04 January 2019

04 January 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

04 January 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे


Aaj ka Rashifal 04 january 2019
Aaj ka Rashifal in Hindi
🌅सुप्रभात🌞 वन्दे मातरम्🇮🇳

आज का राशिफल 04 January 2019

🙏🏻🙏🏻💐💐🕉🕉⛳⛳
पढ़ें दैनिक राशिफल तथा जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन। वैदिक ज्योतिष पर आधारित हैं यह दैनिक राशिफल

1-  मेष राशि का आज का राशिफल 🐏 🐏
ख़ुशनुमा ज़िन्दगी के लिए अपना ज़िद्दी तथा अड़ियल रवैया दरकिनार करें, क्योंकि इससे सिर्फ़ समय की बर्बादी ही होती हैं। आप स्वयं को नए रोमांचक हालात में पाएंगे- जो आपको आर्थिक लाभ पहुँचाएंगे। बढ़िया दिन हैं जब आप सबके ध्यान को अपनी तरफ़ खींचेंगे- आपके सामने चुनने के लिए कई चीज़ें होंगी तथा आपके सामने समस्या यह होगी कि किसे पहले चुना जाए। अटके कामों के बावजूद रोमांस तथा बाहर घूमना-फिरना आपके दिलो-दिमाग़ पर छाया रहेगा। कामकाज में कोई भारी ग़लती हो सकती हैं, यदि आप बीच-बीच में सोशल मीडिआ चलाना बंद नहीं करें तो। उन लोगों पर नज़र रखें जो आपको ग़लत राह पर ले जा सकते हैं या फिर ऐसी जानकारी दे सकते हैं जो आपके लिए नुक़सानदेह सिद्ध हो सकती हैं। मुमकिन हैं कि आपके माता-पिता आपके जीवनसाथी को कुछ शानदार आशीर्वाद दें, जिसके चलते आपके वैवाहिक जीवन में तथा निखार आएगा।
उपाय :- नीम, क्लोरोफिल, फ्लोराइड, बबूल या कोई हर्बल पेस्ट का दातुन करने से नौकरी/बिज़नेस में तरक्की होगी।

भाग्यांक:- 2
शुभ रंग:- नारंगी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं।

2-  वृष राशि का आज का राशिफल 🐂 🐂
किसी अवांछित मेहमान से मिलते समय अपनी भावनाओं को नियंत्रण में रखने की कोशिश करें। स्वयं पर क़ाबू रखना वक़्त की आवश्यकता हैं। बेवजह तनाव लेने की आवश्यकता नहीं हैं, क्योंकि आख़िरकार यह मुलाक़ात आपके लिए लाभदायक रहेगी। आर्थिक तंगी से बचने के लिए अपने तयशुदा बजट से दूर न जाएँ। यदि आज आप अपने परिचितों पर अपने फ़ैसले थोपने की कोशिश करेंगे, तो आप अपने हितों को ही नुक़सान पहुँचाएंगे। हालात का सामना धैर्य से करना ही अच्छे परिणाम दे सकता हैं। अपने मनमौजी बर्ताव पर क़ाबू रखें, क्योंकि यह आपकी दोस्ती को बर्बाद कर सकता हैं। अपनी पेशेवर क्षमताओं को बढ़ाकर आप करिअर में नए दरवाज़े खोल सकते हैं। अपने क्षेत्रे में आपको अपार सफलता मिलने की संभावना भी हैं। अपनी सभी क्षमताओं को निखारकर औरों से बेहतर बनने की कोशिश करें। सफ़र के लिए दिन अधिक अच्छा नहीं हैं। वैवाहिक जीवन के ख़राब क्षणों का चरम आज आपको देखने को प्राप्त हो सकता हैं।
उपाय :- पलाशपुष्पसंकाशं तारकाग्रहमस्तकम्। रौद्रंरौद्रत्मकं घोरं तं केतुं प्रणमाम्यहम।। इस मंत्र का 11 बार शाम-रात को उच्चारण करने से स्वास्थ्य अच्छा होगा।

भाग्यांक:- 8
शुभ रंग:- काला

3-  मिथुन राशि का आज का राशिफल 👫 👫
आपका स्वास्थ्य पूरी तरह ठीक नहीं होगा। चिकित्सक की सलाह या दवाई लेने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता हैं। पर्याप्त विश्राम करें। दीर्घावधि मुनाफ़े के नज़रिए से स्टॉक तथा म्यूचुअल फ़ंड में निवेश करना लाभदायक रहेगा। वैवाहिक बंधन में बंधने के लिए अच्छा समय हैं। सैर-सपाटे पर जाने का कार्यक्रम बन सकता हैं, जो आपकी ऊर्जा तथा उत्साह को तरोताज़ा कर देगा। साझीदार से संवाद क़ायम करना बहुत कठिन सिद्ध होगा। यात्रा के मौक़ों को हाथ से नहीं जाने देना चाहिए। यह दिन शादीशुदा ज़िन्दगी के सबसे महत्वपूर्ण दिनों में से एक रहेगा।
उपाय :- काले घोड़े की नाल से बना छल्ला पहनने से स्वास्थ्य बेहतर होगा।

भाग्यांक:- 6
शुभ रंग:- सफेद

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं।

4-  कर्क राशि का आज का राशिफल 🦀 🦀
ख़ुश हो जाएँ क्योंकि अच्छा समय आने वाला हैं तथा आप स्वयं में अतिरिक्त ऊर्जा का अनुभव करेंगे। वे आर्थिक लाभ- जो आज मिलने वाला था- टल सकता हैं। यदि आप अपने आकर्षण तथा होशियारी का इस्तेमाल करें, तो लोगों से मनचाहा व्यवहार पा सकते हैं। सिर्फ़ स्पष्ट समझ के माध्यम से आप अपनी पत्नी/पति को भावनात्मक सहारा दे सकते हैं। भागीदार आपकी योजनाओं तथा व्यावसायिक ख़यालों के प्रति उत्साही होंगे। यदि आप यात्रा कर रहें हैं तो सभी आवश्यक दस्तावेज़ साथ रखना न भूलें। आपके जीवनसाथी के लबों की मुस्कान पल भर में आपका सारा दर्द ग़ायब करने की क़ाबिलियत रखती हे।
उपाय :- आर्थिक उन्नति के लिए हरे रंग के वाहन का प्रयोग करना शुभ हैं।

भाग्यांक:- 3
शुभ रंग:- बादामी
 
5-  सिंह राशि का आज का राशिफल 🦁 🦁
आपका स्पष्ट तथा निडर नज़रिया आपके दोस्त के अहम्‍को ठेस पहुँचा सकता हैं। तंग आर्थिक हालात के चलते कोई अहम काम बीच में अटक सकता हैं। यदि आपके मन में तनाव हैं तो किसी नज़दीकी रिश्तेदार या दोस्त से बात करें, इससे आपके दिल का बोझ हल्का हो जाएगा। अपने रोमांचित ख़यालों को हर किसी को बताने से बचें। व्यवसायियों के लिए अच्छा दिन हैं, क्योंकि उन्हें अचानक बड़ा लाभ हो सकता हैं। सेमिनार तथा प्रदर्शनी आदि आपको नई जानकारियाँ तथा तथ्य मुहैंया कराएंगे। यदि आप जीवनसाथी के अलावा किसी तथा को अपने ऊपर असर डालने का मौक़ा दे रहे हैं, तो जीवनसाथी की ओर से आपको नकारात्मक प्रतिक्रिया मिलना संभव हैं।
उपाय :- आर्थिक स्थिति मजबूत करने के लिए लाल या नारंगी फलों(सेब, संतरा आदि) का अधिक प्रयोग करें।

भाग्यांक:- 9
शुभ रंग:- सुनहरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं।

6-  कन्या राशि का आज का राशिफल 👩🏻 👩🏻
ध्यान तथा आत्म-चिन्तन लाभदायक सिद्ध होगा। किसी बड़े समूह में भागीदारी आपके लिए दिलचस्प सिद्ध होगी, हालाँकि आपके ख़र्चे बढ़ सकते हैं। घर तथा काम पर दबाव आपको ग़ुस्सैल तथा बेचैन बना सकता हैं। प्यार का बुख़ार आपके सर पर चढ़ने के लिए तैयार हैं। इसका अनुभव कीजिए। आप जीतोड़ मेहनत तथा धीरज के बल पर अपने उद्देश्य प्राप्त कर सकते हैं। सड़क पर बेक़ाबू गाड़ी न चलाएँ तथा बेजा ख़तरा मोल लेने से बचें। जीवनसाथी से निकटता आज आपको ख़ुशी देगी।
उपाय :- माँ सरस्वती की मूर्ति के आगे नीला फूल चढ़ाकर आराधना करने से पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा।

भाग्यांक:- 1
शुभ रंग:- गहरा नीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं।

7-  तुला राशि का आज का राशिफल ⚖ ⚖
घरेलू परेशानियाँ आपको तनाव दे सकती हैं। आज सिर्फ़ बैठने की बजाय कुछ ऐसा कीजिए जो आपकी कमाई में इज़ाफ़ा कर सके। पिता का तल्ख़ बर्ताव आपको नाराज़ कर सकता हैं। किन्तु हालात को नियंत्रण में रखने के लिए शांत रहें। इससे आपको लाभ होगा। आपके प्रिय/जीवनसाथी का फ़ोन आपका दिन बना देगा। अपनी नौकरी से चिपके रहिए तथा दूसरों से उम्मीद मत कीजिए कि वे आकर आपकी सहायता करेंगे। गप्पबाज़ी तथा अफ़वाहो से दूर रहें। थोड़ी-सी कोशिश करें तो यह दिन आपके वैवाहिक जीवन के सबसे विशेष दिनों में से एक हो सकता हैं।
उपाय :- बेडरूम में क्रिस्टल बॉल्स रखने से स्वास्थ्य बेहतर होगा।

भाग्यांक:- 5
शुभ रंग:- लाल

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं।

8-  वृश्चिक राशि का आज का राशिफल 🦂 🦂
आपका प्रतिरक्षा-तंत्र इस समय कमज़ोर हैं, अतः आवश्यक हो तो बीमार होने से पहले ही आवश्यक दवा लें। माता-पिता की सहायता से आप आर्थिक तंगी से बाहर निकलने में सफल रहेंगे। प्रभावशाली तथा महत्वपूर्ण लोगों से परिचय बढ़ाने के लिए सामाजिक गतिविधियाँ अच्छा मौक़ा सिद्ध होंगी। प्रेम-संबंध में ग़ुलाम की तरह व्यवहार न करें। आप दफ़्तर में माहौल में बेहतरी तथा कामकाज के स्तर में सुधार को महसूस कर सकते हैं। दीर्घावधि में कामकाज के सिलसिले में की गयी यात्रा लाभदायक सिद्ध होगी। लंबे समय से कामकाज का दबाव आपके वैवाहिक जीवन के लिए कठिनाई खड़ा कर रहा हैं। किन्तु आज सारी शिकायतें दूर हो जाएंगी।
उपाय :- गेहूँ तथा गुड़ गाय को खिलाने से सेहत बढ़िया रहेगी।

भाग्यांक:- 6
शुभ रंग:- पीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं।

9-  धनु राशि का आज का राशिफल 🏹 🏹
आपका तनाव काफ़ी हद तक ख़त्म हो सकता हैं। आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैसा होगी। एक पारिवारिक आयोजन में आप सभी के ध्यान का केन्द्र होंगे। आज के दिन किसी के साथ छेड़खानी करने से बचें। रचनात्मक कामों से जुड़े लोगों के लिए बेहतरीन दिन हैं, क्योंकि उन्हें वह शोहरत तथा पहचान प्राप्त होगी जिसकी उन्हें लम्बे समय से तलाश थी। अपने काम तथा शब्दों पर ग़ौर करें क्योंकि आधिकारिक आंकड़े समझने में मुश्किल होंगे, यदि आप कुछ गड़बड़ करते हैं तो। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता हैं।
उपाय :- आर्थिक स्थिति को अच्छा रखने के लिए चलते पानी में तांबे का सिक्का बहाए।

भाग्यांक:- 7
शुभ रंग:- हरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं।

10-  मकर राशि का आज का राशिफल 🦌 🐊
उन भावनाओं को पहचानें, जो आपको प्रेरित करती हैं। डर, शंका तथा लालच जैसी नकारात्मक भावनाओं को छोड़ें, क्योंकि ये विचार उन चीज़ों को आकर्षित करते हैं, जो आप नहीं चाहते हैं। आज आपका सामना कई नई आर्थिक योजनाओं से होगा- कोई भी फ़ैसला करने से पहले अच्छाईयों तथा कमियों पर सावधानी से ग़ौर फ़रमाएँ। जिसके साथ आप रहते हैं, उससे वाद-विवाद करने से बचें। यदि कोई समस्या हैं, तो उसे शान्ति से बातचीत करके सुलझाएँ। मुहब्बत की टीस आज रात आपको सोने नहीं देगी। दफ़्तर में हर कोई आपको चुनौती देने को आमादा हैं; हिम्मत रखें। सेमिनार तथा प्रदर्शनी आदि आपको नई जानकारियाँ तथा तथ्य मुहैंया कराएंगे। आपका वैवाहिक जीवन आपके परिवार के चलते नकारात्मकर रूप से प्रभावित हो सकता हैं, किन्तु आप दोनों होशियारी से चीज़ें संभाल सकते हैं।
उपाय :- खाने में सरसों, सूरजमुखी तथा करड़ी का तेल तथा देसी चने का प्रयोग करने से नौकरी व बिज़नेस में तरक्की प्राप्त होगी।

भाग्यांक:- 8
शुभ रंग:- आसमानी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं।

11-  कुम्भ राशि का आज का राशिफल 🏺 🏺
आपका बच्चों जैसा भोला स्वभाव फिर सतह पर आ जाएगा तथा आप शरारती मनोदशा में होंगे। अचानक आए ख़र्चे आर्थिक बोझ बढ़ा सकते हैं। आपके नज़दीकी लोग निजी जीवन में परेशानियाँ खड़ी कर सकते हैं। जो लोग प्रेम के संगीत में डूबे हुए हैं, वही इसकी स्वर-लहरियों का आनन्द ले सकते हैं। आज के दिन आप भी उस संगीत को सुन सकेंगे, जो दुनिया के बाक़ी सभी गीतों को भुलवा देगा। कामकाज में कोई भारी ग़लती हो सकती हैं, यदि आप बीच-बीच में सोशल मीडिआ चलाना बंद नहीं करें तो। यात्राओं से तुरंत लाभ तो नहीं होगा, किन्तु इसके चलते अच्छे भविष्य की नींव रखी जाएगी। संभावना हैं कि आपके तथा आपके जीवनसाथी के बीच तनाव तथा बढ़ सकता हैं। इससे बचाव न करने की स्थिति में इसके दूरगामी परिणाम अच्छे नहीं होंगे।
उपाय :- नहाने वाले पानी में हरी मूंग के 5 दाने डालकर स्नान करने से नौकरी/बिज़नेस में लाभ होगा।

भाग्यांक:- 9
शुभ रंग:- चमकीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं।

12-  मीन राशि का आज का राशिफल 🐋 🐋
जब सेहत से जुड़ा मामला हो तो स्वयं को अनदेखा नहीं करना चाहिए तथा सावधानी बरतनी चाहिए। इस बात में सावधानी बरतें कि आप किसके साथ आर्थिक लेन-देन कर रहे हैं। बच्चों के साथ वाद-विवाद झुंझलाहट पैदा करेगा। एक प्यारी-सी मुस्कुराहट से अपने प्रेमी का दिन रोशन करें। नौकरी-पेशे के लिहाज़ से की गयी यात्रा सकारात्मक फल देगी। आपको इंटरव्यू के दौरान दिमाग़ ठण्डा रखने तथा स्वयं को अभिव्यक्त करने की आवश्यकता हैं। आपमें से कुछ लोगों को लंबा सफ़र करना पड़ सकता हैं – जो काफ़ी दौड़-भाग भरा होगा – किन्तु साथ ही बहुत लाभदायक भी सिद्ध होगा। आप अपने जीवन की कुछ यादगार शामों में से एक आज अपने जीवनसाथी के साथ बिता सकते हैंं।
उपाय :- किसी के विवाह या मंगल काम में तन, मन, धन से सहायता करना आर्थिक स्थिति को मजबूत करेगा।

भाग्यांक: 4
शुभ रंग: नीला

धन्यवाद्, कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं।

No comments:

Post a Comment