06 January 2019

06 January 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

06 January 2019 | दैनिक राशिफल | Aaj ka Rashifal in Hindi | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

06 January aaj ka rashifal
aaj ka rashifal in hindi
🌅सुप्रभात🌞 वन्दे मातरम्🇮🇳

आज का राशिफल 06 January 2019


🙏🏻🙏🏻💐💐🕉🕉⛳⛳

पढ़ें दैनिक राशिफल तथा जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन। वैदिक ज्योतिष पर आधारित हैं यह दैनिक राशिफल


1-  मेष राशि का आज का राशिफल 🐏

तम्बाकू के उत्पादों से निजात पाने के लिए यह बिल्कुल उचित समय हैं, नहीं तो बाद में इससे छुटकारा पाना बहुत मुश्किल होगा। यह सिर्फ़ आपके शरीर को नुक़सान पहुँचाता हैं, बल्कि आपके दिमाग़ पर भी कुठाराघात करता हैं। लम्बे अरसे को मद्देनज़र रखते हुए निवेश करें। मित्रों का साथ राहत देगा। आपके प्यार के रिश्ते में एक जादूई एहसास छा रहा हैं, इसकी ख़ूबसूरती महसूस करें। अपनी कोशिशों को सही दिशा दें तथा आपको असाधारण क़ामयाबी से नवाज़ा जाएगा। यात्राओं से तुरंत लाभ तो नहीं होगा, किन्तु इसके चलते अच्छे भविष्य की नींव रखी जाएगी। आज के दिन आपका वैवाहिक जीवन एक ख़ूबसूरत बदलाव से गुज़रेगा।

उपाय :- काले चने, काले उड़द, काले कपड़े तथा सरसों के तेल का दान करने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।



भाग्यांक: 3

शुभ रंग: पीला



कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं



2-  वृष राशि का आज का राशिफल 🐂

मौज-मस्ती की यात्राएं तथा सामाजिक मेलजोल आपको ख़ुश रखेंगे तथा सुकून देंगे। पैसा अचानक आपके पास अएगा, जो अपके ख़र्चों तथा बिल आदि को सम्हाल लेगा। आपके बच्चे के पुरुस्कार वितरण समारोह का बुलावा आपके लिए ख़ुशनुमा एहसास रहेगा। वह आपकी उम्मीदों पर खरा उतरेगा तथा आप उसके ज़रिए अपने सपने साकार होते हुए देखेंगे। प्यार का बुख़ार आपके सर पर चढ़ने के लिए तैयार हैं। इसका अनुभव कीजिए। आपके काम की गुणवत्ता देखकर आपके वरिष्ठ आपसे प्रभावित होंगे। आज कुछ ऐसा दिन हैं जब चीजें उस तरह नहीं होंगी, जैसी आप चाहते हैं। आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा नहीं रहेगा क्योंकि कई मामलों में आपसी असहमति रह सकती हैं; तथा इससे आपके रिश्ते कमजोर होंगे।

उपाय :- बड़े भाई के पैर छूकर आशीर्वाद लेने से नौकरी/बिज़नेस में तरक्की देगा।



भाग्यांक: 5

शुभ रंग: चितकबरा


3-  मिथुन राशि का आज का राशिफल 👫

क़ुदरत ने आपको आत्मविश्वास तथा तेज़ दिमाग़ से नवाज़ा हैं- अतः इनका भरपूर इस्तेमाल कीजिए। आज आप अच्छा पैसा कमाएंगे- किन्तु ख़र्च में इज़ाफ़ा आपके लिए बचत को तथा अधिक मुश्किल बना देगा। परिवार के लिए किसी अच्छे तथा ऊँचे लक्ष्य को प्राप्त करने के नज़रिए से समझ-बूझकर थोड़ा ख़तरा उठाया जा सकता हैं। चूके मौक़ों की वजह से डरें नहीं। प्रेम के नज़रिए से आज का दिन आपके लिए ख़ुशियों से भरा रहेगा। जो काम आप कर चुके हैं, उसके चलते आज आपको पहचान प्राप्त होगी। जल्दबाज़ी में फ़ैसले करें, ताकि ज़िन्दगी में आगे आपको पछताना पड़े। लगता हैं कि आपका जीवनसाथी आज बहुत ख़ुश हैं। आपको सिर्फ़ वैवाहिक जीवन से जुड़ी उसकी योजनाओं में सहायता करने की ज़रूरत हैं।

उपाय :- तांबे का कड़ा धारण करने से स्वास्थ्य बना रहेगा।



भाग्यांक: 9

शुभ रंग: सफेद



कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं



4-  कर्क राशि का आज का राशिफल 🦀

बहुत अधिक रोमांच तथा दीवानगी की ऊँचाई आपके तंत्रिका-तंत्र को नुक़सान पहुँचा सकती हैं। इन दिक़्क़तों से बचने के लिए अपने जज़्बात क़ाबू में रखें। पैसे कमाने के नए मौक़े मुनाफ़ा देंगे। मुश्किल दौर में आपकी जिन रिश्तेदारों ने सहायता की हैं, उनके लिए अपनी कृतज्ञता को व्यक्त करें। आपका यह छोटा-सा काम उनके उत्साह को बढ़ाएगा। कृतज्ञता जीवन की सुगंध को फैलाती हैं तथा अहसान-फ़रामोशी इसे तार-तार कर देती हैं। आपके लिए अपने प्रिय से दूर रहना बहुत मुश्किल होगा। मातहत तथा सहकर्मियों का रुख़ बहुत सहायतागार रहेगा। कोई आध्यात्मिक गुरू या बड़ा आपकी सहायता कर सकता हैं। आपके वैवाहिक जीवन से सारा मज़ा खो सा गया मालूम होता हैं। अपने जीवनसाथी से बात करें तथा कुछ मस्तीभरी योजना बनाएँ।

उपाय :- घर में हरे रंग के परदे लगाएं इससे सेहत अच्छी रहेगी।



भाग्यांक: 6

शुभ रंग: हरा


5-  सिंह राशि का आज का राशिफल 🦁

दूसरों की आलोचना में समय ख़राब करें, क्योंकि इसका बुरा असर आपके स्वास्थ्य पर भी पड़ सकता हैं। अचानक नए स्रोतों से धन मिलेगा, जो आपके दिन को ख़ुशनुमा बना देगा। परिवार के सदस्य सहयोगी होंगे, किन्तु उनकी काफ़ी सारी मांगें होंगी। आज के दिन आप अपने प्रिय को बहुत याद करेंगे। आवश्यकता के वक़्त तेज़ी तथा होशियारी से काम करने की आपकी क्षमता आपको लोगों की प्रशंसा की पात्र बना देगी। यात्रा के दौरान आप नयी जगहों को जानेंगे तथा महत्वपूर्ण लोगों से मुलाक़ात होगी। आपके साथी का असीम प्यार तथा समर्थन आपके प्यार के बंधन को तथा मजबूत करेगा।

उपाय :- गाय को पालक खिलाने से लव लाइफ बढ़िया रहती हैं।



भाग्यांक: 2

शुभ रंग: नारंगी



कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं



6-  कन्या राशि का आज का राशिफल 👩🏻

अपने वज़न पर नज़र रखें तथा आवश्यकता से अधिक खाने से बचें। ख़र्च करते वक़्त स्वयं आगे बढ़ने से बचें, नहीं तो आप खाली जेब लेकर घर लौटेंगे। आपकी निजी ज़िंदगी के बारे में मित्रों से आपको अच्छी सलाह प्राप्त होगी। अपनी दीवानगी को क़ाबू में रखें, नहीं तो यह आपके प्रेम-संबंध को मुश्किल में डाल सकती हैं। वरिष्ठ सहकर्मी तथा रिश्तेदार सहायता का हाथ बढाएंगे। आवश्यकतामंदों की सहायता करने की आपकी ख़ासियत आपको सम्मान दिलाएगी। आपके तथा आपके जीवनसाथी के बीच कोई बाहरी व्यक्ति दूरी पैदा करने की कोशिश कर सकता हैं, किन्तु आप दोनों चीज़ें संभाल लेंगे।

उपाय :- घर में सरकंडे या तीलियों की चिक खिड़की-दरवाजे पर लगाना आर्थिक स्थिति के लिए शुभ हैं।



भाग्यांक: 8

शुभ रंग: खाकी



कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं



7-  तुला राशि का आज का राशिफल

आपका दानशीलता का व्यवहार आपके लिए छुपे हुए आशीर्वाद की तरह सिद्ध होगा, क्योंकि यह आपको शक, अनास्था, लालच तथा आसक्ति जैसी ख़राबियों से बचाएगा। संदिग्ध आर्थिक लेन-देन में फँसने से सावधान रहें। घरेलू मसले आपके दिमाग़ पर छाए रहेंगे तथा आपकी ठीक तरह से काम करने की क्षमता को भी ख़राब कर देंगे। आज रोमांस आपके दिलो-दिमाग़ पर छाया रहेगा। वरिष्ठों का सहयोग तथा तारीफ़ आपके आत्मविश्वास तथा उत्साह को दोगुना कर देंगे। सेमिनार तथा प्रदर्शनी आदि आपको नई जानकारियाँ तथा तथ्य मुहैंया कराएंगे। लंबे अरसे के बाद जीवनसाथी के साथ काफ़ी वक़्त गुज़ारने का मौक़ा प्राप्त हो सकता हैं।

उपाय :- घर के चारों कोनों में लाल पत्थर लगाने से पारिवारिक जीवन सुचारु रूप से चलेगा।



भाग्यांक: 1

शुभ रंग: बादामी



कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं



8-  वृश्चिक राशि का आज का राशिफल 🦂

कार्यक्षेत्र में वरिष्ठों का दबाव तथा घर में अनबन के चलते आपको तनाव का सामना करना पड़ सकता हैं- जो काम में आपकी एकाग्रता को भंग करेगा। मनोरंजन तथा सौन्दर्य में इज़ाफ़े पर ज़रुरत से अधिक वक़्त ख़र्च करें। पारिवारिक सदस्यों की सहायता आपकी ज़रूरतों का ख़याल रखेगी। अपने साथी को भावनात्मक तौर पर ब्लैकमेल करने से बचें। सहकर्मियों तथा कनिष्ठों के चलते चिंता तथा तनाव के क्षणों का सामना करना पड़ सकता हैं। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुँचा सकते हैं। जीवनसाथी के ख़राब स्वास्थ्य की वजह से आपका कामकाज प्रभावित हो सकता हैं।

उपाय :- बृं बृहस्पतये नमः इस मंत्र को 11 बार उच्चारण करने से लव लाइफ अच्छी रहेगी।



भाग्यांक: 7

शुभ रंग: चांदी



कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं



9-  धनु राशि का आज का राशिफल 🏹

परिवार के कुछ सदस्य अपने ईर्ष्यालु स्वभाव से आपके लिए झुंझलाहट की वजह बन सकते हैं। किन्तु अपना आपा खोने की आवश्यकता नहीं हैं, नहीं तो हालात बेक़ाबू हो सकते हैं। याद रखें, जिसे सुधारा नहीं जा सकता, उसे स्वीकार करने में ही भलाई हैं। सिर्फ़ अक़्लमंदी से किया गया निवेश ही फलदायी होगा- अतः अपनी मेहनत की कमाई सोच-समझ कर लगाएँ। शाम को साथियों का साथ मज़ेदार रहेगा। आज का दिन रोमांस से भरपूर होने की पूरी संभावना हैं। आज के दिन आपका कठिन परिश्रम फलदायी सिद्ध होगा। आप चाहें तो परेशानियों को मुस्कुराकर दरकिनार कर सकते हैं या उनमें फँसकर परेशान हो सकते हैं। चुनाव आपको करना हैं। आज के दिन आपके तथा आपके जीवनसाथी के लिए गहरी आत्मीयतापूर्ण बातें का सही समय हैं।

उपाय :- अच्छी सेहत के लिए पेड़-पौधों की कोपलें, अंकुर तोड़ें क्योंकि गुरु ग्रह ब्रह्मा रूप हैं।



भाग्यांक: 4

शुभ रंग: काला



कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं



10-  मकर राशि का आज का राशिफल 🦌

भावनाओं का ज्वार तेज़ी पर होगा आपका व्यवहार आस-पास के लोगों को भ्रमित करेगा यदि आप तुरन्त परिणाम चाहेंगे तो निराशा आपको घेर सकती हैं। बैंक से जुड़े लेन-देन में काफ़ी सावधानी बरतने की आवश्यकता हैं। संपत्ति को लेकर विवाद खड़े हो सकते हैं। संभव हो तो इसे ठण्डे दिमाग़ से सुलझाने की कोशिश करें। क़ानूनी दख़ल लाभदायक नहीं रहेगा। कामकाज में व्यस्तता के चलते रोमांस को दरकिनार होना पड़ेगा। योग्य कर्मियों को पदोन्नति या आर्थिक मुनाफ़ा हो सकता हैं। यात्रा के दौरान आप नयी जगहों को जानेंगे तथा महत्वपूर्ण लोगों से मुलाक़ात होगी। आपका जीवनसाथी आपसे कुछ दूरी बनाने की कोशिश कर सकता हैं।

उपाय :- सफेद चंदन का तिलक लगायें स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।



भाग्यांक: 7

शुभ रंग: लाल



कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं



11-  कुम्भ राशि का आज का राशिफल 🏺

खेलों तथा आउटडोर गतिविधियों में भागीदारी आपकी खोयी ऊर्जा को फिर से इकट्ठा करने में आपकी सहायता करेगी। जेवर तथा एंटीक में निवेश लाभदायक रहेगा तथा समृद्धि लेकर आएगा। पारिवारिक सदस्यों के साथ सुकून भरे तथा शांत दिन का लुत्फ़ लें। यदि लोग परेशानियों के साथ आपके पास आएँ तो उन्हें नज़रअंदाज़ करें तथा उन्हें अपनी मानसिक शांति भंग करने दें। सिर्फ़ स्पष्ट समझ के माध्यम से आप अपनी पत्नी/पति को भावनात्मक सहारा दे सकते हैं। स्वयं को अभिव्यक्त करने के लिए अच्छा समय हैं- तथा ऐसे प्रोजेक्ट पर काम कीजिए, जो रचनात्मक हों। छुपे हुए दुश्मन आपके बारे में अफ़वाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे। जीवनसाथी से अच्छी बातचीत हो सकती हैं; आप महसूस करेंगे कि आप-दोनों में कितना प्यार हैं।

उपाय :- भैरव जी की पूजा करने से स्वास्थ्य लाभ होगा।



भाग्यांक: 2

शुभ रंग: सुनहरा



कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं



12-  मीन राशि का आज का राशिफल 🐋

ज़िंदगी की ओर उदास नज़रिया रखने से बचें। पुराने निवेशों के चलते आय में बढ़ोत्तरी नज़र रही हैं। रिश्तेदारों के यहाँ छोटी यात्रा आपके भागदौड़ भरे दिन में विश्राम तथा सुकून देने वाली सिद्ध होगी। आपका प्रिय को आपसे भरोसे तथा वादे की आवश्यकता हैं। यदि आप व्यवसाय में किसी नये भागीदार को जोड़ने पर विचार कर रहे हैं, तो यह आवश्यक होगा कि उससे कोई भी वादा करने से पहले आप सभी तथ्य अच्छी तरह जाँच लें। आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे तथा आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से अधिक लाभ देंगे। आज के दिन कुछ भी करने के लिए अपने साथी पर दबाव डाले, अन्यथा आपके दिलों में दूरियां सकती हैं।

उपाय :- बेसन की मिठाई, बेसन की कोई तली खाने की चीज़, सोहन पापड़ी, बेसन का हलवा गरीबों में बाँटने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।



भाग्यांक: 8

शुभ रंग: मैरुन



धन्यवाद्, कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

No comments:

Post a Comment