18 January 2019

18 January 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे


18 January 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे


aaj ka rashifal 18 January 2019
aaj ka rashifal in hindi


🌅सुप्रभात🌞 वन्दे मातरम्🇮🇳

आज का राशिफल 18 January 2019


🙏🏻🙏🏻💐💐🕉🕉⛳⛳

पढ़ें दैनिक राशिफल तथा जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन। वैदिक ज्योतिष पर आधारित हैं यह दैनिक राशिफल



1-  मेष राशि का आज का राशिफल 🐏

बचपन की यादें आपके मन पर छायी रहेंगी। किन्तु इस काम में आप स्वयं को मानसिक तनाव दे सकते हैं। आपके तनाव तथा परेशानी की एक बड़ी वजह बचपन की मासूमियत को जीने की चाह हैं, अतः खुलकर जिएँ। यदि आपने अधिक खुले दिल से पैसे ख़र्च किए तो आप आर्थिक तौर पर बाद में समस्या का सामना कर सकते हैं। घर के लोग आपके ख़र्चीले स्वभाव की आलोचना करेंगे। आपको भविष्य के लिए पैसे जमा करने चाहिए, नहीं तो आगे आप मुश्किल में पड़ सकते हैं। अपनी व्यक्तिगत भावनाएँ तथा गोपनीय बातें अपने प्रिय से बाँटने का सही समय नहीं हैं। किसी साझीदारी वाले व्यवसाय में जाने से बचें क्योंकि मुमकिन हैं कि भागीदार आपका बेजा लाभ उठाने की कोशिश करें। यदि आप यात्रा कर रहें हैं तो सभी आवश्यक दस्तावेज़ साथ रखना भूलें। शादीशुदा ज़िन्दगी के नज़रिए से यह थोड़ा मुश्किल वक़्त हैं।

उपाय :- हनुमान मंदिर में बादाम चढ़ाएं आधे बादाम वापिस लाकर लॉकर में रखने से आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी।



भाग्यांक:- 7

शुभ रंग:- बैंगनी



कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं



2-  वृष राशि का आज का राशिफल 🐂

स्वयं अपना इलाज करने से बचें, क्योंकि दवाई पर आपकी निर्भरता बढ़ने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता हैं। आर्थिक समस्याओं ने रचनात्मक सोचने की आपकी क्षमता को बेकार कर दिया हैं। अपने मित्रों को अपने उदार स्वभाव का ग़लत लाभ उठाने दें। सावधान रहें, कोई आपसे दिल्लगी या फ़्लर्ट करके अपना उल्लू सीधा कर सकता हैं। हो सकता हैं कि आपकी वजह से दफ़्तर में कुछ बड़ा नुक़सान हो जाए, अतः सोच-समझकर हर काम करें। आज के दिन प्रारम्भ किया गया निर्माण का कार्य संतोषजनक रूप से पूरा होगा। आपको अपने जीवनसाथी का सख़्त तथा रुखा पहलू देखने को प्राप्त हो सकता हैं, जिसके चलते आप असहज महसूस करेंगे।

उपाय :- आटे के पेड़े(लोई) में गुड़ रखकर गाय को खिलाने से नौकरी/बिजनेस में उन्नति होगी।



भाग्यांक:- 3

शुभ रंग:- सफेद



3-  मिथुन राशि का आज का राशिफल 👫

विश्वास कीजिए कि स्वयं पर यक़ीन ही बहादुरी की असली परख हैं, क्योंकि इसी के बल पर आप लम्बे वक़्त से चली रही बीमारी से निजात पा सकते हैं। निवेश करने तथा अनुमान के आधार पर पैसे लगाने के लिहाज़ से अच्छा दिन नहीं हैं। लगातार डाँटना-डपटना बच्चे के व्यवहार को बिगाड़ सकता हैं। वक़्त की आवश्यकता यह हैं कि धैर्य से काम लें तथा बच्चों को थोड़ी आज़ादी दें। आज प्यार के नज़रिए से दिन काफ़ी विवादास्पद रहेगा। दिन की शुरुआत से अन्त तक आप ख़ुद को ऊर्जा से लबरेज़ महसूस करेंगे। आज का दिन लाभदायक सिद्ध होगा, क्योंकि ऐसा लगता हैं कि चीज़ें आपके पक्ष में जाएंगी तथा आप हर काम में अव्वल रहेंगे। जीवनसाथी का बर्ताव आपके पेशेवर रिश्तों पर ग़लत असर डाल सकता हैं।

उपाय :- आर्थिक लाभ के लिए पिता या पिता सामान व्यक्ति को सूर्य की कारक वस्तुओं (गुड, गेहूँ, दलिया, लाल मिर्च, केसर) से बना भोजन कराएं।



भाग्यांक:- 1

शुभ रंग:- नीला



कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं



4-  कर्क राशि का आज का राशिफल 🦀

आप खाली समय का आनंद ले सकेंगे। आवश्यकता से अधिक ख़र्च करने तथा चालाकी-भरी आर्थिक योजनाओं से बचें। कुछ घरेलू दिक़्क़तों का बुरा असर घर की शांति तथा परिवार की सेहत पर हो सकता हैं। आज आपके दिल की धड़कनें अपने प्रिय के साथ ताल-से-ताल मिलाती मालूम होंगी। जी हाँ, यह प्यार का ही ख़ुमार हैं। कार्यक्षेत्र में आज आपके सम्मान को ठेस पहुँच सकती हैं। आज सोच-समझकर क़दम बढ़ाने की आवश्यकता हैं- जहाँ दिल की बजाय दिमाग़ का अधिक इस्तेमाल करना चाहिए। अपने जीवनसाथी के साथ आप आज एक शानदार शाम गुज़ार सकते हैं।

उपाय :- अपाहिजों को रेवड़ियाँ बाँटने से फैमिली लाइफ अच्छी रहेगी।



भाग्यांक:- 2

शुभ रंग:- चाँदी



5-  सिंह राशि का आज का राशिफल 🦁

बेहतर ज़िन्दगी के लिए अपनी सेहत तथा व्यक्तित्व में सुधार लाने कि कोशिश करें। आप घूमने-फिरने तथा पैसे ख़र्च करने के मूड में होंगे- किन्तु यदि आपने ऐसा किया तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता हैं। आप सभी पारिवारिक कर्ज़े ख़त्म करने में सफल रहेंगे। प्रेम का आह्लाद महसूस करने के लिए आप किसी नए व्यक्ति से मिल सकते हैं। कामकाज पर ध्यान की बजाय adhik सोशल मीडिआ का उपयोग आपके लिए समस्या खड़ी कर सकता हैं। उन लोगों पर नज़र रखें जो आपको ग़लत राह पर ले जा सकते हैं या फिर ऐसी जानकारी दे सकते हैं जो आपके लिए नुक़सानदेह सिद्ध हो सकती हैं। रोमानी नज़रिए से वैवाहिक जीवन के लिए अच्छा दिन हैं।

उपाय :- नहाने वाले पानी में हरी मूंग के 5 दाने डालकर स्नान करने से नौकरी/बिज़नेस में लाभ होगा।



भाग्यांक:- 1

शुभ रंग:- चमकीला



कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं



6-  कन्या राशि का आज का राशिफल 👩🏻

आपका सबसे बड़ा सपना हक़ीक़त में बदल सकता हैं। किन्तु अपने उत्साह को क़ाबू में रखें, क्योंकि अधिक ख़ुशी भी परेशानी का कारण बन सकती हैं। आज सिर्फ़ बैठने की बजाय कुछ ऐसा कीजिए जो आपकी कमाई में इज़ाफ़ा कर सके। कोई ऐसा रिश्तेदार जो बहुत दूर रहता हैं, आज आपसे संपर्क कर सकता हैं। रोमांस आपके दिल पर क़ाबिज़ हैं। साझीदारी तथा व्यापार में हिस्सेदारी वग़ैरह से दूर रहें। यदि आप किसी विवाद में उलझ जाएँ तो तल्ख़ टिप्पणी करने से बचिए। आप अपने जीवन की कुछ यादगार शामों में से एक आज अपने जीवनसाथी के साथ बिता सकते हैंं।

उपाय :- नौकरी/बिज़नेस में तरक्की हेतु गरीब कन्याओं में दूध की थैली बांटे।



भाग्यांक:- 2

शुभ रंग:- आसमानी



कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं



7-  तुला राशि का आज का राशिफल

आज आपको कई दिक़्क़तों तथा मतभेदों का सामना करना पड़ सकता हैं, जिस वजह से आप झुंझलाहट तथा बेचैनी महसूस करेंगे। रियल एस्टेट तथा वित्तीय लेन-देन के लिए अच्छा दिन हैं। आपके परिवार वाले किसी छोटी-सी बात को लेकर राई का पहाड़ बना सकते हैं। अपने मनमौजी बर्ताव पर क़ाबू रखें, क्योंकि यह आपकी दोस्ती को बर्बाद कर सकता हैं। प्रतिस्पर्धा के चलते काम-काज की अधिकता थकावट भरी हो सकती हैं। जल्दबाज़ी में फ़ैसले करें, ताकि ज़िन्दगी में आगे आपको पछताना पड़े। आज आपका जीवनसाथी बद-से-बदतर व्यवहार कर सकता हैं।

उपाय :- पारिवारिक जीवन को बेहतर रखने के लिए श्रीकृष्ण जी के समक्ष कर्पूर जलाएं।



भाग्यांक:- 5

शुभ रंग:- हरा



कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं



8-  वृश्चिक राशि का आज का राशिफल 🦂

आज अतीत के ग़लत फ़ैसले मानसिक अशान्ति तथा क्लेश की वजह बनेंगे। आप स्वयं को अकेला पाएंगे तथा सही-ग़लत का निर्णय करने में असमर्थ महसूस करेंगे। दूसरों की सलाह लें। हँसी-मज़ाक में कही गयी बातों को लेकर किसी पर शक़ करने से बचें। मुमकिन हैं कि माता-पिता आपकी बात को ग़लत तरह से समझें, क्योंकि आपने अपनी बात भली-भांति उनके सामने रखी हो। सुनिश्चित करें कि आपकी बात उन्हें ठीक तरीक़े से समझ में आए। याद रखिए कि आँखें कभी झूठ नहीं बोलतीं। आज आपके प्रिय की आँखें आपको वाक़ई कुछ महत्वपूर्ण बताएंगी। ऐसे लोगों से हाथ मिलाएँ जो रचनात्मक हैं तथा जिनके ख़यालात आपसे मिलते हैं। सड़क पर बेक़ाबू गाड़ी चलाएँ तथा बेजा ख़तरा मोल लेने से बचें। यदि हाल में आप आपका जीवनसाथी बहुत ख़ुश महसूस नहीं कर रहे थे, तो आज हालात बदल सकते हैं। आप दोनों आज बहुत मज़े करने वाले हैं।

उपाय :- अपने इष्टदेव को पीले पुष्प चढ़ाएं, इससे आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी।



भाग्यांक:- 7

शुभ रंग:- पीला



कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं



9-  धनु राशि का आज का राशिफल 🏹

दिन के कामों को सेहत बाधित कर सकती हैं। इस बात में सावधानी बरतें कि आप किसके साथ आर्थिक लेन-देन कर रहे हैं। ज़िद्दी बर्ताव से बचें तथा वह भी विशेष तौर पर मित्रों के साथ। नहीं तो आपके तथा आपके किसी नज़दीकी दोस्त के रिश्ते में दरार पड़ सकती हैं। अपने रोमांचित ख़यालों को हर किसी को बताने से बचें। अपनी पेशेवर क्षमताओं को बढ़ाकर आप करिअर में नए दरवाज़े खोल सकते हैं। अपने क्षेत्रे में आपको अपार सफलता मिलने की संभावना भी हैं। अपनी सभी क्षमताओं को निखारकर औरों से बेहतर बनने की कोशिश करें। महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते वक़्त अपने शब्दों को ग़ौर से चुनें। आपको या आपके जीवनसाथी को बिस्तर में चोट लग सकती हैं। अतः एक-दूसरे का ख़याल रखें।

उपाय :- किन्नरों(बुध नपुंसक ग्रह हैं) को हरे वस्त्र तथा हरी चूड़ियां दान देने से सेहत अच्छी रहेगी।



भाग्यांक:- 4

शुभ रंग:- लाल



कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं



10-  मकर राशि का आज का राशिफल 🦌

सामाजिक मेलजोल से अधिक सेहत को प्राथमिकता दी जानी चाहिए। लम्बे समय से अटके मुआवज़े तथा कर्ज़ आदि आख़िरकार आपको मिल जाएंगे। आप महसूस करेंगे कि आपके दोस्त सहयोगी स्वभाव के हैं- किन्तु बोलने में सावधानी बरतें। मुहब्बत तथा रोमांस आपको ख़ुशमिज़ाज रखेगे। साझीदारी की परियोजनाएँ सकारात्मक परिणाम से अधिक परेशानियाँ देंगी। कोई आपका बेजा लाभ उठा सकता हैं तथा उसे ऐसा करने देने के लिए आप स्वयं से ही नाराज़ हो सकते हैं। उन लोगों पर नज़र रखें जो आपको ग़लत राह पर ले जा सकते हैं या फिर ऐसी जानकारी दे सकते हैं जो आपके लिए नुक़सानदेह सिद्ध हो सकती हैं। जीवन साथी से पूर्णरूपेण सहयोग मिलने के कारण आप निराश हो सकते हैं।

उपाय :- बिज़नेस/नौकरी में तरक्की हेतु प्रातःकाल घर की खिड़कियाँ खुली रखें जिससे सूर्य की धूप प्रवेश कर सके।



भाग्यांक:- 8

शुभ रंग:- बादामी



कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं



11-  कुम्भ राशि का आज का राशिफल 🏺

माता-पिता का स्वास्थ्य चिंता का कारण बन सकता हैं। वे निवेश-योजनाएँ जो आपको आकर्षित कर रहीं हैं, उनके बारे में गहराई से जानने की कोशिश करें- कोई भी क़दम उठाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह ज़रूर ले लें। अपने जीवन-साथी के साथ अपनी गोपनीय जानकारी बांटने से पहले सोच लें। यदि मुमकिन हो तो इससे बचें, क्योंकि इन बातों के बाहर फैलने का ख़तरा हैं। रोमांस आनन्ददायी तथा काफ़ी रोमांचक रहेगा। किसी साझीदारी वाले व्यवसाय में जाने से बचें क्योंकि मुमकिन हैं कि भागीदार आपका बेजा लाभ उठाने की कोशिश करें। मौज-मस्ती के लिए घूमना संतोषजनक रहेगा। आपका जीवनसाथी आपकी बहुत तारीफ़ करेगा तथा आप पर बहुत स्नेह उढ़ेलेगा।

उपाय :- बंदरों को गुड-चने खिलाने से हेल्थ अच्छी रहेगी।



भाग्यांक:- 9

शुभ रंग:- नारंगी



कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं



12-  मीन राशि का आज का राशिफल 🐋

पेचीदा हालात में फँसने पर घबराएँ नहीं। जैसे खाने में थोड़ा-सा तीखापन उसे तथा भी लज़ीज़ बना देता हैं, उसी तरह ऐसी परिस्थितियाँ आपको ख़ुशियों की सही क़ीमत बताती हैं। अपना मूड बदलने के लिए किसी सामाजिक आयोजन में शिरकत करें। अटके हुए मामले तथा घने होंगे ख़र्चे आपके दिमाग़ पर छा जाएंगे। घर पर आपके बच्चे आपके सामने किसी समस्या को तिल का ताड़ बनाकर पेश करेंगे- कोई भी क़दम उठाने से पहले तथ्यों की भली-भांति पड़ताल कर लें। किसी से तभी दोस्ती करें जब उसके बारे में पूरी जानकारी कर लें तथा उसे भली-भांति समझ लें। सेमिनार तथा गोष्ठियों में हिस्सा लेकर आज आप कई नए विचार पा सकते हैं। सफ़र के लिए दिन अधिक अच्छा नहीं हैं। वैवाहिक जीवन कभी-कभी बहुत कठिन लगता हैं तथा आज का दिन कुछ-कुछ ऐसा ही लग सकता हैं।

उपाय :- पति/पत्नी को काले सफेद गुलाब गिफ्ट करने से प्रेम सम्बन्ध अच्छे रहेंगे।



भाग्यांक: 6

शुभ रंग: सफेद



धन्यवाद्, कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

No comments:

Post a Comment