30 January 2019

30 January 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

30 January 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे
aaj ka rashifal 30 january 2019
aaj ka rashifal in hindi 30 january 2019
🌅सुप्रभात🌞 वन्दे मातरम्🇮🇳
आज का राशिफल 30 जनवरी 2019
🙏🏻🙏🏻💐💐🕉🕉⛳⛳
पढ़ें दैनिक राशिफल तथा जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन। वैदिक ज्योतिष पर आधारित हैं यह दैनिक राशिफल

1-  मेष राशि का आज का राशिफल 🐏 🐏
अपनी ख़ुशियों को दूसरों के साथ साझा करना आपकी सेहत को भी बेहतर करेगा। किन्तु ख़याल रखें कि इसे नज़रअंदाज़ करना बाद में भारी पड़ सकता हैं। अचानक आए अप्रत्याशित ख़र्चे आपके ऊपर आर्थिक तौर पर बोझ डाल सकते हैं। यदि आज आप अपने परिचितों पर अपने फ़ैसले थोपने की कोशिश करेंगे, तो आप अपने हितों को ही नुक़सान पहुँचाएंगे। हालात का सामना धैर्य से करना ही अच्छे परिणाम दे सकता हैं। सावधान रहें, क्योंकि कोई आपकी छवि धूमिल करने की कोशिश कर सकता हैं। आज विश्राम के लिए बहुत कम समय हैं- क्योंकि पहले के टाले हुए काम आपको व्यस्त रखेंगे। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुँचा सकते हैं। जीवनसाथी यह जता सकता हैं कि आपके साथ रहने का क्या-क्या ख़ामियाज़ा उसे भुगतना पड़ रहा हैं।
उपाय :- आर्थिक उन्नति के लिए हरे रंग के वाहन का प्रयोग करना शुभ हैं।

भाग्यांक:- 7
शुभ रंग:- हरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

2-  वृष राशि का आज का राशिफल 🐂 🐂
आपमें से जो दफ़्तर में ओवरटाइम कर रहे थे तथा ऊर्जा की कमी से जूझ रहे थे, आज उन्हें फिर वैसी ही समस्याओं से दो-चार होना पड़ सकता हैं। मनोरंजन तथा सौन्दर्य में इज़ाफ़े पर ज़रुरत से अधिक वक़्त ख़र्च करें। बहन का स्नेह आपको प्रोत्साहन देगा। किन्तु छोटी-मोटी बातों पर आपा खोने से बचें, क्योंकि इससे आपके हितों को नुक़सान पहुँचेगा। आज रुमानियत का मौसम ज़रा ख़राब लगता हैं, क्योंकि आपका साथी आपसे आज कुछ अधिक ही अपेक्षा करेगा। कामकाज के दौरान तनाव आपकी मानसिक शान्ति भंग कर सकता हैं। यात्रा तथा भ्रमण वग़ैरह सिर्फ़ आनन्ददायक सिद्ध होंगे, बल्कि काफ़ी शिक्षाप्रद भी रहेंगे। अपने जीवनसाथी की नुक़्ताचीनी से आप आज परेशान हो सकते हैं, किन्तु वह आपके लिए कुछ बढ़िया भी करने वाला हैं।
उपाय :- अन्ध विद्यालय या अपाहिज आश्रम में मीठे चावल बँटवाने से नौकरी बिज़नेस में सफलता प्राप्त होगी।

भाग्यांक:- 9
शुभ रंग:- पीला

3-  मिथुन राशि का आज का राशिफल 👫 👫
तनाव का तबियत पर ख़राब असर हो सकता हैं। हँसी-मज़ाक में कही गयी बातों को लेकर किसी पर शक़ करने से बचें। कोई पुराना परिचित आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता हैं। इकतरफ़ा प्यार आपके लिए काफ़ी ख़तरनाक सिद्ध होगा। सहकर्मियों तथा कनिष्ठों के चलते चिंता तथा तनाव के क्षणों का सामना करना पड़ सकता हैं। हितकारी ग्रह कई ऐसे कारण पैदा करेंगे, जिनकी वजह से आज आप ख़ुशी महसूस करेंगे। जीवनसाथी के कारण कुछ नुक़सान हो सकता हैं।
उपाय :- बेड के चारो कोनों में तांबे की कील लगवाना स्वास्थ्य के लिए अच्छा हैं।

भाग्यांक:- 5
शुभ रंग:- आसमानी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

4-  कर्क राशि का आज का राशिफल 🦀 🦀
दोस्त आपका परिचय किसी विशेष इंसान से कराएंगे, जो आपकी सोच पर गहरा प्रभाव डालेगा। किसी बड़े समूह में भागीदारी आपके लिए दिलचस्प सिद्ध होगी, हालाँकि आपके ख़र्चे बढ़ सकते हैं। आपका माता-पिता की सेहत पर ध्यान देना ख़तरनाक सिद्ध हो सकता हैं तथा उनकी बीमारी को लम्बा खींच सकता हैं। राहत के लिए तत्काल डॉक्टर की सलाह लें। दोस्ती में प्रगाढ़ता के चलते रोमांस का फूल खिल सकता हैं। किसी लघु या मध्यावधि पाठ्यक्रम में दाखिला लेकर अपनी तकनीकी क्षमताओं में निखार लाएँ। यदि आप जल्दबाज़ी में निष्कर्ष निकालेंगे तथा ग़ैर-आवश्यक काम करेंगे, तो आज का दिन काफ़ी निराशाजनक हो सकता हैं। जीवन साथी के स्वास्थ्य को लेकर आप चिंतित रह सकते हैं।
उपाय :- घर में रोटी या फल आदि रखने के लिए बांस, बेंत, सरकंडा की टोकरी, ट्रे का प्रयोग करने से पारिवारिक जीवन की बाधाएं दूर होंगी।

भाग्यांक:- 4
शुभ रंग:- चमकीला

5-  सिंह राशि का आज का राशिफल 🦁 🦁
ध्यान तथा आत्म-चिन्तन लाभदायक सिद्ध होगा। आपकी ग़ैर-यथार्थवादी योजनाएँ आपके धन को कम कर सकती हैं। दोस्त शाम के लिए कोई बढ़िया योजना बनाकर आपका दिन ख़ुशनुमा कर देंगे। मुहब्बत तथा रोमांस आपको ख़ुशमिज़ाज रखेगे। आज के दिन आप सबके ध्यान का केंद्र होंगे तथा सफलता आपकी पहुँच में होगी। यदि आप यात्रा कर रहें हैं तो सभी आवश्यक दस्तावेज़ साथ रखना भूलें। जीवन साथी के स्वास्थ्य को लेकर आप चिंतित रह सकते हैं।
उपाय :- धन प्राप्ति के लिए उगते हुए सूर्य को थोड़ी देर निहार कर सूर्य मंत्र( घृणि सूर्याय नमः) बोलें।

भाग्यांक:- 6
शुभ रंग:- नीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

6-  कन्या राशि का आज का राशिफल 👩🏻 👩🏻
भावनात्मक तौर पर बहुत अच्छा दिन नहीं होगा। आज यदि आप दूसरों की बात मानकर निवेश करेंगे, तो आर्थिक नुक़सान तक़रीबन पक्का हैं। घर में कुछ बदलाव के चलते आत्मीय जनों के साथ अनबन हो सकती हैं। आप के दिल की धड़कनें आपके प्रिय के साथ कुछ ऐसे चलेंगी कि आज जीवन में प्यार का संगीत बज उठेगा। इससे पहले कि वरिष्ठ को पता लगे, लंबित काम जल्दी ही निबटा लें। यात्रा करना लाभदायक किन्तु महंगा सिद्ध होगा। रिश्ते ऊपर स्वर्ग में बनते हैं तथा आपका जीवनसाथी आज यह सिद्ध कर सकता हैं।
उपाय :- मांस, मदिरा का त्याग करने से हेल्थ अच्छी रहेगी।

भाग्यांक:- 3
शुभ रंग:- बैंगनी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

7-  तुला राशि का आज का राशिफल
आपको जल्द-से-जल्द अपने जज़्बात को क़ाबू में करने तथा डर से आज़ादी पाने की आवश्यकता हैं, क्योंकि ये आपकी सेहत पर ख़राब असर डाल सकते हैं तथा अच्छी सेहत का मज़ा लेने से आपको वंचित कर सकते हैं। अचानक नए स्रोतों से धन मिलेगा, जो आपके दिन को ख़ुशनुमा बना देगा। परिवार तथा बच्चों के साथ बिताया समय आपको फिर ऊर्जा से लबरेज़ कर देगा। सम्हल कर मित्रों से बात करें, क्योंकि आज के दिन दोस्ती में दरार पड़ने की आशंका हैं। जिस पहचान तथा पुरस्कार की उम्मीद आप कर रहे थे, वह बाद के लिए टल सकती हैं तथा आपको हताशा का सामना करना पड सकता हैं। आज आपके पास लोगों से मिलने-जुलने का तथा अपने शौक़ पूरे करने का पर्याप्त खाली वक़्त हैं। जीवनसाथी की ओर से जानबूझ कर भावनात्मक चोट प्राप्त हो सकती हैं, जिसके चलते आप उदास हो सकते हैं।
उपाय :- जमादार को कुछ पैसे देने से प्रेम सम्बन्ध बेहतर होंगे।

भाग्यांक:- 8
शुभ रंग:- चांदी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

8-  वृश्चिक राशि का आज का राशिफल 🦂 🦂
किसी भी क़ीमत पर अपना आपा खोएँ, नहीं तो परिवार में कभी मिटने वाली दरार पड़ सकती हैं। यदि आप कोशिश करें तो आप शांति तथा तालमेल बनाए रखने में सफल रहेंगे। एक बंटा हुआ घर बिखर जाता हैं। आकस्मिक मुनाफ़े या सट्टेबाज़ी के ज़रिए आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगे। परिवार में किसी बुज़ुर्ग की ख़राब तबियत परेशानी का कारण बन सकती हैं। प्यार का जज़्बा अनुभव के परे हैं, किन्तु आज आप प्यार की इस मदहोशी की कुछ झलक पा सकेंगे। बहादुरी भरे क़दम तथा फ़ैसले आपको अनुकूल पुरुस्कार देंगे। दिक़्क़तों का तेज़ी से मुक़ाबला करने की आपकी क्षमता आपको विशेष पहचान दिलाएगी। जीवनसाथी की वजह से आपको महसूस होगा कि उनके लिए दुनिया में आप ही सबसे महत्वपूर्ण हैं।
उपाय :- सोते समय एक तांबे के पात्र में जल रखकर अगली सुबह घर के पास वाले पेड़ की जड़ में उस जल को डालने से सेहत अच्छी रहेगी।

भाग्यांक:- 5
शुभ रंग:- चितकबरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

9-  धनु राशि का आज का राशिफल 🏹 🏹
अपने विचार व्यक्त करने में हिचकिचाएँ नहीं। आत्मविश्वास की कमी को स्वयं पर हावी होने दें, क्योंकि यह सिर्फ़ आपकी समस्या को तथा जटिल बनाएगा, साथ ही आपकी तरक़्क़ी में भी रोड़ा अटकाएगा। अपना आत्मविश्वास फिर से प्राप्त करने के लिए अपनी बात खुल कर कहें तथा परेशानियों का सामना होठों पर मुस्कुराहट के साथ करें। आर्थिक मामलों में अतिरिक्त सावधानी बरतने की आवश्यकता हैं। आज के दिन परिवार का कोई सदस्य यदि आपको कुछ अधिक ही तनाव दे, तो हालात बेक़ाबू होने से पहले उसकी सीमा तय कर दें। प्रेम-जीवन में आशा की नयी किरण आयेगी। दफ़्तर का माहौल आज आपके लिए काफ़ी मुश्किल हो सकता हैं। सफ़र के लिए दिन अधिक अच्छा नहीं हैं। जीवनसाथी से अच्छी बातचीत हो सकती हैं; आप महसूस करेंगे कि आप-दोनों में कितना प्यार हैं।
उपाय :- आर्थिक स्थिति को बेहतर करने के लिए तांबे के पात्र से जल ग्रहण करें।

भाग्यांक:- 2
शुभ रंग:- गुलाबी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

10-  मकर राशि का आज का राशिफल 🦌 🐊
कुछ रचनात्मक करने के लिए अपने दफ़्तर से जल्दी निकलने की कोशिश करें। जेवर तथा एंटीक में निवेश लाभदायक रहेगा तथा समृद्धि लेकर आएगा। घर पर कोशिश करें कि कोई आपकी वजह से आहत हो तथा परिवार की ज़रूरतों के मुताबिक़ स्वयं को ढालें। आपको चिंता करने की आवश्यकता नहीं हैं। आज आपका दुःख बर्फ़ की तरह पिघल जाएगा। आज आप दूसरे दिनों की तुलना में अपने लक्ष्यों को कुछ अधिक ही ऊँचा तय कर सकते हैं। यदि परिणाम आपकी उम्मीद के मुताबिक़ आए, तो निराश हों। यदि आप यात्रा कर रहें हैं तो सभी आवश्यक दस्तावेज़ साथ रखना भूलें। जीवनसाथी से आपको अपने दिल की सारी बातें करने का भरपूर समय मिलेगा।
उपाय :- नौकरी बिज़नेस में तरक्की हेतु धार्मिक विचार, ईश्वर पर आस्था तथा परोपकार की भावना को बढ़ाएं।

भाग्यांक:- 9
शुभ रंग:- मैरुन

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

11-  कुम्भ राशि का आज का राशिफल 🏺 🏺
यदि बच्चा परीक्षा में बहुत अच्छा कर सके तो उसे फटकारें नहीं, बल्कि अगली बार बेहतर प्रदर्शन करने के लिए उसे उत्साहित करें। आपको याद रखना चाहिए कि हाथ में पाँचों अंगुलियाँ एक जैसी नहीं होती हैं। निवेश से जुड़े अहम फ़ैसले किसी तथा दिन के लिए छोड़ देने चाहिए। आज आपको अपने होशियारी तथा प्रभाव का उपयोग संवेदनशील घरेलू मुद्दों को हल करने के लिए करना चाहिए। प्यार का जज़्बा ठण्डा पड़ सकता हैं। यदि आपका साथी अपना वादा निभाए तो बुरा महसूस करें- आपको बैठकर बातचीत के ज़रिए मामला सुलझाने की आवश्यकता हैं। चिट्ठी-पत्री में सावधानी बरतने की आवश्यकता हैं। जब आप किसी के साथ रहते हैं, तो थोड़े-बहुत झगड़े होते ही हैं। आपका अपने जीवनसाथी से वाद-विवाद हो सकता हैं।
उपाय :- उबले हुए मूँग किसी गरीब व्यक्ति को खिलाने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

भाग्यांक:- 6
शुभ रंग:- खाकी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

12-  मीन राशि का आज का राशिफल 🐋 🐋
सेहत से जुड़े कार्यक्रमों को फिर से प्रारम्भ करने के लिए अच्छा दिन हैं। आज के दिन आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता अहि- मुमकिन हैं कि आप आवश्यकता से अधिक ख़र्च करें या आपका बटुआ खो भी सकता हैं- ऐसे मामलों में सावधानी की कमी आपको नुक़सान पहुँचा सकती हैं। आपका लापरवाह रवैया आपके माता-पिता को दुःखी कर सकता हैं। कोई भी नयी परियोजना प्रारम्भ करने से पहले उनकी राय भी जान लें। आज के दिन रोमांस में बाधा सकती हैं, क्योंकि आपके प्रिय का मूड अधिक अच्छा नहीं हैं। आज अनुभवी लोगों से जुड़कर जानने की कोशिश करें कि उनका क्या कहना हैं। आप जिस प्रतियोगिता में भी क़दम रखेंगे, आपका प्रतिस्पर्धी स्वभाव आपको जीत दिलाने में सहयोग देगा। आपको महसूस हो सकता हैं कि आपके जीवनसाथी ने आपको चोट पहुँचाई हैं।
उपाय :- अपने परिजनानो को समय-समय पर सफेद वस्तुएं गिफ्ट में देते रहें। इससे प्रेम सम्बन्धों में बढ़ोतरी होगी।

भाग्यांक: 1
शुभ रंग: भूरा

धन्यवाद्, कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं


No comments:

Post a Comment