25 January 2019

25 January 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

25 January 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे
aaj ka rashifal 25 january 2019
aaj ka rashifal in hindi 25 january 2019
🌅सुप्रभात🌞 वन्दे मातरम्🇮🇳
आज का राशिफल 25 जनवरी 2019
🙏🏻🙏🏻💐💐🕉🕉⛳⛳
पढ़ें दैनिक राशिफल तथा जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन। वैदिक ज्योतिष पर आधारित हैं यह दैनिक राशिफल

1-  मेष राशि का आज का राशिफल 🐏
अपनी ऊर्जा का इस्तेमाल किसी मुश्किल में फँसे इंसान की सहायता करने के लिए करें। याद रखें यह शरीर तो एक--एक दिन मिट्टी में मिलने वाला हैं, यदि यह किसी के काम सके तो इसका क्या लाभ? वे आर्थिक लाभ- जो आज मिलने वाला था- टल सकता हैं। आपका अधिकतर समय मित्रों तथा परिवार के साथ बीतेगा। आपके प्रिय की ख़राब तबियत के चलते रोमांस को दरकिनार होना पड़ सकता हैं। आपको अपने भागीदार को आपकी योजना से जुड़े रहने के लिए मनाने में दिक़्क़त होगी। आज कुछ नया तथा सृजनात्मक करने के लिए अच्छा दिन हैं। आपका जीवनसाथी रोज़ाना की ज़रूरतों को पूरा करने से अपने हाथ पीछे खींच सकता हैं, जिसके चलते आपका मन उदास होने की संभावना हैं।
उपाय :- ज्ञानी, विद्वान तथा न्यायकर्ता लोगों का सम्मान करने से आर्थिक स्थिति अच्छी होगी।

भाग्यांक:- 3
शुभ रंग:- काला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

2-  वृष राशि का आज का राशिफल 🐂
सेहत पर ग़ौर करने की आवश्यकता हैं। आपको कई स्रोतों से आर्थिक लाभ होगा। कल्पनाओं के पीछे दौड़ें तथा यथार्थवादी बनें- कुछ वक़्त अपने मित्रों के साथ गुज़ारें- क्योंकि यह आपके लिए काफ़ी अच्छा सिद्ध होगा। आज के दिन किसी के साथ छेड़खानी करने से बचें। दोस्त ज़रूरी होते हैं किन्तु आज अपना स्टेटस "व्यस्त" लिख दें, क्योंकि आज बहुत-सा काम आपकी बाट जोह रहा हैं। यात्रा के दौरान आप नयी जगहों को जानेंगे तथा महत्वपूर्ण लोगों से मुलाक़ात होगी। जीवनसाथी की ख़राब सेहत के चलते आप चिंताग्रस्त हो सकते हैं।
उपाय :- गणेश मंदिर के दर्शन करने से नौकरी बिज़नेस में तरक्की प्राप्त होगी।

भाग्यांक:- 9
शुभ रंग:- लाल

3-  मिथुन राशि का आज का राशिफल 👫
अपनी सेहत का ख़याल रखें। दूसरों को प्रभावित करने के लिए आवश्यकता से अधिक ख़र्चा करें। परिवार में आप एक संधि कराने वाले दूत का दायित्व निभाएंगे। सबकी परेशानियों पर ग़ौर करें, जिससे समस्याओं पर समय रहते क़ाबू पाया जा सके। आज अचानक किसी से रोमांचित मुलाक़ात हो सकती हैं। आज के दिन आप कार्यक्षेत्र में कुछ बढ़िया कर सकते हैं। यदि आप यात्रा कर रहें हैं तो सभी आवश्यक दस्तावेज़ साथ रखना भूलें। वैवाहिक जीवन के उजले पहलू का अनुभव करने के लिए अच्छा दिन हैं।
उपाय :- तेल के पकौड़े कौवों को खिलाने से स्वास्थ्य बेहतर होगा।

भाग्यांक:- 4
शुभ रंग:- सफेद

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

4-  कर्क राशि का आज का राशिफल 🦀
आपका विनम्र स्वभाव सराहा जाएगा। कई लोग आपकी ख़ासी तारीफ़ कर सकते हैं। नए क़रार लाभदायक दिख सकते हैं, किन्तु वे उम्मीद के मुताबिक़ लाभ नहीं पहुँचाएंगे। निवेश करते समय जल्दबाज़ी में निर्णय लें। घर तथा काम पर दबाव आपको ग़ुस्सैल तथा बेचैन बना सकता हैं। थोड़ी कोशिश तथा करें। आज भाग्य आपका साथ ज़रूर देगा, क्योंकि यह आपका दिन हैं। काम को मनोरंजन के साथ मिलाएँ। अपने ज़बरदस्त आत्मविश्वास का लाभ उठाएँ, बाहर निकलें तथा कुछ नए सम्पर्क दोस्त बनाएँ। क्या आपको लगता हैं कि शादी महज़ समझौतों का नाम हैं? यदि हाँ, तो आप आज हक़ीक़त महसूस करेंगे तथा जानेंगे कि यह आपके जीवन की सबसे अच्छी घटना थी।
उपाय :- विधारा की जड़ को रात्रि में एक पात्र में भीगकर रखें अगली सुबह उस जल का सेवन करने से पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा।

भाग्यांक:- 6
शुभ रंग:- हरा

5-  सिंह राशि का आज का राशिफल 🦁
नियमित व्यायाम के माध्यम से वज़न को नियन्त्रित रखें। आज निवेश के जो नए अवसर आपकी ओर आएँ, उनपर विचार करें। किन्तु धन तभी लगाएँ जब आप उन योजनाओं का भली-भांति अध्ययन कर लें। अपना अतिरिक्त समय निःस्वार्थ सेवा में लगाएँ। यह आपको तथा आपके परिवार को ख़ुशी तथा दिली सुकून देगा। आज प्रेम-संबंधों में अपने स्वतन्त्र विवेक का इस्तेमाल कीजिए। नौकरों तथा सहकर्मियों से परेशानी होने की संभावना को ख़ारिज नहीं किया जा सकता हैं। जो भी आपसे मिले, उसके साथ विनम्र तथा सुखद व्यवहार करें। बहुत कम लोग ही आपके इस आकर्षण का राज़ जान पाएंगे। वैवाहिक जीवन का आनन्द लेने के पर्याप्त मौक़े हैं आज आपके पास।
उपाय :- पीले कपड़े में अपने किसी पूर्वज की सोने की चीज़ बाधंकर लॉकर में रखने से नौकरी बिज़नेस में उन्नति होगी।

भाग्यांक:- 7
शुभ रंग:- बादामी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

6-  कन्या राशि का आज का राशिफल 👩🏻
चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की तथा समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती हैं। स्वयं को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें तथा ख़राब हालात में भी कुछ--कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ऐसा लगता हैं आप जानते हैं कि लोग आपसे क्या चाहते हैं- किन्तु आज अपने ख़र्चों को बहुत अधिक बढ़ाने से बचें। शाम का अधिकतर समय मेहमानों के साथ गुज़रेगा। आपका प्रिय आज रोमांचित मूड में होगा। दफ़्तर में आपको कुछ ऐसा काम प्राप्त हो सकता हैं, जिसे आप हमेशा से करना चाहते थे। अपनी ख़ासियत तथा भविष्य की योजनाओं पर फिर से सोचने का समय। मुमकिन हैं कि आज आपका जीवनसाथी ख़ूबसूरत शब्दों में यह बताए कि आप उनके लिए कितने क़ीमती हैं।
उपाय :- काला-सफेद कंबल किसी धर्म स्थान में देने से हेल्थ बेहतर होगी।

भाग्यांक:- 5
शुभ रंग:- गहरा नीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

7-  तुला राशि का आज का राशिफल
यदि आप बहुत अधिक तनाव महसूस कर रहे हैं, तो बच्चों के साथ अधिक समय बिताएँ। उनके प्यार भरे आलिंगन तथा मासूम मुस्कुराहट आपकी सभी परेशानियों को ख़त्म कर देंगे। वित्तीय अनिश्चितता आपको मानसिक तनाव दे सकती हैं। नाती-पोतों से आज काफ़ी ख़ुशी प्राप्त हो सकती हैं। आपकी थकी तथा उदास ज़िन्दगी आपके जीवन-साथी को तनाव दे सकती हैं। आज के दिन आपका कठिन परिश्रम फलदायी सिद्ध होगा। हितकारी ग्रह कई ऐसे कारण पैदा करेंगे, जिनकी वजह से आज आप ख़ुशी महसूस करेंगे। ख़र्चों को लेकर जीवनसाथी से तनातनी संभव हैं।
उपाय :- गणेश जी की पूजा करने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

भाग्यांक:- 4
शुभ रंग:- लाल

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

8-  वृश्चिक राशि का आज का राशिफल 🦂
मानसिक स्पष्टता के लिए भ्रम तथा निराशा से बचने की कोशिश करें। फ़ौरी तौर पर मज़े लेने की अपनी प्रवृत्ति पर क़ाबू रखें तथा मनोरंजन पर आवश्यकता से अधिक ख़र्च करने से बचें। पढ़ाई की क़ीमत पर घर से अधिक देर तक बाहर रहना आपको माता-पिता के ग़ुस्से का शिकार बना सकता हैं। करिअर के लिए योजना बनाना उतना ही आवश्यक हैं, जितना कि खेलना-कूदना। अतः माता-पिता को ख़ुश करने के लिए दोनों में संतुलन बनाना आवश्यक हैं। प्रेम के नज़रिए से आज का दिन आपके लिए ख़ुशियों से भरा रहेगा। रचनात्मक कामों से जुड़े लोगों के लिए बेहतरीन दिन हैं, क्योंकि उन्हें वह शोहरत तथा पहचान प्राप्त होगी जिसकी उन्हें लम्बे समय से तलाश थी। आज कुछ ऐसा दिन हैं जब चीजें उस तरह नहीं होंगी, जैसी आप चाहते हैं। आज आप महसूस करेंगे कि शादी का बंधन वाक़ई स्वर्ग में बनाया जाता हैं।
उपाय :- किसी सुपात्र व्यक्ति को पुस्तक या पठन सामग्री देना आर्थिक स्थिति के लिए शुभ हैं।

भाग्यांक:- 3
शुभ रंग:- सुनहरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

9-  धनु राशि का आज का राशिफल 🏹
भावी माताओं को सेहत को लेकर थोड़ी अधिक सावधानी बरतने की आवश्यकता हैं। ख़र्च करते वक़्त स्वयं आगे बढ़ने से बचें, नहीं तो आप खाली जेब लेकर घर लौटेंगे। घर का कुछ समय से टलता रहा काम-काज आपका थोड़ा वक़्त ले सकता हैं। रोमांस के लिए बढ़ाए गए क़दम असर नहीं दिखाएंगे। अपनी सुस्त तथा हतोत्साहित मनःस्थिति के चलते आप दफ़्तर में विवाद का केंद्र बन सकते हैं। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुँचा सकते हैं। अलग-अलग नज़रिए के चलते आपके तथा आपके जीवनसाथी के बीच वाद-विवाद हो सकता हैं।
उपाय :- गेहूँ तथा गुड़ गाय को खिलाने से सेहत बढ़िया रहेगी।

भाग्यांक:- 8
शुभ रंग:- नारंगी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

10-  मकर राशि का आज का राशिफल 🦌
मुस्कुराएँ, क्योंकि यह सभी समस्याओं का सबसे उम्दा इलाज हैं। किसी बड़े समूह में भागीदारी आपके लिए दिलचस्प सिद्ध होगी, हालाँकि आपके ख़र्चे बढ़ सकते हैं। अपनी उपयोगिता की ताक़त को सकारात्मक सोच तथा बातचीत के ज़रिए विकसित करें, ताकि आपके परिवार के लोगों को लाभ हो। ज़ाहिर तौर पर रोमांस के लिए पर्याप्त मौक़े हैं- किन्तु ऐसा बहुत कम समय के लिए हैं। नयी योजनाओं को प्रारम्भ करने के लिए बढ़िया दिन हैं। टैक्स तथा बीमे से जुड़े विषयों पर ग़ौर करने की आवश्यकता हैं। जीवन साथी के स्वास्थ्य को लेकर आप चिंतित रह सकते हैं।
उपाय :- पक्षियों के लिए पानी की व्यवस्था करने से धन की स्थिति अच्छी रहेगी।

भाग्यांक:- 9
शुभ रंग:- पीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

11-  कुम्भ राशि का आज का राशिफल 🏺
खीज तथा चिढ़चिढ़ेपन के अहसास को स्वयं पर छाने दें। आर्थिक समस्याओं ने रचनात्मक सोचने की आपकी क्षमता को बेकार कर दिया हैं। बहन की शादी की ख़बर आपके लिए ख़ुशी का कारण लेकर आएगी। हालाँकि उससे दूर होने का ख़याल आपको उदास भी कर सकता हैं। किन्तु आपको भविष्य के बारे में सोचना छोड़ वर्तमान का पूरा आनंद लेना चाहिए। अपने साथी के साथ बाहर जाते वक़्त ठीक तरह से व्यवहार करें। यदि आप थोड़ी देर अनुभवी लोगों की संगत में गुज़ारेंगे, तो आपको काफ़ी ज्ञान मिलेगा। दीर्घावधि में कामकाज के सिलसिले में की गयी यात्रा लाभदायक सिद्ध होगी। ठीक कम्यूनिकेशन होने के चलते परेशानी खड़ी हो सकती हैं, किन्तु मिल-बैठकर बात करने से चीज़ें सुजझाई जा सकती हैं।
उपाय :- काले धतूरे के बीज शिवलिंग पर चढ़ाने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

भाग्यांक:- 1
शुभ रंग:- आसमानी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

12-  मीन राशि का आज का राशिफल 🐋
ध्यान से वाहन चलाएँ, विशेष तौर पर तेज़ मोड़ों तथा चौराहों पर। कोई बड़ी योजनाओं तथा विचारों के ज़रिए आपका ध्यान आकर्षित कर सकता हैं। किसी भी तरह का निवेश करने से पहले उस व्यक्ति के बारे में भली-भांति जाँच-पड़ताल कर लें। ऐसा कोई जिसके साथ आप रहते हैं, आज आपके किसी काम की वजह से बहुत झुंझलाहट महसूस करेगा। अपनी दीवानगी को क़ाबू में रखें, नहीं तो यह आपके प्रेम-संबंध को मुश्किल में डाल सकती हैं। आज लाभ हो सकता हैं, बशर्ते आप अपनी बात भली-भांति रखें तथा काम में लगन उत्साह दिखाएँ। आज काफ़ी दिगाग़ी कसरत मुमकिन हैं। आपमें से कुछ शतरंज खेल सकते हैं, वर्ग-पहेली हल कर सकते हैं, कोई कविता-कहानी लिख सकते हैं या भविष्य की योजनाओं पर गहराई से सोच सकते हैं। वैवाहिक जीवन में कठिन दौर से गुज़रने के बाद आपको अब कुछ राहत का एहसास होगा।
उपाय :- विधवाओं की सहायता करने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

भाग्यांक: 2
शुभ रंग: चमकीला

धन्यवाद्, कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं


No comments:

Post a Comment