाल सकते हैं तथा अच्छी सेहत का मज़ा लेने से आपको वंचित कर सकते हैं। ख़र्चों में इज़ाफ़ा होगा, किन्तु साथ ही आमदनी में हुई बढ़ोत्तरी इसको संतुलित कर देगी। मित्रों के साथ शाम बिताना या ख़रीदारी करना मज़ेदार तथा रोमांचक रहेगा। आपको प्यार में ग़म का सामना करना पड़ सकता हैं। कार्यक्षेत्र में अचानक से आपकी ऊर्जा का स्तर काफ़ी नीचे जा सकता हैं, जिसके चलते आपको कठिनाई का सामना करना पड़ेगा। सफ़र के लिए दिन अधिक अच्छा नहीं हैं। आपका वैवाहिक जीवन आपके परिवार के चलते नकारात्मकर रूप से प्रभावित हो सकता हैं, किन्तु आप दोनों होशियारी से चीज़ें संभाल सकते हैं।
उपाय :- चाँदी की अंगूठी कनिष्ठिका अँगुली में धारण करना नौकरी/बिज़नेस के लिए शुभ हैं।

भाग्यांक:- 6
शुभ रंग:- पीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

9-  धनु राशि का आज का राशिफल 🏹 🏹
अपने मनमौजी तथा ज़िद्दी स्वभाव को क़ाबू में रखें, विशेष तौर पर किसी जलसे या पार्टी में। क्योंकि ऐसा करने पर वहाँ का माहौल तनावग्रस्त हो सकता हैं। वे निवेश-योजनाएँ जो आपको आकर्षित कर रहीं हैं, उनके बारे में गहराई से जानने की कोशिश करें- कोई भी क़दम उठाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह ज़रूर ले लें। आज आप जिस सामाजिक कार्यक्रम में जाएंगे, वहाँ आप सबके ध्यान का केन्द्र होंगे। जो लोग प्रेम के संगीत में डूबे हुए हैं, वही इसकी स्वर-लहरियों का आनन्द ले सकते हैं। आज के दिन आप भी उस संगीत को सुन सकेंगे, जो दुनिया के बाक़ी सभी गीतों को भुलवा देगा। कामकाज के मामले में आज आपकी आवाज़ पूरी तरह सुनी जाएगी। आप उन लोगों की तरफ़ वादे का हाथ बढ़ाएंगे, जो आपसे सहायता की गुहार करेंगे। आज आप महसूस करेंगे कि जीवनसाथी के साथ की एहमियत कितनी हे।
उपाय :- शिव जी की पूजा करें तो स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

भाग्यांक:- 7
शुभ रंग:- हरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

10-  मकर राशि का आज का राशिफल 🦌 🐊
बच्चे आपके मुताबिक़ नहीं चलेंगे, जो आपके झुंझलाहट की वजह बन सकता हैं। आपको स्वयं पर नियंत्रण रखना चाहिए, क्योंकि नाराज़गी सभी के लिए नुक़सानदेह हैं तथा यह सोचने-समझने की ताक़त को ख़त्म कर देती हैं। इससे सिर्फ़ मुश्किल बढ़ती हैं। ऐसा लगता हैं आप जानते हैं कि लोग आपसे क्या चाहते हैं- किन्तु आज अपने ख़र्चों को बहुत अधिक बढ़ाने से बचें। ऐसे लोगों को संभालने में काफ़ी दिक़्क़त होगी, जो आपको नीचे खींचने की कोशिश करते हैं। ज़िंदगी में एक नया मोड़ सकता हैं, जो प्यार तथा रोमांस को नयी दिशा देगा। आपमें बहुत-कुछ प्राप्त करने की क्षमता हैं- अतः अपने रास्ते में आने वाले सभी मौक़ों को झट-से दबोच लें। आपकी संप्रेषण अर्थात कम्यूनिकेशन की क्षमता प्रभावशाली सिद्ध होगी। आज के दिन आपके तथा आपके जीवनसाथी के लिए गहरी आत्मीयतापूर्ण बातें का सही समय हैं।
उपाय :- सिक्के(लेड धातु) के चार टुकड़े चलते पानी में बहाने से पारिवारिक जीवन खुशहाल बनेगा।

भाग्यांक:- 8
शुभ रंग:- आसमानी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

11-  कुम्भ राशि का आज का राशिफल 🏺 🏺
ज़िंदगी की ओर एक उदार रवैया अपनाएँ। अपने हालात की शिकायत करने तथा उसे लेकर दुःखी होने से कुछ प्राप्त नहीं होने वाला। यह अधिक मांगने वाली सोच जीवन की सुगंध को ख़त्म कर देती हैं तथा संतोषी जीवन की आशा का गला घोंट देती हैं। यदि आप अपनी रचनात्मक प्रतिभा को सही तरीक़े से इस्तेमाल करें तो वह काफ़ी लाभदायक सिद्ध होगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा, किन्तु जीवन-साथी के साथ किसी छोटी-सी बात पर अनबन घर की शान्ति को भंग कर सकती हैं। कोई आपको दिल से सराहेगा। नई परियोजनाओं तथा कामों को अमली जामा पहनाने के लिए बेहतरीन दिन हैं। आज कुछ ऐसा दिन हैं जब चीजें उस तरह नहीं होंगी, जैसी आप चाहते हैं। वैवाहिक जीवन का आनन्द लेने के पर्याप्त मौक़े हैं आज आपके पास।
उपाय :- पांच गरीब कन्याओं को हरी रंग की बर्फी बाँटने से पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा।

भाग्यांक:- 9
शुभ रंग:- चमकीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

12-  मीन राशि का आज का राशिफल 🐋 🐋
आप मानसिक तथा शारीरिक तौर पर थकान महसूस कर सकते हैं, थोड़ा-सा विश्राम तथा पौष्टिक आहार आपके ऊर्जा-स्तर को उठाए रखने में अहम सिद्ध होगा। जिन लोगों को आप जानते हैं, उनके ज़रिए आपको आमदनी के नए स्रोत मिलेंगे। आपको परिवार के सदस्यों तथा मित्रों के साथ बिताने के लिए पर्याप्त समय मिलेगा। आप आज रुहानी प्यार की मदहोशी महसूस कर सकेंगे। इसे महसूस करने के लिए कुछ वक़्त बचाकर रखें। बेहतर कामकाज के चलते आपको तारीफ़ प्राप्त हो सकती हैं। सड़क पर बेक़ाबू गाड़ी चलाएँ तथा बेजा ख़तरा मोल लेने से बचें। आज के दिन आपका वैवाहिक जीवन एक विशिष्ट दौर से गुज़रेगा।
उपाय :- दूध दही का सेवन करने से स्वास्थ्य लाभ होगा।

भाग्यांक: 4
शुभ रंग: नीला

धन्यवाद्, कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

No comments:

Post a Comment