13 January 2019

13 January 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे


13 January 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

aaj ka rashifal in hindi 13 january
aaj ka rashifal in hindi 13 january
 🌅सुप्रभात🌞 वन्दे मातरम्🇮🇳

आज का राशिफल 13 January 2019


🙏🏻🙏🏻💐💐🕉🕉⛳⛳
पढ़ें दैनिक राशिफल तथा जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन। वैदिक ज्योतिष पर आधारित हैं यह दैनिक राशिफल

1-  मेष राशि का आज का राशिफल 🐏
आपका तल्ख़ बर्ताव जीवनसाथी के साथ आपके संबंधों में तनाव डाल सकता हैं। कोई भी ऐसा काम करने से पहले इसके परिणामों के बारे में सोच लें। यदि मुमकिन हो तो अपना मूड बदलने के लिए कहीं तथा जाएँ। दिन के दूसरे हिस्से में आर्थिक तौर पर लाभ होगा। दोस्त शाम के लिए कोई बढ़िया योजना बनाकर आपका दिन ख़ुशनुमा कर देंगे। आपका साहस आपको प्यार दिलाने में सफल रहेगा। सहकर्मियों से उम्मीद के मुताबिक़ सहयोग नहीं मिलेगा; किन्तु धैर्य का दामन थामे रहें। आज के दिन आपकी योजनाओं में अंतिम पल में बदलाव हो सकते हैं। आपको महसूस होगा कि आपका जीवनसाथी इससे बेहतर पहले कभी नहीं हुआ।
उपाय :- सवा किलो आटे को भुनकर उसमे गुड का चूरा मिलाकर चींटियों को डालने से नौकरी बिज़नेस में लाभ होगा।

भाग्यांक: 9
शुभ रंग: पीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

2-  वृष राशि का आज का राशिफल 🐂
माता-पिता का स्वास्थ्य चिंता का कारण बन सकता हैं। हँसी-मज़ाक में कही गयी बातों को लेकर किसी पर शक़ करने से बचें। काम का तनाव आपके दिमाग़ पर छा सकता हैं जिसकी वजह से परिवार तथा मित्रों के लिए वक़्त नहीं निकाल सकेंगे। आप अपने प्रिय के रवैये के प्रति काफ़ी संवेदनशील रहेंगे- अपने ग़ुस्से पर क़ाबू रखें तथा ऐसा कुछ भी करने से बचें जिसके लिए बाक़ी की ज़िन्दगी आपको पछताना पड़े। आज आपके पास अपनी धनार्जन की क्षमता को बढ़ाने के लिए ताक़त तथा समझ दोनों ही होंगे। यदि कहीं बाहर जाने की योजना हैं तो वह अंतिम वक़्त पर टल सकती हैं। आपको अपने जीवन साथी के साथ सुखस समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा।
उपाय :- केसर लगी पीली मिठाई, केसरी हलवा खुद भी खाएं तथा गरीबों में भी बाँटने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

भाग्यांक: 1
शुभ रंग: गहरा नीला

3-  मिथुन राशि का आज का राशिफल 👫
आपके जीवन-साथी का प्यारा बर्ताव आपका दिन ख़ुशनुमा बना सकता हैं। आप स्वयं को नए रोमांचक हालात में पाएंगे- जो आपको आर्थिक लाभ पहुँचाएंगे। आपमें से कुछ गहने या घरेलू सामान ख़रीद सकते हैं। आपको पहली नज़र में किसी से प्यार हो सकता हैं। तब तक कोई वादा करें, जब तक आप स्वयं यह जानते हों कि आप उसे हर क़ीमत पर पूरा करेंगे। आज ऐसी कई सारी चीज़ें होंगी जिनकी तरफ़ तुरन्त ग़ौर करने की आवश्यकता हैं। आज आप अपने जीवनसाथी के साथ कुछ बेहतरीन पल गुज़ार सकेंगे।
उपाय :- घर/व्यापारस्थल पर मंगल यंत्र स्थापित करके पूजा करने से नौकरी/बिज़नेस में तरक्की प्राप्त होगी

भाग्यांक: 6
शुभ रंग: चांदी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

4-  कर्क राशि का आज का राशिफल 🦀
मज़बूती तथा निडरता का गुण आपकी मानसिक क्षमताओं में इज़ाफ़ा करेगा। किसी भी तरह के हालात को क़ाबू में रखने के लिए इस रफ़्तार को बरक़रार रखिए। माता-पिता की सहायता से आप आर्थिक तंगी से बाहर निकलने में सफल रहेंगे। दोस्त तथा जीवनसाथी आपके लिए सुकून तथा ख़ुशी लेकर आएंगे, नहीं तो आपका दिन बुझा-बुझा तथा दौड़-भाग से भरा रहेगा। आपके ज़हन में काम का दबाव होने के बावजूद आपका प्रिय आपके लिए ख़ुशी के पलों को लाएगा। नई परियोजनाओं तथा कामों को अमली जामा पहनाने के लिए बेहतरीन दिन हैं। यदि आप अपनी चीज़ों का ध्यान नहीं रखेंगे, तो उनके खोने या चोरी होने की संभावना हैं। घरेलू मोर्चे पर बढ़िया खाने तथा गहरी नीन्द का पूरा लुत्फ़ आप ले पाएंगे।
उपाय :- केले के पेड की पूजा करने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

भाग्यांक: 5
शुभ रंग: सफेद

5-  सिंह राशि का आज का राशिफल 🦁
काम के बीच-बीच में थोड़ा विश्राम करें तथा देर रात तक काम करें। अटके हुए मामले तथा घने होंगे ख़र्चे आपके दिमाग़ पर छा जाएंगे। माता-पिता के साथ अपनी ख़ुशियाँ साझा करें। उन्हें महसूस करने दें कि आपके लिए उनकी कितनी अहमियत हैं, इससे उनका अकेलेपन का एहसास अपने आप ख़त्म हो जाएगा। हमारी ज़िंदगी का क्या लाभ, यदि हम एक-दूसरे का जीवन आसान बना सकें। रोमांचित मुलाक़ात बहुत रोमांचक रहेगी, किन्तु अधिक देर के लिए नहीं होगी। बड़े उद्योगपतियों के साथ साझीदारी का व्यवसाय लाभदायक रहेगा। सामाजिक तथा धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन हैं। जीवनसाथी यह जता सकता हैं कि आपके साथ रहने का क्या-क्या ख़ामियाज़ा उसे भुगतना पड़ रहा हैं।
उपाय :- अच्छी आर्थिक स्थिति के लिए दही या शहद या फिर दोनों का प्रयोग दान करें।

भाग्यांक: 5
शुभ रंग: नारंगी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

6-  कन्या राशि का आज का राशिफल 👩🏻
मानसिक तथा नैतिक शिक्षा के साथ शारीरिक शिक्षा भी लें, केवल तभी सर्वांगीण विकास संभव हैं। याद रखें कि एक स्वस्थ शरीर में ही एक स्वस्थ दिमाग़ निवास करता हैं। तंग आर्थिक हालात के चलते कोई अहम काम बीच में अटक सकता हैं। पढ़ाई पर कम ध्यान देने या घर की बजाय मित्रों के साथ अधिक समय बिताने की वजह से बच्चे असंतोष का कारण बन सकते हैं। प्यार बहार की तरह हैं; फूलों, रोशनी तथा तितलियों से भरा हुआ। आज आपका रोमानी पहलू उभरकर आएगा। आप किसी बड़े व्यावसायिक लेन-देन को अंजाम दे सकते हैं तथा मनोरंजन से जुड़ी किसी परियोजना में कई लोगों का संयोजन कर सकते हैं। अचानक यात्रा के कारण आप आपाधापी तथा तनाव का शिकार हो सकते हैं। लगता हैं कि आपका जीवनसाथी आज बहुत ख़ुश हैं। आपको सिर्फ़ वैवाहिक जीवन से जुड़ी उसकी योजनाओं में सहायता करने की ज़रूरत हैं।
उपाय :- किसी भी गौशाला में हरा चारा दान में देने से वैवाहिक जीवन काफी अच्छा रहेगा।

भाग्यांक: 7
शुभ रंग: लाल

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

7-  तुला राशि का आज का राशिफल
घर पर तनाव का माहौल आपको नाराज़ कर सकता हैं। इसे दबाना आपकी शारीरिक समस्याओं में इज़ाफ़ा कर सकता हैं। शारीरिक गतिविधियों को बढ़ाकर इससे निजात पाएँ। ख़राब हालात से दूर रहना ही बेहतर हैं। आप घूमने-फिरने तथा पैसे ख़र्च करने के मूड में होंगे- किन्तु यदि आपने ऐसा किया तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता हैं। आपकी परेशानी आपके लिए ख़ासी बड़ी हो सकती हैं, किन्तु आस-पास के लोग आपके दर्द को नहीं समझेंगे। शायद उन्हें लगता हो कि इससे उन्हें कोई लेना-देना नहीं हैं। आपके ईमानदार तथा ज़िंदादिल प्यार में जादू करने की ताक़त हैं। अपने बॉस/वरिष्ठों को घर पर बुलाने के लिए अच्छा दिन नहीं हैं। महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते वक़्त अपने शब्दों को ग़ौर से चुनें। जब आपका जीवनसाथी जब सारे मनमुटाव भुलाकर प्यार के साथ आपके पास फिर आएगा, तो जीवन तथा भी सुन्दर लगेगा।
उपाय :- तुलसी पत्र का सेवन करना स्वास्थ्य के लिए अच्छा रहेगा।

भाग्यांक: 8
शुभ रंग: मैरुन

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

8-  वृश्चिक राशि का आज का राशिफल 🦂
आर्थिक दिक़्क़तें आपके लिए परेशानी का कारण बन सकती हैं। होशियारी से निवेश करें। रिश्तेदारों के यहाँ छोटी यात्रा आपके भागदौड़ भरे दिन में विश्राम तथा सुकून देने वाली सिद्ध होगी। आपको अपने प्रिय को स्वयं के हालात समझाने में दिक़्क़त महसूस होगी। अन्य दिनों की अपेक्षा आज आपके सहकर्मी आपको अधिक समझने की कोशिश करेंगे। आज लोग आपकी वह प्रशंसा करेंगे, जिसे आप हमेशा से सुनना चाहते थे। यदि आप तथा आपका जीवनसाथी खाने-पीने पर adhik ध्यान देंगे, तो सेहत पर बुरा असर पड़ सकता हैं।
उपाय :- शं शनैश्चराय नमः का 11 बार उच्चारण करने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

भाग्यांक: 9
शुभ रंग: सुनहरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

9-  धनु राशि का आज का राशिफल 🏹
आप आज ऊर्जा से भरपूर होंगे तथा कुछ असाधारण करेंगे। रियल एस्टेट सम्बन्धी निवेश आपको अच्छा-ख़ासा मुनाफ़ा देंगे। बच्चे आपको घरेलू काम-काज निबटाने में सहायता करेंगे। जिसे आप चाहते हैं, उसके साथ आपका तल्ख़ रवैया आपके रिश्ते में दूरी बढ़ा सकता हैं। अच्छा दिन हैं, क्योंकि आपको अपने लक्ष्यों को पाने के लिए बेहतरीन मौक़े मिलेंगे। आईटी से जुड़े लोगों को विदेश से बुलावा सकता हैं। ऐसी जानकारियों को उजागर करें जो व्यक्तिगत तथा गोपनीय हों। जीवनसाथी के ख़राब स्वास्थ्य की वजह से आपका कामकाज प्रभावित हो सकता हैं।
उपाय :- अपने पति/पत्नी को सुगन्धित परफ्यूम या इत्र गिफ्ट करें इससे पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा।

भाग्यांक: 1
शुभ रंग: खाकी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

10-  मकर राशि का आज का राशिफल 🦌
अपने स्वास्थ्य को लेकर अधिक चिंता करें, क्योंकि इससे आपकी बीमारी तथा बिगड़ सकती हैं। हालाँकि धन आपकी मुट्ठियों से आसानी से सरक जाएगा, किन्तु आपके अच्छे सितारे तंगी नहीं आने देंगे। आप माता-पिता को ख़ुश करने में कठिनाई महसूस करेंगे। उन्हें समझने तथा उनके नज़रिए से चीज़ों को देखने की कोशिश करें, आपको सकारात्मक परिणाम मिलेगा। उन्हें आपकी परवाह, स्नेह तथा समय की आवश्यकता हैं। अपने प्रिय की बातों के प्रति आप आवश्यकता से अधिक संवेदनशील रहेंगे- आपको अपने जज़्बात पर क़ाबू रखने की आवश्यकता हैं तथा ऐसा कुछ करने से बचें जो मामले को तथा भी बिगाड़ दे। यदि आप अपने फ़ोन को किनारे उठाकर नहीं रखेंगे, तो कोई बड़ी ग़लती हो सकती हैं। सामाजिक तथा धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन हैं। आपके जीवनसाथी की सुस्ती आपके कई कामों पर पानी फेर सकती हैं।
उपाय :- सुबह उठते साथ ही ज़मीन पर पाँव रखने से पहले भूमि(क्योंकि मंगल भूमिपुत्र हैं) को प्रणाम करने से नौकरी/बिज़नेस में तरक्की होगी।

भाग्यांक: 4
शुभ रंग: बैंगनी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

11-  कुम्भ राशि का आज का राशिफल 🏺
आज के दिन किए गए दान-पुण्य के काम आपको मानसिक शान्ति तथा सुकून देंगे। आपके ख़र्चों में बढ़ोतरी होगी, जो आपके लिए परेशानी का कारण सिद्ध हो सकती हैं। आपका अड़ियल स्वभाव आपके माता-पिता का चैन छीन सकता हैं। आपको उनकी सलाह पर ध्यान देने की आवश्यकता हैं। सकारात्मक बातों पर विचार करने में कोई बुराई नहीं हैं। प्रेम के दृष्टिकोण से आपके लिए यह दिन विशेष रहने वाला हैं। सहकर्मियों से उम्मीद के मुताबिक़ सहयोग नहीं मिलेगा; किन्तु धैर्य का दामन थामे रहें। टैक्स तथा बीमे से जुड़े विषयों पर ग़ौर करने की आवश्यकता हैं। जीवनसाथी की मासूमियत आपके दिन को महत्वपूर्ण बना सकती हैं।
उपाय :- काले-सफेद तिल तथा सतनाजा किसी धर्म स्थान में दान करने से आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी।

भाग्यांक: 7
शुभ रंग: चितकबरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

12-  मीन राशि का आज का राशिफल 🐋
क़िस्मत के भरोसे बैठें तथा अपनी सेहत सुधारने के लिए स्वयं मेहनत करें, क्योंकि हाथ पर हाथ रखे रहने से कुछ नहीं होने वाला। अब वक़्त गया हैं कि आप अपना वज़न क़ाबू में करें तथा स्वस्थ रहने के लिए नियमित व्यायाम का सहारा लें। आप स्वयं को नए रोमांचक हालात में पाएंगे- जो आपको आर्थिक लाभ पहुँचाएंगे। मुमकिन हैं कि घर में आपको अपने बेपरवाह रवैये की वजह से आलोचना का सामना करना पड़े। आज प्यार की मदहोशी में हक़ीक़त तथा फ़साना मिलकर एक होते मालूम होंगे। इसे महसूस करें। कड़ी मेहनत तथा पर्याप्त कोशिश अच्छा फल देगी। यदि आज आप यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की आवश्यकता हैं। वैवाहिक जीवन के कई फ़ायदे भी होते हैं तथा आप उन्हें आज प्राप्त कर सकते हैं।
उपाय :- छोटी कन्याओं को छैना या खोए की मिठाई, चॉकलेट, टॉफी बांटने से पारिवारिक सुख बढ़ता हैं।

भाग्यांक: 3
शुभ रंग: चांदी

धन्यवाद्, कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं
 


No comments:

Post a Comment