22 January 2019

22 January 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

22 January 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

aaj ka rashifal 22 january 2019
aaj ka rashifal in hindi
🌅सुप्रभात🌞 वन्दे मातरम्🇮🇳

आज का राशिफल 22 January 2019

🙏🏻🙏🏻💐💐🕉🕉⛳⛳
पढ़ें दैनिक राशिफल तथा जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन। वैदिक ज्योतिष पर आधारित हैं यह दैनिक राशिफल

1-  मेष राशि का आज का राशिफल 🐏 🐏
अवांछित विचार दिमाग़ में छा सकते हैं। स्वयं को शारीरिक व्यायाम का मज़ा लेने दें, क्योंकि खाली दिमाग़ शैतान का घर होता हैं। बोलते समय तथा वित्तीय लेन-देन करते समय सावधानी बरतने की आवश्यकता हैं। जिसपर आप यक़ीन करते हैं, मुमकिन हैं वह आपको पूरा सच बता रहा हो। आपकी दूसरों को राज़ी करने की क्षमता आने वाली मुश्किल को हल करने में कारगर सिद्ध होगी। अपने संबंधों में यथार्थवादी बनने की कोशिश करें। पेशेवर तौर पर आज का दिन सकारात्मक रहेगा। इसका भरपूर उपयोग करें। आप अपनी छुपी ख़ासियत का इस्तेमाल कर दिन को बेहतरीन बनाएंगे। आपके जीवनसाथी को आपके ध्यान की ज़रूरत हैं। इसके चलते आपको घरेलू मोर्चे पर मुश्किल का सामना करना पड़ सकता हैं।
उपाय :- सात बादाम सात काली उड़द शनि मंदिर में चढाने से प्रेम सम्बन्धों में मजबूती आएगी।

भाग्यांक:- 8
शुभ रंग:- बैंगनी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

2-  वृष राशि का आज का राशिफल 🐂 🐂
कुछ रचनात्मक करने के लिए अपने दफ़्तर से जल्दी निकलने की कोशिश करें। आज किया गया निवेश आपकी समृद्धि तथा आर्थिक सुरक्षा में इज़ाफ़ा करेगा। आप सभी पारिवारिक कर्ज़े ख़त्म करने में सफल रहेंगे। आपकी शोहरत बढ़ेगी तथा आप आसानी से दूसरे लिंग के लोगों को अपनी तरफ़ आकर्षित करेंगे। आपके वरिष्ठ तथा सहकर्मी आपको कितना भी क्यों उकसाएँ, योगियों की तरह शान्त-चित्त बनाए रखें। मुमकिन हैं कि आपके अतीत से जुड़ा कोई शख़्स आज आपसे संपर्क करेगा तथा इस दिन को यादगार बना देगा। पारिवारिक विवादों के कारण आज आपका वैवाहिक जीवन प्रभावित रह सकता हैं।
उपाय :- झूठी गवाही देने से बचना नौकरी/बिज़नेस के लिए शुभ हैं।

भाग्यांक:- 3
शुभ रंग:- नीला

3-  मिथुन राशि का आज का राशिफल 👫 👫
तनाव के चलते बीमारी से दो-चार होना पड़ सकता हैं। सुकून महसूस करने के लिए मित्रों तथा परिवार के साथ कुछ समय बिताएँ। बैंक से जुड़े लेन-देन में काफ़ी सावधानी बरतने की आवश्यकता हैं। उस रिश्तेदार को देखने जाएँ, जिसकी तबियत काफ़ी समय से ख़राब हैं। अपने प्रिय को आज निराश करें- क्योंकि ऐसा करने की वजह से बाद में आपको पछताना पड़ सकता हैं। पेशेवर तौर पर अपने अच्छे काम की पहचान आपको प्राप्त हो सकती हैं। आज के दिन आपकी योजनाओं में अंतिम पल में बदलाव हो सकते हैं। यदि आपके जीवनसाथी की सेहत कर चलते किसी से मिलने की योजना रद्द हो जाए तो चिंता करें, आप साथ में अधिक समय व्यतीत कर सकेंगे।
उपाय :- शरीर पर किसी भी तरह चाँदी धारण करने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

भाग्यांक:- 2
शुभ रंग:- चमकीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

4-  कर्क राशि का आज का राशिफल 🦀 🦀
पेट के रोंगों, विशेष तौर पर गैस, के मरीज़ों को तले तथा वसा-युक्त आहार से दूर रहने की आवश्यकता हैं। इससे उनकी दिक़्क़त बढ़ सकती हैं। दूसरों को प्रभावित करने के लिए आवश्यकता से अधिक ख़र्चा करें। पिता का तल्ख़ बर्ताव आपको नाराज़ कर सकता हैं। किन्तु हालात को नियंत्रण में रखने के लिए शांत रहें। इससे आपको लाभ होगा। आप महसूस करेंगे कि प्यार में बहुत गहराई हैं तथा आपका प्रिय आपको सदा बहुत प्यार करेगा। हो सकता हैं कि आपकी वजह से दफ़्तर में कुछ बड़ा नुक़सान हो जाए, अतः सोच-समझकर हर काम करें। आज काफ़ी दिगाग़ी कसरत मुमकिन हैं। आपमें से कुछ शतरंज खेल सकते हैं, वर्ग-पहेली हल कर सकते हैं, कोई कविता-कहानी लिख सकते हैं या भविष्य की योजनाओं पर गहराई से सोच सकते हैं। आपका अपने जीवनसाथी के साथ तनावपूर्ण संबंध रह सकता हैं। जहां तक सम्भव हो बात को बढ़ने दें।
उपाय :- हनुमान जी पर सिंदूर का चोला चढ़वाने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

भाग्यांक:- 6
शुभ रंग:- आसमानी

5-  सिंह राशि का आज का राशिफल 🦁 🦁
दूसरों के साथ ख़ुशी बांटने से सेहत तथा खिलेगी। वे निवेश-योजनाएँ जो आपको आकर्षित कर रहीं हैं, उनके बारे में गहराई से जानने की कोशिश करें- कोई भी क़दम उठाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह ज़रूर ले लें। रिश्तेदारों की वजह से कुछ तनाव पैदा हो सकता हैं। हालात पर क़ाबू पाने के लिए अपने ऊपर नियंत्रण रखें। जल्दबाज़ी का कोई भी फ़ैसला आपको उनसे दूर कर सकता हैं, जो आपके दिल के क़रीब हैं। आप तथा आपका महबूब आज प्यार के समुन्दर में गोते लगाएंगे तथा प्यार की मदहोशी को महसूस करेंगे। कामकाज के दौरान तनाव आपकी मानसिक शान्ति भंग कर सकता हैं। यदि कहीं बाहर जाने की योजना हैं तो वह अंतिम वक़्त पर टल सकती हैं। आपका अपने जीवनसाथी के साथ तनावपूर्ण संबंध रह सकता हैं। जहां तक सम्भव हो बात को बढ़ने दें।
उपाय :- विधारा की जड़ को रात्रि में एक पात्र में भीगकर रखें अगली सुबह उस जल का सेवन करने से पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा।

भाग्यांक:- 1
शुभ रंग:- हरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

6-  कन्या राशि का आज का राशिफल 👩🏻 👩🏻
घर पर काम करते समय विशेष सावधानी बरतें। घरेलू चीज़ों को लापरवाही से इस्तेमाल करना आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता हैं। भागीदारी वाले व्यवसायों तथा चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में निवेश करें। पारिवारिक ज़िम्मेदारियों को भूलें। आपकी मुस्कुराहट आपके प्रिय की नाराज़गी दूर करने के लिए सबसे उम्दा दवा हैं। ऐसा लगता हैं कि कुछ समय के लिए आप नितांत एकाकी हैं। सहकर्मी/सहयोगी सहायता के लिए हाथ बढ़ा सकते हैं, किन्तु वे अधिक सहायता नहीं कर पाएंगे। अपना समय तथा ऊर्जा दूसरों की सहायता करने में लगाएँ, किन्तु ऐसे मामलों में पड़ने से बचें जिनसे आपका कोई लेना-देना नहीं हैं। आपको महसूस होगा कि आपका जीवनसाथी इससे बेहतर पहले कभी नहीं हुआ।
उपाय :- रात को पाने में जौ भिगोकर रखें अगली सुबह किसी जानवर या पक्षियों को खिलाने से हेल्थ अच्छी रहेगी।

भाग्यांक:- 9
शुभ रंग:- पीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

7-  तुला राशि का आज का राशिफल
खाते-पीते वक़्त सावधान रहें। लापरवाही बीमारी की वजह बन सकती हैं। लम्बे समय से अटके मुआवज़े तथा कर्ज़ आदि आख़िरकार आपको मिल जाएंगे। नयी चीज़ों पर ध्यान लगाएँ तथा अपने सबसे अच्छे दोस्त की सहायता लें। आज अपने प्रिय से दूर होने का दुःख आपको टीस देता रहेगा। बिना गहराई से समझे-बूझे किसी व्यावसायिक/क़ानूनी दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर करें। जब आपसे राय पूछी जाए तो संकोच करें- क्योंकि इसके लिए आपकी काफ़ी तारीफ़ होगी। पड़ोसियों का दख़ल शादीशुदा ज़िन्दगी में दिक़्क़त पैदा करने की कोशिश कर सकता हैं, किन्तु आप आपके जीवनसाथी के बीच का बंधन बहुत मज़बूत हैं तथा इसे तोड़ना आसान नहीं हैं।
उपाय :- सफेद गाय को रोटी खिलाएं हेल्थ बढ़िया रहेगी।

भाग्यांक:- 3
शुभ रंग:- नारंगी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

8-  वृश्चिक राशि का आज का राशिफल 🦂 🦂
आपके पति/पत्नि की सेहत तनाव तथा फ़िक्र की वजह बन सकती हैं। वे आर्थिक लाभ- जो आज मिलने वाला था- टल सकता हैं। यह परिवार में दबदबा बनाए रखने की अपनी आदतों को छोड़ने का वक़्त हैं। ज़िंदगी के उतार-चढ़ाव में उनके कंधे से कंधा मिलाकर साथ दें। आपका बदला हुआ बर्ताव उनके लिए ख़ुशी का कारण सिद्ध होगा। रोमांचक दिन हैं, क्योंकि आपके प्रिय का फ़ोन आएगा। सहकर्मियों से उम्मीद के मुताबिक़ सहयोग नहीं मिलेगा; किन्तु धैर्य का दामन थामे रहें। ऐसी जानकारियों को उजागर करें जो व्यक्तिगत तथा गोपनीय हों। ऐसा लगता हैं कि आपके जीवनसाथी आज आपके ऊपर महत्वपूर्ण ध्यान देंगे।
उपाय :- पीले चावल बनाकर गरीबों में बांटने से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।

भाग्यांक:- 7
शुभ रंग:- लाल

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

9-  धनु राशि का आज का राशिफल 🏹 🏹
आपका सबसे बड़ा सपना हक़ीक़त में बदल सकता हैं। किन्तु अपने उत्साह को क़ाबू में रखें, क्योंकि अधिक ख़ुशी भी परेशानी का कारण बन सकती हैं। आपके ख़र्चे बजट को बिगाड़ सकते हैं तथा अतः कई योजनाएँ बीच में अटक सकती हैं। आपको बच्चों या स्वयं से कम अनुभवी लोगों के साथ धैर्य से काम लेने की आवश्यकता हैं। सोशल मीडिआ पर अपने प्रिय के पिछले 2-3 संदेश देखिए, आपको एक ख़ूबसूरत ताज्जुब का एहसास होगा। काम में धीमी प्रगति हल्का-सा मानसिक तनाव दे सकती हैं। लम्बे वक़्त से लटकी हुई दिक़्क़तों को जल्द ही हल करने की आवश्यकता हैं तथा आप जानते हैं कि आपको कहीं--कहीं से शुरुआत करनी होगी- अतः सकारात्मक सोचें तथा आज से ही प्रयास प्रारम्भ करें। आप दुनिया में ख़ुद को सबसे रईस महसूस करेंगे, क्योंकि आपके जीवनसाथी का व्यवहार आपको ऐसा महसूस कराएगा।
उपाय :- बहन, बेटी मौसी का सम्मान करने से आर्थिक स्थिति अच्छी होती हैं।

भाग्यांक:- 6
शुभ रंग:- सुनहरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

10-  मकर राशि का आज का राशिफल 🦌 🐊
अपनी ऊर्जा को व्यक्तित्व-विकास के काम में लगाएँ, जिससे आप तथा भी बेहतर बन सकें। हँसी-मज़ाक में कही गयी बातों को लेकर किसी पर शक़ करने से बचें। अपने परिवार को बताकर तथा अपने कामों से जताकर महसूस कराते रहें कि आप उनकी कितनी परवाह करते हैं। इससे उन्हें ख़ुशी प्राप्त होगी तथा इस ख़ुशी को दोगुना करने के लिए उनके साथ अच्छा वक़्त बिताएँ। आज आपके प्रिय को आपके अस्थिर रवैये के चलते आपसे तालमेल बिठाने में काफ़ी दिक़्क़त का सामना करना पड़ेगा। कामकाज के मामले में आज आपकी आवाज़ पूरी तरह सुनी जाएगी। यदि कहीं बाहर जाने की योजना हैं तो वह अंतिम वक़्त पर टल सकती हैं। कोई रिश्तेदार अचानक आपके घर सकता हैं, जिसके चलते आपकी योजनाएँ गड़बड़ा सकती हैं।
उपाय :- आर्थिक स्थिति को अच्छा करने के लिए रात में चूल्हे की आग को दूध से बुझाएं।

भाग्यांक:- 4
शुभ रंग:- गहरा नीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

11-  कुम्भ राशि का आज का राशिफल 🏺 🏺
ठूँस-ठूँस कर खाने तथा अधिक कैलोरी की चीज़ें खाने से बचिए। फ़ौरी तौर पर मज़े लेने की अपनी प्रवृत्ति पर क़ाबू रखें तथा मनोरंजन पर आवश्यकता से अधिक ख़र्च करने से बचें। आपको आश्चर्य में डालते हुए आपके बचाव में आपका भाई आगे आएगा। आपको एक-दूसरे की ख़ुशी के लिए आपसी सहयोग तथा साथ में मिलकर काम करने की आवश्यकता हैं। याद रखें कि सहयोग जीवन का केंद्र-बिंदु हैं। आपके प्रिय का डांवाडोल मिज़ाज आपको परेशान कर सकता हैं। पेशेवर तौर पर आज का दिन सकारात्मक रहेगा। इसका भरपूर उपयोग करें। ऐसे बदलाव लाएँ जो आपके रूप-रंग में निखार ला सके तथा संभावित साथियों को आपकी ओर आकर्षित करे। ख़र्चों को लेकर जीवनसाथी से तनातनी संभव हैं।
उपाय :- काले चने, काले उड़द, काले कपड़े तथा सरसों के तेल का दान करने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

भाग्यांक:- 8
शुभ रंग:- बादामी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

12-  मीन राशि का आज का राशिफल 🐋 🐋
सेहत अच्छी रहेगी। आर्थिक समस्याओं ने रचनात्मक सोचने की आपकी क्षमता को बेकार कर दिया हैं। मुमकिन हैं कि परिवार वाले आपकी उम्मीदों को पूरा कर सकें। इस बात कि इच्छा करें कि वे आपके मुताबिक़ काम करेंगे, बल्कि अपने काम करने का तरीक़ा बदलकर पहल करें। आज प्यार के नज़रिए से दिन काफ़ी विवादास्पद रहेगा। अपने चारों ओर होने वाली गतिविधियों का ध्यान रखें, क्योंकि आपके काम का श्रेय कोई दूसरा ले सकता हैं। साफ़गोई से अपने मन की बात कहने में घबराएँ नहीं। जीवनसाथी की वजह से आपकी कोई योजना या कार्य गड़बड़ हो सकता हैं; किन्तु धैर्य बनाए रखें।
उपाय :- घर पर अपने इष्टदेव को पीला पुष्प अर्पित करने से पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा।

भाग्यांक: 2
शुभ रंग: सफेद

धन्यवाद्, कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

No comments:

Post a Comment

Enter you Email